ekterya.com

एक घोड़े के पक्ष की ओर कैसे पढ़ाएं

घोड़े की तरफ कदम अध्यापन, विभिन्न कारणों से लाभकारी होता है, या तो शुरुआती काम में सुधार करने के लिए, बैठने या ड्रेसेज कक्षाओं की तैयारी के दौरान दरवाजा खोलने के लिए। सौभाग्य से, एक घोड़े को सिखाने की प्रक्रिया में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष पिरोएटेस के शिक्षण, अन्य दो प्रारंभिक कार्य और उपयोगी सवारी तकनीक शामिल हैं। इन चरणों का पालन करें और न केवल अपने घुड़दौड़ कौशल में सुधार करें बल्कि अपने घोड़े की प्रतिक्रिया और प्रदर्शन में सुधार करें।

चरणों

भाग 1
मंजिल पर प्रशिक्षण

छवि को सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 1
1
अपने घोड़े की दबाव से दूर होने की क्षमता का मूल्यांकन करें आपके घोड़े की प्राकृतिक वृत्ति को दबाव में ले जाने के लिए दूर होना चाहिए (इंसानों की यही प्रवृत्ति)। अपने घोडे के पास अपने हाथ की हथेली मारकर अपने घोड़े पर इस प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें जहां आप इसे अपने बछड़े के साथ मार देंगे। घोड़े को अपने हाथ से दूर जाना चाहिए, संभवतः एक तरफ कदम बनाना।
  • अधिक दबाव वाले परिधि के पास हल्का चोट लगाना जारी रखें, अगर यह प्रतिक्रिया न दे। जैसे ही आप एक कदम दूर लेते हैं, दबाव खत्म हो जाता है और आपको इनाम मिलता है।
  • जब तक आपके घोड़े को केवल एक हल्का स्ट्रोक या कोई भी नहीं (केवल अपने हाथ से पट्टा धक्का) की जरूरत है, तब तक इसका अभ्यास करें, ताकि यह आपसे दूर हो जाए।
  • छवि को सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 2
    2
    उसे एक प्रत्यक्ष पिरोएट दिखाएं अपने घोड़े पर पट्टा रखो, और यदि आवश्यक हो तो एक कोड़ा ले लो अपने आप को स्थिति बनाएं जिससे कि आपके शरीर आपके घोड़े के शरीर की तरफ थोड़ा पीछे हो, और अपने हाथ या सवारी फसल के साथ अपने कंधे को इंगित करता है। यदि आप जवाब नहीं देते तो अपने कंधे पर दबाव डालें लक्ष्य आपके हिंद पैरों के आसपास अपने शरीर को घूर्णन करके अपने दबाव से दूर जाना है
  • यदि आपका घोड़ा आगे बढ़ता है या फिर उसके सामने के पैरों को एक मोड़ में पार करने की बजाए विपरीत दिशा में चलता है, तो पट्टा पकड़ो और उसे अपनी तरफ सीधे आगे बढ़ाएं
  • जैसे ही आपका घोड़ा सीधी पिरोएट में अपने सामने के पैर को पार करता है, दबाव बंद हो जाता है, नीचे देखो और इसे आपके लिए जो कहा गया है, उसके लिए यह पुरस्कार प्रदान करें।
  • फर्श पर सीधे पिरोएट का अभ्यास करना जारी रखें ताकि आपके घोड़े की सवारी के दौरान उसी निर्देश का जवाब दिया जा सके।
  • छवि सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 3

    Video: चंद्रमा के लिए लाल किताब के महत्वपूर्ण उपाय | Useful Lal Kitab Tips for MOON

