ekterya.com

ऑस्ट्रेलियाई जल में खतरनाक समुद्री जानवरों की पहचान कैसे करें

आस्ट्रेलियाई विदेशी आगंतुकों को खतरनाक जानवरों के बारे में नकली बनाना चाहते हैं जो भूमि और पानी में छिपते हैं। दुर्भाग्य से, हास्य की यह भावना उन लोगों के लिए एक रक्षा तंत्र है जो एक जहरीली और वास्तव में खतरनाक जानवरों द्वारा घेरे गए देश में रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के तटीय जल में venturing से पहले, समुद्र या एक खुश और लापरवाह शहरी ऑस्ट्रेलियाई पर्यटक ऑस्ट्रेलिया क्या सतर्क होने की पता करने के लिए सहायक हो सकता है पर जाकर से परिचित होने की कोशिश करते हैं।

चरणों

ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 1 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें
1
खतरों को जानते हैं और उन्हें सामान्य ज्ञान के साथ संतुलन की कोशिश करो ऑस्ट्रेलियाई जल में खतरे असली हैं, न कि ससुराल पर्यटकों को मारने वाले चट्टानों को खींचने वाली मजबूत धाराओं और उच्च लहरों का उल्लेख नहीं करना। विषैला समुद्री जानवरों की एक श्रृंखला ऑस्ट्रेलियाई जल में निवास और पता है उनकी आदतों अप्रत्याशित मुठभेड़ों, जो इसे एक समझौते जिसमें आप स्थानीय पशुवर्ग द्वारा आप नुकसान के बिना अपने पानी की गतिविधियों का आनंद ले सकते तक पहुँचने के लिए बहुत संभव है इसका मतलब से आप सुरक्षित रख सकते हैं।
  • ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 2 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें
    2
    नीली अंगूठी ऑक्टोपस के साथ सावधान रहें. यह सुंदर और छोटा लेकिन घातक प्राणी ऑस्ट्रेलिया के तट के किनारे चट्टानों और अन्य जलीय क्षेत्रों के झुंड में रहता है। उन्होंने यह भी पेय के डिब्बे और अन्य कंटेनरों है कि किसी तरह झीलों, कृत्रिम जल रिक्त स्थान की और समुद्र तटों (जैसे एडिलेड के समुद्र तट क्षेत्र के रूप में) के पास नीचे तक पहुँचने के अंदर एक घर होने के लिए जाना जाता है। यदि आप गलती से एक या ऊपर कदम उठाते हैं, तो यह प्राणी आपको बहुत दर्दनाक काटने नहीं देगा। दुर्भाग्य से, इसकी विष बेहद घातक और तेज अभिनय है। इस से बचने के लिए, इस ऑक्टोपस को छोड़कर कुछ भी मत उठाओ: चट्टानों के चट्टानों, पानी के डिब्बे या अन्य कंटेनरों में चट्टानें। कभी उन्हें उत्तेजित न करें और देखें कि आप कहां कदम उठाते हैं। यदि वे आपको काटते हैं, तो आपको तत्काल अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता होती है (याद रखें कि अस्थायी मुंह से मुँह में साँस लेने से पीड़ित व्यक्ति जीवित रह सकता है)। घाव पर दबाएं, जैसा कि आप सांप काटने के साथ करेंगे। ध्यान रखें कि ब्लू-अंगूठी ऑक्टोपस आपको लगता है की तुलना में देखने के लिए कठिन है पर्यावरण में भ्रमित होने के लिए छलावरण के अलावा, उनके छल्ले और पसंद रंगीन नहीं होते क्योंकि लोग सोचते हैं, कम से कम जब तक वे काटने के लिए तैयार नहीं होते। जब ऑक्टोपस आराम कर रहा है, तो उसके नीले रिंग आमतौर पर बहुत पतले होते हैं और प्रकाश के आधार पर लगभग काला दिख सकते हैं। नीला नीयन जिसे अक्सर तस्वीरों में दिखाया जाता है वह केवल आखिरी चेतावनी के रूप में देखा जाता है।
  • ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 3 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें
    3
    बॉक्स जेलिफ़िश के साथ सावधान रहें (समुद्री अपशिष्ट के रूप में भी जाना जाता है)। बॉक्स जेलिफ़िश ऑस्ट्रेलिया के उत्तर तट पर पाए जाते हैं। इस जेलिफ़िश में लम्बे लम्बे कण होते हैं जो लंबाई में लगभग तीन मीटर तक पहुंचते हैं और एक जहर होता है जो संपर्क के बाद मिनटों में मार सकता है। इस प्राणी से बचने के लिए, संकेतों का पालन करें अधिकांश समुद्र तटों के संकेत होंगे जब ये प्राणी समूह में उतरेंगे और पानी से बाहर रहना अच्छा होगा। न्यू साइंटिस्ट ने इन प्राणियों को "बेवकूफ और धीमा सागर बूम" कहा, परन्तु "सक्रिय और तेज़ शिकारियों का शिकार और अविश्वसनीय गति और क्रूरता से मार डाला।" उनका मौसम आम तौर पर अक्टूबर और मई के बीच होता है, इसलिए वह इस समय के दौरान बेहद सावधानी बरतने की कोशिश करता है। तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करता है, तो डंक मार और उन्हें बताएं कि यह एम्बुलेंस के लिए एक जेलिफ़िश डंक नकदी है या लाइफगार्ड्स मारक ला सकता है। डेंगों को बेअसर करने के लिए सिरका का उपयोग करें जो अभी तक निकाल नहीं गए हैं। यदि बहुत से हैं, तो वे दिल में तेजी से पहुंच जाएंगे - बहुत कम बिना, वे सूजन पैदा करेंगे। यदि आवश्यक हो तो अपने अंग को स्थिर करने के लिए दबाव लागू करें। ध्यान रखें कि ठंड संकोचन जागरूक पीड़ितों के दर्द को दूर कर सकता है
  • ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 4 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें
    4
    पत्थर मछली से बचने की कोशिश करें. स्टोन मछलियों छलावरण की कला के स्वामी हैं। वे क्वींसलैंड और उत्तरी क्षेत्र के उष्णकटिबंधीय तट पर पाए जाते हैं। मछली पत्थरों में तेरह जहरीली कणिकाएं हैं, जो उनकी पीठ पर हैं, जो संपर्क पर गहन दर्द का उत्पादन करती हैं। मुठभेड़ों में से ज्यादातर अकस्मात होते हैं, जैसे कि वे बिना जब बिना कदम उठते थे। नंगे पैर चलने से पत्थर की मछली से बचें, आप अपने पैरों को कहाँ रख सकते हैं और इन मछलियों के निवास के स्थान क्या हैं, यह जानें। यदि वे तुम्हें डंकते हैं, तो तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करें इस बीच, गर्म पानी में कटे हुए साइट (शिकार के रूप में गर्म हो सकता है) और मुंह से मुंह में श्वास देने से पीड़ित व्यक्ति की सहायता करें, यदि श्वसन श्वास बंद हो जाता है। इस बिंदु पर जहर के आंदोलन में बाधा न करें।
  • ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 5 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें



