ekterya.com

घोड़े की सवारी कैसे सीखें

घोड़े की सवारी करने के लिए किसी को पढ़ाने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से पुरस्कृत कार्य है। यदि आप अच्छी तरह से सवारी कर सकते हैं और घोड़ों के साथ कौशल के मामले में अच्छा ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं, आपको बस एक अच्छा छात्र चाहिए!

चरणों

एक घोड़े की सवारी करने के लिए टीच एफ़ोन नाम वाली छवि चरण 1
1
अपने छात्र को खोजें आपका छात्र किसी ऐसे दोस्त से हो सकता है जो आपके खलिहान में समस्याओं के साथ एक संपादक के विषय में उत्सुक है। शर्मीली मत बनो - वे निस्संदेह आपकी मदद की सराहना करेंगे! हालांकि, उन लोगों के साथ आग्रह न करें जो सवारी करना नहीं चाहते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उन्हें परेशान करने में सक्षम होंगे।
  • छवि जिसे टाइक एनो टू राइड अ हॉर्स चरण 2
    2
    कई अलग-अलग शिक्षकों के साथ सबक में देखें या भाग लें। पाठ के बाद, आप शिक्षक (शिक्षकों) से बात कर सकते हैं, वह शायद आपके साथ कुछ सुझाव साझा करने के लिए तैयार होंगे।
  • छवि जिसे टाइक एनो टू राइड अ हॉर्स स्टेप 3
    3

    Video: Ghode की सवारी

    सुरक्षा पर जोर! आवश्यकता है कि आपके छात्र हमेशा एक उचित घुड़दौड़ में हेलमेट पहनते हैं, और सवारी करने से पहले घोड़े के साथ बुनियादी सुरक्षा को सिखाना। एक शुरुआती के लिए एक स्वस्थ और धीमा घोड़ा चुनना याद रखें, भले ही आपका छात्र अपने घोषित घोड़े को प्यार करता हो, तो वह पुरानी दौड़ दौड़ने शायद ही अच्छा विकल्प हो सकता है!
  • छवि को शीर्षक से सिखाने के लिए एक घोड़े की सवारी चरण 4

    Video: घोड़े की सवारी आसान काम नहीं है | Riding is Not Easy | Most Viral Video Clip

    4
    उसे मूल बातें सिखाने से शुरु करें उसे दिखाएं कि कैसे घोड़ा, ब्रश, काठी और ले जाने के लिए इसमें घोड़ों की नस्लों, और व्यवहार - प्रत्येक कुर्सी के प्रकार और उद्देश्यों, इकट्ठा करने के लिए उचित कपड़ों - और अन्य मूलभूत जानकारी शामिल हैं जिन्हें आप उपयुक्त मानते हैं।
  • छवि को शीर्षक से सिखाने के लिए घोड़े की सवारी चरण 5
    5
    अब सवारी करने का समय है! हमेशा अपने छात्र को सवारी करने और सुरक्षित रूप से उतरने और उसे कैसे सवारी करना सीखने से पहले रोकना सीखना शुरू करना। अपने छात्र के पहले प्रयास में से बेहतर है, निकला हुआ किनारा पर एक रस्सी लाने के लिए, यह आप और अधिक आत्मविश्वास, जबकि सीखने कैसे चलना, सैर, बंद करो, घूम, आदि दे देंगे याद रखें, हालांकि, अपने आप में माउंट करने के लिए एक बार मूल बातें और अधिक या कम प्रभुत्व हैं अपने छात्र को प्रोत्साहित - घोड़े की अयाल से चिपक की तरह बुरी आदतों जाने या एक सवारी घोड़े की जरूरत नहीं है।



  • छोटू एक घोड़े को सवारी करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    यह सलाह दी जाती है कि आप शिक्षण करते समय घोड़े की पीठ पर भी दौड़ते हैं। यद्यपि यह पहले अध्यायों में, या दूसरों में जहां उचित नहीं है, घोड़ों पर नियंत्रण होना चाहिए, यह उपयोगी हो सकता है जब आप सही आसन, शिक्षण को नियंत्रित करना, आदि को नियंत्रित कर सकते हैं। जब आप सिखाने के दौरान माउंट करते हैं, तो एक शांत घोड़े की सवारी करना सुनिश्चित करें जो आतंक नहीं करता और आपके छात्र के घोड़े को बदल नहीं देगा।
  • चित्रा का शीर्षक है सिख एनी टू राइड अ हॉर्स स्टेप 7

