ekterya.com

अंडे लगाने के लिए चिकन की जगह कैसे प्राप्त करें

अमेरिकी किसानों द्वारा आविष्कार किया गया, यह चाल मुर्गियों के छिपे हुए घोंसले तक पहुंचने की अनुमति देती है, जहां अंडे इकट्ठा नहीं होने से सड़ते हैं। यदि आपको पता है कि मुर्गी ने अंडे को कहीं स्थान दिया है, लेकिन आपको नहीं पता है, तो निम्नलिखित क्या करें।

चरणों

भाग 1
काली मिर्च का उपयोग करें

छवि का शीर्षक जहां आपका हेन अंडे देता है चरण 1
1
एक पूरी काली मिर्च के बीज प्राप्त करें आप उन हिस्सों में उन्हें एक सामान्य सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं जहां मसालों हैं। आपको एक पूरे बीज की आवश्यकता होगी, इसलिए जमीन का काली मिर्च खरीदना न करें।
  • छवि का शीर्षक जहां आपका हेन अंडे देता है चरण 2
    2
    चिकन पकड़ो संभवतः आपको किसी की मदद करने की ज़रूरत है, लेकिन आप चिकन को आसानी से पकड़ सकते हैं यदि आप इसे कोने में ढंकते हैं हेनहाउस में पृथक चिकन रखें, क्योंकि यह उदासीन हो सकता है, क्योंकि यह एक झूठी माँ है और अंडे से छेड़ना चाहता है हालांकि, अगर झुंड में मुर्गा नहीं है, तो मुर्गियां खोल नहीं तोड़ेंगी, इसलिए अंडे इकट्ठा करना बेहतर होता है जो मुर्गी हर दिन रखता है।
  • छवि का शीर्षक जहां आपका हेन अंडे देता है चरण 3
    3
    मुर्गी की पूंछ के नीचे काली मिर्च के बीज का परिचय। ध्यान रखें कि यह मलाशय है
  • छवि का शीर्षक जहां आपके मुर्गी अंडे देता है चरण 4
    4
    खुजली से मुर्गी को लगता है कि उसे अंडे देना चाहिए। वह अपने छिपे हुए घोंसले में जाएंगे। इसका पालन करें और अंडे इकट्ठा करें।
  • भाग 2
    बगीचे में खोजें

    छवि का पता लगाएं जहां आपका मुर्गी अंडे देता है चरण 5
    1
    झाड़ियों और झाड़ियों के नीचे देखो ज्यादातर मुर्गियां सहज रूप से एक आश्रय में अंडे देना पसंद करते हैं, अधिमानतः एक ब्रश या झाड़ी के नीचे। यदि आवश्यक हो, इन क्षेत्रों के अंतर्गत और यहां तक ​​कि लकड़ी के ढेर के नीचे भी ध्यान से जांचें।
  • छवि का पता लगाएं जहां आपका मुर्गी अंडे देता है चरण 6
    2
    शेड या गेराज की जांच करें चिकन आश्रय, आरामदायक और गर्म जगहों को जगह देना पसंद करते हैं, कहीं सुरक्षित होते हैं शेड मुर्गियों के लिए आदर्श जगह हो सकती है सभी नुक्कड़ और क्रैनी खोजें
  • छवि का पता लगाएं जहां आपका मुर्गी अंडे देता है चरण 7

    Video: मुर्गे की ये नस्ल बनाएगी आपको लाखपति ! कड़कनाथ | एक अंडे की कीमत पचास रुपये |

    3



    हेनहाउस खोजें हेनहाउस के अंदर अच्छी तरह से देखो, बाड़ सहित और संरचना के तहत। कोनों की जांच करें, चूंकि अधिकांश मुर्गियां अपने अंडे कोने में रखना पसंद करते हैं।
  • छवि का पता लगाएं जहां आपका मुर्गी अंडे देता है चरण 8
    4

    Video: हैदराबादी अंडा दम बिरयानी जो चिकन मटन को भी फेल कर दे /एग बिरयानी/ hyderabadi egg dum biryani

