ekterya.com

मछलीघर में मछलियां कैसे शुरू करें

आपने कुछ खूबसूरत उष्णकटिबंधीय मछली का अधिग्रहण किया है उन्हें एक जाल में एक बैग के साथ ले जाया गया है, और एक साइकिल मछलीघर में पेश होने के लिए तैयार हैं। क्या आपको लगता है कि टैंक के पानी में मछली को छोड़ने की बात क्या है? ठीक है, आप गलत हैं आपको यह सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करना चाहिए कि आपका मछली अपने नए मछलीघर के अनुकूल है।

चरणों

एक एक्वैरियम चरण 1 के लिए मछली का परिचय दें
1
निम्नलिखित चरणों के साथ आगे बढ़ने से पहले एक्वैरियम रोशनी बंद करें।
  • Video: मछली पालन में करें मत्स्य तालाब का प्रबंधन

    एक एक्वैरियम चरण 2 के लिए मछली का परिचय दें
    2
    सबसे पहले, उस प्लास्टिक की थैली खोलें, जिसमें मछली शामिल है। बैग कई बार लोचदार बैंड के साथ बंद है। यदि हां, तो बस समय बचाने के लिए उन्हें कटौती करें
  • एक मछलीघर चरण 3 के लिए मछली का परिचय दें

    Video: सीमेंट टैंक में मछली पालन करना चाहते हैं तो पहले यह जान लें

    3
    फिर, मछलीघर के पानी की सतह पर ओपन बैग फ्लोट करें। इसे तापमान 5 से 10 मिनट के लिए फ़्लोट करें ताकि तापमान का स्तर बढ़ सके। बैग को फ्लिप न करने के लिए सावधान रहें
  • एक एक्वैरियम चरण 4 में मछली का परिचय दें



    4
    अब एक साफ कप (साबुन या दूसरों से मुक्त) का उपयोग कुछ पानी मछलीघर से निकालने के लिए और इसे बैग में डालना इस प्रक्रिया को हर पांच मिनट के आधे घंटे की अवधि के लिए दोहराएं, जब तक बैग में ज्यादातर मछलीघर पानी न हो।
  • एक मछलीघर चरण 5 में मछली का परिचय दें

    Video: Setup Aquarium घर में मछली पालने के फायदे

    5
    आखिरी चरण में नेट के साथ बैग से मछली निकालना है, और उसे एक्वैरियम में पास करना है। यह आपके मछलीघर को विक्रेता के टैंक के किसी भी संदूषण के संपर्क में आने से रोक देगा। बहुत महत्वपूर्ण: आप देखते हैं कि मछली पर बल दिया या परेशान है, तो बस मछलीघर के अंदर बैग सिंक करते हैं। मछलियाँ बैग से बाहर तैरती रहती हैं, और नेट का उपयोग करने से अधिक तनाव से बचने से रोकती हैं।
  • एक एक्सीरियम चरण 6 में मछली का परिचय दें
    6

    Video: Fish Food Alternatives:पुराना फिश फूड खिला कर थक चुके हैं, तो अपनी मछली को दें सकतें हैं ये| Boldsky

    आराम से बैठो और अपनी नई मछली का आनंद लें यदि प्रजाति घबरा गई है, तो पहले दिन के दौरान मछलीघर का प्रकाश छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • आप नेटवर्क का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक बाल्टी में लगभग पूरी तरह से बैग की सामग्री को खाली करें या मछलीघर के लिए मछली स्थानांतरित करने से पहले भरा हुआ नाली के साथ सिंक कर सकते हैं। यह विचार बैग से अपने मछलीघर में अधिकतम स्थानांतरण स्थान से बचने के लिए है।
    • मछलीघर में बैग को फ्लोट किए बिना मछली को अनुकूलित करना संभव है। लगभग एक ही आकार के बैग के रूप में कंटेनर खोजें कंटेनर के अंदर बैग रखें चूसना करने के लिए एक हवाई नली का उपयोग कर बैग में एक्वैरियम पानी डालो पानी के प्रवाह को नियंत्रित करने के लिए एक धातु क्लिप का उपयोग करें।
    • जांच लें कि बैग में कोई मछलियां नहीं छोड़ी गईं, इससे निपटने से पहले।

    चेतावनी

    • मुख्य मछलीघर में जाने से पहले नई मछली एक संगरोध टैंक में होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com