ekterya.com

कैसे अपने पिंजरे में अपने गिनी पिग आरामदायक बनाने के लिए

गिनी सूअर छोटे जानवर होते हैं जो मजेदार और एनिमेटेड पालतू जानवर हो सकते हैं वे अपने jaulas- पर समय की एक बहुत खर्च करते हैं कारण है कि यह सुनिश्चित करें कि आप उचित आकार पिंजरे कि ठीक से सब कुछ आप अपने गिनी पिग के लिए की जरूरत के साथ सुसज्जित है है खुश और स्वस्थ है बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। इसमें भोजन, पानी, बिस्तर और ऑब्जेक्ट शामिल हैं जो आप का मनोरंजन करते हैं।

चरणों

भाग 1
एक पिंजरे चुनें और इसे स्थापित करें

अपनी पिंजरे में आपका गुनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
पिंजरे के आकार पर विचार करें संयुक्त राज्य अमेरिका की मानवीय सोसायटी ने बताया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में अमेरिका में, गिनी सूअरों के लिए बाजार में उपलब्ध अधिकांश पिंजरे बहुत छोटे हैं। क्या अधिक है, अधिकांश पिंजरों छोटे जानवरों जैसे कि हैम्स्टर्स और गेर्बिल्स के लिए तैयार किए जाते हैं।
  • अन्य जानवरों के विपरीत, गिनी सूअरों को सतह की जरूरत नहीं है, ऊर्ध्वाधर स्थान नहीं। उन्हें स्थानांतरित करने और व्यायाम करने के लिए पर्याप्त जगह की आवश्यकता होती है, और इस प्रकार स्वस्थ रहें
  • गिनी सुअर के लिए एक पिंजरे बहुत छोटा जानवर ऊब और निराश हो सकता है। कल्पना कीजिए कि आपको अपने पूरे जीवन को एक कोठरी में रहना पड़ा जो कि काम करने के लिए बहुत कम जगह है और अपने आप को उत्तेजित करता है
  • गिनी सूअरों के लिए पिंजरे जो बहुत छोटे हैं वे कुछ रोगों के विकास से जुड़े हुए हैं। Cavies अधिक FPD (दबाव अल्सर के बराबर है, लेकिन उसके hocks) होने की बिस्तर गंदा सामग्री में अब भी बने रहने की संभावना है।
  • बड़े पिंजरे भी बेहतर हैं यदि आपके पास एक से अधिक गिनी पिग हों, तो सभी के पास अपना स्थान होगा।
  • बड़े पिंजरों के लिए आपके पास भी फायदे हैं! वे आसानी से साफ कर देते हैं, क्योंकि वे गिनिया के सूअरों को दूसरे क्षेत्रों में "स्नान" के लिए अपनी जगह अलग करने की अनुमति देते हैं।
  • अपनी पिंजरे में आपका गिनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    आकार के लिए उपयुक्त दिशानिर्देशों का पालन करें। सामान्य तौर पर, मानक पिंजरे का आकार लगभग 0.18 एम 2 (2 वर्ग फुट) प्रति गिनी पिग है। हालांकि, यह पर्याप्त नहीं है, चूंकि भोजन की प्लेट, पीने के फव्वारे, घोंसले और बाथरूम क्षेत्र सहित सभी प्रकार की गिनी पिग की जरूरत के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। इसके बजाय, निम्नलिखित दिशानिर्देशों पर विचार करें, जो अधिक स्थान प्रदान करते हैं और पिंजरे में गिनी सूअरों की संख्या पर विचार करें:
  • 1 गिनी पिग: एक न्यूनतम आकार के साथ पिंजरे 0.6 9 मी 2 (7.5 वर्ग फुट)। एक बड़ा आकार की सिफारिश की है। एक 76 x 91 सेमी (30 x 36 इंच) पिंजरे पाने की कोशिश करें।
  • 2 गिनी सूअर: पिंजरे का न्यूनतम आकार 0.6 9 एम 2 (7.5 वर्ग फुट) है। हालांकि, 0.97 एम 2 (10.5 वर्ग फुट) में से एक की सिफारिश की गई है। 76 x 127 सेमी (30 x 50 इंच) के पिंजरे पाने की कोशिश करें।
