ekterya.com

रानी की चींटी की पहचान कैसे करें

चींटी विपत्तियां किसी के लिए एक समस्या हो सकती है जिसके पास घर है हालांकि चींटियों को एक हल्के और हानिकारक विविधता है, लेकिन यह तथ्य यह है कि चींटियों को आपके घर पर आक्रमण करने में बहुत परेशानी हो सकती है। जब एक घर चींटियों से पीड़ित होता है, तो इसका मतलब है कि घर में या उसके चारों ओर चींटी कालोनी स्थापित किया गया है। चींटी कॉलोनियों को रानी के बिना जीवित नहीं रह सकता, चूंकि रानी प्रजनन के लिए जिम्मेदार चींटी है। रानी के बिना, चींटी कालोनी अपने आप पर खड़ा नहीं हो सकता। यदि आप अपनी चींटी समस्या को नष्ट करना चाहते हैं, तो आपको समस्या की जड़ पर हमला करने और सामान्य चींटी की चींटी रानी की पहचान करने की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
चींटी की उपस्थिति की जांच करें

छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 1
1
चींटियों के आकार का निरीक्षण करें कई प्रकार की चींटियों में, रानी कार्यकर्ता चींटियों की तुलना में बहुत अधिक होती है। अगर आपको लगता है कि चींटी बड़ी दिखती है, तो यह बहुत संभावना है कि वह रानी है
  • चींटी उन चींटियों की तुलना में काफी बड़ी होगी जो कि इसे या अन्य चींटियों के आसपास जो आपने देखी है।
  • अपने घर में चींटियों के प्रकार के बारे में सोचें विशेष रूप से पत्ती कटर चींटियों के साथ, रानी कार्यकर्ता चींटियों की तुलना में बहुत अधिक है हालांकि, अग्नि चींटियों या बढ़ई के साथ, श्रमिक कई आकारों के होते हैं। इससे रानी और श्रमिकों के आकार के आधार पर अलग-थलग होने में अधिक मुश्किल हो जाती है।
  • छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 2
    2
    देखें कि चींटी के पंख हैं कई चींटी कालोनियों में, रानी का जन्म पंखों से होता है। रानी के वयस्क जीवन के कई हिस्सों के दौरान, उसके साथ मिलन करने के लिए एक नई कॉलोनी खोजने के लिए उड़ान भरने की आवश्यकता होगी। यह बहुत संभावना है कि पंखों की एक चींटी रानी है
  • कुछ पुरुष चींटियों के पंख भी होते हैं, लेकिन उनके पंखों को ध्यान देने योग्य नहीं है। पुरुषों के प्रकार जिनके पंख सामान्य रूप से रानी से पतले होते हैं, जो आमतौर पर बहुत बड़ा होता है।
  • छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 3
    3
    संकेतों की तलाश करें कि चींटी अपने पंख खो देती है क्वींस उनके जीवन में एक निश्चित बिंदु पर पंख बदलता है यदि आप बहुत करीब हो जाते हैं और चींटी के शरीर के केंद्रीय भाग को देख लेते हैं, तो आपको चींटी के शरीर के प्रत्येक तरफ छोटे बंड दिखाई पड़ते हैं। वह जहां पंख थे, एक संकेत है कि उसके पास पहले पंख थे। चूंकि रानी अपने पंखों को बहाते हैं, ये रोबोट अच्छे संकेत हैं जो आपको रानी मिली
  • पहचानें एक रानी चींटी चरण 4 पहचानें
    4



    छाती की जांच करें छाती का आकार चींटी के शरीर का हिस्सा है जो पेट के साथ गर्दन को जोड़ता है। रानी आमतौर पर कार्यकर्ता चींटियों की तुलना में एक बड़ा और अधिक भारी छाती है।
  • चूंकि रानी चींटियों के छाती को उनके पंखों का समर्थन करता है, इसलिए यह कार्यकर्ता चींटियों की तुलना में अधिक भारी और पेशी होना चाहिए।
  • एक रानी के छाती में उसके शरीर के आधे से ज्यादा भाग होते हैं यह आम चींटी के छाती से बहुत बड़ा है
  • भाग 2
    अन्य कारकों पर विचार करें

    छवि का नाम पहचानें एक रानी चींटी चरण 5
    1
    इस बारे में सोचें कि आप चींटी कहाँ मिले यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते कि रानी की पहचान कैसे की जाए, तो उसकी उपस्थिति के आधार पर विचार करें कि आपको चींटी कहाँ मिली? रानी घोंसले के बीच में होती है। रानी नम क्षेत्रों को पसंद करती है, जो आमतौर पर सड़े हुए लकड़ी में पाए जाते हैं। यदि आप अपने घर या बाहर के एक नम क्षेत्र में विशेष रूप से गीली लकड़ी में छिपी की हुई चींटी पाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह रानी है
  • पहचानें एक रानी चींटी चरण 6 पहचानें

    Video: कान में कीड़ा चले जाने पर कैसे करें बचाव?

    2

    Video: चींटी और टिड्डा

    गौर करें कि क्या आपके पास सेना की चींटियां हैं चींटियों के अधिकांश प्रकार के बड़े रानियां हैं, जिनमें एक बड़ा छाती है, जो आसानी से कार्यकर्ता चींटियों से भिन्न हो सकते हैं। हालांकि, युद्ध चींटियों एक अपवाद हैं। योद्धा की चींटियों में छोटी रानियां होती हैं, छोटे छाती के साथ, जो नियमित चींटियों की तरह दिखती हैं उस प्रकार की चींटियों के साथ काम करते समय राणी चींटी की पहचान करना लगभग असंभव है। युद्ध की चींटियां नियमित चींटियों की तुलना में अधिक अंडाकार होती हैं। उनके पास उनके सिर पर एंटीना है और उनके मुंह के चिमटे कैंची की तरह दिखते हैं।
  • पहचानें एक रानी चींटी चरण 7 पहचानें
    3
    एक विशेषज्ञ से सलाह लें यदि आपको रानी नहीं मिल रही है, तो पेशेवर पेशेवरों से परामर्श लें चींटियां आपके घर में एक गंभीर समस्या बन सकती हैं अगर आपको रानी अपने आप ही नहीं मिलती है, या वे किस तरह की चींटियों की पहचान नहीं कर सकते, तो विनाश को खोजने के लिए पीले गाइड में देखें।
  • युक्तियाँ

    • रानी से बात करते समय सावधान रहें चींटियों ने हमेशा अपनी रानी की रक्षा की है और अगर आपको लगता है कि रानी खतरे में है तो आप काट सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com