ekterya.com

कैसे अपने घोड़े को कीचड़ बुखार से मुक्त करने के लिए

कीचड़ बुखार, भी खरोंच, चिकना एड़ी और जिल्द की सूजन गिरोह के रूप में जाना जाता है, ब्लॉक के पीठ, पैर के निचले हिस्से में एक संक्रमण है, और चार शामिल कर सकते हैं। यह लंबे बालों के साथ घोड़ों पर अधिक बार देखा जाता है या "पंख" गिरोह के पीछे, जैसे मसौदा घोड़े और गंदी और गंदे परिवेश में। मिट्टी का बुखार दर्दनाक हो सकता है और त्वचा का मोटा होना, बाल का नुकसान, लंगड़ापन और एक भद्दा दिखने का कारण बन सकता है यह आपके घोड़े के लिए बिल्कुल असुविधाजनक है! क्या करना है?

चरणों

भाग 1
मिट्टी के बुखार को समझें और बचें

छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 1 के अपने घोड़े को रेड
1
कारणों को समझें समझें कि कीचड़ बुखार विभिन्न कारणों के लिए अनुबंधित किया जा सकता है, जिनमें गीला त्वचा की परतों, कवक, काजल, नाड़ी त्वचा के घावों के कारण जीवाणु संक्रमण भी शामिल है और इसमें एक स्वत: प्रतिरक्षा संबंध भी हो सकता है (जहां शरीर है खुद पर हमला!)।
  • रोकथाम इलाज से बेहतर है, जाहिर है, इसलिए हर दिन अपने घोड़े के पैरों को जांचने के लिए सुनिश्चित करें कि यह देखने के लिए कि क्या चिड़चिड़ापन या क्रस्टिंग के लक्षण हैं।
  • Video: The History of the Golden Gate Bridge documentary

    छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 2 में आपका घोड़ा
    2
    सही साबुन का प्रयोग करें यदि बुखार कीचड़ (या चिढ़ त्वचा scabs) के संकेत, (chlorhexidine रगड़ना को रोकने के लिए इस तरह के एक तैयारी के रूप में) एक अच्छी गुणवत्ता साबुन का प्रयोग करने के लिए सुनिश्चित कर रहे हैं।
  • आयोडीन के साथ उत्पाद का उपयोग न करें, क्योंकि इससे आपकी त्वचा पर जलन बढ़ जाएगी।
  • कई उत्पादों बुखार कीचड़, जिनमें से कुछ अपने घोड़े की हालत के लिए अच्छी तरह से काम कर सकते हैं इलाज के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन अगर वे काम करते हैं, वे इसे और अधिक मुश्किल पशुचिकित्सा एक कारण का निदान करने के लिए कर देगा, यह जटिल भी कर सकते हैं जिसका मतलब है उपचार!
  • भाग 2
    पशु चिकित्सक को बुलाओ

    छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 3
    1
    पशु चिकित्सक को कॉल करने के लिए ध्यान रखें यदि प्रभावित इलाके को साफ रखना (आप क्षेत्र से बाल दूर कर सकते हैं) काम नहीं कर रहा है, तो डॉक्टर के पास कॉल करने का समय है।
    • वह प्रभावित क्षेत्र से कुछ नमूने ले सकते हैं, उन्हें प्रयोगशाला में भेज सकते हैं और समस्या के कारण का निदान कर सकते हैं। जैसा कि ऊपर बताया गया है, कई कारण हैं और यह जानना अच्छा है कि आप किस प्रकार से काम कर रहे हैं।

    भाग 3
    पशु चिकित्सा और देखभाल




    छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 4 में आपका घोड़ा
    1
    उपचार में आमतौर पर क्रस्ट्स को निकालने की आवश्यकता होती है, लेकिन वे अक्सर मुश्किल, कुरकुरे और निकालने के लिए दर्दनाक होते हैं। अक्सर, रात में निर्धारित मलहम वाले कर्मचारियों को लपेटकर क्रस्ट को नरम करना होता है, जिससे उन्हें आसानी से हटाने में मदद मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक खद बुखार के अपने घोड़े के चरण 5
    2
    दोबारा, जैसा कि ऊपर बताया गया है, इसका कारण ऑटोइम्यून हो सकता है यह आम तौर पर समस्या को कम करने के लिए मौखिक स्टेरॉयड (प्रीनिसिसोलोन) का उपयोग करना शामिल है। आपके पशुचिकित्सा समस्या के सटीक कारण के लिए उचित उपचार लिख सकते हैं। इसमें दैनिक अनुप्रयोग के मलहम जैसी चीज़ों को शामिल किया जा सकता है जब तक चालक दल को धुलाई और लपेटने तक नहीं। यह अक्सर हल करने में कुछ समय लगता है, इसलिए धैर्य रखें।
  • युक्तियाँ

    Video: पशुओं में जूँ , चिचड़ी,कलरीयां का रामबाण उपाय

    • आप नियमित रूप से अपने घोड़े का दौरा नहीं कर सकते, धोने और जब आप ऐसा करेंगे अपने पैर सूखी है, लेकिन एक एंटीबायोटिक तैयारी का उपयोग नहीं करते, क्योंकि यह केवल मजबूत बनने के लिए बैक्टीरिया या कवक कर देगा। मिट्टी का बुखार आमतौर पर गर्मियों में गायब हो जाता है
    • क्या आप जानते हैं घोड़ा है कि करने के लिए अतिसंवेदनशील है, आदर्श, आप को स्थिर कर सकता है, लेकिन अगर यह संभव नहीं है, तो आप पर नजर रखने और धोने के लिए सुनिश्चित कर लें या उसके पैरों के लिए एक नली के साथ पानी छिड़क करने के लिए है हर दिन स्वच्छ पानी के साथ और अपने पैरों को अच्छी तरह से जांचें
    • अच्छी स्वच्छता कीचड़ बुखार से बचने की कुंजी है, लेकिन कुछ घोड़े दूसरों की तुलना में अधिक संवेदी हैं।
    • कभी गीली घोड़े कीचड़ को कभी ब्रश न करें, इससे उपकरण के नीचे समस्याएं आ जाएंगी और मिट्टी को मिटाना होगा।
    • कभी अपने पशुचिकित्सा को कॉल करने में संकोच न करें, इसलिए बस कुछ सरल विचार करने के लिए ही रहें!
    • अपने घोड़े को गीले और गंदे इलाकों से दूर रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।

    चेतावनी

    • जब आप अपने घोड़े के पैरों के साथ काम करते हैं, तो कभी अपने गार्ड को नीचे न दें। यद्यपि यह एक सौम्य और विश्वसनीय घोड़ा है, स्कैल्स छीलने और हटाने से दर्द हो सकता है और आप को लात मार सकते हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने घोड़े के इलाज के लिए एक शुष्क क्षेत्र, जिसमें साफ और सूखा तौलिए शामिल हैं
    • एक अच्छा निदान अगर समस्या अपने दम पर गायब नहीं हुई है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com