    3
    उसे एक रिवर्स पिरोएट दिखाएं प्रत्यक्ष पिरोएट के समान, रिवर्स पिरोएट तब किया जाता है जब आपका घोड़ा उसके हिंद पैरों को पार करके उसके सामने पैरों के चारों तरफ अपने शरीर को घुमाता है। आप इसे अपने कंधे के करीब (कंधे को अवरुद्ध करने या इसे आगे बढ़ने से रोकने के लिए) के द्वारा खड़े करके प्राप्त कर सकते हैं और अपने कूड़े या खुले हाथों के साथ अपनी छल की ओर इशारा कर सकते हैं। यदि वह दबाव के बिना प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो उसके हाथों को खोलकर खुले हुए मुंह दबाकर या उसे सचेतक से टैप करके थोड़ा जोड़ दें
  • अगर आपके घोड़े की ओर चलते हैं या पक्ष की ओर मुड़ जाते हैं तो दबाव को रोकना नहीं है। यदि आवश्यक हो तो इसे सीधा करें लेकिन जब तक आप अपने पैरों में कम से कम एक कदम नहीं लेते तब तक दबाएं जारी रखें।
  • जैसे ही आपका घोड़ा एक रिवर्स पिरोएट कदम ले लेता है, दबाव को रोकें और आपके निर्देशों का पालन करने के लिए उसे इनाम दे।
  • जब तक आपके घोड़े को रिवर्स स्पिन करने के लिए न्यूनतम दबाव की आवश्यकता न हो, तब तक इसे फिर से अभ्यास करें।
  • छवि को सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 4
    4
    मंजिल पर एक तरफ चरण प्राप्त करने के लिए अपने प्रारंभिक कार्य को मिलाएं यदि आवश्यक हो तो एक कोड़ा का उपयोग करके, अपने शरीर के किनारे के पास खड़े हो जाओ इसे घोषित करने के लिए अपने घोड़े के परिधि को हड़ताल करें - अगर यह आपकी अपेक्षा के मुताबिक नहीं चलता है, तो उसे सीधे पिरोएट के लिए निर्देश दें और रिवर्स पिराऊट के लिए। जब तक आपके घोड़े को समझ नहीं आता है और सफलतापूर्वक कम से कम एक ओर की तरफ से आपके दिशा निर्देशों को बारी बारी से जारी रखें।
  • अपने घोड़े के लिए पुरस्कार का पुरस्कार और जैसे ही आप पक्ष के कदम के रास्ते में कम से कम एक कदम बनाते हैं, दबाव को रोकें।
  • जब तक आपके घोड़े को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष पिरोएट के लिए निर्देश प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होती है तब तक ऐसा करते रहें और इस प्रकार एक ओर कदम बना सकते हैं। आखिरकार, आपको परिधि के पास की तरफ एक हल्का झटका चाहिए।
  • भाग 2
    कुर्सी पर पक्ष की ओर पढ़ना

    इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 5
    1
    स्थिति में अपना घोड़ा रखो जैसा कि आप उसे काठी से तरफ कदम सिखाना शुरू करते हैं, यह स्थिति में अपने आप को स्थानापन्न करना आसान होता है, जहां आपका घोड़ा अग्रिम के संकेत के रूप में एक तरफ अपने झटके को भ्रमित नहीं करेगा। इसलिए, अपने घोड़े की स्थिति बनाएं ताकि यह एक बाड़ या दीवार का सामना कर सके। यह आपको केवल बग़ल में या उल्टे आंदोलनों की अनुमति देगा।
  • Video: 20 अप्रैल मौसम पूर्वानुमान: वैष्णो देवी सहित कश्मीर, हिमाचल में बारिश; भूस्खलन की आशंका