    5
    लाइन से दूर रहें. धारियों पूरे ऑस्ट्रेलिया में ज्यादातर रहे हैं और तैराकों, गोताखोरों, जो लोग कायाकिंग और अन्य जल उत्साही अनजाने में अभ्यास के साथ पाया जा सकता है। ज्यादातर समय वे समुद्र के नीचे रहती हैं और रेत की सतह पर भोजन करते हैं वे अक्सर देखा नहीं जाता है क्योंकि वे संभवत: लूमी आंख के साथ रेत के नीचे छिपते हैं। सामान्य तौर पर, धारियां आक्रामक नहीं होती हैं, लेकिन खुद को बचाने के लिए सुसज्जित हैं धारियाँ की वजह से चोट लगने की घटनाएं इसकी पूंछ के अंत तक सिरे से कटौती, एक संभावित संक्रमण, गंभीर दर्द के साथ-साथ त्वरित सांस लेने या अतिसंवेदनशील लोगों में अन्य प्रतिक्रियाओं शामिल हो सकते हैं। बैठकों रे जहां आप अपने पैरों जगह है और अपने क्षेत्र में किसी भी मुठभेड़ तैराकी भड़काने नहीं ही वे उन्हें देख, तुरंत दूर रहने और आतंक के लिए नहीं की कोशिश पर विचार करने से बचें। रेत जब आप पानी में प्रवेश में अपने पैरों को खींचें, तो लाइन रेत महसूस करते हैं और इस रूप में जाना जाता दूर तैर, होगा "रेखा के भ्रम।" यदि यह डंक, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें
  • ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 6 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें
    6
    शार्क के साथ तैरना मत. ऑस्ट्रेलिया के तट कई शार्क के लिए एक स्वर्ग है, खासकर महान सफेद शार्क और ग्रे नर्स शार्क के लिए हालांकि, कई शार्क को ऑस्ट्रेलिया में लुप्तप्राय प्रजातियों के रूप में वर्गीकृत किया गया है। शार्क से दूर रहने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और उन क्षेत्रों से दूर रहें जिन्हें आप जानते हैं उनके साथ पीड़ित हैं। अन्य लोगों के साथ तैरना और गंदे या बादल पानी में तैरने से बचें। यदि आप मछली का एक स्कूल देखते हैं जो अजीब व्यवहार करता है, यह शार्क की उपस्थिति का एक संकेत हो सकता है और आपको तुरंत पानी से बाहर निकलना चाहिए पालतू जानवरों या उन लोगों के साथ गहरे चैनलों में तैरने से बचें जो मछली (चारा शार्क को आकर्षित करती है)
  • ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 7 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें

