ekterya.com

एक पालतू जानवर की मृत्यु के साथ कैसे निपटें

क्योंकि हम अपने पालतू जानवरों की तुलना में बहुत अधिक रहते हैं, यह ध्यान में रखना जरूरी है कि, कुछ बिंदु पर, हमें पालतू जानवर की मृत्यु से निपटना होगा। यहां तक ​​कि जब आप जानते हैं कि आपकी मृत्यु आ रही है या अप्रत्याशित कुछ है, यह एक भावनात्मक और दुखद क्षण है। सौभाग्य से, इसके साथ निपटने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
आपके पालतू जानवर की मृत्यु से पहले

सीओप विथ लॉज़िंग ए पेट पॅट 1
1
अपने पालतू जानवर की नियति को स्वीकार करें कुछ बिंदु पर, हम सभी को हमारे प्यारे पालतू जानवरों की मृत्यु दर का सामना करना पड़ता है बहुत कम जानवर हैं, जो पालतू जानवर के रूप में होते हैं, जैसे मनुष्यों की जीवन प्रत्याशा होती है। यदि आपका पालतू बहुत बीमार है या पहले से बहुत पुराना है, तो इस समय आपके पालतू जानवर के जीवन की गुणवत्ता के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करना उचित है।
  • सीओपी विद लिथिंग ए पेट स्टेज 2
    2
    पशु चिकित्सक से बात करें जब आप करते हैं, तो पूछें कि आपका पालतू किस प्रकार पीड़ित है यह जानने से आपको अपने पालतू जानवरों के लिए सही निर्णय लेने में मदद मिलेगी, और यह जानकर कि आप अपने पालतू जानवर के लिए सही निर्णय लेने में आपकी मौत से निपटने में मदद करेंगे। अपने पालतू जानवरों के जीवन की गुणवत्ता पर विचार करें क्या आप बहुत दर्द महसूस कर रहे हैं? क्या दर्द या बीमारी को वैद्यकीय रूप से इलाज किया जा सकता है और अभी भी अच्छी गुणवत्ता की गुणवत्ता दे सकती है? क्या आपके पास अभी भी भूख है? क्या आपका पालतू खुश है? अंत में, विचार करें कि क्या आप अपने पालतू जानवरों के लिए चिकित्सा उपचार खरीद सकते हैं। हममें से ज्यादातर के लिए, हमारे वित्तीय को ध्यान में रखा जाना चाहिए, भले ही यह मुश्किल निर्णय हो। पशुचिकित्सा के विचारों और अपने खुद के फैसले के आधार पर, निर्णय लेने के लिए, अपने पालतू जानवरों की खुशी को ध्यान में रखते हुए। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो दूसरे पशु चिकित्सक से दूसरी राय लें
  • सीओज़ विद लिथिंग ए पेट स्टेप 3