  • 3 गिनी सूअर: पिंजरे का न्यूनतम आकार 0.97 मीटर (10.5 वर्ग फुट) है। हालांकि, 1.20 एम 2 (13 वर्ग फुट) में से एक की सिफारिश की गई है। 76 x 157 सेमी (30 x 62 इंच) के पिंजरे पाने की कोशिश करें।
  • 4 गिनी सूअर: पिंजरे का न्यूनतम आकार 1.20 एम 2 (13 वर्ग फुट) है। हालांकि, अधिक स्थान की सिफारिश की जाती है और आप लगभग 76 x 193 सेमी (30 x 76 इंच) के पिंजरे पाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • अपनी पिंजरे में आपका गुनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3

    Video: आपका गिनी पिग की होम: 5 के लिए बिल्कुल सही पिंजरे शीर्ष युक्तियाँ!

    Video: कैसे आपका गिनी पिग इसके पिंजरे में आरामदायक बनाने के लिए

    अपने घर में पिंजरे के स्थान के बारे में सोचो। जिस जगह पर आप अपने घर में पिंजरे डालते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण है। स्वच्छता के कारणों के लिए, रसोईघर में पिंजरे को रखने या उससे बहुत करीब से बचें। आपको यह निर्धारित करने के लिए कई कारकों पर विचार करना होगा कि सही जगह क्या है, इनमें से हमारे पास निम्नलिखित हैं:
  • तापमान के बाद से जानवरों बहुत, ठंड गर्म और आर्द्र तापमान पसंद नहीं है, और बीमार प्राप्त कर सकते हैं अत्यधिक तापमान से अपने पिंजरे गिनी पिग दूर रखना सुनिश्चित करें। गिनी पिग के पिंजरे के लिए आदर्श तापमान लगभग 18 से 23 डिग्री सेल्सियस (65 से 75 डिग्री फारेनहाइट) है। पिंजरे को मसौदा (रिक्त स्थान) से दूर रखें (जैसे दरवाजे और खिड़कियां) और इसे एक ऊर्ध्वाधर सतह पर रखें।
  • गतिविधि गिनी सूअरों को परिवार की गतिविधियों के करीब होने का आनंद मिलता है और जब उन्हें देखना और सुनना आसान होता है, तब इसका अधिक लाभ होता है। एक पारिवारिक कमरे या एक बैठक का कमरा पर्याप्त है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके गिनी सूअरों को पीछे हटने के लिए जगह है अगर उन्हें शांति का एक पल चाहिए
  • शोर गिनी सूअरों में बहुत तेज कान हैं और उनके पिंजरे को संगीत उपकरण, टीवी या किसी भी बड़े शोर के पास नहीं रखा जाना चाहिए।
  • अपनी पिंजरे में आपका गुनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    पिंजरे को बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के खिलाफ एक सुरक्षित क्षेत्र में रखें पिंजरे को अपने घर के एक क्षेत्र में रखें जहां आप अपने बच्चों और गिनी पिग के बीच परस्पर क्रियाओं की निगरानी कर सकते हैं ताकि वह भाग न जाए या घायल हो जाएं। इसी तरह, जिज्ञासा वाले पालतू जानवरों के लिए अबाउट योग्य बनाने के द्वारा अन्य पालतू जानवरों (विशेषकर बिल्लियों और कुत्तों) से आपकी गिनी पिग सुरक्षित रखें
