ekterya.com

कैसे एक टोक्यो gecko वश में करने के लिए

टोक्यो ग्को दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी गेंको प्रजाति है। इसका रंग नीला से भूरे रंग के होते हैं, पीले या लाल डॉट्स के साथ। इस प्रजाति को अपने आक्रामक और साहसी स्वभाव के कारण "गीकोस का पिटबुल" कहा जाता है। हालांकि जब उन्हें धमकी दी जाती है, तब उन्हें काटने के लिए जाना जाता है, उनकी प्रकृति, सुंदरता और आरामदायक कीमत ने उन्हें काफी लोकप्रिय पालतू बना दिया है। टेकाइंग ए टोके ग्को को अपने पेटी काटने के साथ अपने हाथों को चोट पहुंचाने से बचने के लिए दृढ़ता, धैर्य और मोटी दस्ताने की एक जोड़ी की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
टोके ग्को को हेरफेर करना

Tame a Tokay Gecko चरण 1 नाम की छवि
1
कुछ महीनों में, आप अपने पालतू जानवर का सम्मान और आत्मविश्वास अर्जित कर सकते हैं। टोके ग्क्को को स्वभाव से जाना जाता है और यदि वे आपके साथ सहज नहीं हैं तो आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया दें। इसलिए, कुछ महीनों के लिए अपने सरीसृप के साथ संबंध बनाने के लिए कई महीनों से पहले इसे हेरफेर करने की कोशिश कर लो। इसे एक उत्कृष्ट देकर अपने टोके चरखी का ख्याल रखना, आप उसे दिखाएंगे कि वह आप पर भरोसा कर सकता है और वह आपकी उपस्थिति में इस्तेमाल करेगा।
  • Tame a Tokay Gecko चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: एक छिपकली द्वारा chomped!

    मोटी दस्ताने पहनें टोक्यो ग्को का काटने काफी दर्दनाक हो सकता है और कभी-कभी ये सरीसृप त्वचा तक एक घंटे तक चिपक जाती है। काटा जा रहा से बचने के लिए, जब आप इसे हेरफेर करने के लिए जाते हैं तब हमेशा मोटी दस्ताने का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास मोटी दस्ताने नहीं हैं, तो जानवरों से संपर्क करने की कोशिश करने की सिफारिश नहीं की जाती है। यदि आपको इसे अपने पिंजरे से हटाने के लिए या किसी अन्य कारण से निकालने की आवश्यकता है, तो आप इसे अपने सिर को धीरे से दबाकर और अपने हाथों से अपने शरीर और पैर लपेटकर इसे स्थिर कर सकते हैं। हालांकि, इस पर विचार करें कि यह पूरी तरह से छिपकली पर जोर देगा और यदि आपको बहुत जरूरी है तो आपको इसे करना चाहिए।
  • Tame a Tokay Gecko चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक काटने के लिए तैयार कई सरीसृप विशेषज्ञ मानते हैं कि जब तक उनके प्रादेशिक प्रकृति और भयंकर काट नहीं होने के कारण जरूरी हो, तब तक ग्क्को को हेरफेर नहीं किया जाना चाहिए। इसलिए, अपने पालतू जानवरों के पेट पर काम करने की कोशिश करें, क्योंकि वह कई महीनों या एक वर्ष तक रहता है, क्योंकि वह आपके साथ रहा है और आपको लगता है कि आप इस कदम को लेने के लिए तैयार हैं।
  • यदि आपका पालतू आपको काटता है, तो आप इसे ढीले बनाने के लिए सफेद सिरका के कुछ बूंदों को अपनी थूथन में डाल सकते हैं। आप इसे गर्म पानी में डूबने का भी प्रयास कर सकते हैं ताकि यह मुंह खुल जाए। हमेशा इसे ध्यान से याद रखें, क्योंकि विचार उसे चोट नहीं पहुंचाया है या उसे धमकी महसूस करने के लिए नहीं है।
  • भाग 2
    अपने टोके गीको के साथ जुड़ें

    Tame a Tokay Gecko चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    सावधान और सौम्य तरीके से अपने पिंजरे से बाहर निकलने के लिए अपने छिपकली को मनाने। ध्यान रखें कि आपको अपने पैरों के पैड को चोट पहुंचाना नहीं चाहिए और ऐसा करते समय उन्हें डरा देना चाहिए। उसे अपने नाम से बुलाओ और उसे अपनी उंगलियों के साथ अपने हाथों को उगलने की पेशकश करें यदि आपका पालतू दृष्टिकोण है, तो अपने शरीर के नीचे अपना हाथ स्लाइड करें।
    • ज्यादातर टोक्यो ग्वाकस पलायन करते हैं क्योंकि वे छेड़छाड़ के विचार के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं। यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ इस का पालन करते हैं, तो इसे एक संकेत के रूप में ले लें कि अगले दिन अभ्यास के साथ आगे बढ़ना बेहतर है, क्योंकि फिर आप अपने साथ संपर्क करने में अधिक रुचि महसूस करते हैं।



