ekterya.com

एक वरिष्ठ कुत्ते की भूख को सुधारने के लिए

कुत्ते की उम्र के रूप में, इसकी भूख कम हो सकती है। यदि आपका बड़ा कुत्ता बहुत ज्यादा खा नहीं करता है, तो आपको ऐसी बीमारियों, शर्तों या मानसिक पीड़ा जैसी अंतर्निहित कारणों से इनकार करना चाहिए। एक बार जब आप इसका कारण निर्धारित करते हैं, तो आप अपने खाने की आदतों को समायोजित करके, व्यायाम बढ़ाने और आपके द्वारा दिए गए भोजन के प्रकार को समायोजित करके अपने पुराने कुत्ते की भूख में सुधार कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
संभावित कारणों को पहचानें

एक पुराने कुत्ता चरण 1 की भूख को सुधारने वाला शीर्षक चित्र
1
परीक्षा के लिए डॉक्टर को अपने कुत्ते को ले लो निर्धारित करें कि यदि आपके बड़े कुत्ते को एक बीमारी से ग्रस्त होता है तो जांच कर लेता है और पशु चिकित्सक के पास एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा होती है। पुराने कुत्तों में भूख की कमी के मुख्य कारणों में से एक यह है कि एक बीमारी है कुत्तों जब उनके बाद के वर्षों में विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य स्थितियों से पीड़ित हैं जो उनकी भूख को प्रभावित कर सकते हैं
  • किडनी रोग, कैंसर, यकृत की समस्याएं और प्रणालीगत संक्रमण एक पुराने कुत्ते को इसकी भूख खो देते हैं
  • एक पुराने कुत्ता चरण 2 की भूख को सुधारने वाला शीर्षक चित्र

    Video: Our Miss Brooks: Convict / The Moving Van / The Butcher / Former Student Visits

    2
    जांचें कि क्या आपके कुत्ते की दंत रोग है सभी कुत्तों को हर साल एक पेशेवर दंत परीक्षा से गुजरना होगा। पुराने कुत्तों में दंत रोग आम है और भूख में कमी के लिए योगदान दे सकता है मसूड़े की सूजन, टूटी हुई या ढीले दांत और मौखिक ट्यूमर कुत्तों को काफी दर्द का कारण बन सकता है। यदि आपके बड़े कुत्ते को दर्द हो रहा है, तो वह खाने के लिए नहीं चाहेंगे
  • एक पुराने कुत्ता चरण 3 की भूख को सुधारने वाला शीर्षक चित्र
    3
    हाल ही में या अचानक परिवर्तन पर विचार करें। यदि आप अपना दैनिक दिनचर्या बदलते हैं तो कुत्ते की भूख भिन्न हो सकती है। यदि आपने हाल ही में अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा की है या यदि आप एक नए स्थान पर चले गए हैं तो आपका बड़ा कुत्ता कम खा सकता है एक रिश्तेदार या रूममेट का अचानक प्रस्थान आपके पुराने कुत्ते की भूख को प्रभावित कर सकता है
  • विधि 2
    खाने की आदतों को समायोजित करें

    एक पुराने कुत्ता चरण 4 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    1
    नियमित आहार अनुसूची की स्थापना करें। आप अपने पुराने कुत्ते की भूख को हर दिन एक ही समय में भोजन करके सुधार कर सकते हैं। अधिकांश पुराने कुत्तों को दिन में दो बार या पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित खाना चाहिए। उदाहरण के लिए, अपने बड़े कुत्ते को 8:00 बजे भोजन करने का प्रयास करें मीटर। और फिर 5:00 बजे। मीटर।
    • यदि आपका कुत्ता अपने सभी भोजन को तुरंत खा नहीं करता है, तो आप इसे खाने के लिए छोड़ सकते हैं जैसे कि आप चाहते हैं
  • एक पुराने कुत्ता चरण 5 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    2
    सैंडविच कम करें अपने पुराने कुत्ते की भूख बढ़ाने का एक तरीका सैंडविच को कम करना है अपने कुत्ते को देने वाले स्नैक्स की मात्रा कम करें यदि आप इसे अपने टेबल से बचा लेते हैं, तो आप उन्हें कम करने की भी कोशिश कर सकते हैं। यदि आपके कुत्ते के खाने वाले स्नैक्स की मात्रा कम हो जाती है तो उनकी भूख में वृद्धि नहीं होती है, उन्हें पूरी तरह से दूर करने की कोशिश करें
  • एक पुराने कुत्ता चरण 6 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    3
    अन्य कुत्तों के पास अपने कुत्ते को खाना न दें कभी-कभी एक बड़े कुत्ते को असहज खिला की स्थिति के कारण खाने से मना कर दिया जाता है, उदाहरण के लिए, अन्य पालतू जानवरों की उपस्थिति के कारण। यह विशेष रूप से सच है अगर एक और कुत्ता है जो आक्रामक है किसी अन्य कुत्ते या विचलन के बिना अंतरिक्ष में तुम्हारा भोजन करने की कोशिश करें, जैसे आरामदायक और बंद कमरे में।
  • विधि 3
    अन्य खाद्य पदार्थों की कोशिश करें