  • अपनी पिंजरे में अपना गुनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    घर के अंदर या बाहर एक सुरक्षित जगह चुनें कुछ लोग अपने गिनी सूअरों को घर के अंदर रखना पसंद करते हैं, जहां वे चरम मौसम और हिंसक जानवरों से सुरक्षित होते हैं, जबकि अन्य उन्हें बाहरी पिंजरों में रखना पसंद करते हैं। आप अपने गिनी पिग घर के अंदर रखने के लिए चुनते हैं, तो अपने पालतू नियमित रूप से सूर्य के प्रकाश के संपर्क में विटामिन डी का संश्लेषण प्रोत्साहित करने के लिए और इतने सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ हड्डियों और दांतों है छोड़ने का प्रयास करें। यदि आपके पास एक आउटडोर पिंजरे है, तो गिनी पिग को उसके मालिक के दैनिक ध्यान की आवश्यकता होगी जब मौसम की स्थिति चरम होती है, तो अपने पालतू घर के भीतर ले जाएं।
  • इसी तरह, गिनी सूअर बहुत ही मिलनसार जानवर होते हैं और जब वे लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं तब अच्छी तरह से विकसित होते हैं। उन्हें दैनिक समाजीकरण के लिए घर की सीमा के अवसरों से बाहर रखते हुए।
  • भाग 2
    बुनियादी तत्व प्रदान करें

    अपनी पिंजरे में आपका गुनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    पिंजरे में कुछ बिस्तर सामग्री रखो। बिस्तर सामग्री के रूप में देवदार या पाइन शेविंग का उपयोग न करें, भले ही वे छोटे पालतू जानवरों के लिए बिस्तर सामग्री के रूप में बड़े पैमाने पर विपणन कर रहे हों। इन सामग्रियों में फिनोल होते हैं, जो गिनी सूअरों के लिए हानिकारक हो सकता है। इसके बजाय, कागज या पुआल से बना बिस्तर खरीदते हैं, क्योंकि यह गर्मी बरकरार रखता है और गिनी सूअरों को गर्म रखता है। वे बिस्तर पर खुदाई करना और सुरंग बनाना पसंद करते हैं पर्याप्त अवशोषण सुनिश्चित करने के लिए लगभग 5 से 7,6 सेमी (2 से 3 इंच) के बिस्तर सामग्री की परत प्रदान करना सुनिश्चित करें।
    • सप्ताह में एक बार बिस्तर की सामग्री बदल दें और अगर इसे गीला या लथपथ हो तो रोजाना इसे साफ कर दें। गिनी सूअर साफ और सूखा बिस्तर सामग्री पसंद करते हैं
  • Video: कैसे: स्थापित एक गिनी पिग CAGE | हैम्स्टर HorsesandCats

    अपनी पिंजरे में अपना गुनी पिग आरामदायक शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    पानी लाओ अपने गिनी पिग को स्वस्थ और खुश रखने के लिए, स्वच्छ, ताजे पानी प्रदान करना सुनिश्चित करें सामान्य तौर पर, एक बोतल sipper ट्यूब क्योंकि पानी के रूप में आसानी से प्रवाह नहीं करता है या (जैसे कि भोजन, बिस्तर सामग्री, आदि के रूप में एक और पिंजरे सामग्री के साथ गंदा हो जाता है, पानी के साथ एक कटोरी की तुलना में एक बेहतर विकल्प है ।)।
  • एक 946 मिलीलीटर (32 ओज) गिलास पानी की बोतल देखें आप एक प्लास्टिक की बोतल भी खरीद सकते हैं, जो सबसे अधिक पालतू स्टोर्स में ढूंढना आसान है। बोतल रखें ताकि यह पिंजरे के किनारे से लटका हुआ हो और यह सुनिश्चित कर लें कि आपका गिनी सुअर आसानी से पहुंच सकता है।
  • हर दिन अपने गिनी पिग ताजे पानी दें (भले ही बोतल खाली नहीं हुई हो)। जब आप पिंजरे साफ करते हैं तो हर हफ्ते बोतल धो लें आप एक बोतल ब्रश का उपयोग करने के लिए इसे साफ़ कर सकते हैं यदि कणों या पदार्थों को दूर करना कठिन है। आप पानी की बोतल नोजल साफ करने के लिए एक swab का उपयोग भी कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि चूषण ट्यूब ठीक से काम करता है और नहीं भरा हुआ है।
