ekterya.com

कैसे अपने खरगोश में बुरी गंध को खत्म करने के लिए

क्या आपकी खरगोश खराब है? सीखना कारण क्या हो सकता है कि समस्या को हल करने में आपकी सहायता करें।

चरणों

स्मोमिंग स्टेप 1 से स्टॉप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
1
अपने खरगोश को सूंघें एक स्वस्थ खरगोश खराब नहीं बदबू आना चाहिए, क्योंकि अन्य पालतू जानवरों के विपरीत, प्रकृति के खरगोश किसी गंध का उत्सर्जन नहीं करते हैं। यदि यह बदबूदार हो सकता है, या आप उचित देखभाल नहीं दे रहे हैं या आप बीमार हैं
  • स्मोमिंग स्टेप 10 से स्टॉप ए रेबिट शीर्षक वाली छवि
    2
    सत्यापित करें कि आपका खरगोश एक सैंडबॉक्स का उपयोग करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी मूत्र और मल का एक स्थान है। अपनी पसंद के बिल्लियों के लिए रेत निशान का उपयोग करें लम्पी रेत या लकड़ी के चिप्स का उपयोग न करें क्योंकि ये खरगोशों के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं। ध्यान दें: आपका खरगोश स्पैड या नियोक्त होना चाहिए! एक खरगोश जिसे खारिज नहीं किया गया है, वह अपने सैंडबॉक्स को ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं करेगा और आपको ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें कैंसर जैसे गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए खलनाया जाना चाहिए।
  • स्मोमिंग स्टेप 2 से स्टॉप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने खरगोश हच को साफ करें प्रति सप्ताह कम से कम 1 से 2 बार। आपके सभी बिस्तरों को बदल देता है
  • स्मोमिंग स्टेप 9 से स्टेप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
    4
    गंध को खत्म करने के लिए सफेद सिरका या साइडर के साथ सैंडबॉक्स और अपने खरगोश हच कुल्ला।



  • स्टैंप ए रब्बिट फ्रॉम स्मोर्निंग चरण 5
    5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अपने खरगोश को पशु चिकित्सक को तुरंत जांच के लिए ले लें अगर उसके खरगोश हच की सफाई के बाद खराब गंध उसके अंदर बनी रहती है और अगर यह पहले से ही तय हो चुका है। एक स्वच्छ और स्वस्थ खरगोश की गंध नहीं होगी, यदि यह गंभीर स्वास्थ्य समस्या का संकेत हो। खरगोशों में विशेषज्ञता वाले एक पशुचिकित्सा को ले जाना याद रखें निकटतम खरगोश आश्रय से पूछें, अगर आपको खरगोश पशुचिकित्सा ढूंढने की ज़रूरत है
  • स्टेप 4 से स्मैशिंग स्टेप ए रेबिट नामक छवि
    6
    यदि आपकी खरगोश बीमार है और आपकी पीठ खराब है, तो गर्म पानी या एक बच्चा तौलिया के साथ क्षेत्र को धीरे से कुल्ला कर दें यदि आप चाहें। अपने फर में समुद्री मील को साफ करने के लिए अपने गीले हाथों का उपयोग करें आपको खरगोश पकड़ने में मदद करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता हो सकती है आपको इसे सिर्फ एक देना है "रियर बाथरूम" चिकित्सा प्रयोजनों के लिए और यदि आवश्यक हो तो अन्यथा, ऐसा मत करो! खरगोशों को गीला नहीं होना चाहिए, स्नान करना उन्हें हाइपोथर्मिया जैसी स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकती हैं। पानी में खरगोश लगाकर उन्हें सदमे में जाने और दिल का दौरा पड़ सकता है।
  • स्मोमिंग चरण 6 से स्टेप ए रब्बिट शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने खरगोश के पिंजरे को बाहर रखने के लिए याद रखें। घरेलू खरगोश जंगली खरगोशों से अलग होते हैं, जिनसे वे विकसित होते हैं और बाहर नहीं रह सकते हैं - बाहर खरगोश को रखने से इसकी औसत आयु आधे से कम हो जाती है। आउटडोर पिंजरों को भी साफ करना और विभिन्न प्रकार के रोगों को अपने खरगोश का पर्दाफाश करना अधिक मुश्किल है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, एक स्वस्थ खरगोश खराब गंध नहीं करता है यदि आपकी खरगोश खराब बदबू आती है, उचित देखभाल प्राप्त नहीं कर रही है या बीमार है और आपको जितनी जल्दी हो सके एक पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए
    • अपने खरगोशों को हमेशा अपनी स्वच्छता में सुधार, अपने औसत जीवन में वृद्धि और संक्रमित रोगों की संभावना को कम करने के लिए हमेशा त्याग दें या बाँझ डालें।

    चेतावनी

    Video: STRANDED ON A FLOATY! | CAN THE PUPPIES SWIM TO SAFETY? | We Are The Davises

    • याद रखें, जब तक कि यह चिकित्सा प्रयोजनों के लिए नहीं है, तब तक अपने खरगोशों को कभी भी स्नान न करें और आप पहले से पशुचिकित्सा के साथ परामर्श कर चुके हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com