ekterya.com

कैसे अपने betta मछली के साथ खेलने के लिए

बेटा मछली, या सियाम की मछली से लड़ने, उल्लेखनीय सुंदर, उत्सुक और मिलनसार मछली हैं जो दक्षिण पूर्व एशिया के मूल निवासी हैं। चूंकि betta मछली बेहद छोटी जगहों में रह सकती है, क्योंकि वे अपने जंगली राज्य में चावल के पेडीज़ और ड्रेनेज नहर में रहते हैं, उन्हें छोटे टैंकों या मछली टैंकों में पालतू जानवरों के रूप में अकेले रहने के लिए उठाया गया है। हालांकि वे छोटे स्थानों में रह सकते हैं, और पुरुषों को संघर्ष से बचने के लिए अलग से रहने की जरूरत है, betta मछली ऊब सकता है और अकेले महसूस अगर unstimulated छोड़ दिया यदि आपके पास एक betta मछली है, तो आप इसे ध्यान दे सकते हैं ताकि इसे सीखने और उसे चालान करने के तरीके सीखने से बहुत कुछ चाहिए।

चरणों

विधि 1
अपने betta मछली के टैंक में मनोरंजन जोड़ें

आपकी बेटा फिश के साथ प्लेसहोल्डर छवि चरण 1
1

Video: betta मछली सेनानी मछली सोने subhankin blackmo के साथ रहती

Video: अर्जुन का मछली की आँख का वेधन और द्रोपदी से विवाह

अपने betta मछली टैंक के नीचे ऑब्जेक्ट जोड़ें। Betta मछली बहुत उत्सुक हैं और वे नई चीजों का मनोरंजन करते हैं जो वे तलाश कर सकते हैं। वे अपने टैंकों को छुपाने और आराम करने के लिए जगह लेना पसंद करते हैं, जिससे उनके टैंकों में ऑब्जेक्ट जोड़कर उनकी खुशी की कुंजी है।
  • या तो मछलियों के टैंक या वस्तुओं के लिए बने वस्तुओं के लिए या तो पूरी तरह से साफ किया जा सकता है, जिन्हें पानी में निहारा नहीं किया जाएगा और वे विषाक्त नहीं हैं। यदि यह छोटा और पर्याप्त साफ है, तो आप इसे टैंक में डाल सकते हैं!
  • विशेष रूप से betta मछली टैंक के लिए बनाई गई उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है कम से कम एक कृत्रिम पौधे जोड़ने पर विचार करें जहां आपकी बीटा मछली छिप या आराम कर सकती है
  • जब आपको अपनी बीटा मछली के स्थान को छुपाने और तलाशने के लिए देना चाहिए, तो आपको इसे आसानी से तैरने के लिए पर्याप्त खुले स्थान देना होगा। कई चीजों के साथ टैंक को सामान न लगाएं
  • अपनी बेटा फिश के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक चित्रा 2
    2
    टैंक के ऊपर फ़्लोटिंग ऑब्जेक्ट को जोड़ने का प्रयास करें। एक छोटे से अस्थायी खिलौना या मछली पकड़ने का काग प्राप्त करें आपको टैंक की पूरी सतह को कवर नहीं करना चाहिए, क्योंकि बीटा मछली की सतह पर हवा में उछाल होता है, लेकिन आप कुछ मज़ेदार खिलौने रख सकते हैं जिसके साथ मछली खेल सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि खिलौना पानी में रखकर साफ हो।
  • टैंक के ऊपर एक छोटी प्लास्टिक की टेबल टेनिस बॉल रखें देखो तुम्हारी मछली क्या करता है! कुछ इसे टैंक के चारों ओर धकेलते हैं यदि बीटा मछली तुरंत गेंद के साथ नहीं खेलती है, तो इसे करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा समय दें।
  • अपनी बेटा फिश के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक चित्र 3
    3
    कभी-कभी अपने betta मछली जीवित भोजन दें यह आपके मछली का मनोरंजन करने का एक शानदार तरीका है मछली या एक्वैरियम के लिए विशिष्ट स्टोर्स अक्सर जीवित कीड़े प्रदान करते हैं जो कि सबसे betta मछली उत्साह से आगे बढ़ेंगे।
  • हमेशा एक संतुलित और विविध आहार के साथ अपनी betta मछली फ़ीड बहुत सारे उपहार या भोजन आपके मछली के लिए अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन आप समस्याओं के बिना समय-समय पर उन्हें दे सकते हैं। आपको उन्हें बहुत बार देना पड़ता है और उन्हें बीमार करना पड़ता है
  • विधि 2
    अपने betta मछली के साथ खेलते हैं

    अपनी बेटा फिश के साथ प्लेस्टाइल का शीर्षक छवि 4 चरण



    1

    Video: मछलियों का जोड़ा घर में रखना क्यों माना जाता है शुभ - Aquarium Tips in Hindi

