ekterya.com

कैसे कुत्ते में आम संभोग समस्याओं से निपटने के लिए

तय करने से पहले कि आपके कुत्ते के बच्चे हैं, आपको नैतिक पहलू पर विचार करना चाहिए। एक बार जब आप पिल्ले के लिए निर्णय लिया है, आप सुनिश्चित करें कि दोनों कुत्तों यौन रूप से परिपक्व हैं और महिला प्रजनन चक्र के उचित स्तर पर है बनाना चाहिए। आप अतिरिक्त समस्याओं संभोग (जो बीमारी से प्रजनन असामान्यताएं तक होती है) देखते हैं, आप पशु चिकित्सक के पास अपने पालतू ले एक परीक्षण करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
आम संभोग समस्याओं को हल करें

कुत्तों में कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते की मैटिंग से पहले एक मेडिकल चेकअप हो। यह तय करने से पहले कि आपके कुत्ते के बच्चे हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह पर्याप्त स्वस्थ है पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें समझाओ कि आप अपने कुत्ते को क्रॉस करने का इरादा रखते हैं और उसे यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि वह शिशुओं के लिए पर्याप्त स्वस्थ है।
  • आप "डॉ। संचेज़, मुझे सैसी में होने वाले बच्चों में दिलचस्पी है क्या आप यह सुनिश्चित करने के लिए जांच कर सकते हैं कि यह कूड़े के पास पर्याप्त स्वस्थ है? "
  • कुत्ते के साथ आम मस्तिष्क की समस्याओं के साथ डील शीर्षक छवि चरण 2
    2
    जब आपका कुत्ता गर्मी में है तो उसे पहचानो एक आम समस्या यह नहीं जानती है कि आपका कुत्ता कैसे मैट कर सकता है। जब आपका कुत्ता गर्मी में है, तो उसके अंडे परिपक्व हो जाएंगे, जिससे वह अपने उपजाऊ और पिल्ले बनाने में सक्षम हो जाएगा। यदि आपका कुत्ता गर्मी में नहीं है, तो वह मैट नहीं कर पाएगी इस समस्या को हल करने के लिए, आपको अपने गर्मी चक्र को ध्यान में रखना चाहिए। आपको खोजना होगा:
  • योनी की सूजन
  • वस्तुओं या अन्य कुत्तों को माउंट करने की प्रवृत्ति
  • योनि स्राव
  • कुत्तों में कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को गर्भावस्था में पहली बार बच्चे होने से रोकें यद्यपि यह आपके कुत्ते को अपने पहले गर्मी के दौरान जाने के लिए मोहक हो सकता है, आप इसे पूरी तरह से बचने चाहिए यद्यपि एक कुतिया गर्मी में होगी, जब वह 6 से 12 महीने पुरानी होगी, तब भी वह परिपक्व हो जाएगी और उसके साथ मिलना नहीं होगा। आपको अपने कुत्ते को पार करने के लिए इंतजार करना होगा जब तक कि आप कम से कम 2 साल का हो।
  • कुत्तों में कॉमन मेटेट प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ते दोस्त के लिए तैयार है। जबकि एक नर पिल्ला 3 से 4 सप्ताह की आयु के बीच चलना शुरू कर सकता है, यह बहुत बाद में शुक्राणु नहीं पैदा करेगा। आपको अपने कुत्ते को दोस्त होने से पहले कम से कम 2 साल का होने तक इंतजार करना चाहिए।
  • Video: ПРЕМЬЕРА 2018 Поставила всех *РАЧКОМ* Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    डॉट इन कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स इन डॉग्स चरण 5
    5
    इसमें बिगड़ा यौन संबंध शामिल हैं संभोग बंध एक कुत्ते और एक कुत्ते के बीच यौन संबंध में होता है। पुरुष का लिंग महिला की योनि में प्रवेश करेगा। लिंग की ग्रंथियां महिला की योनि में फुर्सली जाएगी, जो एक बंधन पैदा करेगा जो कि 10 से 30 मिनट के बीच खत्म हो जाएगी। इस समय के दौरान पुरुष के शुक्राणु के अधिकांश महिला की योनि में जमा किए जाएंगे।
  • यदि आपके पास कुत्ते के सेक्स के बारे में विशिष्ट प्रश्न हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि जब आप अपना कुत्ता अपने अगले नियंत्रण में लेते हैं
  • कुत्तों में कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    संभोग बांड दिया जाता है, जबकि चोटों से बचें। एक बार जब पुरुष लिंग योनि और महिला संभोग एक लिंक बना लिया है में प्रवेश, यह सक्रिय रूप से काम करने के लिए एक या दोनों कुत्तों को चोट को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है। लिंक के दौरान आपको कुत्तों के करीब रहने चाहिए। दो कुत्तों शांत रखने का प्रयास और महिला कोशिश, लिंक मुक्त करने के लिए के रूप में इस दोनों को नुकसान पहुंचा सकता न दें।
  • सुनिश्चित करें कि नर कुत्ते का लिंग बंधन के बाद वापस ले लिया है, क्योंकि एक घायल कुत्ते को भविष्य में मिलना मुश्किल होगा।
  • कुत्तों में कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7