    Video: जंगल में जानवर चराने गये शिवभान की बन्धा में मिली लाश

    7

    Video: 'Fun Size' Trailer HD

    यदि आप नहीं जानते कि वे कहां से आते हैं तो उन्हें इकट्ठा करने से बचें। शंकु के आकार के गोले में अत्यधिक जहरीला घोंघे होते हैं अगर आपको नहीं पता कि शेल का मालिक कौन है, तो इसे लेने के लिए सबसे अच्छा है यदि इनमें से कोई एक आपको डंक करता है, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें
  • ऑस्ट्रेलियाई जल के चरण 8 में खतरनाक समुद्री जानवरों को पहचानें
    8
    जमीन पर पुर्तगाली फ्रिगेट (मिडुसा नीली बोतल) को छूने से बचें या एक पानी में पहुंचें। ये जेलिफ़िश एक इंसान या जानवर को डंक कर सकती है, भले ही वह पहले से ही मर गया हो। काटने हल्के हो सकते हैं या आपको बहुत दर्द हो सकता है - यह जेलिफ़िश के आकार और टेंन्टल्स की संख्या पर निर्भर करता है। नीली बोतल जेलिफ़िश एक हजार के समूह में यात्रा करता है और पानी से बाहर रहना बुद्धिमानी है, खासकर अगर आप उन्हें झुंड देखते हैं। पुर्तगाली की जालियां औसत से दस मीटर लंबी और एक मीटर चौड़ी होती हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ चीजों के साथ सावधान रहने के लिए अपने बच्चों को कम उम्र में सिखाना और उन्हें याद दिलाएं कि चट्टानों, गोले, डिब्बे इत्यादि नहीं उठाएं। जब उन चीजों के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है जो समुद्र तट के चट्टानों या अन्य क्षेत्रों के पेडल्स में हो सकती हैं अपने छोटे बच्चों और जिन चीजों के साथ वे खेल रहे हैं, उनके बारे में नज़र रखें। इन प्राणियों में से किसी के साथ मुठभेड़ होने का कोई मौका नहीं होने पर, जब वे तैरते हैं और अपने बच्चों के साथ कोई जोखिम नहीं लेते हैं, तो हमेशा निगरानी करें।
    • अगर आप शार्क देखते हैं तो शांत रहें - तेजी से तट पर पहुंचने की कोशिश करें, लेकिन शांति से।
    • गहने या चमकदार वस्तुओं को मत पहनना - वे प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं, ध्यान आकर्षित करते हैं और शार्क के आकर्षण के रूप में कार्य कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चट्टानों के puddles के लिए ठोस जूते
    • जानकारी के लिए स्थानीय या लाइफगार्ड
    • आपातकाल के मामले में चिकित्सा आपूर्ति (सिरका, पट्टियां आदि)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com