ekterya.com

बिल्लियों को पोर्च पर पेशाब कैसे रोकना है

कोई भी घर नहीं जाना चाहता है और अपने पोर्च पर बिल्ली मूत्र की गंध महसूस करता है हालांकि, बिल्लियों न केवल अपने मुख्य प्रवेश द्वार को एक बाथरूम के रूप में उपयोग कर रहे हैं, वे जगह एक बहुत ही मूल्यवान क्षेत्र के रूप में चिह्नित कर रहे हैं। समस्या को रोकने के लिए, यह जानना उपयोगी होगा कि कौन सी बिल्ली वहां पेशाब कर रही है और इस व्यवहार को प्रेरित करने के कारणों को समझते हैं। इस समस्या को रोकने के लिए आपको इन बिल्लियों के लिए अपने पोर्च को कम आकर्षक बनाना पड़ता है, आपकी बिल्ली को पड़ोस के गली बिल्लियों को सुरक्षित और नारी की तरह महसूस करना पड़ता है।

चरणों

विधि 1
बिच्छू पड़ोस की बिल्लियों

फ्रंट कैरेट पर पॉटिंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि फ्रंट पोर्च चरण 1 पर
1
संसाधन वापस ले जाएं भोजन, पानी और अन्य चीजें वापस ले जाएं, जिन्हें बिल्लियों पर जाकर काफी सराहना की जा सकती है। यह आपके पोर्च के "मूल्य" को कम कर देता है और इसे अपने क्षेत्र के रूप में चिह्नित करने के लिए उतना अधिक मूल्य नहीं देता है
  • फॉर पोर्चिंग फॉर पर्चिंग फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 2
    2
    एक संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं जो आंदोलन के साथ सक्रिय होता है एक आदर्श निवारक एक गति संवेदक द्वारा सक्रिय किए गए संपीड़ित वायु का हो सकता है। ये डिब्बे जमीन में आंदोलन का पता लगाते हैं। सक्रिय होने पर, वे बिल्लियां नफरत करते हुए संपीड़ित हवा की एक फट को निकालती हैं। यदि आपके पोर्टिको का दौरा करने वाली बिल्ली इसे एक जोखिम भरा या शत्रुतापूर्ण स्थान मानती है, तो आप इसे फिर से नहीं देखना चाहेंगे
  • बिल्ली आपके साथ इस रणनीति को संबद्ध नहीं कर सकती है। अगर बिल्ली का मानना ​​है कि आप दुश्मनी को भड़काते हैं, तो यह समस्या को हल नहीं कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप चिल्लाना अगर जब भी वह निकट है, वह प्रतीक्षा करने के लिए जब तक आप पेशाब कर रहे हैं और फिर अपने पोर्च के लिए जाने के बारे में जानेंगे। बिल्ली आपके साथ दंड को जोड़ती है और बंटो के साथ नहीं है - इसलिए, यह आप से बचना चाहेगी, लेकिन जब आप नहीं हैं, तो यह आपके पोर्च का दौरा करेगा।
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला इमेज फ्रंट पोर्च चरण 3
    3
    अपने पड़ोसियों को अपनी बिल्लियों को शूट करने के लिए राजी जब तक आपके पड़ोसियों की बिल्लियों को खारिज नहीं किया जाता तब तक समस्याएं नियंत्रित नहीं हो सकेंगी। दोनों पुरुष बिल्लियों और महिला बिल्लियों अक्सर आपके पोर्च पर पेशाब करने के लिए अन्य बिल्लियों जो यौन रूप से उपयुक्त हैं घोषित कर रहे हैं। अपने पड़ोसियों से बात करने के लिए यह पता करें कि क्या वे अपनी बिल्लियों को फेंकने के लिए सहमत हैं।
  • अपने पड़ोसी से बात करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह आपकी बिल्ली है दोषी खिड़की को देखें, अपनी खिड़की के माध्यम से देख रहे हों या सुरक्षा कैमरे को स्थापित करें।
  • सुनिश्चित करें कि अपराधी आपकी बिल्ली नहीं है, एक फ्लोरोसिसिन डाई का उपयोग कर। फ्लोरेससेन एक निर्दोष नारंगी रंग है, जब पाई जाती है, मूत्र को उज्ज्वल हरे रंग में बदल देता है और पराबैंगनी प्रकाश से प्रबुद्ध होने पर फ्लोरोसेंट चमक दिखाता है। पशु चिकित्सक पर एक फ्लोरोससेन डाई जाओ और अपने बिल्ली के भोजन पर कुछ बूँदें डालें। एक या दो दिन बाद, अपने पोर्च के इलाके की जांच करें जहां मूत्र है। रात में करो और पोर्च पर एक काली रोशनी का उपयोग करें यदि आप कुछ फ्लोरोसेंट देखते हैं, तो यह संभव है कि आपकी बिल्ली अपराधी है, अपने पड़ोसी की बिल्ली के बजाय
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि 4
    4
    सड़क बिल्लियों को गोली मारने के लिए किसी संगठन से संपर्क करें अगर आपके पड़ोस में सड़क की बिल्लियों की आबादी होती है, तो यह संभावना है कि उन्हें खारिज नहीं किया जाता है। कई धर्मार्थ संस्थाएं हैं जो सड़क बिल्लियों के फंसाने और जालीदार आबादी के लिए जिम्मेदार हैं। निकटतम संगठन ढूंढने के लिए इंटरनेट खोजें
  • आप एक स्थानीय पशुचिकित्सा से भी संपर्क कर सकते हैं क्लिनिक खदान के लिए दान करने के लिए छूट प्रदान करने की संभावना है। आमतौर पर, पशुचिकित्सा आपको स्थानीय धर्मार्थ संगठन के समन्वयक की संपर्क जानकारी दे सकता है
  • विधि 2
    अपने पोर्च को कम आकर्षक बनाएं