    Video: Behavioral Health Therapy With Mental Health Network CEO Kristin Walker

    3
    अपने पालतू जानवरों की तस्वीरें ले लो आप कुछ ऐसा चाहते हैं जो आप याद कर सकते हैं यहां तक ​​कि जब आप बीमार और दुखी दिखते हैं, तो फ़ोटो और वीडियो को रखना बहुत महत्वपूर्ण है, भले ही आपको बहुत कड़वा लगता है। भविष्य में आपको आश्चर्यजनक पालतू याद रखना चाहिए और यह फ़ोटो और वीडियो के साथ अन्य लोगों को दिखाएगा। जो कुछ भी आपको याद रखता है उसे ले लीजिए। इसमें कुछ खिलौना, रजाई या आपके पिंजरे या आपके टैंक की सजावट शामिल है आप अपने पालतू जानवरों के बाल के कुछ छोर भी रख सकते हैं।
  • सीओप विद होटिंग ए पेट स्टेप 4
    4
    अपने पालतू जानवरों के साथ समय बांटने रखें अपने पालतू जानवरों को बताएं कि आप इसे प्यार करते हैं और हर पल का आनंद उठाते हैं। अपने पालतू जानवरों को अपने सभी पसंदीदा हिस्सों में और सभी चीजों से ऊपर लाएं, यह बहुत सहज महसूस करता है। उससे बात करो और उसे गाएं अपने पालतू जानवरों को आनंद लेते हैं, जैसे घूमने के लिए अपनी गोद में घूमना, उसे जितना समय लगता है, उसे यार्ड में दें और उसे अपना पसंदीदा पुरस्कार दें अगर आपके पालतू जानवरों से सहमति के लिए कोई समय है, तो यह वह है। अपने पालतू जानवर को लेने के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें यदि आपका पालतू पहले से बहुत ही बूढ़ा है, तो अपने आहार में बदलाव आपके पालतू जानवर को बहुत खुश महसूस कर सकता है, हो सकता है कि आप उसे अलग-अलग खाद्य पदार्थ दे सकें जो खाने या पचाने के लिए आसान हो जाते हैं (वजन कम करने से उसे रोकना)। उसी समय, अपने पालतू जानवरों की इच्छाओं का सम्मान करें - अगर आप अकेले रहना चाहते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के आराम से बाधित नहीं करें अपने पालतू को वह जो करना चाहता है, उसे दो।
  • सीओप विद एलिंग ए पेट पॅट 5
    5
    इच्छामृत्यु के दौरान अपने पालतू जानवर के साथ रहने की कोशिश करें। आम तौर पर यह कम दर्दनाक है और अपने पालतू जानवरों के लिए बहुत अधिक शांतिपूर्ण है, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण, आप अपने पालतू जानवरों के साथ अपने जीवन के आखिरी क्षणों में खर्च कर सकते हैं, और आप उसे छोड़ने के लिए आसान बना सकते हैं। पशुचिकित्सा से आपको एक संवेदनाहारी एजेंट देने के लिए कहें ताकि आपके पालतू उसे छोड़ने में मदद करने से पहले सोए। अपने पालतू जानवरों को गले लगाने और पेटाने के लिए आपको और आपके पालतू जानवर को शांत करने में मदद मिल सकती है और भले ही यह बहुत दुखी अनुभव हो, यह आपको यह जानने में मदद करेगी कि आप अपने पालतू जानवरों की मदद करने के लिए जो किया हो सके
  • सीओप विद लॉजिंग ए पेट स्टेप 6
    6
    अपने पालतू जानवरों के अवशेषों के साथ क्या करना है यह जानने के लिए व्यवस्था करें जब आप अपने पालतू जानवर की मौत की तैयारी करते हैं, तो आपको उस चीज़ को ध्यान में रखनी होगी जो आने वाली है। वे एक दुःस्वप्न हैं यदि आप तैयार नहीं हैं और आपको अधिक दुखी और तनाव महसूस कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपकी मृत्यु से पहले सभी देखभाल की व्यवस्था की जाती है। आप इसे अपने बगीचे में कब्र के पत्थर के बिना या कब्र के बिना दफनाना चाह सकते हैं। आप एक कब्रिस्तान में दफन हो सकते हैं या जलाए जा सकते हैं।
  • सीओप विद होटिंग ए पेट स्टेप 7
    7
    अपने मित्रों और अपने परिवार को अलविदा कहने का मौका दें। आपके प्यारे पालतू जानवर हमेशा से चले जाने से पहले उन लोगों के लिए एक मौका देते हैं, जो आपके साथ कुछ समय का आनंद लेने के लिए आपकी उपस्थिति का आनंद उठाते थे। आपके पास अलविदा कहने का अवसर है, और ये भी ऐसा करने का एक मौका है। अन्य लोगों के साथ अपने पालतू जानवर के आराम को ध्यान में रखकर और उन लोगों का ध्यान उसे खुश और सुरक्षित महसूस करता है।