    बाड़ के किनारे पर चलना यह ध्यान में रखते हुए कि ज्यादातर मुर्गियां एक बाधा के पास या एक कोने में अंडे देना पसंद करते हैं, बाड़ यह जांचने के लिए सबसे अच्छे क्षेत्रों में से एक है। यह संभावना नहीं है कि मुर्गी ओपन गार्डन के बीच में अंडे रखेगी।
  • भाग 3
    मस्तिष्क को घोंसले के शिकार बॉक्स में अंडे लगाने के लिए समझना

    छवि का शीर्षक जहां आपके मुर्गी अंडे देता है चरण 9
    1
    सुनिश्चित करें कि मुर्गियों के लिए नेस्टिंग बॉक्स सही है घोंसले के बक्से को मुर्गियों को इसका इस्तेमाल करने के लिए आराम करना पड़ता है यदि वे गंदे हैं या यदि यह तनावपूर्ण है, तो वे इस पर असुविधाजनक नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि आप आश्रयस्थल में बॉक्स और खराब मौसम से सुरक्षित रखें।
  • छवि का पता लगाएं जहां आपका मुर्गी अंडे देता है चरण 10

    Video: जाने कैसे तैयार किए जाते हैं चूजे (मुर्गी के बच्चे How to produce chicken!!! By-Actor Satyam

    2
    घोंसले के शिकार के लिए सही सामग्री चुनें चिकन एक नरम और आरामदायक परत में अंडे देना पसंद करते हैं, जो एक ही समय में, एक प्राकृतिक घोंसला के रूप में कार्य करता है। घोंसले के बक्से में पुआल और लकड़ी के छल्ले जोड़ें, लेकिन फूस से बचें जो फंस सकते हैं या उस पर बैठने के लिए असुविधाजनक है।
  • छवि का पता लगाएं, जहां आपका मुर्गा अंडे देता है चरण 11
    3
    जगह अंडे प्रलोभन झूठे अंडों के रूप में भी जाना जाता है, ये वस्तु मुर्गियों को एक विशिष्ट क्षेत्र में डाल देने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। फिर कृत्रिम उपज स्टोर्स (या पालतू स्टोरों में भी) में प्रलोभन अंडे खरीदते हैं या कुछ समान उपयोग करते हैं, जैसे गोल्फ गेंदों।
  • छवि का पता लगाएं जहां आपका मुर्गी अंडे देता है 12 कदम
    4
    मुर्गीघर में मुर्गियां संलग्न करें यदि मुर्गियां नए हैं, तो वे अभी तक अपने घर के रूप में चिकन कॉप नहीं माना जा सकता है उन्हें एक या दो हफ्तों के लिए लॉक करें और वे आम तौर पर अंडे लगाने के लिए एक नियमित हासिल करना शुरू करते हैं। यह भी उन्हें शिकंजा में चिकन कॉप पर लौटने के लिए सिखाता है यदि आप चाहते हैं कि उन्हें खेत की जीवनशैली के लिए अनुकूलित किया जाए।
  • युक्तियाँ

    • इसलिए कि मुर्गियां नेस्ट बक्से के बाहर अंडे नहीं रखती, आप दोपहर तक उनको बाड़ में छोड़ सकते हैं। तब तक, उन्होंने लगभग सभी अंडे डाल दिए होंगे और आप दोपहर में फिर से उन्हें रिहा कर सकते हैं।
    • आप लकड़ी के अंडे लगा सकते हैं, जो आप नेस्टिंग बक्से के अंदर शिल्प भंडार में पाएंगे। वे आम तौर पर मुर्गियों को धोखा देते हैं एक बार जब वे बॉक्स में डालते हैं, उन्हें हटा दें।

    चेतावनी

    • पहले से ही सड़ा हुआ अंडे के साथ सावधान रहें उन सभी को पानी की एक बाल्टी में रखो जो लोग तैरते हैं वो सड़ा हुआ होते हैं
    • रोस्टर ईर्ष्या प्राप्त कर सकते हैं और जब आप मुर्गी का पीछा करते हैं तो आप पर हमला कर सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मुर्गी या परिपक्व मुर्गी
    • काली मिर्च का एक पूरा बीज
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com