ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए एक गला घोंटना कॉलर बिना चलना

बहुत से लोग सोचते हैं कि गला घोंटना हार आदर्श नहीं हैं। अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए गला घोंटना कॉलर बिना चलना, पढ़ना जारी रखें। WikiHow अपने नव प्रशिक्षित पिल्ला को खुशी लाने की उम्मीद है!

चरणों

एक चोक चेन के बिना ट्रेन आपका डॉग टू वाक या एड़ी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने कुत्ते के लिए एक दोहन खरीदें गला घोंटने वाले चेन का उपयोग करके पट्टा बंद अपने कुत्ते को खींचकर अविश्वसनीय रूप से असहज है हर बार कुत्ते कॉलर फैलता है, यह ऑक्सीजन से इनकार कर दिया जाएगा। हार्नेस सामने के पैर, छाती के ऊपर और पीठ पर रखा गया है। कुत्ते के लिए यह बहुत अधिक आरामदायक होगा और आपको अधिक नियंत्रण देगा। पीठ के मध्य भाग में दोहन की अंगूठी से पट्टा संलग्न होना चाहिए। सामने वाले दोहन भी हैं, जहां पट्टा कुत्ते की छाती को जोड़ता है, जिससे इसे खींचना आसान हो जाता है।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 2
    2
    प्रोत्साहन के रूप में अपने कुत्ते के पसंदीदा खिलौने और स्नैक्स लें। यह आपके कुत्ते को आकर्षित करेगा और आप का पालन करने के लिए अपने सिर पर चलने के लिए आपको सिखाएगा क्योंकि यह आपके और सैंडविच को देखेगा।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 3
    3
    एक क्षेत्र में कुछ विकर्षण के साथ अपना प्रशिक्षण शुरू करें, और किसी तरह का प्रयोग करने के बाद (फ़ेच खेलना, पार्क में चलना आदि)।)
  • छवि जिसका नाम ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 4 है
    4
    हर बार जब आपका कुत्ता कहीं और जाता है, तो आपका नाम प्रोत्साहन के साथ कहें, खिलौना या स्नैक ले जाएं और कहें "आओ!"(उत्साह के साथ), इसे इनाम और चलते रहें।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 5
    5
    यदि आपका कुत्ता आगे आता है और आपको खींचने के लिए शुरू होता है, तो पीछे कुछ कदम उठाएं (पहले देखो!) जब तक कुत्ता आप की तरफ न जाए और आपके पक्ष में हो उस पल में वह फिर से आगे बढ़ना शुरू कर देता है, और कुत्ते तुरंत आपके पक्ष में हो जाएगा और आप उसे बधाई और इनाम दे सकते हैं
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 6



    6
    अपने कुत्ते को बधाई देना, जब तक पट्टा ढीली हो बधाई और भोजन या खिलौनों के साथ खुश होने से वह आपको कुछ भी नहीं देते।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 7
    7
    यदि आपका कुत्ता लगातार पट्टा पर खींचता है, तो आप सिर का उपयोग पहनना चाह सकते हैं - ये काम बहुत अच्छी तरह से अगर आपके कुत्ते को इसका इस्तेमाल करने में सहज महसूस होता है (शायद आपको पहले इसे इस्तेमाल करना है)।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 8
    8
    याद रखें कि आप के साथ चलते समय आपको अपने कुत्ते को पर्याप्त सुस्ती देना होगा अगर आपके पक्ष में घूमते समय आपके पास बहुत तंग पट्टा होता है, तो कुत्ते के लिए आप के साथ चलना सीखना मुश्किल होगा क्योंकि पट्टा पर खींचने के बिना।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 9
    9
    याद रखें कि अपने कुत्ते के साथ एक बहुत कठिन अनुशासन का उपयोग कभी नहीं करना, जैसे उसे मारना, उसकी पट्टा को मिलाते हुए या उस पर चिल्लाना जब वह तुम्हारा पालन नहीं करता है। "पैरों पर" एक कमांड है जिसके लिए निविदा, प्यार और धैर्य रखने की आवश्यकता है। यदि आपका कुत्ता आपका अनुसरण नहीं करता है, तो चरण तीन को दोहराएं, और यदि ऐसा होता है, लेकिन फिर से पट्टा पर खींचना शुरू करें, एक नरम लेकिन कठोर आवाज़ में "कोई मैक्स" जारी रखें, और जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • एक दोहन खरीदें जो आपके कुत्ते को फिट बैठता है कई सामग्रियों को समायोजित किया जा सकता है, क्योंकि एक ही नस्ल के कई कुत्ते आकारों में काफी भिन्न हो सकते हैं। आदर्श अपने कुत्ते को पालतू जानवरों की दुकान में ले जाना है और जब तक आप एक को पसंद नहीं करते जब तक आप अपने कुत्ते को फिट नहीं कर पाते हैं, और कई प्रयोजनों का प्रयास करें, और यह उद्देश्य के लिए अच्छी तरह से काम करता है।

    चेतावनी

    • यदि आप गला घोंटना कॉलर का सही उपयोग करते हैं, तो यह पट्टा पर खींचने के बिना अपने कुत्ते को पढ़ाने में बहुत सकारात्मक हो सकता है (सकारात्मक सजा और नकारात्मक सुदृढीकरण के बावजूद)। यह केवल तभी प्रभावी है यदि कुत्ते आपके आगे (पारंपरिक रूप से बायीं ओर) चलता है और चेन को कुत्ते की गर्दन पर उस तरफ विशेष रूप से रखा जाना चाहिए। गड़बड़ी कॉलर "कभी नहीं" का उपयोग कुत्तों पर किया जाना चाहिए, क्योंकि साक्ष्य ने दिखाया है कि वे आपके पालतू जानवरों के गर्दन और ट्रेकिआ को स्थायी और दीर्घकालिक नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • निराश मत हो या दोहन खींचो। पट्टे के साथ चलने के लिए अपने पालतू को सिखाने के लिए एक चुनौती है, लेकिन आप इसे सही तरीके से हासिल कर सकते हैं। दोहन ​​पर कठिनाई खींचकर अपने कुत्ते को चोट पहुँचा सकते हैं और भ्रमित कर सकते हैं। यह "चीख" के साथ "समान" है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कुत्ता जो सीखना चाहता है
    • कुछ व्याकुलता वाले वातावरण
    • पुरस्कार (भोजन या खिलौने) और बधाई
    • कुत्ते के सिर के लिए एक दोहन या कॉलर
    • पट्टा (एक्स्टेंसिबल नहीं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com