    एक पुराने कुत्ता चरण 7 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    1
    अपने पालतू जानवरों के लिए पुराने कुत्तों के लिए भोजन देने का प्रयास करें अपने कुत्ते की आयु के रूप में, उसे खाना पचाने में अधिक परेशानी हो सकती है इसे पुराने कुत्तों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए भोजन से भोजन करने की कोशिश करें इन उम्र के उपयुक्त फ़ार्मुले आमतौर पर फाइबर में अधिक होते हैं, जो आपके जठरांत्र संबंधी स्वास्थ्य में सुधार लाएंगे। इसलिए, यह आपके पालतू जानवर की भूख को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, 5 दिनों के लिए धीरे-धीरे नए भोजन में बदलाव करें, पहले दिन आप इसे 20% नए भोजन और 80% पिछले भोजन के साथ तैयार कर सकते हैं।
    • दूसरे दिन आपके कुत्ते को 40% नए भोजन और 60% पिछले भोजन के साथ भोजन करता है। तीसरे दिन आप इसे 60% नए भोजन और 40% पुराने भोजन के साथ खिला सकते हैं।
    • चौथे दिन आप अपने कुत्ते को 80% नए भोजन और 20% पुराने भोजन के साथ भोजन कर सकते हैं।
    • पांचवें दिन तक, आपके सभी कुत्ते के भोजन को नया खाना चाहिए।
  • एक पुराने कुत्ता चरण 8 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    2
    अपने कुत्ते के भोजन को अधिक स्वादिष्ट बनाओ पुराने कुत्ते को अधिक खाने के लिए एक रास्ता अपने भोजन के लिए स्वादिष्ट कुछ जोड़ना है। उदाहरण के लिए, आप सूखे कुत्ते के भोजन में कुछ चिकन शोरबा डालने की कोशिश कर सकते हैं। आप सूखे भोजन के लिए डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन की एक छोटी राशि भी जोड़ने का प्रयास कर सकते हैं
  • एक पुरानी कुत्ता चरण 9 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    3
    अपने कुत्ते के लिए रात का खाना तैयार करें अपने कुत्ते को कभी-कभी खाने से खाने के लिए उसे लुभाना पड़ता है रसोई में तैयार भोजन की गंध एक पुराने कुत्ते की भूख को सुधार सकता है। उसे घर का बना भोजन देने का प्रयास करें, जिसमें पके हुए चिकन स्तन और चावल होते हैं। आप इसे जौ और पका हुआ मेमने के साथ भी खिला सकते हैं
  • सप्ताह में एक से अधिक बार अपने पालतू जानवरों के लिए खाना पकाने से बचें, क्योंकि घर के भोजन का भोजन पोषण एक पुराने कुत्ते के लिए नहीं है।
  • विधि 4
    अतिरिक्त बदलाव करें

    एक पुरानी कुत्ता चरण 10 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    1
    रात के खाने से पहले अपने कुत्ते को चलो अपने पुराने कुत्ते की भूख को सुधारने का एक शानदार तरीका यह है कि आप अपनी गतिविधि के स्तर में वृद्धि करें। दोपहर के भोजन के समय से पहले अपने कुत्ते को चक्कर लगाने की कोशिश करें आप अपने कुत्ते के साथ अन्य प्रकार की गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं, उदाहरण के लिए, उन्हें ढूंढने के लिए चीजों को फेंकने के लिए।
  • एक पुरानी कुत्ता चरण 11 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    2
    पशुचिकित्सा पर जाएँ यदि आप इसका कारण निर्धारित नहीं कर सकते हैं कि आपका कुत्ता क्यों नहीं खाता या उपरोक्त सुझावों में से कोई भी सफल नहीं है, तो पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें पुराने कुत्तों को हर 6 महीनों में पशु चिकित्सक के साथ एक जांच के माध्यम से जाना चाहिए पशु चिकित्सक को बुलाओ, यह बताएं कि आपके पुराने कुत्ते को कम भूख है और जितनी जल्दी हो सके जांच के लिए एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें।
  • पालतू पशु खाद्य पदार्थों पर सुझाव के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछें कि आपके कुत्ते की भूख को उत्तेजित करने में मदद के लिए उपयुक्त हो सकता है
  • एक पुराने कुत्ता चरण 12 की भूख को सुधारने वाला चित्र
    3
    भूख उत्तेजक पर विचार करें यदि आप अपने विकल्पों को समाप्त कर चुके हैं, पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित भूख उत्तेजक अपने पुराने कुत्ते की भूख को सुधारने में मदद कर सकते हैं। आपको भूख उत्तेजक देने से पहले, आपको अपने कुत्ते की कमी हुई भूख के सभी चिकित्सा कारणों से इनकार करना चाहिए। ये खुराक केवल अंतिम उपाय के रूप में और पशु चिकित्सक से एक नुस्खा के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने पालतू भोजन को माइक्रोवेव में गर्मी तक गरम न करें, लेकिन गर्म न हो। जब गरम हो जाता है, भोजन सुखद गंध को छोड़ सकता है जो आपके कुत्ते को खाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
    • अपने कुत्ते के खाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने कुत्ते के सामान्य भोजन के ऊपर मांस के स्वाद वाले बच्चे के भोजन का चमचा जोड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com