ekterya.com

आपकी बिल्ली की मृत्यु का सामना कैसे करें

कई मायनों में, एक बिल्ली की मौत एक दोस्त या करीबी रिश्तेदार की मौत के समान होती है। बिल्लियों अक्सर महत्वपूर्ण साझेदार परिवार के सदस्यों के रूप में माना जाता है। इसलिए, यह क्षण बहुत दर्दनाक हो सकता है अपनी बिल्ली की मृत्यु से निपटने के लिए, आपको शोक करने के लिए कुछ समय लगेगा, अपना जीवन याद रखें और सहायता प्राप्त करें इसके अलावा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप खुद का ख्याल रखें

चरणों

विधि 1
अपनी बिल्ली की मौत को मारना

आपकी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
दर्द को अनदेखा न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो द्वंद्वयुद्ध अधिक कठिन हो सकता है अपनी बिल्ली को खोने के बाद ठीक से ठीक करने के लिए, आपको सक्रिय रूप से दर्द का सामना करना होगा और उसके साथ सौदा करना होगा। यदि आप उदास महसूस करते हैं और आप रोना चाहते हैं, तो आपको यह करना चाहिए। यदि आप अपनी भावनाओं को दबा देते हैं, तो दुःखी प्रक्रिया अब अधिक होने की संभावना है।
  • आपकी बिल्ली की मौत की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    शोक करने के लिए कुछ समय ले लो। एक बिल्ली हारना एक परिवार के सदस्य को खोने की तरह है इसलिए, आपको शोक करने के लिए कुछ समय लेना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको अपने दिमाग को आराम करने के लिए काम से कुछ दिनों का समय लगाना पड़ सकता है आप अपनी भावनाओं को सुलझाने और दर्द का सामना करने के लिए अकेले एक पल खर्च करना चाह सकते हैं।
  • आप को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी और प्रत्येक व्यक्ति इस प्रक्रिया के माध्यम से एक अलग तरीके से चला जाएगा।
  • आपकी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को लिखें लेखन भावनाओं को संसाधित करने और दर्द से निपटने का एक शानदार तरीका है। एक डायरी में लिखने की कोशिश करें, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक कविता या कहानी लिखें यह व्यायाम व्यक्तिगत और चिकित्सीय हो सकता है आपको इसे किसी के साथ साझा करने की आवश्यकता नहीं है और यह वास्तव में आपकी भावनाओं को संसाधित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • विधि 2
    अपनी बिल्ली याद रखें

    आपकी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    अंतिम संस्कार करें कुछ अनुष्ठान, जैसे अंतिम संस्कार, बिल्ली की मृत्यु से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप अपने करीबी रिश्तेदारों के साथ थोड़े अंतिम संस्कार सेवा कर सकते हैं और अवशेषों को दफन कर सकते हैं। इस तरह, आप और आपका परिवार अपने पालतू जानवर की मृत्यु के संबंध में अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं
  • आपकी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    कुछ तस्वीरें देखें मृत्यु के बाद, यह आपके बिल्ली के जीवन के कुछ चित्र देखने के लिए चिकित्सा के रूप में उपयोगी हो सकता है। यह उन रिश्तों को याद रखने का एक अच्छा तरीका है, जो आपके साथ था और यह आपको कुछ सकारात्मक यादें लाएगा।
  • आप इनमें से कुछ फोटो स्क्रैपबुक में या स्मारिका बॉक्स में व्यवस्थित कर सकते हैं। इस तरह, जब आवश्यक हो तो आप किताब देख सकते हैं और अपनी बिल्ली को आसानी से याद कर सकते हैं।
  • आपकी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    एक स्मारक बनाएं आप अपनी बिल्ली के लिए स्मारक का एक प्रकार भी बना सकते हैं उदाहरण के लिए, आप अपनी बिल्ली के जीवन को मनाने और मनाने के लिए पिछवाड़े में एक पेड़ लगा सकते हैं। यह दर्शाता है कि पेड़ आपकी बिल्ली को समर्पित है, एक छोटा सा संकेत रखें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप स्थानीय पशु आश्रय के लिए मौद्रिक दान कर सकते हैं या अपने स्थानीय चिड़ियाघर में पशु को प्रायोजित कर सकते हैं।
  • विधि 3
    सहायता खोजें

    आपकी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ याद रखें हानि से निपटने का एक शानदार तरीका अपने दोस्तों और करीबी परिवार के सदस्यों के साथ याद रखना है। कुछ लोगों से बात करें जो आप समझते हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं और आपकी भावनाओं के साथ सहानुभूति कैसे कर सकते हैं।
    • कुछ कहानियों को साझा करना और बिल्ली के साथ आपके द्वारा साझा किए गए सकारात्मक क्षणों के बारे में सोचकर चिकित्सा और चिकित्सीय हो सकते हैं।
    • याद रखें कि आपके परिवार के अन्य सदस्यों, विशेष रूप से बच्चों, शोक में भी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें निष्कर्ष की प्रक्रिया में शामिल करें।