  • अपनी पिंजरे में आपका गिनी पिग आरामदायक शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3



    पिंजरे में भोजन का कटोरा रखें। सभी जानवरों की तरह, गिनी सूअरों को जीवित रहने के लिए भोजन की आवश्यकता होती है। एक प्लास्टिक की जगह एक सिरेमिक भोजन का कटोरा चुनने का प्रयास करें सिरेमिक कटोरे टिप करने के लिए और अधिक कठिन हैं और काटने के लिए प्रतिरोधी हैं। ये प्लास्टिक वाले से भी अधिक टिकाऊ हैं
  • एक विस्तृत, उथले कटोरा चुनें जो गिनिया की सुअर के किनारे पर अपने सामने के पैर रखता है। यह आमतौर पर गिनी सूअरों को खाने की तरह होता है
  • स्वच्छ कारणों के लिए, सुनिश्चित करें कि भोजन का कटोरा उस क्षेत्र से दूर हो जहां पशु की आवश्यकता है।
  • कटोरे जितनी बार जरूरी होती है, अगर आपके पालतू जानवर बिस्तर या मल में फेंक देते हैं तो उसे साफ कर दें।
  • अपनी पिंजरे में अपना गुनी पिग आरामदायक शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    4
    पिंजरे में भोजन रखें। जबकि गिनी पिगियां शायद ही कभी ज्यादा खाती हैं, आपको उन्हें ग्रैन्यूल, घास और ताजी सब्जियों के समुचित संतुलन के साथ प्रदान करना चाहिए।
  • सूखी घास। आपके गिनी पिग के आहार के लिए हे आवश्यक है। हेफ़ फाइबर का एक आवश्यक स्रोत प्रदान करता है और इसे भोजन और बिस्तर सामग्री के रूप में उपयोग किया जाता है यह गिनी सूअरों की पाचन प्रणाली को भी मदद करता है ताजे टमाइउथ घास की खाड़ी के बैग प्राप्त करें घास घास का घास भी एक विकल्प है।
  • Granules। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके गिनी पिग को सभी पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है, इसे गिनी सूअरों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया एक वाणिज्यिक बिक्री खाना दें। एक छोटी मात्रा में extruded granules दें (सभी क्रोक्वेट्स एक ही दिखते हैं), एक चम्मच एक दिन के बारे में। आपको घास के बाद उन्हें ग्रेन्युल देना चाहिए, जिससे उन्हें अपने दांतों को नियंत्रण से बाहर निकलने से रोकना चाहिए। ग्रेन्युल से आपके सभी कैलोरी प्राप्त करने से आपके दांतों को अत्यधिक बढ़ने या मोटापे से ग्रस्त होने का कारण होगा। अल्फाल्फा घास के बजाय, टिमोथी घास घास से बने ग्रैन्यूलल्स खरीदें इन ग्रैन्यूल को विटामिन सी के साथ दृढ़ किया जाता है, लेकिन जब से पैकेज खुले हो जाते हैं तब वे नीचा दिखते हैं, उन्हें उन सब्जियों के पूरक के लिए महत्वपूर्ण है जो विटामिन सी में अधिक हैं।
  • सब्जियों। गिनी सूअरों के लिए सब्जियां विटामिन सी का एक आवश्यक स्रोत हैं और उन्हें अतिरिक्त पोषक तत्व प्रदान करती हैं। ये आपके पालतू भोजन की वरीयताओं को बदलने और अधिक उत्तेजक बनाने में भी मदद करते हैं। काली, सरसों, पालक और रोमैन सलाद की तरह हरी पत्तेदार सब्जियां चुनने की कोशिश करें - ये विटामिन सी में अधिक हैं। अन्य ताजा सब्जियां शामिल हैं पेपरिका, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, गाजर, खीरे , सेम, टमाटर, आदि अपने गिनी पिग को पसंद और प्रयोग करने का प्रयास करें! ध्यान रखें कि कुछ सब्जियां आपके गिनी सूअरों की पाचन तंत्र में गैसों के संचय का कारण बन सकती हैं और केवल थोड़ी मात्रा में और समय-समय पर ही उपलब्ध कराई जानी चाहिए। इनमें चीनी गोभी, ब्रोकोली, गोभी, फूलगोभी और जंगली गोभी शामिल हैं।
