ekterya.com

लॉबस्टर फार्म बनाने के लिए

लॉबस्टर एक समुद्री भोजन है, जो कि बहुत से लोग दुनिया भर में आनंद लेते हैं। इनमें से ज्यादातर लोग उन्हें खाते हैं जब वे लॉब्स्टर की बड़ी आपूर्ति के लिए जाने वाले इलाकों में जाते हैं, जैसे मेन और न्यू इंग्लैंड या नोवा स्कोटिया के अन्य भागों में। सैल्मन और कैटफ़िश जैसे मछली दुनिया के अन्य हिस्सों में ताजी मछली प्रदान करने के लिए खेती की जाती हैं जहां वे सीधे समुद्र में नहीं पकड़े जा सकते हैं। लॉबस्टर प्रजनन एक विधि है जिसका उपयोग 20 वीं शताब्दी की शुरुआत के बाद से किया गया है ताकि इस क्रस्टेशियन से मांस की मांग बढ़ सके। आप लॉबस्टर खेतों का निर्माण कर सकते हैं जहां पर्याप्त जगह और आपूर्ति है

चरणों

लब्बस्टर फार्मों का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
एक उपयुक्त स्थान खोजें। लॉब्स्टर को सफलतापूर्वक नस्ल करने के लिए, आपको भूमिगत कलम वाले कई फीडर रखने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी। दूषित पदार्थों और मलबे से मुक्त पानी और फीडर को समायोजित करने के लिए एक सपाट स्थान लॉबस्टर खेत के आवश्यक तत्व हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके पास लॉब्स्टर के लिए पर्याप्त जगह है। यदि वे खेत पर बहुत तंग महसूस करते हैं, तो वे अपने गोले विकसित करने से पहले एक दूसरे को खाएंगे। सुनिश्चित करें कि स्थान आपके पास स्थानांतरित करने वाले लॉबस्टर्स और फीडर की मात्रा के लिए पर्याप्त है।
  • लोबस्टर फार्मों का निर्माण शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: Our Miss Brooks: Department Store Contest / Magic Christmas Tree / Babysitting on New Year's Eve

    2
    फीडर स्थापित करें आपको कुछ ठोस फीडर स्थापित करके लॉबस्टर खेत में एक अच्छा वातावरण देना होगा। ये न केवल खेतों में लबस्टर्स को रखेंगे, बल्कि उन्हें बाहर के शिकारियों से भी बचाएंगे। फीडर को उनके पक्ष में भी पंक्तियों में रखें ताकि प्रत्येक आसानी से सुलभ हो सके।
  • लोबस्टर फर्मों का शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एक अच्छा फ़िल्टरिंग सिस्टम प्राप्त करें टिड्डियों को उन रोगों से बचाने के लिए पानी को साफ और फ़िल्टर्ड रखना जरूरी है, जो कि खेत पर जल्दी से फैल सकता है। रोगों से बचने का सबसे अच्छा तरीका सही तरीके से कचरे का प्रबंध करना है जो वे उत्पन्न करते हैं। एक यांत्रिक फ़िल्टरिंग सिस्टम पानी से मलबे को नियमित रूप से हटा देगा। जैव निस्पंदन सिस्टम पानी में कचरे को छोड़ देते हैं लेकिन इसे झींगा मछलियों के लिए कम विषाक्त लेकिन सुरक्षित नाइट्रेट बनाते हैं।



  • लोबस्टर फार्मों का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण

    Video: झींगा सप्लाई के लिए इन्टरनेट पर भी मिलते हैं

    4
    लार्वा खरीदें। लॉबस्टर लार्वा के आपूर्तिकर्ता मुख्य रूप से चीजों के पास मछली हैचरों में पाए जाते हैं। एक बार लॉबस्टर खोल से बाहर आ जाता है, यह छोटा होता है, पारदर्शी होता है, बड़ी आंखें होती हैं और बहुत कांटेदार शरीर होता है। यह लार्वा है और पहचानने योग्य लॉबस्टर बनने से पहले लार्वा के 4 चरणों के माध्यम से जाना जाएगा।
  • लोबस्टर फार्मों का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    लॉबस्टर फ़ीड लॉबस्टर्स को स्वस्थ रखने और लगातार अच्छे पोषण के साथ बढ़ते रहें जब वे अपने आवास में हैं, तो वे छोटे क्रस्टेशियंस, मोलस्क और मछली खाते हैं। आप लार्वा के एक ही सप्लायर से उचित खाद्य पदार्थ खरीद सकते हैं। नॉर्वे में वे लॉबस्टर के लिए संतुलित फ़ीड विकसित कर रहे हैं। आप कॉड का इस्तेमाल अपने खेत के झुंडों को खिलाने के लिए कर सकते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: Board of Education Day / Cure That Habit / Professorship at State University

    युक्तियाँ

    • झींगा मछली पानी की सतह के पास तैरना पसंद करते हैं, खासकर जब वे लार्वा के स्तर पर होते हैं। यह उन्हें पक्षियों के प्रति कमजोर बना सकता है खेतों को पेड़ों से दूर रखें या जाल के साथ आने से पक्षियों को रोकने के लिए इसे कवर करें।
    • लार्वा आपूर्तिकर्ता के पास लॉबस्टर खेत की स्थापना करें। इससे स्थानांतरण के दौरान लार्वा मरने की संभावना कम हो जाएगी और युवा लॉब्सर्स के तनाव को कम किया जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फीडर
    • साफ पानी
    • फ़िल्टरिंग प्रणाली
    • लार्वा
    • लोबस्टर्स के लिए भोजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com