    टैंक के माध्यम से अपनी अंगुली को एक तरफ से दूसरी ओर ले जाएं देखें कि क्या मछली अपनी उंगली के बाद आप इसे टैंक के माध्यम से ले जाते हैं कई मामलों में, यदि आप जानते हैं कि आप उनके रक्षक हैं, तो बीटा मछली आपकी अनुसरण करेगी
    • अपने बीटा मछली को अपनी उंगलियों से अलग-अलग तरीके से पालन करने का प्रयास करें क्या आप मुझे एक कार्टवाल कर सकते हैं?
  • अपनी बेटा फिश के साथ प्लेसहोल्डर छवि चरण 5
    2
    अपनी उंगलियों से खाने के लिए बीटा मछली को प्रशिक्षित करें जब आप अपनी बीटा मछली को खिलाती हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सतह पर उगता है और यह देखता है कि आप इसे खिलाते हैं। जब एक बार आपकी मछली खाने पर आती है, तो खाने के दौरान पानी पर अपना हाथ रखने का प्रयास करें। धीरे-धीरे, आप अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच पानी के नीचे भोजन को थोड़ी सी पकड़ने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • जब आपकी बीटा मछली को प्रशिक्षित किया जाए, तो उस भोजन के साथ भोजन करने की कोशिश करें जो आप वास्तव में पसंद करते हैं। बेटा मछली भी कूद सकते हैं यदि वे पानी के स्तर के ऊपर खून या कीड़े की कीड़े जोड़ते हैं।
  • आपका बेटा फिश के साथ प्लेसहोल्ड छवि चरण 6
    3
    तैराकी करने के लिए अपनी बीटा मछली को प्रशिक्षित करें, और यहां तक ​​कि एक घेरा के माध्यम से कूदो। ट्यूब क्लीनर या प्लास्टिक का एक टुकड़ा से एक अंगूठी बनाएं पता लगाएं कि आपकी betta मछली को सबसे अच्छा खाना पसंद है और इसे चारा के रूप में उपयोग करें टैंक पर अंगूठी लटकाएं ताकि बीटा मछली इसके माध्यम से तैर कर सकें। घेरा के माध्यम से तैरने के लिए मछली को प्रोत्साहित करने के लिए चारा चलाएं।
  • जैसा कि आपकी बीटा मछली को घेर के माध्यम से अधिक से अधिक आरामदायक तैराकी लगता है, इसे थोड़ा ऊपर उठाएं, जब तक कि घेरे के नीचे पानी की सतह को छूना न हो। पर्याप्त अभ्यास के साथ, आपकी बीटा मछली भोजन के रूप में इनाम प्राप्त करने के लिए पानी से और बाहर से छलांग लगा सकती है।
  • अपने betta मछली को अधिक मात्रा में नहीं पाना याद रखें कुछ व्यवहार प्रशिक्षण के लिए अच्छे हैं, लेकिन इसे अधिक मत करना या आप बीमारी या मौत का कारण बन सकते हैं।
  • आपकी बेटा फिश के साथ प्लेसहोल्ड छवि 7 कदम
    4
    अपने betta मछली बनाओ "विस्तार" उसके पंख उसे एक दर्पण दिखाते हैं उसे कुछ सेकंड के लिए उसका प्रतिबिंब दिखाएं जब आप आईने में अपना प्रतिबिंब देखते हैं, तो मछली सोचती है कि टैंक में एक और मछली है। बेटा पुरुष मछली बहुत क्षेत्रीय हैं, इसलिए जब वे इस अन्य काल्पनिक मछली देखते हैं, तो वे अपने पंखों को चौड़ा कर देंगे।
  • इस बात के बारे में कोई बहस है कि यह बीटा मछली के लिए एक अच्छा अभ्यास है या नहीं।
  • चेतावनी

    • बेटा मछली शायद ही कभी, यदि कभी भी हो, तो उसे सहलाया जाना चाहिए। उन्हें प्रसन्न करना अच्छा नहीं है, क्योंकि यह उनकी प्राकृतिक कीचड़ को समाप्त कर सकता है, जिससे उन्हें कुछ बीमारियों से ग्रस्त हो जाते हैं। इसके अलावा, उन्हें गंदा हाथों से कभी भी स्पर्श न करें, क्योंकि बैक्टीरिया सीधे संपर्क के माध्यम से संचारित हो सकते हैं।
    • कभी भी अपनी बीटा मछली के टैंक में आइटम नहीं रख सकते हैं, जो सतहों है जो पानी में छील या रिसाव हो सकता है। इस तरह के आइटम, रंगीन चट्टानों की तरह, जहरीले या जहरीले रसायनों के कारण हो सकता है जो आपकी मछली को चोट या मार सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com