ekterya.com

हैम्स्टर के लिए अच्छे पिंजरे कैसे चुनने के लिए

यदि आप एक हम्सटर जा रहे हैं या पहले से ही एक है, तो यह जानकारी आपको अपना पिंजरे चुनने में मदद करेगी और सुनिश्चित करें कि यह उपयुक्त है। पढ़ना जारी रखें कृपया ध्यान रखें कि पालतू पशुओं के स्टोर में बेचे जाने वाले अधिकांश पिंजरे आपके पालतू जानवरों के लिए बहुत छोटे हैं। हमेशा सबसे बड़ा एक है जो आप कर सकते हैं खरीदने का प्रयास करें

चरणों

हम्सटर के लिए अच्छे पिंजरों का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
सुनिश्चित करें कि बार अब तक अलग नहीं हैं यदि वे 1/4 इंच से अधिक के अलावा हैं, तो आपका हम्सटर अपने छोटे सिर को उनके बीच रख सकता है। इससे इसे फंसे होने और पिंजरे से मरने या बचने का कारण होगा।
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरों चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    तार के फर्श के साथ एक पिंजरे का उपयोग न करें यह अनुशंसित नहीं है और आपके हम्सटर के पैरों को चोट पहुंचा सकता है।
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरों चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    रोटास्टक या हाबिटेल जैसे मॉड्यूलर सिस्टम स्वास्थ्य और संवर्धन से संबंधित कई समस्याएं पेश करते हैं और जब तक बड़ी संख्या में बड़ी इकाइयां नहीं मिलती हैं तब तक बहुत छोटी होती है। एक और समस्या जो इन प्रणालियों का कारण बन सकती है वह क्षेत्रीय संघर्ष है, क्योंकि यदि आपके पास बौना हैमस्टर्स हैं, तो इनमें से एक "दावा" कर सकता है क्योंकि इनका एक हिस्सा उनका हिस्सा है।
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरों चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    सुनिश्चित करें कि पिंजरे में कम से कम 5 सेमी (2 इंच) का बिस्तर बनाने के लिए पर्याप्त स्थान है - अन्यथा, यह वायर पिंजरे से बाहर आ सकता है।
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरे चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    यदि आपका हम्सटर ट्यूबों के साथ पिंजरे में रहने वाला है, तो सुनिश्चित करें कि वे उचित आकार के हैं। आप अपने पालतू चाहते हैं अटक और suffocate पाने के लिए नहीं!
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरों चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके प्यारे प्यारे पालतू जानवर को स्थानांतरित करने और सक्रिय होने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त स्थान है। इसके अलावा एक पहिया भी लगाओ, जो न केवल खेलने और मज़ेदार बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, बल्कि अपने पालतू जानवरों के सक्रिय होने के लिए एक आवश्यक उपकरण के रूप में भी विचार किया जाना चाहिए और बिना स्थानांतरित होने के बिना मोटापे को समाप्त नहीं करना चाहिए। एक पहिया खरीदने के लिए सिफारिश की जाती है जिसका ठोस आधार है छोटे लोग बौना हम्सस्टर के लिए आदर्श होते हैं, जबकि मध्यम सीरियाई चूहों और हैम्स्टर के लिए आदर्श होते हैं।
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरे चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: चूहों को बिना मारे घर से इस तरह भगाएं




    7
    सुनिश्चित करें कि पिंजरे में भोजन और पानी डालने के लिए पर्याप्त स्थान है, और सोने के लिए घर खरीदने की कोशिश करें, क्योंकि आप अपने हम्सटर को उस जगह नहीं लेना चाहते जहां वह कमजोर महसूस करता हो।
  • हम्सटर के लिए अच्छे पिंजरे चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    यदि आप एक प्लास्टिक के पिंजरे का चयन करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों को चढ़ाई से संबंधित गतिविधियां करने के लिए पर्याप्त जगह है। तार पिंजरे में, हैमस्टर्स क्षैतिज सलाखों पर चढ़ते हैं।
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरों चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    याद रखें कि आपका छोटा पालतू समय बीतने के साथ बढ़ेगा सीरियाई हथौड़ों को बौनों की तुलना में बड़ा पिंजरों की आवश्यकता है, लेकिन ध्यान रखें कि किसी भी पालतू को प्राकृतिक रूप से व्यापक विविधताएं प्रदर्शित करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त पर्याप्त स्थान प्राप्त करने योग्य है। आपके हम्सटर को चढ़ने, खुदाई, काटने और जब भी वह चाहता है चलाने का अवसर होना चाहिए।
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरे चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    यदि आप पिंजरे में ऊर्ध्वाधर ट्यूबों को डालने जा रहे हैं ताकि आप उन तक पहुंच सकें जिससे आपको कूदना पड़ेगा, सुनिश्चित करें कि एक लघु रैंप है जो आपके पालतू जानवरों को इन के प्रवेश द्वार की ओर ले जाएगा। अन्यथा, आपका सिर अटक गया और स्थिर हो सकता है!
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरे चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 11