  • फल। गिनी सूअर फल प्यार! उच्च विटामिन सी सामग्री के साथ फलों को चुनने की कोशिश करें, जैसे कि तरबूज, स्ट्रॉबेरी, कीवी और पपीता। हालांकि, चूंकि फल में उच्च चीनी सामग्री होती है, आपको उन्हें केवल थोड़ी मात्रा में ही देना चाहिए और केवल एक हफ्ते में कुछ समय देना चाहिए। फलों को कभी भी अपने गिनी पिग के भोजन का 10% से अधिक नहीं होना चाहिए। जब आप अपने गिनी पिग को सेब के साथ खिलाते हैं तो सावधान रहें, क्योंकि कभी-कभी इस फल में एसिड एलर्जी की प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है (अपने गिनी पिग के थूथन के पास घावों और स्कैब की तलाश करें)।
  • अपनी पिंजरे में आपका गिनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    सुनिश्चित करें कि पिंजरे में केवल ताज़ा भोजन है एक गिनी पिग के आहार में बड़ी मात्रा में ताजे पौधे शामिल हैं - इसलिए, आपको पिंजरे को लगातार जांचना पड़ता है और जो कुछ भी नहीं खाया जाता है उसे छुटकारा पाना पड़ता है और जो खराब या विघटित हो सकता है अंगूठे का एक अच्छा नियम है कि आप इसे पिंजरे में डालने के एक घंटे के बाद अधूरा भोजन की जांच करें।
  • उच्च विटामिन सी सामग्री के साथ पौधों के खाद्य पदार्थों के साथ ग्रैन्यूल के पूरक के बारे में सुनिश्चित करें। खाद्य बैग खोलने के बाद, विटामिन सी नीचा दिखना शुरू हो जाता है - इसलिए, न केवल आपके पालतू पशु को विटामिन सी के साथ प्रदान करने के लिए निर्मित खाद्य पदार्थों पर निर्भर करना महत्वपूर्ण है । इसके अलावा, गिनी पिग छर्रों की पीसने की तारीख की जांच करना सुनिश्चित करें। उस तिथि के तीन महीनों के बाद सभी बचे हुए कणिकाओं को त्यागें।
  • अपनी पिंजरे में आपका गिनी पिग आरामदायक शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    6
    अपने गिनी पिग को अन्य भोजन देने से बचें कुछ खाद्य पदार्थ गिनी सूअरों में पाचन समस्याओं के कारण हो सकते हैं। यह तय करने का एक तरीका है कि यदि आपके पालतू जानवर को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है तो यह देखना है कि क्या यह नरम मल या दस्त भी पैदा करता है। सामान्य तौर पर, डेनिम उत्पाद, बीन्स, लहसुन, कच्ची और सूखे मसूर, प्याज, आलू और रेबबब के साथ अपने गिनी पिग को खिलाने से बचें।
  • चिपचिपा और चिपचिपा खाद्य पदार्थ (जैसे मूंगफली का मक्खन) से बचें, जो आपके गिनी पिग श्वास बना सकते हैं अन्य खतरों जो घुटन का कारण बन सकती हैं, वे पागल और बीज हैं।
  • तेज किनारों (जैसे कुकीज़ या चिप्स) वाले खाद्य पदार्थों से बचें, क्योंकि वे आपके गिनी पिग के थूथन को छेड़छाड़ कर सकते हैं।