  • आपकी बिल्ली की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    दूसरों को बताएं कि आपको कैसा महसूस करना चाहिए जब आप अपने दोस्तों और परिवार के समर्थन की तलाश करते हैं, तो आप ऐसे लोग मिल सकते हैं जो आपके नुकसान के साथ सहानुभूति नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ लोग आपकी बिल्ली के लिंक के बारे में नहीं समझ पाएंगे और वे आपको कुछ चीज़ों को बताएंगे जैसे "इसे खत्म करें" या "आगे बढ़ें, यह सिर्फ एक बिल्ली है"। यह आपके द्वंद्वयुद्ध है, इसलिए किसी को आपको यह बताए न दें कि आप किस समय पर आगे बढ़ना चाहिए
  • आपकी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    सहायता समूह खोजें अगर आपको अपने दोस्तों और परिवार के बीच समर्थन नहीं मिलता है, तो आप उनके लिए सहायता समूह में देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पढ़ सकते हैं और इंटरनेट पर मंचों में योगदान कर सकते हैं, किसी पालतू की मृत्यु पर काबू पाने के लिए सहायता नंबर पर कॉल करें या पालतू समूह के नुकसान से निपटने के लिए सहायता समूह में शामिल हों इस तरह, आप अन्य लोगों के साथ जुड़ सकते हैं जो समान अनुभव से गुजर रहे हैं।
  • उस क्षेत्र में सहायता समूह के लिए इंटरनेट खोजें जहां आप रहते हैं।
  • आपकी बिल्ली की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    व्यावसायिक मदद लें यदि दर्द आपकी रोजमर्रा की जिंदगी में बनी रहती है और हस्तक्षेप करती है, तो आपको डॉक्टर या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करना चाहिए। ये लोग आपको दुःख के चरणों से मार्गदर्शन कर सकते हैं और आपको मानसिक और भावनात्मक समर्थन दे सकते हैं।
  • विधि 4
    अपना ख्याल रखना

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    आपकी बिल्ली की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1

    Video: महाभारत जब दुर्योधन ने अर्जुन के सारथि श्री कृष्ण पर बाण चलाया | अर्जुन और दुर्योधन के बीच युद्ध

    स्वस्थ और व्यायाम खाएं आपकी बिल्ली की मृत्यु एक तनावपूर्ण, दुखद और भावनात्मक रूप से थकाऊ घटना है। इस कारण से, आपकी ऊर्जा स्रोतों को समाप्त कर दिया जा सकता है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपना ध्यान बनाए रखने के लिए कुछ समय व्यतीत करें उदाहरण के लिए, आपको स्वस्थ खाना चाहिए और अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्राप्त करने के लिए अक्सर व्यायाम करना चाहिए।
    • इसके अलावा, व्यायाम मूड में सुधार कर सकता है क्योंकि यह एंडोर्फिन रिलीज़ करता है
  • आपकी बिल्ली की मौत की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि 12
    2
    ऐसी गतिविधियां बनाएं जो आप आनंद लेते हैं। हानि से निपटने का एक शानदार तरीका उन गतिविधियों को करना है जो आप आनंद लेते हैं। इससे आपको दर्द से एक मानसिक विराम मिलेगा और आपको आराम करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, आप फिल्मों में जा सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं या स्पा में एक दिन बिता सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने मन को शांत करने और अपनी बिल्ली के नुकसान से संबंधित तनाव को नियंत्रित करने के लिए कुछ श्वास व्यायाम कर सकते हैं।
  • अपनी बिल्ली की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    3
    अपने दूसरे पालतू जानवरों के लिए नियमित रखें यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो आप भी बिल्ली की मौत के बारे में दर्द और भ्रम महसूस कर सकते हैं। अपने दूसरे पालतू जानवरों के लिए ठीक से देखभाल करने के लिए, आपको दिनचर्या बनाए रखने के लिए जो कुछ भी किया जा सकता है उसे करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको उन्हें हमेशा एक ही समय में खाना देना जारी रखना चाहिए।
  • यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर, विशेष रूप से एक और बिल्ली है, तो ध्यान रखें कि उन्हें नुकसान भी हुआ है एक दोस्त को खोने के बाद बिल्लियों को अलग चिंता हो सकती है अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखें
  • आप उन्हें अधिक स्नेह और ध्यान दे सकते हैं आप उनके साथ अधिक खेल सकते हैं या उन्हें लंबे समय तक गले लगा सकते हैं
  • आपकी बिल्ली की मौत की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि 14
    4
    एक और बिल्ली होने के विचार पर विचार करें जब एक बिल्ली मर जाती है, यह एक निर्वात छोड़ देता है। आप अपने बिल्ली के समान मित्र को जल्दी से एक नए एक के साथ प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं निर्णय और यह करने का समय बहुत ही व्यक्तिगत है और जब तक आप भावनात्मक रूप से तैयार नहीं होते तब तक इंतजार करना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, आप अपने बिल्ली की मौत के शोक के बाद और आपके जीवन में एक नया प्राप्त करने के लिए भावनात्मक रूप से तैयार होने तक बेहतर इंतजार करेंगे।
  • आप एक नई बिल्ली को अपनाने से पहले बचाव शिविर में स्वयंसेवा कर सकते हैं। यह आपको तैयार होने में जानने में मदद करेगा।
  • यदि आप अकेले रहते हैं और आपकी बिल्ली ने आपको एक बहुत ही महत्वपूर्ण कंपनी दी है, तो संभव है कि आप जितनी जल्दी हो सके एक नई बिल्ली को अपनाना चाहें।
  • युक्तियाँ

    • आप एक पालतू जानवर की मृत्यु के शोक के बारे में एक स्वयं सहायता पुस्तक पढ़ सकते हैं आपको एहसास होगा कि द्वंद्वयुद्ध स्वाभाविक है और आप देख सकते हैं कि अन्य लोगों ने इसी तरह की परिस्थितियों का सामना कैसे किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com