ekterya.com

एक सवाना बिल्ली की पहचान कैसे करें

पहली सवाना बिल्ली का जन्म 1 9 86 में हुआ था। नस्ल सर्बल्स (अफ्रीका की जंगली बिल्ली) और घरेलू बिल्लियों की कई नस्लों के बीच क्रॉस से बनाई गई थी। यह पूर्वजों सवाना बिल्ली को एक विशेष रूप और व्यक्तित्व देता है इसके बाद भी काफी मांग की जा रही है, इन बिल्लियों को नस्ल के लिए भी मुश्किल है। नतीजतन, वे बहुत महंगा और मुश्किल हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सवाना बिल्ली का पता लगाएं

एक सवाना बिल्ली कदम 1 पहचानें छवि
1
कानों को देखो इन बिल्लियों ने अफ्रीकी सेवा के बड़े कानों को विरासत में मिला है वे लंबा और लंबा हैं सीधे सिर के ऊपर स्थित, वे ऊपर की बजाय ऊपर की ओर इंगित करते हैं।
  • एक सवाना बिल्ली चरण 2 पहचानें शीर्षक छवि
    2
    आँखों पर ध्यान दें सवाना बिल्लियों की विशिष्ट आंखें भी हैं। वे थोड़ा सा एन्केपोटैडस हैं और त्वचा जो बेहतर बनाता है, इस हिस्से में सपाट आंखों की उपस्थिति को बेहतर बनाता है। यह अन्य बिल्ली नस्लों की आंखों के पूर्ण रूप से आकार के साथ विरोधाभास है। इसकी गहरे काले या भूरे रंग के अस्तर लाइनें प्रमुख हैं। कुछ में उल्लेखनीय ओसेली है, जो कि हैं "आंखें" कान के पीछे ज्यादातर बार वे आंखों की सफेद आकृति के साथ आँखों के पीछे और नीचे के कानों के पीछे अंधेरे के किनारों की नकल करने के लिए बहुरंगी होते हैं। ओसेली में सामाजिक कार्य किया जाता है, जैसे संतानों का मार्गदर्शन करना और शिकारियों को भ्रमित करना। जब बिल्लियों खेलते हैं या लड़ाई करते हैं, तो आगे बढ़ने वाले फ्लैट कानों को अपने प्रतिद्वंद्वी को एक चेतावनी के रूप में उजागर करते हैं।
  • Video: टल्ली होकर सपना चौधरी ने किया डांस, देखे विडियो !!

    एक सवाना बिल्ली कदम 3 पहचानें शीर्षक छवि
    3
    स्थानों के लिए देखो सवाना बिल्लियों का सबसे विशिष्ट विशेषता उनकी फर है उनके पास अफ्रीकी बिल्लियों के समान कुछ रूप के निशान हैं चूंकि सवाना कई घरेलू नस्लों का एक पारस्परिक रूप है, उनका कोट थोड़ा भिन्न हो सकता है। लेकिन महत्वपूर्ण समानताएँ हैं
  • सवाना बिल्लियों का कोट भूरा, तन, चांदी या सोने के अंधेरे स्थानों के साथ हो सकता है। यह काले रंग की थोड़ी अलग छाया के धब्बे के साथ भी काला हो सकता है।
  • सवाना बिल्लियों के धब्बे गोल, अंडाकार या लम्बी हो सकते हैं। उनकी पीठ पर समानांतर पट्टियों की श्रृंखला होना चाहिए। सबसे छोटे स्पॉट चेहरे, पैर और पैरों पर हैं।
  • सवाना में छोटी बालों वाली बिल्ली है
  • एक सवाना बिल्ली चरण 4 पहचानें छवि
    4
    शरीर के प्रकार पर ध्यान दें नौकरियां मध्यम बिल्लियों हैं चूंकि घरेलू बिल्ली के साथ सवाना का अधिक पार हो जाता है, वे अपने आकार को कम करते हैं। एक शुद्ध सवाना 6 से 13 किग्रा (15 से 28 पौंड) वजन करने के लिए इतना बड़ा हो सकता है।
  • अधिक पार के साथ सवाना एक औसत घर बिल्ली की तुलना में अधिक बड़ा नहीं हो सकता है लेकिन यहां तक ​​कि उनके पास विशेष रूप से लंबा पैरों होना चाहिए जो आम तौर पर उन्हें उन चीज़ों की तुलना में बड़ा लगते हैं।
  • Video: ऐसे सेब (Apple) के बाग जो आपने आज तक नहीं देखे होंगे