    Video: 9 animales más inteligentes | La virtud más importante de la naturaleza | (Top 9)

    समझें कि कुछ कुत्ते एक दूसरे को अस्वीकार कर देंगे। एक आम संभोग समस्या तब होती है जब एक कुत्ते दूसरे के साथ मिलन करने से इनकार करते हैं उदाहरण के लिए, एक कुत्ते एक कुत्ते को इंकार कर सकता है क्योंकि वह उसका घराना है दूसरी ओर, एक पुरुष कुत्ते जो विनम्र है, एक प्रमुख महिला कुतिया के साथ मिलकर मना कर सकता है। यदि आपका कुत्ता किसी विशेष कुत्ते के साथ मिलकर नकार देता है, तो दूसरे साथी को ढूंढने का प्रयास करें।



  • विधि 2
    विशिष्ट समस्याओं को संभालना

    कुत्ते के साथ आम मस्तिष्क की समस्याओं के साथ डील शीर्षक छवि चरण 8
    1
    ब्रुसेलोसिस के लिए अपने कुत्ते का परीक्षण करें यदि आपको अपने कुत्ते को पार करने में परेशानी होती है, तो आपको ब्रुसेलोसिस से पीड़ित हो सकता है ब्रुसेलोसिस एक जीवाणु संक्रामक रोग है जो कुत्तों को प्रभावित करता है। यह गर्भवती बिट्स में सहज गर्भपात का कारण बन सकता है और पुरुष और महिला कुत्तों में बाँझपन पैदा कर सकता है।
    • लक्षणों में सुस्ती, सूजी हुई लिम्फ नोड्स, पैदल चलने में कठिनाई, वृषण का योनि स्राव और सूजन शामिल है।
  • इमेज का शीर्षक डील विद कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स इन कुत्तों चरण 9
    2
    उन्हें प्रोस्टेट समस्याओं के लिए अपने पुरुष कुत्ते की जांच करें यह पुरुष कुत्तों के लिए प्रोस्टेट समस्याओं को भुगतना असामान्य नहीं है ये समस्या मुख्य कारणों में से एक है जो नर कुत्तों में बांझपन में योगदान करती हैं। अपने पशु चिकित्सक प्रोस्टेट समस्याओं कि स्खलन और शुक्राणु गतिशीलता के अपने मात्रा को प्रभावित कर सकता के लिए अपने पालतू जानवरों की जांच से पूछो।
  • लक्षणों में पेशाब में पेशाब, सुस्ती, कठिनाई के चलने में कठिनाई, और खूनी निर्वहन शामिल है।
  • कुत्तों में कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: Teachers, Editors, Businessmen, Publishers, Politicians, Governors, Theologians (1950s Interviews)