    फ्रंट कैरिज पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    पोर्च से भोजन निकालें अपने पोर्च से जंगली जानवरों या अपने स्वयं के पालतू जानवरों से छोड़े गए भोजन पड़ोस बिल्लियों को आकर्षित कर सकते हैं अन्य बिल्लियों को भोजन पाने के आदी हो जाएंगे और उस क्षेत्र को मूत्र के साथ चिह्नित किया जाएगा। भोजन को निकालें ताकि वे अपने इलाके के रूप में अपने पोर्च को चिह्नित करके लाभ न सकें।
  • फ्रंट कैरिज पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    अपने पोर्च से पौधों से बर्तन निकालें कुछ substrates, जैसे पृथ्वी, कुछ बिल्लियों को आकर्षित करती है, जो उन्हें स्नान के रूप में इस्तेमाल करने के लिए परीक्षा दे सकती हैं। पोट से पौधों के साथ सभी बर्तन निकालें ताकि बिल्लियों अब उन पर पेशाब न करें।
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 7
    3
    आरामदायक क्षेत्रों से छुटकारा पाएं जहां आप सो सकते हैं आराम से रिक्त स्थान को हटा दें, जो बिल्लियों को अपने पोर्टिको पर जाने के लिए आमंत्रित करते हैं। इसमें कुशन या ऑब्जेक्ट जैसे कुर्सियां ​​शामिल हो सकती हैं जैसे बॉक्स और दराज जिसमें बिल्ली शरण ले सकती थी।
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग स्टॉप कैट्स फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 8

    Video: Harry Potter und ein Stein [Full HD] Mit Untertiteln

    4
    एल्यूमीनियम पन्नी या प्लास्टिक के साथ सतहों को कवर परेशान मत करो। कुछ लोग उन हिस्सों पर एल्यूमीनियम पन्नी या प्लास्टिक रखने के लिए सलाह देते हैं, जिन्हें वे रक्षा करना चाहते हैं। हालांकि, बिल्लियों को वहां पेशाब करना जारी रखने की संभावना है, इसलिए ये पद्धतियां आमतौर पर काम नहीं करती हैं।
  • दूसरी तरफ, प्लास्टिक या एल्यूमीनियम पन्नी वाले सतहों को कवर करने का लाभ उन पर उल्लिखित बिल्ली के बाद सफाई में आसानी है।
  • विधि 3
    अपनी बिल्ली को सुरक्षित रखें

    फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग स्टॉप कैट्स फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 9



    1
    अपनी बिल्ली के द्वार को सुरक्षित करें यदि अपराधी आपकी अपनी बिल्ली है, तो शायद यह आपके क्षेत्र को चिह्नित कर रहा है यह तब होता है जब बिल्ली किसी कारण से चुनौतीपूर्ण या असुरक्षित महसूस करती है। सबसे अधिक संभावना है, आप अपने क्षेत्र के लिए एक खतरा महसूस करते हैं इस व्यवहार को रोकने की कुंजी आपको अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद करना है। यदि आपके पास एक बिल्ली का दरवाजा या अन्य साधन है जिसके द्वारा एक और बिल्ली घर में प्रवेश कर सकती है, तो यह जरूरी है कि आप सुनिश्चित करें कि कोई भी भगोड़ा बिल्ली आपके घर में प्रवेश कर सके।
    • बिल्लियों के लिए दरवाज़े बंद करें और जब मैं पूछूं तो अपनी बिल्ली को अंदर और बाहर चलो।
    • एक माइक्रोचिप सक्रिय बिल्ली का दरवाज़े का प्रयोग करें जो केवल आपके बिल्ली के माइक्रोचिप पर प्रतिक्रिया करने के लिए क्रमादेशित है
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला चित्र फ्रंट पोर्च चरण 10
    2
    एक बिल्ली के समान फेरोमोन विसारक का उपयोग करें एक विसारक एक स्तनपान कराने वाली मां की मां द्वारा जारी हार्मोन के सिंथेटिक संस्करण का उत्सर्जन करता है, जिससे बिल्ली के बच्चे सुरक्षित और खुश महसूस करते हैं। यह बिल्ली का तनाव स्तर कम करने का एक व्यावहारिक तरीका है।
  • बिल्ली फेरोमोन विसारक (Feliway की तरह) के बारे में पशु चिकित्सक परामर्श आप अपनी बिल्ली की चिंता का स्तर कम करने में मदद करने के लिए।
  • फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला चित्र फ्रंट पोर्च चरण 11
    3
    अपने बिल्ली पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि आप अक्सर उसके साथ खेलते हैं 5 से 10 मिनट के सत्र की कोशिश करें, दिन में 3 बार। एक थका हुआ और खुश बिल्ली के बाहर क्या होता है पर जोर दिया जाने की संभावना कम है
  • फ्रंट कैरेट पर पॉटिंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि फ्रंट पोर्च चरण 12
    4
    अपनी बिल्ली को घर के अंदर रखें यदि पड़ोस की बिल्लियों ने अपनी बिल्ली को क्षेत्रीय रूप से बना दिया है, तो इसे घर के अंदर रखो।
  • सड़क पर पड़ोस बिल्लियों को देखकर आपकी बिल्ली के लिए तनाव हो सकता है खिड़कियों के निचले आधे हिस्से में दृष्टि को अवरुद्ध करने पर विचार करें, जो सामने वाले यार्ड को इंगित करते हैं, तो आपकी बिल्ली बैठकर और अन्य बिल्लियों को देख नहीं सकती।
  • अपनी बिल्ली को घर के अंदर रखते हुए यह भी यह निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकता है कि क्या आप अपने पोर्च पर पेश होने वाले हैं यदि आप अपनी बिल्ली को घर के भीतर रख देते हैं तो खराब गंध गायब हो जाता है, वह अपराधी हो सकता है
  • विधि 4
    खराब गंध को समाप्त करता है

