ekterya.com

नेटल्टस की पहचान कैसे करें

नेट्टल्स प्रतिरोधी जड़ी बूटियों वाले पौधे हैं जिन्हें अपने पत्तों पर छोटे छिपाने वाले बाल हैं और उपजी हैं। वे दुनिया के एक बड़े हिस्से में पाये जाते हैं और इसका प्रयोग उन अधिकांश पौधों के परे है वनस्पति, बागियों और जंगली क्षेत्रों में उत्कृष्ट साथी पौधों हैं। वे पोषक तत्वों को मिट्टी में लौटते हैं और आसन्न पत्तों की तेल सामग्री को भी बढ़ाते हैं जिससे इसे अधिक प्रतिरोधक बना दिया जाता है। टकसाल पौधों, विशेष रूप से, नेट्टल्स के साथ कामयाब रहे बिछुआ के औषधीय गुणों का उपयोग मध्ययुगीन यूरोप में पहली बार किया गया था। यह दिखाया गया है कि संयंत्र चयापचय अपशिष्ट के शरीर को साफ करता है और लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को बढ़ाता है। तिथि करने के लिए, स्टंट और चाय के लिए नेटल्स काट और सूख जाता है लेकिन ज्यादातर लोग केवल उनके बारे में सोचते हैं, जब तक कि वे पौधे के छोटे बालों से नहीं फंसते हैं, जो दर्दनाक हो सकता है। यह जानने के द्वारा कि वे कहां बढ़ते हैं और कैसे दिखते हैं, आप इन चुभने वाले पौधों से बच सकते हैं। अगर आप सीखना चाहते हैं कि नेट्टल्स कैसे पहचानें, इन चरणों का पालन करें

चरणों

पहचानें-नेटल्स-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि का शीर्षक पहचानें चरण 1
1
नदियों और नदियों, जलोढ़ मैदानी इलाकों और जंगलों के किनारों पर फंसे लगें। उत्तरी अमेरिका में, आम डंठल चिल्ली, या उर्टिका डाइआका, घास के मैदानों में भी बढ़ता है।
  • पहचानें-नेटल्स कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 2
    2
    संयंत्र से दूर रहें जब तक आप यह नहीं जानते कि यह क्या है। यहां तक ​​कि सबसे हल्के से संपर्क करने से, नालियां उनके एसिड और अन्य रसायनों को अपने बालों के माध्यम से रिलीज करती हैं, जिसके कारण घंटों का दर्द होता है जो घंटों तक रह सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसके साथ संपर्क में आने से पहले संयंत्र को पहचान सकें। नेट्टल्स में न तो विशिष्ट सुगंध और न ही आकर्षक फूल हैं, इसलिए वे आसपास के अन्य वनस्पतियों के साथ मिश्रण करते हैं। लेकिन पौधे की बुनियादी विशेषताओं को जानने के लिए, आप इसे, उसके और उसके दर्दनाक विकेट से बच सकते हैं।
  • Video: कैसे रॉ stingning बिच्छू खाने के लिए + नुस्खा: कच्चे शाकाहारी बिछुआ सलाद

    पहचानें-नेटल्स-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 3
    3
    संयंत्र को मापें सूरज एक्सपोज़र, मिट्टी, परिस्थितियों और अन्य कारकों के आधार पर, नीलों को 7 फीट (2.13 मीटर) तक बढ़ सकता है, लेकिन आम तौर पर, 2 फीट (ऊंचाई में 0.61 मीटर से 4 फीट (1.22)) की सीमा होती है।
  • पहचानें-नेटल्स-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 4
    4
    जब आप पौधों की जांच करते हैं तो उच्च सुरक्षा दस्ताने का उपयोग करें, ताकि मुरझाए न जाए।
  • पहचानें-नेटल्स-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 5
    5
    अंडाकार आकार के पत्तों को तेज अंक के साथ देखें जो स्टेम पर एक दूसरे के सामने दिखाई देते हैं। वे अनियमित या दाँतेदार किनारों होना चाहिए।
  • पहचानें-नेटल्स-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 6
    6
    पत्तियों को मापें उन्हें 6 इंच (15.24 सेमी) लंबा और 2 इंच (5-8 सेमी) चौड़ा तक पहुंचने चाहिए।
  • Video: बिछुआ बीज एक शक्तिशाली सहयोगी हैं!

    पहचानें-नेटल्स-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पहचानें नेटटल्स चरण 7 का चित्र
    7
    जाँच लें कि पत्तियों की 3 से 5 नसों के बीच है हालांकि, याद रखें कि बिछुआ की कुछ प्रजातियों में 7 हैं
  • पहचानें-नेटल्स-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 8
    8
    बालों को कवर करने वाले बालों के लिए देखो।
  • पहचानें-नेटल्स-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 9
    9
    सफेद या हरे फूलों के लिए देखो नेटल्स में मादा या पुरुष फूल होते हैं जो मई से सितंबर के अंत तक फूलते हैं। कुछ प्रजातियों में फूल गुलाबी या पीले हो सकते हैं।
  • पहचानें-नेटल्स-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक पहचानें चरण 10
    10
    चार पक्षों, कठोर और खोखले के साथ उपजी देखो। वे सीधे या झूठ बोल सकते हैं, और प्रजातियों के विशिष्ट बाल के साथ कवर कर सकते हैं। सबसे अधिक नेटtल्स की जड़ें तंतुमय और पीले हैं
  • युक्तियाँ

    • उन इलाकों में वर्ष के निश्चित समय पर खोज नेटल्स, जहां वे प्रचुर मात्रा में हैं। नेट्टल्स पहले पौधों में से हैं जो वसंत की शुरुआत में दिखाई देते हैं। वे अधिकांश इलाकों में बढ़ते हैं, लेकिन नम और छायांकित क्षेत्रों को पसंद करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • काम दस्ताने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com