ekterya.com

एक पालतू जानवर के रूप में एक गिनी पिग कैसे चुनने के लिए

सही गिनी सुअर का चयन हमेशा सबसे अच्छा या सबसे अच्छा आप चुन सकते हैं चुनने का मतलब नहीं है। अन्य पहलुओं पर विचार करने के लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं एक पालतू जानवर के रूप में एक गिनी पिग का चयन करने के लिए, आपको वह प्रकार चुनना होगा जिसे आप चाहते हैं, अपने पालतू को एक नैतिक स्रोत से प्राप्त करें और संभावित पालतू जानवरों की स्वास्थ्य और शारीरिक स्थिति का मूल्यांकन करें। अगर आप गिनी सूअरों के उनके प्रदर्शन के अलावा अन्य बातों के लिए कुछ समय बिताते हैं, तो आपके पास एक अद्भुत पालतू जानवर प्राप्त करने का एक बेहतर मौका होगा जो एक लंबे समय तक रहता है।

चरणों

विधि 1
अपने पालतू होने के लिए एक गिनी पिग खोजें

एक पालतू गिनी पिग चरण 1 चुनें
1
एक बचाव केंद्र या आश्रय से एक वयस्क गिनी पिग अपनाने के विकल्प पर विचार करें। यह निर्धारित करने के लिए इंटरनेट पर खोजें कि क्या आपके क्षेत्र में बचाव केंद्र या आश्रयों में कोई भी है या नहीं। आप अपने इलाके में आश्रयों की वेबसाइटों को खोज सकते हैं या आप पेटीफाइंडर डॉट कॉम जैसे गोद लेने के सामान्य वेब पृष्ठों का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप अमेरिका में हैं आप गिनी पिग एडॉप्शन नेटवर्क पृष्ठ को अपने क्षेत्र में गिनी सूअरों के बारे में जानने के लिए जांच सकते हैं।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    2
    अपने इलाके में आश्रयों को बुलाएं और पूछें कि क्या वे गोद लेने के लिए एक गिनी पिग प्रदान करते हैं। यदि आपको कोई भी पता नहीं है कि आप अपने स्थानीय आश्रय की वेबसाइट पर अपनाना कर सकते हैं, तो मान लें कि कोई भी नहीं होगा। कई आश्रयों ने अपने गिनी सूअरों और अन्य "विदेशी जानवरों" को ऑनलाइन प्रकाशित नहीं किया है
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    3
    अपने स्थानीय अख़बार में गोद लेने के लिए गिनी सूअरों के वर्गीकृत विज्ञापन या क्रेगलिस्ट की वेबसाइट पर देखें। हालांकि, नौसिखिए प्रजनकों से सावधान रहें जो कभी कभी विज्ञापन करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में यूयू।, ये आमतौर पर कई शिशुओं पर भरोसा करते हैं और प्रत्येक प्रजनन के लिए $ 20 से अधिक शुल्क लेते हैं। अक्सर क्रेगलिस्ट स्वस्थ और पूरी तरह से मिलनसार गिनी सूअरों के लिए नए घरों की खोज करता है, जो उन्हें बेचने के लिए दोषी नहीं हैं।
  • कई नौसिखिया प्रजनकों केवल जानवरों को पैसे के लिए पुन: पेश करते हैं और इन जानवरों के स्वास्थ्य, दीर्घायु या व्यक्तित्व के लिए कुछ भी या चिंता नहीं करते हैं।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    4
    प्रजनन के लिए बुरी स्थितियों से बचें पेट के स्टोर और नौसिखिए प्रजनकों को परजीवी से ग्रस्त बीमार गिनी सूअर बेचने के लिए जाना जाता है। पालतू जानवरों के स्टोर आमतौर पर छोटे पशु हैचरी में अपने गिनी सूअरों को प्राप्त करते हैं जो पिल्ले के समान होते हैं। यही कारण है कि उनके पास आमतौर पर बीमार जानवर होते हैं
  • यदि आप एक ब्रीडर से अपने गिनी पिग प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में ध्यान से और पहले से पता होना चाहिए। इंटरनेट पर खोजें सुनिश्चित करें कि वे अपने गिनी सूअरों को नैतिक तरीके से पुन: उत्पन्न करते हैं और जानवरों के स्वयं के कल्याण को ध्यान में रखते हैं। किसी को चुनने से पहले प्रजनकों की यात्रा करना सबसे अच्छा है ब्रीडर चुनें जो आप सबसे अधिक विश्वास करते हैं।
  • विधि 2
    अपने गिनी पिग के लक्षण चुनें

