ekterya.com

कैसे बिल्लियों में रूसी को खत्म करने के लिए

जैसे ही लोग रूसी से ग्रस्त हो सकते हैं, हमारी बिल्लियों भी। यदि आपकी बिल्ली के बाल पर सफेद तराजू हैं, तो संभावना है कि यह रूसी है। यद्यपि आप समस्या को अनदेखा कर सकते हैं और दिखा सकते हैं कि यह कॉस्मेटिक है, ऐसा मत करो। वास्तव में यह रूसी को ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक संकेतक हो सकता है कि आपकी बिल्ली के स्वास्थ्य के साथ कुछ सही नहीं है इसके अलावा, बिल्लियों में रूसी लोगों में एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा हो सकती है, इसलिए इसे न्यूनतम रखने के लिए हर किसी के लिए बहुत लाभकारी है।

चरणों

विधि 1
अगर आपकी बिल्ली रूसी है तो मूल्यांकन करें

कैट डंड्रफ़ चरण 1 के साथ छुटकारा पाने वाला इमेज
1
रूसी पहचानें रूसी वास्तव में त्वचा की कोशिकाओं है जो आपके बिल्ली के शरीर से अलग है। वे फ्लेक्स या फ्लेक्स की तरह दिख सकते हैं। हालांकि, सभी तराजू रूसी के कारण नहीं हैं और सबसे अच्छी बात एक पशुचिकित्सा के लिए है, यह देखने के लिए कि आपकी बिल्ली के पास क्या है।
  • कैट डैंड्रफ चरण 2 के बारे में जानें
    2
    पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली ले लो। यह सुनिश्चित करने के लिए एक पशु चिकित्सक जांच की सिफारिश की जाती है कि आपकी बिल्ली किसी भी बीमारी से ग्रस्त नहीं है जो कि उनकी सामान्य स्वास्थ्य या शारीरिक स्थिति को प्रभावित कर रही है। इसमें मधुमेह, अतिरंजित थायरॉयड ग्रंथियों, गठिया या सब्बूरा शामिल हो सकते हैं। यदि आपकी बिल्ली में इनमें से एक स्थिति है, तो पशुचिकित्सा आपको उपचार के लिए सुझाव देगा।
  • कैट डैंड्रफ़ के चरण 3 के बारे में जानें

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    3
    संक्रमण हो सकता है जो हो सकता है, जैसे कि आम रूसी भ्रम का एक सामान्य कारण है चेयलेटियाला यास्गुरी त्वचा की कीड़े। यह घुन अलग-अलग त्वचा कोशिकाओं पर फ़ीड करता है, जो अधिक तराजू के विकास को उत्पन्न करता है, और घुन अपने आप की उपस्थिति की नकल करता है। वास्तव में, उसे उपनाम दिया गया है "चलने रूसी"।
  • आपके पशुचिकित्सा जल्दी से देख सकते हैं कि समस्या एक उच्च विस्तार के तहत उन्हें जांच करने के लिए एक माइक्रोस्कोप में रूसी नमूनों डालकर Cheyletiella है।
  • यदि घुन की पहचान की जाती है, तो आपकी बिल्ली को उस उत्पाद के साथ उपचार की आवश्यकता होगी जिसमें फिप्रोनिल शामिल है। आम तौर पर यह प्रत्येक कुछ रातों का पालन किया जाता है, कम से कम तीन बार, घुन को मारने और स्पष्ट रूसी को हल करने के लिए।
  • विधि 2
    तैयार करने और देखभाल के साथ रूसी को हटा दें