  • चॉकलेट और मिठाई सहित किसी भी प्रकार के प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और जंक फूड के साथ अपने गिनी पिग को खिलाने से बचें
  • यदि आप ग्रेन्युल, घास, फलों और सब्जियों के उपयुक्त मिश्रण के साथ अपने गिनी पिग को खिलाने के लिए व्यावसायिक रूप से उपलब्ध व्यवहार नहीं कर रहे हैं। यदि आप अपने गिनी पिग को विशेष उपचार देना चाहते हैं, तो आप कुछ दलिया के साथ कुछ जई का आटा मिश्रण कर सकते हैं।
  • अपनी पिंजरे में आपका बच्चा पिग आरामदायक बनाने वाला शीर्षक चित्र 12
    7
    अक्सर पिंजरे साफ रखें आपको हर दिन पिंजरे के गंदे क्षेत्रों को साफ करना चाहिए और आपको सप्ताह में एक बार पूरी तरह से साफ करना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी अधूरे भोजन को खत्म करते हैं और हर दिन ताजा पानी डालते हैं। किसी अनुदैर्ध्य जगह में कोई ग्रेन्युल या बयान निकालना।
  • आपको गंदे बिस्तर सामग्री को बदलना होगा और सप्ताह में एक बार पिंजरे को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए। पिंजरे के अंदर सब कुछ निकालें और गर्म पानी से नीचे साफ़ करें। सुनिश्चित करें कि आप ताज़ा बिस्तर सामग्री रखने से पहले सब कुछ सूखते हैं गंदे बिस्तर सामग्री को बदलने और गुनगुने पानी के साथ नीचे स्क्रब करने से पिंजरे को पूरी तरह से एक हफ्ते से साफ करें। सूखी बिस्तर सामग्री रखने से पहले सुनिश्चित करें कि सब कुछ सूखी है।
  • भाग 3
    आराम और मजेदार प्रदान करें

    अपनी पिंजरे में आपका गिनी पिग आरामदायक बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    1
    पिंजरे में कुछ खिलौने रखो। लकड़ी के ब्लॉक या गत्ता बक्से अच्छे विकल्प होते हैं, क्योंकि गिनिया के सूअरों को चीखना पसंद है। आपके दांतों को कभी भी बढ़ना बंद नहीं होता, जिसका मतलब है कि चबाओ खिलौने उन्हें आरामदायक आकार में रखने में मदद कर सकते हैं। आप पालतू जानवरों की दुकानों में आसानी से लकड़ी के ब्लॉकों पा सकते हैं (जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका में पेट्समार्ट) सुनिश्चित करें कि आप लकड़ी के ब्लॉकों या अन्य खिलौने जो कि चित्रित नहीं हैं खरीद नहीं करते हैं।
    • आप अपने घर में सामानों का उपयोग करके घर का बना खिलौने भी बना सकते हैं, पेपर बैग, बक्से, टॉयलेट पेपर के रोल आदि।
    • सुनिश्चित करें कि आप केवल पिंजरे में बड़े खिलौने रखेंगे। छोटे खिलौने घुट खतरा पैदा कर सकते हैं यदि आपका पालतू उन्हें निगलता है
    • एक झूला रखें एक अतिरिक्त अतिरिक्त जो आप एक गिनी पिग के पिंजरे से लैस कर सकते हैं एक झुंझल है, जिसे आप पालतू स्टोर (संयुक्त राज्य अमेरिका में पाम्समार्ट) में मिल सकते हैं। जबकि हम्मों में मुख्य रूप से फेरेट्स होते हैं, गिनी सूअरों का भी इस्तेमाल होता है हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सुरक्षित है, झूला स्थापित करने के बाद अपने गिनी पिग का पालन करना सुनिश्चित करें
  • अपनी पिंजरे में अपना गुनी पिग आरामदायक बनाने वाला चित्र, चरण 14
    2