    एक पालतू गिनी पिग चुनें
    1
    आप जो चाहें लिंग चुनें महिलाओं को शांत होना होता है, जबकि पुरुष अधिक सक्रिय होते हैं। इस सामान्य अंतर के अतिरिक्त, आपके द्वारा चुने जाने वाले सेक्स मूल रूप से आपकी वरीयता पर निर्भर करेगा।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र

    Video: Q&A YOU ASK WE ANSWER Ep3 - We Answer Your Questions & Open Fan Mail | We Are The Davises

    2

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy Smokes a Cigar / Canary Won't Sing / Cousin Octavia Visits

    आप चाहते हैं गिनी पिग नस्ल चुनें। वहाँ अलग दौड़ रहे हैं और प्रत्येक एक एक विशेषता उपस्थिति है। एक नस्ल के लिए खोज को कम करने के लिए, यह निर्धारित करें कि क्या आप एक छोटे-बालों वाली या लंबे बालों वाले गिनी पिग को पसंद करेंगे। यह आपके विकल्पों को सीमित करने के लिए उपयोगी होगा।
  • अमेरिकी गिनी पिग सबसे आम नस्ल है यह एक छोटा और कोट भी है जिसे आसानी से परवाह किया जा सकता है।
  • यदि आप लंबे बालों वाली गिनी पिग प्राप्त करते हैं, तो आपको इसे साफ करने में कुछ और समय बिताना होगा। कलंकित ताले से बचने के लिए आपको इसे ब्रश करना होगा और उन्हें अपने फर पर मारना होगा।
  • यदि आप बचाव केंद्र से एक गिनी पिग अपनाने जा रहे हैं, तो संभवतः आपके नस्ल के आसपास कई विकल्प नहीं हैं। यदि विशिष्ट नस्ल आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको किसी विशेष ब्रीडर में जाना पड़ सकता है।
  • एक गिनी पिग पिग चुनें 7 शीर्षक वाला छवि



    3
    अन्य कारकों को ध्यान में रखें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पहले से गिनी पिग है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह और आपका नया गिनी पिग पुन: उत्पन्न न करें। हालांकि, पुरुषों और महिलाओं को आम तौर पर बहुत अच्छी तरह से मिलता है। इसके अलावा, यदि आपके पास पहले से ही पिंजरे में कई नर हैं, तो एक महिला को शामिल करने का एक बुरा विचार है। इससे पुरुषों के बीच झगड़े पैदा हो सकते हैं
  • विधि 3
    एक स्वस्थ गिनी पिग चुनें