    कैट डंड्रफ़ चरण 4 के बारे में जानें
    1
    शारीरिक स्थितियों का इलाज करता है जो रूसी को बदतर बना रहे हैं। ध्यान रखें कि मोटापा, गठिया और संवेदनशील दांत रूसी पैदा कर सकते हैं। त्वचा और बालों को सशक्त रखने के लिए अपने बिल्ली को निरंतर संवारने और बाल पर कंडीशनिंग ऑयल लगाने की आवश्यकता है। यदि आप अधिक वजन वाले हैं या गठिया से जुड़ी गतिशीलता समस्याएं हैं, तो आप शारीरिक रूप से आपके शरीर के सभी हिस्सों तक नहीं पहुंच पाएंगे, जिसका मतलब है कि उन जगहों को तहनीदार त्वचा के प्रति अतिसंवेदनशील माना जाएगा।
    • अगर ऐसा मामला है, तो जब तक वह अकेले ऐसा करने में सक्षम नहीं है, तब तक आपको बिल्ली को बर्ताव करना चाहिए।
    • यदि आपकी बिल्ली खुद को दूषित नहीं करती है क्योंकि यह अपने वजन के कारण कुछ क्षेत्रों तक नहीं पहुंच सकती है, इसे एक आहार पर डालने पर विचार करें। आकार में एक बिल्ली प्रभावी ढंग से दुल्हन करने में सक्षम हो जाएगा
    • एक गले में मुँह भी बिल्ली को संवारने को रोकने के लिए कारण हो सकता है, और उसे खाने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है इन परिस्थितियों में, गंदे संक्रमण के खिलाफ ढीले दांत, स्वच्छ टारार और एंटीबायोटिक दवाओं को हटाने के लिए पशु चिकित्सा देखभाल आवश्यक है।
  • कैट डंड्रफ़ से छुटकारा पाने वाला छवि चरण 5
    2
    अपनी बिल्ली को गर्म, शुष्क जलवायु से दूर रखें ऐसा लगता है कि यह एक जोखिम नहीं है जिसके बारे में आपको चिंता है, लेकिन बिल्लियों की त्वचा को मौसम से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है। यह आमतौर पर बहुत कम या कोई बाल वाले बिल्लियों में होता है गर्म और शुष्क स्थितियों से सूखी त्वचा हो सकती है और यहां तक ​​कि जला भी जा सकता है, इसलिए जब आपके घर में बहुत गर्म बाहर रहता है
  • सर्दियों के सबसे सूखा महीनों में भी त्वचा का कारण बन सकता है, तब भी जब सनबर्न का जोखिम कम होता है।
  • कैट डंड्रफ़ के छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक



    3
    अपनी बिल्ली को कोमल ब्रश करना कभी-कभी ब्रश करने से मृत त्वचा के फ्लेक्स निकाल सकते हैं, जिससे रूसी को कम किया जा सकता है। एक नरम बिल्ली ब्रश का उपयोग करें और इसे बाल की दिशा में पास करें। बहुत ज्यादा मत दबाएं यह लास के बारे में है, scrubbing नहीं है नियमित रूप से ब्रशिंग रूसी को कम करने का एक अच्छा तरीका है। वे त्वचा को रक्त परिसंचरण में सुधार करते हैं, ऑक्सीजन और पोषक तत्वों के परिवहन में मदद करते हैं जो इसे हालत में मदद करते हैं।
  • हालांकि, यह उम्मीद है कि पहले तीन या चार हफ्तों में रूसी शुरुआत में बिगड़ जाता है। आप बालों में गिरने वाली त्वचा के अलग-अलग कोशिकाओं को ढीले करेंगे।
  • हमेशा धीरे से ब्रश करें और तुरंत रोक दें, अगर आपको परेशान त्वचा या दर्द के संकेत दिखाई दें।
  • कैट डांड्रफ़ चरण 7 के बारे में जानें
    4
    अपनी बिल्ली को अक्सर स्नान करने से बचें बिल्लियां स्नान की जरूरतों के मामले में लोगों की तरह नहीं हैं वे खुद को साफ रखने में बहुत अच्छे हैं, इसलिए उन्हें बहुत ही बार-बार स्नान करने की आवश्यकता होती है जब तक आपके बिल्ली का कोट स्पष्ट रूप से गंदा, चिकना या उलझन में नहीं है, आपको इसे वर्ष में दो बार से ज्यादा स्नान करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आपकी बिल्ली अक्सर आपकी त्वचा के आवश्यक तेलों को पहन सकती है स्नान कर सकती है, जिससे यह सूखा और परतदार हो सकता है। इसके अलावा, यदि आप रूसी से एलर्जी हो, तो स्नान आपके लिए अधिक फायदेमंद है (आपकी बिल्ली के लिए), क्योंकि यह अस्थायी रूप से दूर हो जाएगा।
  • यदि आप अपनी बिल्ली को स्नान करने का निर्णय लेते हैं, तो मॉइस्चराइजिंग शैम्पू का उपयोग करें, जैसे ओट्स में शामिल है, और मानव शैंपू से बचें, क्योंकि वे बहुत आक्रामक हैं और प्राकृतिक तेलों को पहन सकते हैं।
  • कैट डंड्रफ़ चरण 8 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    एक नरम मरहम का उपयोग करें मानो या न मानो, मॉइस्चराइजिंग लोशन और टापिकल मलहम हैं जो बिल्लियों के लिए सूखी त्वचा के साथ डिज़ाइन की जाती हैं। उन्हें खोजने का सबसे अच्छा मौका एक स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान पर होगा, लेकिन अगर आप इसे वहां नहीं करते हैं, तो आपका पशुचिकित्सक आपको कुछ सुझाव दे सकता है। आप इन उत्पादों को आसानी से ऑनलाइन मिल सकते हैं
  • विधि 3
    अपने बिल्ली के आहार को बदलकर रूसी को हटा दें

