ekterya.com

कुत्तों में बर्बाद मांसपेशियों के लक्षणों की पहचान कैसे करें

शब्द "मांसपेशियों की हानि" अपने अर्थ में पारदर्शी है: यह शरीर की मांसपेशियों को पहनने के लिए संदर्भित करता है, इस मामले में, कुत्ते की। आम तौर पर, ऐसा लगता है कि आपको लगता है कि ऐसा दिखता है - जानवर पतले हो जाता है या कमजोर लगता है मांसपेशियों की हानि विभिन्न रोगों या बीमारियों के कारण हो सकता है, इसलिए यदि आप अपने पालतू को प्रभावित करने वाले नोटिस, इसके बारे में अपने पशु चिकित्सक के साथ बात कर लें।

चरणों

भाग 1
लक्षणों को पहचानें

कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
देखें कि क्या मांसपेशियों को सुस्त लग रहा है मनुष्यों में, मांसपेशियों को कमजोर होने पर मांसपेशियों की हानि स्पष्ट हो जाती है कुत्तों के मामले में, आपको यह देखना भी चाहिए कि क्या आपकी मांसपेशियों को सामान्य और सामान्य से कम कठिन लगता है। शायद वे और अधिक "सॉफ्ट" महसूस करते हैं
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    देखें कि क्या मांसपेशियों को अपना वजन कम करना है। जब एक कुत्ता मांसपेशियों को खो देता है, तो उसकी मांसपेशियों में पतली दिखती है यह भी स्पष्ट हो जाता है कि उन्हें कैसे स्पर्श महसूस होता है। उदाहरण के लिए, जब आप पहले कभी संभव नहीं थे, तब अचानक आप एक हाथ से अपने पूरे पैर को घेर सकते हैं कभी-कभी इस प्रकार की मांसपेशियों की हानि केवल शरीर के एक हिस्से को प्रभावित करती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पालतू गठिया से ग्रस्त है या पिछले पैरों में कोई चोट है, तो आप यह है कि इन पतले हैं, जबकि सामने इस असंतुलन के लिए क्षतिपूर्ति करने को मजबूत किया है देख सकते हैं।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    अपने वजन पर ध्यान दें मांसपेशियों को खोने वाले कुत्ते को वजन कम करना पड़ता है, हालांकि यह हमेशा मामला नहीं होता है आप देख सकते हैं कि जब आप इसे उठाते हैं या यह सामान्य रूप से पतले लगते हैं तो यह हल्का लगता है। यह जांचने के लिए पैमाने का उपयोग करें कि क्या आपने वास्तव में वजन कम किया है या नहीं।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: आंतों के कैंसर का इलाज क्या है - Onlymyhealth.com

    देखें कि क्या वह कमज़ोर है यदि आपके कुत्ते ने मांसपेशियों को खो दिया है, तो यह बहुत संभव है कि आप कुछ कमजोर देख सकें, खासकर अगर यह किसी विशेष क्षेत्र में केंद्रित हो। उदाहरण के लिए, अगर नुकसान पिछले पैरों में था, तो आप देख सकते हैं कि आपका पालतू सामने के पैरों पर अधिक निर्भर करता है।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    देखें कि क्या आप सुस्त हैं जब कुत्ते मांसपेशियों को खो देते हैं, तो वे उस स्थान पर जाने के लिए नहीं चाहते हैं इसका कारण यह है कि कमजोर होने के कारण उनके लिए स्थानांतरित करना कठिन होता है इसलिए, यदि आप देखते हैं कि यह बहुत ज्यादा नहीं है, तो यह हो सकता है क्योंकि यह मांसपेशी खो गया है।
  • अपने पैरों की तुलना एक दूसरे से करें यदि आपको संदेह है कि आप एक विशिष्ट पैर में मांसपेशियों को खो रहे हैं, तो इसकी तुलना किसी दूसरे के साथ करें
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपनी स्थिति में किसी भी परिवर्तन पर ध्यान दें मांसपेशियां हड्डियों का पालन करती हैं और शरीर को बनाए रखने में मदद करती हैं। इसलिए, जब आप मांसपेशियों को खो देते हैं, तो आपकी मुद्रा आमतौर पर बदल जाती है वही कुत्तों के साथ होता है और यह वापस गिरने पर दिखाता है, इसलिए इस क्षेत्र पर करीब ध्यान दें।
  • भाग 2
    जोखिम कारक समझें

    कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1



    जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, मांसपेशियों के नुकसान के लिए सावधान रहें सभी पुराने कुत्तों को मांसपेशियों को खोना नहीं होता, लेकिन उनमें से एक बड़ा हिस्सा मनुष्य के रूप में, उम्र के साथ इन जानवरों ने कई कारणों से अपनी शारीरिक गतिविधि कम कर दी है, जैसे कम ऊर्जा और अधिक दर्द और असुविधा। सक्रिय होने में विफलता से मांसपेशियों की हानि हो सकती है।
    • इस समस्या का मुकाबला करने के लिए, अपने पालतू जानवर को सक्रिय रहने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • Video: Calling All Cars: The Long-Bladed Knife / Murder with Mushrooms / The Pink-Nosed Pig

    कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    यदि आपके पास कोई दुर्घटना या चोट है, तो ध्यान दें कि वह कमजोर होने लगती है। ऐसी घटना में कि आपका पालतू दुर्घटना ग्रस्त है, जैसे कि किसी कार द्वारा मारा जा रहा है, संभव है कि यह शरीर के कुछ हिस्सों में कुछ कमजोरी पैदा करता है। बदले में, यह मांसपेशियों की हानि हो सकती है, क्योंकि जानवर सक्रिय होने से रोकता है या प्रभावित हिस्से को कम उपयोग करने की कोशिश करता है।
  • अन्य कारणों से कुत्तों को कमजोर किया जा सकता है, जैसे संक्रमण, जोड़ों में एक अव्यवस्था, या मांसपेशियों या हड्डियों के अध: पतन।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    ध्यान रखें कि बड़े नस्लों को गठिया से ग्रस्त होते हैं जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर जैसे बड़े कुत्तों को अक्सर संयुक्त समस्याएं होती हैं, इसलिए उन्हें गठिया विकसित करने की अधिक संभावना होती है। इससे मांसपेशियों की हानि हो सकती है, क्योंकि इससे कुत्ते को आगे बढ़ने से बचने का कारण बनता है।
  • Video: 'कमबख्त', लिबरल Evangelicals, और डेम सुप्रीम कोर्ट असफल? (बिंदु)

    कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    कुछ दौड़ के रोगों पर विचार करें। उदाहरण के लिए, किसानों को टाइप II मांसपेशी फाइबर की कमी से पीड़ित होने का खतरा होता है, जो पहले वर्ष के भीतर मांसपेशियों की हानि के रूप में जाना जाता है। दूसरी ओर, जर्मन शेफर्स, फाइब्रोटिक मिओपॅथी से पीड़ित होते हैं, जो आमतौर पर पैर की मांसपेशियों को प्रभावित करते हैं कुछ कुत्तों, जैसे ग्रेहाउंड, सूजन में मिओपैथी से ग्रस्त होते हैं यदि उन्हें अतिरिक्त मांसपेशियों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है
  • भाग 3
    पशुचिकित्सा से बात करें

    कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    लक्षणों को नीचे लिखें पशु चिकित्सक के पास जाने से पहले, जिन लक्षणों पर आपने गौर किया है, उनकी सूची बनाएं, चाहे कितना मामूली हो। ये लक्षण आपके पालतू जानवर के निदान में मदद कर सकते हैं। यदि आप उन्हें देखेंगे जैसे ही उन्हें नीचे लिखते हैं, तो जब आप विशेषज्ञ से बात करते हैं तो उन्हें याद रखना आसान होगा।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो मांसपेशियों की हानि एक और बीमारी का लक्षण हो सकती है, यद्यपि यह केवल बुढ़ापे का एक परिणाम हो सकता है। किसी भी मामले में, कुत्ते को जांचना हमेशा बेहतर होता है अगर उसकी शारीरिक या व्यवहार में कोई परिवर्तन होता है
  • मांसपेशियों को प्रभावित करने वाले रोगों को एक दुर्घटना से आघात के लिए फाइब्रोटिक मिओपैथी और बाह्य मायोपैथी से लेकर हो सकता है। कारणों में से कुछ भी इतनी गंभीर समस्या नहीं हो सकती है, जैसे गठिया।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैंने देखा है कि मेरे कुत्ते को हाल ही में उठने के लिए अधिक जटिल लगता है। उनकी स्थिति बदल गई है और उनकी पीठ गिर गई है। और यह भी पतला है ये सभी लक्षण मुझे चिंतित हैं"।
  • कुत्तों में मांसपेशियों की हानि के स्पॉट साइन्स शीर्षक वाली छवि चरण 13
    3
    गौर करें कि शायद उन्हें परीक्षाएं करनी चाहिए पहली बात यह है कि विशेषज्ञ एक शारीरिक परीक्षा है। अगर आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो आपके पास अन्य परीक्षण हो सकते हैं, जैसे कि रक्त, मूत्र, एक्सरे, एमआरआई, या सीटी स्कैन। यह पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित संभावित कारणों पर निर्भर करेगा
  • युक्तियाँ

    Video: क्या आप जानते है की कबूतर भी आपको धनवान बना सकते है?

    • यदि आप देख रहे हैं कि आपके पालतू जानवर को परेशान करने में परेशानी है, तो उसे मदद करने का एक तरीका खोजें उदाहरण के लिए, यदि आपको सीढ़ियों पर जाने में कठिनाई हो रही है, तो आप एक रैंप रख सकते हैं, खासकर यदि केवल कुछ ही चरण हैं इस तरह, कुत्ते घर के चारों ओर स्थानांतरित कर सकते हैं और सक्रिय रह सकते हैं, और इतने सारे समस्याएं एक मंजिल से दूसरे तक नहीं पहुंचेंगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com