    एक गिनी पिग पिग चुनें चरण 8
    1
    एक गिनी पिग की भौतिक विशेषताओं की जांच करें जिसे आप अपनाना चाह सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि यह एक शारीरिक स्तर पर स्वस्थ है और यह कि कोई वंशानुगत समस्या नहीं है। यह कैसे चलता है देखो आपको बिना किसी कठिनाई के चलने और चलना चाहिए गिनी पिग के आकार को देखें। सुनिश्चित करें कि यह बहुत पतली या बहुत वसा नहीं है यह भी है कि उनके पैरों के पंजों में सूजन या खून बह रहा नहीं कर रहे हैं सुनिश्चित करने के लिए पैर और गिनी के खुरों नोट्स, और पैर सीधे हड्डी के साथ कर रहे हैं। अंत में, आपकी त्वचा को देखें बाल के बिना आपके पास कोई भी क्षेत्र नहीं होना चाहिए।
  • एक गिनी पिग पिग चुनें
    2
    सुनिश्चित करें कि गिनी पिग बीमार नहीं है अपनी आँखें, अपने कान और अपनी नाक की जांच करें अगर कान या नाक, या आँखों में कुछ परत में डिस्चार्ज होता है, तो गिनी पिग में कुछ प्रकार के संक्रमण हो सकते हैं।
  • यदि गिनी सुअर नहीं खाती है, यह एक और संकेत है कि वह बीमार हो सकता है पशु को अक्सर खाना चाहिए - इसलिए, अगर आप थोड़े समय के लिए गिनी पिग देखते हैं, तो आपको उसे खाने चाहिए
  • एक गिनी पिग पिग चुनें 10 शीर्षक चित्र
    3
    गिनी पिग के लिंग की जांच करना मत भूलना, खासकर यदि आपके पास पहले से एक और है ऐसा करने के लिए, आपको जननांगों को देखना होगा
  • इसके अलावा, यह जांचें कि यह 6 सप्ताह से अधिक पुराना है और यह गर्भवती महिला नहीं है।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    4
    अपने संभावित पालतू जानवरों के व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें सरल तथ्य यह है कि एक गिनी पिग स्वस्थ है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास अपने संपूर्ण पालतू जानवर होने के लिए आवश्यक व्यक्तित्व है उसके साथ थोड़ा खेलें और अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें।
  • एक पेट गिनी पिग चुनें
    5
    उस व्यक्ति के पास जाओ जो आपको गिनी पिग देने वाला है और जानवरों के इतिहास के बारे में पूछे। उससे पूछें कि क्या वह कभी बीमार हो गया है और यदि उसके माता-पिता स्वस्थ थे यह काफी संभव है कि वे आपको सच्चाई बताते हैं, और ऐसा करने के बजाय पूछना हमेशा बेहतर होता है।
  • युक्तियाँ

    • गिनी पिग खरीदने या अपनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास भोजन, बिस्तर और पशु चिकित्सा लागतों के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा है।
    • एक गिनी पिग की देखभाल करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करने से पहले उसे प्राप्त करें आप निम्नलिखित की आवश्यकता होगी: दूसरा 2 गिनी पिग, एक स्प्रू, हर गिनी के लिए भोजन का कम से कम एक थाली, बिस्तर के लिए 1 वर्ग मीटर (10 वर्ग फुट) की एक न्यूनतम आकार के साथ एक पिंजरे (घास या तीसरे कटौती घास के रूप में टिमोथी, POA या houndstooth), कणिकाओं और छिपने (पिंजरे के कोनों पर ऊनी कपड़ों, ठंड महीनों के लिए इग्लू, कार्डबोर्ड या फ़ोम बोर्ड से बना सुरंगों, या क्लोरोप्लास्ट के लिए सामग्री दो कटौती वेंटिलेशन के लिए समाप्त हो जाती है गर्म महीनों में)
    • यदि आप बचाव केंद्र से एक गिनी पिग को अपनाने जा रहे हैं, तो आपको उस कारण से परामर्श करना चाहिए, जिसमें उन्होंने गोद लेने के लिए इसे पेश किया और ऐसा कोई शर्त जो उत्पन्न हो सकती है। इससे दुर्घटना से बीमार पालतू जानवर खरीदने की संभावना कम हो जाएगी।
    • लंबे समय तक बालों वाली गिनी सूअरों को अधिक काम की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आपको उन्हें अक्सर दूल्हे करना होगा ताकि उनके बालों में उलझ न पड़े।
    • एक गिनी पिग खरीदने से पहले आपके पास सब कुछ होना चाहिए।

    चेतावनी

    • कभी अकेले गिनी सुअर न रखें, क्योंकि अकेलापन गिनिया के सूअरों के स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव डाल सकता है। एक साथी की तलाश करें, लेकिन महिलाओं के साथ अबाधित पुरुषों को मिलाएं नहीं। यदि आप बचाव केंद्र से एक गिनी पिग अपनाने जा रहे हैं और वह अकेला बड़ा हो गया है, तो आप उसके दोस्त बनने के लिए एक और गिनी पिग पेश कर सकते हैं। गिनी सूअर मिलनसार जानवर हैं और बेहतर होगा यदि उनके पास साथी हो, तब तक जब तक वे एक-दूसरे को ठीक से जानते हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com