ekterya.com

पक्षियों को खिड़कियों की ओर उड़ने से कैसे रोकें

कार्डिनल और रॉबिन सहित कई छोटे पक्षी, इतने क्षेत्रीय हैं कि वे ग्लास खिड़कियों से सीधे उड़ान भरते हैं, सोचते हैं कि वे अपने प्रतिबिंब को डरा देंगे यह प्रजनन के मौसम के दौरान एक विशेष समस्या है - हालांकि, पक्षी विभिन्न कारणों से पूरे साल खिड़कियों में उड़ सकते हैं। वे अपने घर के अंदर पौधों को कांच के बिना देखे जाने की कोशिश कर सकते हैं, वे खिड़की में खुले आसमान को देख सकते हैं या वे आपके घर के एक तरफ से दूसरी तरफ पहुंचने की स्पष्ट रेखा देख सकते हैं। गीतबर्ड्स का पीछा करते हुए शिकार का पक्षी भी आपकी खिड़कियों में उड़ सकता है। यदि आप सामान्य ज्ञान के साथ कुछ उपाय करते हैं, तो आप खिड़कियों पर पक्षियों के प्रभावों की घटनाओं को कम कर सकते हैं या कम से कम कम कर सकते हैं, चाहे वह प्रजनन के दौरान हो या न हो।

चरणों

छवि स्टेप 1 में फ्लाइंग इन से फिक्स्ड बॉलर्स शीर्षक वाली छवि
1

Video: अविश्वसनीय रूप से सरल टिप विंडो में उड़ते पक्षियों को रोकने के लिए

विंडो को अंधा कर लें या पर्दे बंद करें सफेद अंधा विशेष रूप से पक्षियों के लिए उनके प्रतिबिंब को देखने के लिए मुश्किल बनाते हैं।
  • छवि स्टेप्स 2 में फ्लाइंग इन से फिक्स्ड बॉलर्स शीर्षक वाली छवि
    2
    पौधों को अपने आंतरिक खिड़कियों से दूर ले जाएं। इससे उन पौधों के प्रकोप को कम हो जाएगा जो उन पौधों पर उतरने की कोशिश करने के लिए खिड़कियां उड़ते हैं।
  • छवि स्टेप 3 में फ्लाइंग इन से फॉरवर्ड फॉल्स से शीर्षक छवि
    3



    अपने घर के बाहर लटका रूकों को खिड़की के साथ उनके बीच एक छोटी सी दूरी छोड़ दें। ये विंडो में एक पक्षी के प्रतिबिंब को ब्लॉक करने में मदद कर सकती हैं, जब तक कि वे इसके दूर से 0.9 मी (3 फीट) दूर हैं। इस तरह, पक्षी संयंत्र से वहां तक ​​उड़ना नहीं चाहता है
  • छवि स्टेप 4 में फ्लाइंग इन फॉर फ्लाइंग इन सेवेंटीवर्स बोट्स नामक छवि
    4
    पक्षियों को फेंडर में ले जाएं, या तो 0.9 मी (3 फुट) खिड़कियों से या 6.1 मीटर (20 फीट) से अधिक दूर उनसे दूर। यह पक्षियों को खिड़कियों से बहुत करीब या दूर तक समूह के लिए प्रोत्साहित करेगा ताकि उनका प्रतिबिंब उन्हें लुभाना न पड़े।
  • छवि को शीर्षक से रोकने के लिए विंडोज़ में उड़ान भरने से रोकें
    5

    Video: एक वन्यजीव जीव विज्ञानी से युक्तियाँ - कैसे आपका विंडोज से टकराने से पक्षी रखने के लिए

    प्रतिबिंबों को अवरुद्ध करने के लिए खिड़कियों के अंदर परतों, रिबन या अन्य सजावटी सजावटें लटकाएं और एक अवरोध की छाप पैदा करें।
  • इन वस्तुओं के बीच की दूरी पर विशेषज्ञ सिफारिशें लगभग 10 सेमी (4 इंच) से 0.6 से 0.9 वर्ग मीटर (2 से 3 वर्ग फुट) के बीच भिन्न हैं।
  • यदि आप अपनी दृष्टि को बर्बाद करने के बारे में चिंतित हैं, तो स्टिकर का उपयोग करें जो पराबैंगनी प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं। पक्षी यूवी किरणों को देख सकते हैं, लेकिन मनुष्य नहीं कर सकते (इसलिए स्टिकर्स पक्षियों के लिए ठोस दिखेंगे, लेकिन आप के लिए पारदर्शी होंगे)।
  • यदि आप कुछ भी लटका नहीं करना पसंद करते हैं, तो खिड़कियों के बाहर मौसम प्रतिरोधी सजावट लटकाएं।
  • युक्तियाँ

    Video: हम विंडोज में दुर्घटनाग्रस्त होने से पक्षियों के लाखों बंद करो कर सकते हैं? | नेशनल ज्योग्राफिक

    • यदि आप पूरे साल इन उपायों को लेने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप देख सकते हैं कि कुछ हफ्तों के दौरान पक्षी बार-बार खिड़की से उड़ते हैं (प्रजनन का मौसम)। इस संक्षिप्त अवधि के दौरान वर्णित अपनी खिड़कियों को ऊपर उठाने या अन्य किसी भी उपाय को लेने से पक्षी की चोट और मृत्यु दर बहुत कम हो सकती है एक बार प्रजनन का मौसम खत्म हो जाने पर, आप स्टिकर को खिड़कियों से निकाल सकते हैं या साबुन को निकाल सकते हैं।
    • यदि आप खिड़की से बाहर दिखते हैं जिसके साथ पक्षियों को मारना पड़ता है, तो ध्यान से देखें कि अगर आप अपने घर के पूरे इंटीरियर और विपरीत दिशा में खिड़कियों के माध्यम से खुले आकाश देख सकते हैं। यदि ऐसा है, तो दृष्टि के इस लाइन को बाधित करने के लिए घर के भीतर फर्नीचर या गहने हिलाने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com