ekterya.com

कैसे एक बॉक्सर काटने नहीं बनाने के लिए

यदि आप मुक्केबाज नस्ल के एक कुत्ते की नज़र में हैं, तो आपको यह पढ़कर खुशी होगी! यह आसान और याद रखना आसान है! हालांकि मुक्केबाजों के काटने, अधिकांश कुत्ते की तरह, उनके पास अलग-अलग हमले के तरीकों भी होते हैं, और यद्यपि एक प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन यह एक मजेदार जानवर है!

चरणों

विधि 1
मुक्केबाजों के बारे में जानें

स्टेप ए बॉक्स से स्टॉप ए बॉक्सर डॉग शीर्षक
1
मुक्केबाजों के हमले के तरीकों को बेहतर ढंग से समझने के लिए इन त्वरित तथ्यों को जानें:
  • ये कुत्ते काटने, और अगर वे बड़े हैं चोट कर सकते हैं आशा है कि यह एक मैत्रीपूर्ण कुत्ता है, एक आक्रामक नहीं है या यह काटता है।
  • मुक्केबाजों को कहा जाता है कि उनकी द्वितीयक हमले पद्धति के कारण। ट्रॉम्पीन, सिर्फ इंसानों की तरह, केवल अधिक खिंचाव के लिए
  • वे भी एक दंश दौड़ लेते हैं। कुछ लोग जो कुछ दूरी से दूर हो सकते हैं, वे आपको पहली जगह पर काटने के लिए सीधे आपके पास चले जाएंगे और यदि आपको अधिक नुकसान होगा तो "withdrawest"।
  • मुक्केबाज वे स्मार्ट हैं उन्हें पता है कि कहां का उद्देश्य है, उन्हें पता है कि कैसे काटने के लिए और वे आप पर हमला करेंगे यदि आप बुरा लगते हैं
  • मुक्केबाजों अजनबियों के लिए अच्छा नहीं हैं यदि वे ढीले हैं तो वे ऊपर दिए गए किसी भी रूप का उपयोग कर हमला करेंगे। देखते रहें बेल्ट और बयान पर कानून का कहना है कि एक सार्वजनिक क्षेत्र में सभी कुत्तों, विशेष पार्कों के अलावा, एक पट्टा होना चाहिए और उनके "बयान" उन्हें तुरंत साफ करना चाहिए इन कानूनों में मुक्केबाज और अन्य कुत्ते शामिल हैं

विधि 2
रक्षा - काटने

यह एक-एक कदम प्रक्रिया है इसे अपने बॉक्सर के साथ आज़माएं, यह काम करता है:

स्टेप 2 काटने से स्टॉप ए बॉक्सर डॉग शीर्षक वाली छवि
1
पशु की मुंह में अपनी उंगली रखें और उसकी जीभ नीचे दबाएं:
  • आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है, बस एक पेंसिल या कलम को पकड़ने से थोड़ा अधिक बल दें।
  • कुत्ते के जबड़े के नीचे एक विपरीत दबाव रखें, तो आप काटने नहीं कर सकते।

कुत्ते इस चेहरे को डाल देगा, जैसे कि वे डूब रहे थे - आप अपनी अंगुली को अपनी जीभ के नीचे रख देते हैं, जबकि वह इसे बाहर निकालने की कोशिश करता है। यह सामान्य है और उसे चोट नहीं पहुँचाता है, यह सिर्फ उसे काटने से रोकता है।

विधि 3
काटने को रोकने के लिए अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करना

स्टेप 3 काटने से स्टॉप ए बॉक्सर डॉग नाम वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आपका पिल्ला किसका काटने वाला है। उनमें से कई पैर पर हमला करते हैं और जब वे युवा होते हैं वे इसे खेलते हैं और आक्रामक तरीके से नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी, जब वे बड़े होते हैं तो इन आदतों को दूर करना मुश्किल होता है।



  • स्टेप 4 काटने से स्टॉप ए बॉक्सर डॉग शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: गुड़ मूंगफली की पट्टी खस्ता करारी पट्टी बनाने की आसान विधि | Gur Moongfali Patti Recipe/ Peanut bar

    जब आपका पिल्ला आपको बिछाना शुरू कर देता है, तो इसे पूरी तरह से अनदेखा करें इसे छोड़ दो, प्यार न करें, न मोड़ो या उससे बात करो।
  • Video: कटोरी ब्लाउज में कटोरी की सही कटिंग करने का तरीका क्या होता है और कटिंग कैसे करनी चाहिए

    स्टेप 5 काटने से स्टॉप ए बॉक्सर डॉग शीर्षक वाली छवि

    Video: Gents underwear (Cutting) आदमियों के अंडरवियर आसानी से काटना सीखें हिंदी में

    3
    जब वह काटता बंद हो जाता है, तो वह उस पर ध्यान देता है जो वह पूछता है। जब मैं आपको फिर से काटता हूं, तो उसे फिर से अनदेखा कर दो।
  • स्टेप 6 काटने से स्टॉप अ बॉक्सर डॉग शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर पिल्ला बहुत हद तक बढ़ने या दबाने लगे, तो तुरंत बंद करो। इसे हार से ले लो, इसे ध्यान में रखकर दृढ़ता से कहें: "नहीं"।
  • स्टेप 7 काटने से स्टॉप अ बॉक्सर डॉग शीर्षक वाली छवि
    5
    अजीब वातावरण, लोगों और अन्य कुत्तों के लिए इस्तेमाल करने के लिए अपने बॉक्सर पिल्ला को संगठित करें इसे शुरुआती उम्र से पार्कों में ले जाएं, ताकि आप घनिष्ठ क्षेत्रों में चलने के लिए अपने कुत्ते के आसपास अच्छे तरीके से व्यवहार करना सीखें और उन लोगों के लिए उपयोग किया जाए जिन्हें आप नहीं जानते और जो आपसे संपर्क करेंगे
  • चेतावनी

    • यद्यपि यह लेख बॉक्सर के हमलों के रूपों को बताता है, लेकिन यह अपने आप को काटने के खिलाफ की रक्षा करने के तरीके से अधिक समझा नहीं देता है मुक्केबाजों, एक पशुचिकित्सक या एक मित्र को निकटतम पेशेवर से परामर्श करें, जो इन जानवरों के बारे में बहुत कुछ जानता है ताकि वे आपको अन्य प्रकार के हमलों को संभालने के लिए सलाह दे सकें। यदि संभव हो, तो इस आलेख को देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com