    फ्रंट कैरेट पर पिकिंग ऑन स्टॉप कैट्स शीर्षक वाला इमेज फ्रंट पोर्च चरण 13
    1
    अमोनिया आधारित सफाई उत्पादों का उपयोग न करें ज्यादातर घरेलू सफाई उत्पादों में अमोनिया शामिल है, जो मूत्र का एक घटक भी है। जब इन उत्पादों में से एक के साथ बिल्ली मूत्र की सफाई करते हैं, तो आप केवल एक मूत्र-आधारित गंध के साथ बिल्ली का सार बदल रहे हैं यह वास्तव में केवल दोषी बिल्ली के पेशाब के लिए वृत्ति को बढ़ाता है, क्योंकि यह महसूस करता है कि इसकी सार को दूसरे के साथ कवर किया गया है।
  • फोरम पोर्च चरण 14 पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स नाम वाली छवि
    2
    खराब गंध से छुटकारा पाने के लिए दुर्गन्ध समाधान तैयार करें मूत्र की बुरी गंध को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए, दुर्गन्ध दूर करनेवाला समाधान बनाएं। पानी के साथ मिश्रित एंजाइमेटिक या जैविक लॉट्री डिटर्जेंट (जैसे सातवीं पीढ़ी या बायोकलीन) का प्रयोग करें।
  • 1 कपड़े धोने का डिटर्जेंट के साथ 9 भागों पानी मिलाएं। उस सतह पर स्प्रे करें जिसे आप दूषित क्षेत्र धोने के लिए ब्रश या कपड़े से साफ और साफ़ करना चाहते हैं। एक गैर विषैले डिटर्जेंट चुनें
  • कुछ सतहों जैसे कि कालीन, नरम फर्नीचर, और पेंट की गई दीवारों को धोने के बाद एक ही रंग नहीं रख सकते हैं। पूरी तरह से सफाई से पहले एक असतत बिंदु पर टेस्ट करें
  • यदि समय के लिए एक कालीन या कपड़ा मूत्र के साथ गीला हो गया है, तो गंध को समाप्त करना असंभव है। इस मामले में, लेख से छुटकारा पाएं
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग स्टॉप कैट्स फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 15
    3
    क्षेत्र कुल्ला और सूखा। स्वच्छ पानी का उपयोग करना, उस क्षेत्र को अच्छी तरह कुल्ला करना जिसमें आप दुर्गन्ध समाधान का प्रयोग किया। एक साफ तौलिया के साथ अच्छी तरह से सूखी
  • फॉर पोर्चिंग फॉर फॉर पोर्चिंग स्टॉप कैट्स फॉर फ्रंट पोर्च स्टेप 16
    4
    सामयिक शराब के साथ क्षेत्र स्प्रे करें एक स्प्रेयर का उपयोग करने के लिए सबसे अक्सर क्षेत्रों गीला है जिसमें बिल्ली मूत्र के लिए। नाखून ब्रश के साथ किसी भी क्षोभ या दरार के लिए शराब का प्रयोग करें। हवा को सूखा दें।
  • Video: Suspense: The Lodger

    फ्रंट कैरेट पर प्यूज़िंग से स्टॉप कैट्स शीर्षक वाली छवि 17
    5
    किसी पदार्थ का उपयोग न करें जो एक मजबूत गंध है एक ऐसी ताकत का उपयोग करने के लिए प्रलोभन से बचें जो मजबूत गंध और बिल्लियों को रोकने के लिए पोर्च पर इसे फेंक देते हैं। बिल्ली बस अपने सार को नवीनीकृत करने की आवश्यकता महसूस करेगी, और इसलिए, पेशाब को पेश करने के लिए वापस आ जाएगी।
  • नीलगिरी या रोसमेरी जैसे आवश्यक तेलों का उपयोग करने से बचें यह आमतौर पर माना जाता है कि बिल्लियों को इन तेलों की गंध पसंद नहीं है - हालांकि, यह वास्तव में उल्टा हो सकता है
  • चेतावनी

    • एक बिल्ली को पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका एक पेशेवर फोन करना है एक पशु नियंत्रण अधिकारी से संपर्क करें, जो आपको बताएंगे कि कौन से सबसे सुरक्षित कदम हैं जो आप स्वयं को अपनाने या पकड़ सकते हैं
    • एक बिल्ली जिसे आप नहीं जानते स्पर्श न करें आवारा बिल्लियां उन बीमारियों को ले सकती हैं जो अपने पालतू जानवरों को संचारित कर सकते हैं और, अत्यधिक मामलों में, आप को। वे भी हिंसक हो सकते हैं और चोट लग सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com