    Video: चूहा नई pinjara

    11
    यदि ऊर्ध्वाधर ट्यूब किसी प्रकार के एक टॉवर तक ले जाते हैं, लेकिन अगर किसी कारण से आपका हम्सटर चढ़ाई नहीं कर सकता है, तो उसे गिरने के लिए मजबूर न करें क्योंकि यह गिर सकता है या फंस सकता है। इसे टॉवर में न रखें, जब तक आप नहीं जानते कि आपके पास इसे कम करने की क्षमता है!
  • हम्सटर के लिए अच्छा पिंजरों चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    12
    अटैकेबल ट्रांसपोर्टर बक्से की सिफारिश की जा सकती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे ठीक से युग्मित हैं। आप देखना चाहते हैं कि पीटा जा रहा है जिससे आपको बहुत खुशी मिलती है!
  • युक्तियाँ

    • हम्सटर चढ़ना पसंद है, लेकिन वे प्लेटफार्मों के साथ कुशल नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि कोई प्लेटफ़ॉर्म या खड़ी शेल्फ नहीं है जिससे आपका पालतू गिर सकता है
    • यदि आप अपने पालतू मज़ेदार और सस्ती खिलौने देना चाहते हैं, तो टॉयलेट पेपर के खाली रोल, इत्र से मुक्त या कागज के तौलिये के खाली रोल का उपयोग करें। आपके हम्सटर में मज़ेदार नॉन-स्टॉप क्रॉलिंग इन के अंदर होगा।
    • आपके पास हमेशा दूसरा हाथ पिंजरे खरीदने का विकल्प होगा। अपने पालतू जानवर को यह जानने में दिलचस्पी नहीं होगी कि उसका पिंजरा नया कैसे हो सकता है। वह चाहता है कि वह बहुत ही खूबसूरत माहौल में खुश रहना है।
    • पिंजरे को कई खिलौनों के साथ रस्सियों, हंमों और घोंसलों पर भरें। आपके पालतू जानवरों को खेलने के लिए वस्तुओं की आवश्यकता होती है और सुरक्षित और सोने के लिए जगह होती है
    • यदि आपको आदर्श पिंजरे (यह बहुत महंगा है या उपयुक्त नहीं लगता है) खोजने के लिए मुश्किल है, तो एक प्लास्टिक कचरा अच्छा आकार की खरीद सकते हैं एक ड्रिल के साथ, छोटे छेद बनाएं (अंदर अपने हम्सटर के बिना) और पानी की एक बोतल पकड़ो। एक कचरा आपको अपने पालतू जानवरों के पिंजरे को कस्टमाइज़ करने की अनुमति दे सकता है, जिससे आपको लगता है कि सुविधाजनक बदलाव हैं।
    • यदि आपके पास एक सीरियाई हम्सटर है, तो हम सैकिक कैम्ब्रिज के पिंजरों, इमाक फंतासी, हम्सटर हेवेन या गेबर रेक्स के आकार के समान कुछ सुझाते हैं।
    • आपके पालतू जानवरों के लिए मॉड्यूलर सिस्टम उचित क्यों नहीं हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए संदर्भ देखें।

    चेतावनी

    • हवा में अपने हम्सटर को फेंक न दें इसके कारण उसे गिरने के जोखिम को चलाने के अलावा बहुत डर लगता है।
    • सीढ़ियों या खिलौने को स्विंग या एक से अधिक मंजिल के साथ पिंजरों का अधिग्रहण न करें, क्योंकि यह सब गिरने का कारण बन सकता है, जो बदले में गंभीर चोटों और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकता है।
    • गोल पिंजरों का उपयोग न करें ये आपके पालतू जानवर को बहुत कुछ भूलते हैं।
    • अपने पालतू जानवर के पिंजरे में प्लास्टिक की नलियों को न डालें क्योंकि तापमान में बहुत वृद्धि हो सकती है या यह अटक जा सकता है, कुछ मामलों में हाइपरथेरिया पेश किया जा सकता है। दोनों मामलों में घातक परिणाम हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com