    3
    उन्हें हार्मोनल विकारों के लिए अपनी महिला कुत्ते की जांच करें हार्मोनल असंतुलन और ऐसी असंतुलन से संबंधित चिकित्सा समस्याओं के कारण अक्सर कुत्ते की पिल्ले नहीं होती हैं उदाहरण लगातार गर्मी, झूठी गर्मी और हाइपोथायरायडिज्म हैं। पशुचिकित्सा से यह पूछने के लिए पूछें कि क्या आपके पास हार्मोनल विकार के परिणामस्वरूप चिकित्सा की स्थिति है या नहीं।
  • कुत्तों में कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    एक प्रजनन विशेषज्ञ की खोज पर विचार करें। जबकि कुत्तों में कुछ संभोग समस्याओं (उदाहरण के लिए, खराब समय) आसानी से सुलझाए जाते हैं, वहां अन्य समस्याएं हैं जिनमें व्यापक परीक्षण या उपचार की आवश्यकता होती है यदि आपके कुत्ते की समस्याओं से मेल खाती है, तो आपके पशुचिकित्सा या आप आसानी से हल नहीं कर सकते हैं, इसे एक प्रजनन विशेषज्ञ के पास लेने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, पशु चिकित्सा शिक्षण अस्पतालों में अक्सर ऐसे विशेषज्ञ होते हैं
  • विधि 3
    जिम्मेदार कुत्ते की जोड़ी का अभ्यास करें

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    कुत्तों में कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    कुत्तों को पार करते समय नैतिक पहलू पर विचार करें अपने कुत्ते को जाने के लिए चुनने से पहले, आपको नैतिक प्रभाव पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। यह समझना जरूरी है कि एक पेरुना अधिक जनसंख्या है और हर दिन कुत्तों की हत्या कर रहे हैं। अपने पालतू जानवरों की पिल्ले होने के बजाय, एक आश्रय में से एक को अपनाने पर विचार करें।
  • कुत्तों में कॉमन मेटेट प्रॉब्लम्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2
    अपने कुत्ते को क्रॉस को बेहतर बनाने के लिए बनाएं यदि आप अपने कुत्ते को क्रॉस करते हैं, तो आपको "सुधार करने के लिए क्रॉस करें" का दर्शन करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको अपने कुत्ते को ध्यान से जांचना चाहिए और इसके दोषों का पालन करना चाहिए। फिर आपको एक ऐसे साथी का चयन करना होगा जो संतानों में उन दोषों को संतुलित या पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को गठिया भुगतना पड़ता है, तो आपको उस कुत्ते के साथ पार करना चाहिए जिसमें उस रोग नहीं है
  • अपने कुत्ते दौड़ (जैसे हिप dysplasia) की एक विशेष स्वास्थ्य समस्या से ग्रस्त है, तो एक साथी जो एक ही बीमारी ग्रस्त नहीं के साथ पार कर जाता है।
  • छवि डैल विद कॉमन मेटिंग प्रॉब्लम्स इन डॉग्स चरण 14
    3
    आनुवंशिक विविधता को प्रोत्साहित करने के लिए प्रयास करें यदि आप अपने कुत्ते को पार करना चुनते हैं, तो आपको अपने अलावा अन्य भौगोलिक क्षेत्रों के अन्य प्रजनकों के साथ सहयोग करने का प्रयास करना चाहिए। यह स्थानों के बीच की दौड़ के जीनों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है, खासकर यदि यह एक ऐसी दौड़ है जिसके आबादी में छोटा है
  • उदाहरण के लिए, आपको अपने कुत्ते को एक कुत्ते से जोड़ना नहीं चाहिए जो आपके शहर में रहता है। यदि संभव हो, तो अपने राज्य या देश के किसी अन्य हिस्से से एक ब्रीडर के साथ कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी कुत्ते की वंशावली के लिए पूछें, जो आप अपने पालतू जानवरों के साथ जोड़ना चुनते हैं। यह गारंटी दे सकता है कि आप अपने कुत्ते को दूर के रिश्तेदार (या बंद!) के साथ पार नहीं करेंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com