    एक सवाना बिल्ली कदम 5 पहचानें शीर्षक छवि
    5
    अपने व्यक्तित्व को देखें चूंकि वे अपने जंगली पूर्वजों के करीब हैं, इसलिए सवाना किसी शांत गोद बिल्लियों नहीं हैं। वे वफादार, दोस्ताना हैं और बेहद सक्रिय हैं। वे उत्सुक, चंचल और ऊर्जावान हैं
  • सवाना बिल्लियों विशेष रूप से चढ़ने और लंबे समय तक ऊर्ध्वाधर कूदता बनाने के लिए है।
  • सवाना बिल्लियों की जिज्ञासा और ऊर्जा उन्हें परेशानी में ले सकती है। अपने क़ीमती सामानों से सावधानी बरतें और विद्युत तारों पर संरक्षक रखो।
  • Video: Khwaja Garib Nawaz Ajmer - ख्वाजा गरीब नवाज़ अजमेर | Biography Of Ajmer Sharif

    भाग 2
    बिल्लियों सवाना जाओ

    एक सवाना बिल्ली चरण 6 पहचानें
    1
    शब्दावली खोजें सवाना बिल्लियों के लिए एक व्यापक कोड प्रणाली है ये कोड विभिन्न प्रकार के दौड़ का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसके साथ सवाना ने पार किया है, और इसलिए इसकी शारीरिक विशेषताओं, और यह भी कि आपकी जंगली सर्कल बिल्ली कितनी पीढ़ी है
    • सवाना के लिए बुनियादी शब्दावली उनकी पीढ़ी रैंक है। एफ 1 प्रत्यक्ष और एक जंगली बिल्ली का सीधा वंश है एक एफ 2 बाद में एक पीढ़ी है और एफ 3 एक और अगली पीढ़ी है। करीब एक एफ 1 एक सवाना है, बड़ा हो जाएगा।
  • एक सवाना बिल्ली चरण 7 पहचानें

    Video: हुजूर पाक सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम के रौज़े के पास रहने वाली बिल्ली

    2
    आश्रयों में खोजें Savannah दुर्लभ और थोड़ा और अधिक महंगा है, के रूप में बिल्लियों की अन्य शुद्ध नस्लों हैं एक आश्रय में एक को खोजने की संभावना कम है, लेकिन एक बिल्ली वहाँ आपको बहुत पैसा बचा सकता है और यह सबसे मानवीय विकल्प होगा Petfinder.com जैसी वेबसाइटों का उपयोग करके, जो आपको पालतू जानवरों के एक बड़े डाटाबेस की खोज करने की अनुमति देगा, इस प्रकार अधिक प्रबंधनीय जैसी दौड़ खोजने की संभावनाएं पैदा करता है। समूह और बचाव एजेंसियां ​​हैं जो सवाना बिल्लियों को स्थानांतरित करते हैं।
  • एक सवाना बिल्ली कदम 8 पहचानें छवि
    3
    एक हैचरी खोजें पालतू जानवरों या प्रजनन की स्थिति के अनुसार, एक हैचरी से सवाना बिल्ली खरीदने के लिए 1000 से 3000 डॉलर या अधिक खर्च हो सकता है एक kennel के लिए आप क्या देख रहे हैं होने का अंतर बढ़ाने खरीदें, लेकिन अभी भी सावधान कैसे अच्छी प्रतिष्ठा है कि kennel है होना चाहिए।
  • संकेतक हैं कि एक हैचरी में अच्छी प्रतिष्ठा नहीं हो सकती है: हमेशा बिल्ली के बच्चे उपलब्ध हैं, परिसर में कई लिटर हैं, हमेशा आपके पास बिल्ली का बच्चा है और क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन भुगतान करने का विकल्प प्रदान करें
  • क्रॉस की जगह जहां सुविधा होती है और माता-पिता को मिलने के लिए जांचना सुनिश्चित करें। यदि उनके पास एक अच्छा स्वभाव और उपस्थिति है, तो यह बहुत संभावना है कि उनकी संतानों में भी उनके पास है
  • हैचरी में लक्षणों के लिए देखो कि जानवरों बीमार हैं या खराब के लिए परवाह है। यदि बिल्लियों छींक और सुस्त हैं, या यदि जगह गंदा है और एक मजबूत गंध है, तो स्थिति अस्वास्थ्यकर हो सकती है।
  • पशुचिकित्सकों आमतौर पर सम्मानित प्रजनन साइटों से रेफरल पाने के लिए एक अच्छा स्रोत हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com