    Video: सीखे घुड़सवारी करने के आसान सात तरीके

    7
    मज़ा अभ्यास के माध्यम से सिखाओ! इन प्रकार के व्यायाम छात्र को विश्वास हासिल करने में मदद कर सकते हैं। जैसे व्यायाम "दुनिया भर में" और रकाब के बिना सवारी छात्रों के लिए मजेदार है और आप अपनी सवारी की क्षमता में सुधार करने में मदद कर सकते हैं। जब आपका छात्र इस तरह कसरत कर रहा है, तो आपको उसे रस्सी पर बांधकर नियंत्रण में नहीं रखना चाहिए, या रस्सी के ऊपर रस्सी डालकर और इसे ले जाना चाहिए। अगर आपके छात्र में सुधार के कुछ पहलू हैं या विशेष रूप से कुछ है जिसे आप उसे सिखाना चाहते हैं, तो आप अपना खुद का अभ्यास कर सकते हैं
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ, किसी घोड़े को सवारी करना चरण 8
    8
    उसे प्रोत्साहित करें और उसे बहुत सारी तारीफ दें! आपका छात्र अधिक सबक का आनंद उठाएगा, और जब कुछ अच्छा करता है तो उसे प्रोत्साहित करता है जब वह कुछ गलत करता है तो उसे आलोचना करने से ज्यादा प्रभावी होता है। प्रशंसा के माध्यम से कैसे सिखाना है, इसके बारे में अधिक जानने के लिए, कैरन प्रायर की किताब को पढ़ें कुत्ते को शूट न करें
  • छवि को शीर्षक से सिखाने के लिए एक घोड़े की सवारी चरण 9
    9
    जब आप सिखाना मज़े करो! एक प्रेरित शिक्षक जो अपने काम का आनंद उठाएंगे, निस्संदेह एक सख़्त एक की तुलना में अधिक सफल शिक्षण होगा। शिक्षण का आनंद लें, घोड़ों के साथ बातचीत करना, और अपने आप पर गर्व महसूस करना जब आप अपने छात्र की प्रगति देखते हैं!
  • युक्तियाँ

    • पहले से सबक की योजना उपयोगी है, लेकिन आपातकाल के मामले में एक योजना हमेशा उचित है (कम आत्माओं, भगोड़ा घोड़े आदि के साथ फिटर)।
    • घोड़ों के पास जितना संभव हो सके उतना समय बिताने के लिए अपने छात्र को प्रेरित करें, ताकि वे अन्य महत्वपूर्ण कौशल सीख सकें, जैसे कि स्थिर बनाए रखना और घुड़सवारी के बिना घोड़े को नियंत्रित करना।
    • वैराइटी! सुनिश्चित करें कि आपके कक्षाओं में विविधता है, कि वे दिन के बाद एक ही दिन नहीं बनते हैं, ये उन्हें उबाऊ कर देगा, उदाहरण के लिए आप उन्हें एक दिन को एक गर्म दिन पर घोड़े स्नान करने या अंडे और चम्मच दौड़ बनाने की तरह पढ़ सकते हैं छात्र एक बच्चा है

    चेतावनी

    • यदि आप योग्य प्रशिक्षक प्रशिक्षक नहीं हैं, तो आपको हमेशा अपने छात्र को सूचित करना चाहिए।
    • यदि छात्र एक बच्चा है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह अपनी अनुमति और पूर्ण ज्ञान से सबक ले रहे हैं, हमेशा बच्चे के माता-पिता से बात करें।
    • यदि आपके छात्र को कवर किया जाएगा, तो अपनी बीमा कंपनी से जांच लें और सुनिश्चित करें कि आप चोटों के मामले में देयता समस्याओं में नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com