  • विधि 2
    आपके पालतू जानवर की मृत्यु के बाद

    कोप के साथ खोपड़ी छवि एक पालतू कदम 8
    1
    रोने के लिए कुछ समय ले लो अपनी भावनाओं को लॉक करना आपके लिए अच्छा नहीं है और आपको हमेशा के लिए दुखी महसूस कर देगा। सभी झूठों को भूल जाएं कि यह किसी पालतू के लिए रोने के लिए मान्य नहीं है जैसे कि यह एक व्यक्ति था। एक संबंध था जो आपके लिए महत्वपूर्ण था और कनेक्शन की प्रकृति पर ध्यान दिए बिना, यह आपके लिए महत्वपूर्ण था
  • कोप के साथ खोपड़ी छवि एक पेट कदम 9
    2
    अपनी मृत्यु के बारे में अपने दोस्तों से बात करें आप कुछ लोगों को एक ईमेल भेज सकते हैं, लेकिन आपकी पूरी संपर्क सूची में नहीं। उन लोगों को भेजें जो आपको जानते हैं और आपके लिए महत्वपूर्ण हैं वे अपने जवाब कहेंगे कि वे भी आपके पालतू जानवर को प्यार और प्यार करते हैं और आपको समर्थन के शब्दों को देंगे।
  • सीओप विथ लॉज़िंग ए पेट स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपने पालतू याद रखें बहाना मत करो जैसा कि आपने कभी नहीं किया था यहां तक ​​कि जब भी आप दुखी महसूस करते हैं, अच्छे समय को याद रखना बेहतर होता है और उन्हें अनदेखा न करें। यह पहले से दर्दनाक हो सकता है, लेकिन यह बंद करने का एकमात्र तरीका है और आप अपने पालतू जानवरों के साथ अच्छे समय को याद कर सकते हैं। यह एक स्क्रैपबुक शुरू करने या ब्लॉग पर या अपनी वेबसाइट पर आपके पालतू जानवर की तस्वीरें डाल करने का एक अच्छा समय है। आप अपने पालतू जानवरों के बारे में तस्वीरें, कहानियां और नोट्स शामिल कर सकते हैं। आप "इंद्रधनुष पुल" कविता भी पढ़ सकते हैं यह आपको अपने पालतू जानवर की मृत्यु के बारे में बेहतर महसूस करेगा
  • कोपे विथ लेसिंग ए पेट स्टेप 11
    4
    अपने जीवन के साथ जारी रखें जब भी पालतू जानवर की मृत्यु से निपटना मुश्किल हो जाता है, तब भी अपने घर में अपने आप को बंद करने और निराश होने का पर्याप्त कारण नहीं है। आपका पालतू हमेशा आपकी कंपनी और आपके व्यक्तित्व का आनंद लेता है, इसलिए जितनी जल्दी तुम खुद बन जाते हो, उतना ही अच्छा होगा कि आपके लिए।
  • सीओपी विद लिथिंग ए पेट पॅट 12
    5
    स्थानीय पशु आश्रय में स्वयं सेवा पर विचार करें आप समय पर ऐसा करने में भावनात्मक रूप से सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन बेघर जानवरों की मदद करने का कार्य, जो उस व्यक्ति का ध्यान रखते हैं जो उन्हें प्यार करता है, आपको अपने दर्द और दुःख से निपटने में मदद करता है।
  • पेट के चरण 13 के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने पालतू जानवर की याद में कुछ करो एक पेड़ लगाओ, किसी पालतू आश्रय के लिए या पशु चिकित्सकों के विश्वविद्यालय में कुछ दान करें
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि पालतू जानवर मानव भावनाओं के प्रति अत्यधिक संवेदनशील हैं। यदि आप दुखी महसूस करते हैं तो आपके पालतू जानवर इसके बारे में प्रतिक्रिया देंगे इंसानों के विपरीत, यह जानने के लिए लाभ हो सकता है कि आप उन्हें याद करेंगे और उनका प्रस्थान आपको बहुत दर्द देगा, आपका पालतू समझ नहीं पाएंगे कि आप इतने दुखी क्यों हैं, वे भी दुखी महसूस करेंगे और उन्हें दोषी महसूस हो सकता है कि वे उस दर्द का कारण बना । इसलिए जब आप अपने पालतू जानवरों के साथ हों तब अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें अपने पालतू जानवर के जीवन के लिए खुश लग रहा है
    • जब आप अपने पालतू जानवर की मृत्यु की तैयारी कर रहे हैं, तो अपने मित्रों और परिवार को शामिल करें, लेकिन कई अलग-अलग प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहें, प्रत्येक व्यक्ति अपने तरीके से प्रतिक्रिया करता है।
    • जब आप किसी अन्य पालतू जानवर के पास जाते हैं, तो उस पालतू के लिए जो आप खो गए हैं वह अलग है। यह एक पालतू खोजना चाहता है जो पिछले एक जैसा दिखता है, और यह निराश होना बहुत आसान है कि यह पिछले एक की तरह नहीं है। यह कहना आसान है "मेरे पिछले पालतू बहुत चंचल थे लेकिन यह नया पालतू मुझे हमेशा और मेरे परिवार को खुश रखने में मदद करता है।" इसके विपरीत आपको दोनों पालतू जानवरों का आनंद लेने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • अच्छा दिन और बहुत, बहुत बुरे दिन तैयार करना गुड मॉर्निंग धीरे-धीरे बढ़ेगी और आपको अपने पालतू जानवरों की अच्छी यादें होंगी।
    • ऐसे लोग होंगे जो कहेंगे कि आप अपने पालतू जानवर की मौत के लिए बहुत महत्व देने के लिए एक अजनबी हैं किसी से बात करें जो आपको समझता है
    • एक नया पालतू लेने के लिए डरो मत। एक नए कुत्ते या बिल्ली से बेहतर कुछ भी नहीं है जो आपको मुस्कुराहट और खुश महसूस करता है ... तब भी जब यह आखिरी चीज है जो आप अभी करना चाहते हैं। एक स्थानीय पशु आश्रय से एक जानवर को अपनाने पर विचार करें, या आप के लिए नए आदर्श पालतू खोजने के लिए एक पालतू बचाव समूह खोजें।
    • अपने पिछले पालतू जानवरों की तरह एक को खोजने की आशा के साथ एक नया पालतू न लें। कुछ भी उनके स्थान की जगह नहीं ले सकते हैं और परिवार के नए सदस्य की तुलना किसी अन्य के साथ करना उचित नहीं है। प्रत्येक पालतू अपने तरीके से अलग है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com