    उसे गोपनीयता दें अपने गिनी पिग के पिंजरे में एक आश्रय या एक छोटी सुरंग रखें। प्रत्येक गिनी पिग को अपने स्वयं के छिपने के स्थान की आवश्यकता होती है जिसमें शरण लेना और गोपनीयता है गिनी सूअर बेहद शर्मीली हो सकते हैं और कुछ गोपनीयता के लिए चीजों के नीचे छिपाना पसंद करते हैं फिर, आप इन चीजों को किसी भी प्रमुख पालतू आपूर्ति वितरक पर खरीद सकते हैं या आप उन्हें बहुत सारा पैसा खर्च किए बिना घर पर बना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप किसी पालतू दुकान पर एक ट्यूब या सुरंग खरीद सकते हैं, लेकिन बहुत कम पैसे के लिए, आप घर पर एक क्वायर ओट के खाली कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं। दोनों सिरों पर प्लास्टिक और धातु टैब को निकालना सुनिश्चित करें, और सभी लेबल। एक छोटा सा "घर" बनाने के लिए जिसमें आपका गिनी पिग छिपा सकता है, एक पुराने और सरल जूता बॉक्स का उपयोग करें (यानी, रंगों के बिना)। आपका गिनी पिग थोड़ा घर प्यार करेगा और किसी भी खतरे के बिना काटने कर सकते हैं।
  • अपनी पिंजरे में आपका गुनी पिग आरामदायक बनाने वाला शीर्षक चित्र 15
    3
    उसे प्यार और ध्यान दो। अपने गिनी पिग पर ध्यान दें जब वह पिंजरे के अंदर हो। गिनी सूअर लोगों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं अपने पालतू जानवर को प्रेम और ध्यान देना, उसे पिंजरे के अनुकूल बनाने और आरामदायक महसूस करने का एक तरीका है।
  • अपने गिनी पिग के साथ हर दिन बातचीत करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने गिनी पिग को हर रोज पकड़ते हैं, इसे छूते हैं और इसे जितनी बार आप कर सकते हैं उसे गले लगाते हैं। आप इसे पिंजरे के बाहर भी छोड़ सकते हैं और इसे एक छोटे से कमरे या कुछ अन्य संलग्न स्थान में चलने वाले अतिरिक्त व्यायाम करने की अनुमति देते हैं - यह भी ऐसा ही कुछ है जो आपको अपने पालतू जानवरों की दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का प्रयास करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप केवल उन्हीं कमरे में अपने गिनी पिग को छोड़ दें जिनमें छोटे उद्घाटन न हों, जिसके माध्यम से आप बच सकते हैं या खो सकते हैं आपको इसे भी बारीकी से मॉनिटर करना होगा, क्योंकि यह सब कुछ चबायेगा, जिसमें खतरनाक वस्तुओं जैसे इलेक्ट्रिक केबल्स भी शामिल हैं।
  • क्योंकि उनके मिलनसार प्रकृति के कारण, गिनी सूअर एक गिनी पिग (या अधिक) के साथ रहते हुए अधिक खुश हैं - इसलिए, अगर आप अपने पालतू जानवर को और भी अधिक कंपनी चाहते हैं, तो एक और गिनी पिग प्राप्त करें!
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि पिंजरे के लिए पर्याप्त रूप से निम्नलिखित चीजें हैं: कुछ ऐसा है जो आपके गिनी पिग में छिपा सकता है, भोजन का कटोरा, बाथरूम जाने के लिए एक जगह और चलाने के लिए पर्याप्त जगह है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका गिनी पिग इसके नाक में खतरनाक कुछ भी नहीं रख सकता है आपके गिनी पिग के पिंजरे में ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जो घुटन का खतरा बन जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com