    इमेज का शीर्षक, आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 6
    2
    संचार की पर्याप्त रेखाएं बनाने के लिए अपना शरीर खोलें तुम्हारा शरीर भाषा है जो आपके घोड़े को आप क्या कह रहे हैं, इसलिए, अपने घोड़े से परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको अभ्यास करने की भी आवश्यकता है। यदि आप बाईं ओर ओर की ओर कदम कर रहे हैं, दबाव को कम करने के लिए अपने बाएं पैर को बढ़ाएं और बाईं ओर आंदोलन को अनुमति देने के लिए बायीं तरफ थोड़ा ऊपर की तरफ बढ़ाएं। फिर अपने दाहिने ओर दबाव डालें
  • दाएं किनारे पर कदम रखने के लिए, इन दिशाओं को उल्टा कर दें ताकि आपके शरीर के दाहिनी ओर मुफ़्त हो और आपके बाईं ओर दबाव लागू हो।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 7
    3
    अपने घोड़े को बग़ल में कदम रखने के लिए बताएं अपने शरीर के एक तरफ से, विपरीत पैर आगे बढ़ें और अपने घोड़े को अपने बछड़े का उपयोग करके परिधि के पास मारा। ऐसा करते समय, अपने शरीर के विपरीत पक्ष को मुक्त रखना सुनिश्चित करें हिट रखें, यदि आवश्यक हो तो अधिक दबाव जोड़कर, और जैसे ही आपके घोड़े को एक तरफ कदम आता है, रोक दें। जैसे ही आप इसे मास्टर करते हैं, उतना ही अपने घोड़े को प्रतिदान करें।
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 8
    4
    जब आप अभी भी हैं, तो पक्ष चरण का अभ्यास करें। दिशाओं का एक ही पैटर्न का उपयोग करना जारी रखें, जिससे आप अपने घोड़े को आगे बढ़ने के लिए सिखाया था। जब तक आपके घोड़े को दिल से यह पता न हो जाए तब तक एक दीवार या बाड़ के सामने कुछ समय के लिए करो, फिर एक खुली जगह पर जाएं और व्यायाम को दोहराएं। जब तक आपका घोड़ा खुले स्थान में कई मीटर के लिए और दोनों दिशाओं में बग़ल में कदम रखता है तब तक अभ्यास करें।
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका हार्स टू साइड पास चरण 9

    Video: झांसी के किले में चप्पे चप्पे पर है रानी लक्ष्मीबाई की छाप

    5
    चलने के दौरान एक तरफ कदम उठाएं आंदोलन में पक्ष कदम सैद्धांतिक रूप से पक्ष के चरण के बराबर है, जब यह अभी भी है, तो फर्क सिर्फ इतना है कि सही आदेश देने के लिए राइडर पर अधिक दबाव होता है। ऊपर उल्लिखित एक ही निर्देश का पालन करें, लेकिन, जब आपका घोड़ा चलता है, पक्ष की ओर की तरफ बढ़ने के दौरान पक्ष की ओर से कदम रखने के लिए आदेश दें। घूमने के समय घोड़े के किनारे से किनारे पर चलते हैं, इसलिए लगातार दबाव लागू करने के बजाय चलने और वार के बीच एक विराम होना चाहिए।
  • घूमने के दौरान एक तरफ कदम उठाते हुए भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि घोड़े आसानी से इसके पीछे की तरफ घूमने से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।
  • अपने शरीर की भाषा और आपके घोड़े की प्रतिक्रियाओं के बारे में टिप्पणियां करने के लिए एक दोस्त या ट्रेनर को मंजिल पर खड़े रहें।
  • इमेज शीर्षक सिखाओ आपका हार्स टू साइड पास चरण 10

    Video: मिट्ठू मिट्ठू बोलता है

    6
    एक उच्च गति से पक्ष की ओर कदम उठाएं जब आपको लगता है कि आपने बढ़ोतरी के दौरान दोनों दिशाओं में कदम उठाया है, तो अपने घोड़े की जोग करें और फिर एक कैंटर पर जाएं और बग़ल में चलें। यह सवार के लिए अधिक मुश्किल हो जाता है, लेकिन घोड़े को उसी का जवाब देना चाहिए। सिर्फ घोड़े के पक्षों के स्विंग के साथ चिंच के पास चलने को समायोजित करने के लिए याद रखना
  • यह कदम एक तरफ से बाहर या एक कैंटर पर ले जाने से पहले आधे-रुकने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • दोनों दिशाओं में बराबर मात्रा में पक्ष चरण का अभ्यास करना सुनिश्चित करें ताकि आपका घोड़ा एक तरफ न जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com