ekterya.com

कुत्ते को कैसे सिखाने के लिए कि वह तुम्हें बताने के लिए छोड़ना चाहता है

क्या आपके कुत्ते को घर में बहुत अधिक पेशाब होता है? क्या आप प्रशिक्षण पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं? इसे पढ़ें ताकि आप अपने कुत्ते को सस्ती कीमत पर प्रशिक्षित कर सकें। नि: शुल्क!

चरणों

Video: कर्ण और अर्जुन में से कौन जीता ?

इकलौता शीर्षक वाला टीच ए डॉग टू टेल यूज जब वह बाहर जाना चाहता है चरण 1

Video: काजल और सनी देओल की फनी वैलेंटाइन वीडियो।

1
दरवाजे पर घंटी लटकाएं
  • इकलौता शीर्षक वाला Teach a Dog to Tell You जब वह बाहर जाना चाहता है चरण 2
    2
    जब आप इसे बाहर ले जाते हैं, घंटी के लिए अपने पंजा का उपयोग ध्वनि के लिए इसे 2 से 4 सप्ताह तक कर रखें
  • छवि जिसे टीच अ डॉग टू टेल यूज कहा जाता है जब वह बाहर जाना चाहता है चरण 3
    3
    जब आप बेल की घंटी बजती है, तो इसे बाहर ले जाओ!



  • छिपी हुई छवि को शीर्षक से सिखाओ, जब वह बाहर जाना चाहता है चरण 4
    4
    जब आप अपनी ज़रूरतें करते हैं, तो उसे एक पुरस्कार दें
  • Video: Fouseytube -- Fouseycon -- July 15th --This is why you shouldnt be a YouTuber

    छिपी हुई छवि को सिखाया जाता है कि जब वह बाहर जाना चाहता है तो चरण 5
    5
    यदि आपके कुत्ते को घर में पेशाब करना जारी है, तो चरण 2 को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका कुत्ता या पिल्ला अभी भी घर में पेशाब हो रहा है तो शायद यह बहुत लंबा छोड़ने नहीं दे रहा है। खासकर यदि यह एक पिल्ला है, तो इसे प्रति घंटा एक बार बाहर जाने की कोशिश करें और देखें कि क्या यह मदद करता है।
    • यदि आप बाहर जा रहे हैं, तो पैड छोड़ दें जहां आप पेशाब कर सकते हैं। आप उन्हें अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में खरीद सकते हैं।
    • आप एक डायपर खरीदने पर विचार कर सकते हैं

    चेतावनी

    • अगर आपके कुत्ते को घर में पेशाब होता है, तो उसे मारो मत क्योंकि यह केवल आपको डरता है। बस उस पर ध्यान न दें (एक नकारात्मक सुदृढीकरण अभी भी एक सुदृढीकरण है और बुरा व्यवहार को प्रोत्साहित करता है), "नहीं" कहते हैं, पिल्चर को पकड़ो, इसे बाहर निकालें और कहें "पेशाब करो" उसके बाद, उसने जो किया वह साफ करें बुरे व्यवहार को दबाने का सबसे अच्छा और सबसे सिद्ध तरीका इसे अनदेखा कर रहा है (इसे "विलुप्त होने" कहा जाता है) और इसे एक विकल्प देकर, जिसे आप इसकी प्रशंसा कर सकते हैं।
    • एक बार अपने कुत्ते को पता चलता है कि घंटी बजाने का मतलब है कि वह बाहर निकल जाएंगे, घंटी बजना शुरू हो जाएगी, लेकिन इसलिए नहीं कि उसे पेशाब या गोली चलाने की आवाज़ की ज़रूरत है, लेकिन क्योंकि एक गिलहरी बाहर है, क्योंकि वह अंदर ऊब रहा है या सिर्फ इसलिए कि वह सोचता है आप इसे बाहर ले जाने के लिए मज़ेदार है यदि ऐसा होता है, तो आपके पास दो विकल्प होते हैं: कुत्ते को हर बार घंटी बजती है या घंटी को पूरी तरह से हटा दें। आपका कुत्ता समझ जाएगा कि आप केवल घंटी का जवाब देते हैं जब आपको पूरा यकीन हो जाता है कि आपको पेशाब की आवश्यकता है। इस तरह, आप घंटी का उपयोग करना बंद कर सकते हैं या इसे प्राप्त करने के प्रयास में बहुत अधिक ध्वनि शुरू कर सकते हैं।
    • यदि आपका कुत्ता अपना होमवर्क करता है और आपको बाद में पता नहीं चलता, तो उसे डांट मत करो यह समस्या में मदद करने के लिए बिल्कुल भी नहीं जा रहा है क्योंकि आपके कुत्ते शायद याद नहीं करेंगे कि उन्होंने पहले क्या किया था और वह नहीं जान पाएंगे कि आप उसे क्यों डांट रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com