ekterya.com

कैसे एक भेड़िया मकड़ी की पहचान करने के लिए

वुल्फ स्पाइडर पारंपरिक मकड़ियों के मूलरूप में फिट नहीं होते हैं। ये मकड़ियों झुंड नहीं करते हैं और अपने शिकार को पकड़ने के लिए उनको इस्तेमाल नहीं करते हैं - वे जो करते हैं वह डंठल और शिकार का शिकार है, भेड़िये करते हैं। हालांकि यह सच है कि भेड़िया मकड़ियों टारंटुला की तरह दिखते हैं, वे बहुत छोटे होते हैं और एक अलग परिवार से। भेड़िया मकड़ियों का वैज्ञानिक नाम है "Lycosidae" (ग्रीक शब्द जिसका अर्थ है "भेड़िया")।

चरणों

विधि 1
भेड़िया मकड़ियों की पहचान करें

एक भेड़िया स्पाइडर चरण 1 को पहचानें
1
भेड़िया मकड़ियों की शारीरिक विशेषताओं को देखें। इसकी मुख्य विशेषताओं में से कुछ हैं: वे बाल का एक बहुत भूरे या विभिन्न ब्रांडों और लाइनों के साथ रंग की होती है, महिलाओं के हैं 3 4 मिलीमीटर (1 इंच 3/8 इंच) और 19 मिमी पुरुषों को मापने (3/4 करने के लिए इंच) लंबा
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 2 को पहचानें
    2
    देखें कि आपकी आँखें कैसे हैं इसकी 8 आँखें तीन पंक्तियों में व्यवस्थित की जाती हैं - पहली पंक्ति में 4 छोटी आंखें होती हैं - दूसरी में 2 बड़ी आंखें होती हैं और तीसरी पंक्ति में दो मध्यम आकार की आंखें होती हैं। चेहरे के केंद्र में दो आँखें दूसरे 6 की तुलना में बहुत बड़ी हैं
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 3 को पहचानें
    3
    देखें कि मकड़ी के पास तीन झुमके पंजे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह एक भेड़िया मकड़ी है एक टारसल एक कीट के पैर का आखिरी हिस्सा है। भेड़िया मकड़ियों के मामले में, उनके अंत में तीन पंजे होते हैं।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 4 को पहचानें
    4
    भूरे रंग के मकड़ियों के साथ भेड़िया मकड़ियों को भ्रमित न करें। भेड़िया मकड़ी ब्राउन वैरागी मकड़ी के रूप में सिर के पीछे भूरे रंग और भूरे रंग के वैरागी मकड़ी के लिए ग्रे, लेकिन कोई वायलिन के आकार का निशान के बीच एक ही रंग है। इसके अलावा, भेड़िया मकड़ी भूरे रंग के मकड़ी और किसी भी अन्य मकड़ी की तुलना में कम पैरों वाली होती है जो मकड़ी के जाले होते हैं।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 5 को पहचानें
    5
    जांच लें कि पेट के बालों के साथ कवर किया गया है या नहींयही कारण है कि आप टारेंटयुला के साथ मकड़ी भेड़िये को भ्रमित कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश भेड़िया मकड़ियों लगभग सभी टारंटुला से बहुत छोटे हैं
  • विधि 2
    भेड़िया मकड़ियों के निवास स्थान को पहचानें

    एक भेड़िया स्पाइडर चरण 6 को पहचानें



    1
    देखें कि क्या मकड़ी एक बरामद में छुपाती है। अपने घर में और आपके घर में और अन्य इमारतों में, जो आपकी संपत्ति पर हैं, अपने दरवाजे और खिड़कियों के आसपास के क्षेत्रों की जांच करें। यदि आप एक मकड़ी मिलते हैं और यह एक बिल में या एक दरार में फंसे हुए है और एक मकड़ी के वेब नहीं है, तो यह बहुत संभावना है कि यह एक भेड़िया मकड़ी है
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 7 को पहचानें छवि
    2
    भेड़िया मकड़ियों को फर्श पर अपने शिकार का पीछा करते हुए देखें। स्पाइडर जो मकड़ियों को फर्श पर लगभग कभी नहीं पाते हैं वुल्फ स्पाइडर फर्श पर बहुत सहज महसूस करते हैं और उच्च संरचनाओं को कभी नहीं चढ़ते हैं।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 8 को पहचानें
    3
    वसंत की शुरुआत में और गर्मी के दौरान पेट के पीछे एक छोटा सा थैको देखें महिला भेड़िया मकड़ियों पेट के पीछे अपने अंडे ले जाते हैं।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 9 पहचानें
    4
    जांचें कि क्या महिलाएं अपनी पीठ पर अपनी युवाओं को लेती हैं यह भेड़िया मकड़ियों की एक अनोखी विशेषता है
  • एक वुल्फ स्पाइडर स्टेप 10 पहचानें
    5
    ध्यान रखें कि भेड़िया मकड़ियों दिन और रात के दौरान शिकार कर सकते हैं आप दिन और रात के दौरान भेड़िया मकड़ियों के शिकार (क्रिकेटर, कैटरपिलर आदि) का अधिकतर शिकार पा सकते हैं। यदि आप इन कीड़ों में से हर जगह देखते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वहां भेड़िया मकड़ियों हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: बकरी की लड़ाई#Ser aur bhalu jangli janwar ki kahaniya

    Video: कपास में सफ़ेद मक्खी की समस्या व रोकथाम

    • वुल्फ मकड़ियों बहुत शर्मिंदा होते हैं और जब आप उनसे संपर्क करते हैं, तो आप उन्हें काट लेंगे अगर आप उन्हें पकड़ लेंगे।
    • यदि आप अपने घर के लॉन और साथ ही झाड़ियों को कम रखते हैं तो आप भेड़िया मकड़ियों की आबादी को नियंत्रित कर सकते हैं। यह भी सलाह दी जाती है कि आपकी संपत्ति पर इतने ढेर सारे चट्टानों या लकड़ी न हों।
    • भेड़िया मकड़ियों लगभग 2 साल रहते हैं और शिकार wasps के शिकार हैं।
    • भेड़िया मकड़ियों देखने के लिए हाथ में एक आवर्धक ग्लास रखने के लिए बहुत उपयोगी है।

    चेतावनी

    • भेड़िया मकड़ियों को पकड़ो मत। हालांकि सामान्य तौर पर वे बहुत ही शांत प्रजातियां हैं, यदि वे काटते हैं।
    • यद्यपि भेड़िया मकड़ियों जहरीले होते हैं, उन्हें मारने से बचें - यदि आप एक को काटते हैं, तो ज़हर आपको बहुत कम प्रभावित करेगा और इन मकड़ियों आक्रामक नहीं हैं। वास्तव में, क्योंकि वे कई खतरनाक कीड़े खाते हैं, इन मकड़ियों पारिस्थितिकी तंत्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com