    कैट डंड्रफ़ चरण 9 के बारे में जानें
    1
    अपने बिल्ली के भोजन को बदलें कुछ बिल्लियां सूखे या स्केल त्वचा हैं जो महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की कमी आहार के कारण होती हैं जो त्वचा को अच्छी स्थिति में रखते हैं। आमतौर पर, आवश्यक फैटी एसिड में एक आहार कम अत्यधिक रूसी और दरिद्र त्वचा के कारण त्वचा शर्तों पर एक हानिकारक प्रभाव है। बिल्लियों की एक बड़ी आवश्यकता है कि उनके भोजन में लिनोलिक और एराक्रिडोनिक एसिड की आपूर्ति की जाती है, क्योंकि वे उन्हें अपने शरीर में नहीं उत्पन्न कर सकते हैं एक अच्छी गुणवत्ता आहार आम तौर पर अच्छी तरह से इन फैटी एसिड के साथ पूरक है, लेकिन एक गरीब आहार या भोजन है कि अनुचित तरीके से संग्रहीत किया गया है और संपर्क में उच्च तापमान के स्तर कम हो सकता है।
    • इसे रोकने के लिए, अपनी बिल्ली को अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाना सुनिश्चित करें, जिसका मांस मुख्य घटक के नाम पर है यह भी सुनिश्चित करें कि यह सही तापमान और चरम तापमान से दूर है, जो महत्वपूर्ण फैटी एसिड को नीचा सकता है।
  • कैट डैंड्रफ़ के चरण 10 से छुटकारा पाने वाला इमेज

    Video: जुएं हटाने के घरेलू उपाय | Home remedy to remove hair Lice | Hair Care | Boldsky

    2
    ओमेगा फैटी एसिड के साथ अपने बिल्ली के आहार को पूरक त्वचा को अतिरिक्त कंडीशनिंग प्रदान करने के लिए, इसे ओमेगा फैटी एसिड का एक पूरक देने पर विचार करें, जिसे पुफा या पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड भी कहा जाता है। खून में अवशोषण में सुधार करने के लिए उन्हें भोजन के साथ आपूर्ति की जानी चाहिए ओमेगा 3 और 6 के संतुलित स्रोत वाले मछली और समुद्री तेल आपके बिल्ली के लिए आदर्श होते हैं।
  • प्रति दिन 75 मिलीग्राम प्रति किलोग्राम अधिक या कम सिफारिश की गई खुराक है, जिसका अर्थ है प्रति दिन प्रत्येक 4 या 5 किलो भोजन के लिए आपकी बिल्ली को औसत से 300 से 450 मिलीग्राम देने का।
  • कैट डंड्रफ़ चरण 11 के बारे में जानें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका बिल्ली बहुत सारे पानी पी रहा है निर्जलीकरण भी शुष्क, स्केल त्वचा के कारण हो सकता है। ज्यादातर बिल्लियों को ज्यादा पानी की जरूरत नहीं है, लेकिन उनके स्वास्थ्य के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें किसी भी समय इसकी पहुंच हो। अपने बिल्ली को हर दिन स्वच्छ और साफ पानी दें, भले ही आपको लगता है कि यह लिया गया है या नहीं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा पीने के लिए अच्छी स्थिति में पानी रखते हैं, अपने कंटेनर को अक्सर बदलें।
  • बैक्टीरिया को मारने के लिए समय-समय पर पानी के कंटेनर धोने का यह एक अच्छा विचार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com