  • Tame a Tokay Gecko चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पालतू जानवरों पर सीधे दिखने से बचें विचार करें कि एक प्रत्यक्ष रूप से छिपकली को धमका सकते हैं आप क्या कर सकते हैं दूसरी तरफ अपने आप को स्थिति में रखें और इसे अपनी आंख के कोने से देखें
  • Tame a Tokay Gecko चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सिर पर अपने छिपकांड पकड़ो यदि जानवर अपने हाथों में सहज महसूस करता है, तो अपने हाथों को अपने सिर से ऊपर उठाएं। याद रखें कि आपका नज़र आपको भयभीत कर सकता है यदि आप इसे ऊपर रख देते हैं, तो आप इसे अपने हाथों में होने के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देंगे।
  • ध्यान रखें कि छिपकली किसी अंग को तोड़ सकती है या चोट लगी है अगर यह आपके हाथों से काफी ऊंचाई से जमीन पर गिरती है इसलिए, गिरने और अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने के लिए उसे पकड़े हुए फर्श पर बैठने का एक अच्छा विचार है
  • Tame a Tokay Gecko चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    वह अपनी पूंछ के निचले हिस्से को दुलारा करता है एक बार जब गेंको आपके हाथों में शांत महसूस करता है, तो उसे अपने सिर पर रखिये और एक उंगली से पूंछ के नीचे स्ट्रोक करें। इसे कई मिनट के लिए करें और फिर इसे अपने पिंजरे में वापस डाल दें।
  • आपके पालतू डरते हैं और अपने हाथ से जमीन पर पलायन करने के लिए कूद सकते हैं इसलिए, इस परिस्थिति के लिए खुद को तैयार करें और खुले इलाके में पादचलन सत्र और वस्तुओं या जगहों के बिना प्रदर्शन करें जहां आप मंजिल पर एक बार छिपा सकते हैं।
  • आपके पेटी को आराम से महसूस करने के लिए कई सत्र लग सकते हैं, इसलिए धीरज रखो और इसे आसान बनाओ। सप्ताह के दौरान पालतू भोजन के कई सत्र करें और इसे पूंछ के नीचे अधिक से अधिक सहलाएं। आपको उसे दिखाना होगा कि जब आप उसे अपने पिंजरे से निकाल लेते हैं, तो आप उसे चोट पहुँचे या उसे डरा नहीं जायेंगे।
  • Tame a Tokay Gecko चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चक्कर को अपने शरीर के स्तर तक ले जाओ और अपनी पूंछ को दबाएं। अगर आपके सिर के ऊपर रहने के दौरान जानवरों को सहज महसूस होने पर आप सहज महसूस करते हैं, तो आप धीरे-धीरे इसे अपने शरीर के स्तर तक कम कर सकते हैं। इसे अपनी पूंछ के नीचे लाद कर जारी रखें और इसे एक हाथ से दूसरे में चलने के लिए मनाने का प्रयास करें।
  • Tame a Tokay Gecko चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: एक टाउकेई छिपकली एक मानव के साथ प्यार में गिर!

    देखो कि क्या वह उस पर चलते हुए अपना हाथ उठाता है। यदि आपका ग्क्को आपके हाथों में से किसी एक से दूसरे तक चलता है, इसका मतलब यह है कि आप शांत और उत्सुक हैं कि क्या होता है जब आप इसे अपने हाथों में रखते हैं जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आप अपना हाथ चाटना शुरू कर सकते हैं, जैसे कि पर्यावरण का आनंद लेना। यदि आप यह देख रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप एक सुपर दोस्ताना और पालतू टोके ग्को के पास हैं।
  • एक बार जब आपका पालतू शांत और शांत होता है, तो यह बहुत मुश्किल से आपको काटने की कोशिश करेगा और आपके हाथों में काफी नरम रहेगा। हालांकि, याद रखें कि यह दस्ताने के बिना अपने टोके गेंको को हेरफेर करने के लिए सुरक्षित नहीं है, भले ही उसे दबाने लगता हो, भयानक काटने का जोखिम कम करने के लिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com