ekterya.com

अपने पालतू जानवरों के साथ कैसे जाना जाए

चलना एक सबसे अधिक तनावपूर्ण कार्यों में से एक हो सकता है - और यह आपके पालतू जानवरों के लिए उतना ही दर्दनाक हो सकता है। एक कदम बनाने की योजना बनाना जो आपके पालतू जानवरों के लिए सहज है, आपको आराम से बनाए रखेगा और अपने पालतू जानवर को यथासंभव आरामदायक बना देगा।

चरणों

विधि 1
इस कदम के लिए तैयार करें

मूव विद पालतू जानवर चरण 1
1
अपने कदम के लिए एक कार्यक्रम बनाएँ एक योजना बनाएं और इसे पूरा करें एक बार आपके पास एक योजना है, तो आप इस तनावपूर्ण प्रक्रिया के दौरान अपने पालतू जानवरों का सर्वोत्तम तरीके से ध्यान रख सकते हैं।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 2
    2
    पशु चिकित्सक को बुलाओ और जितनी जल्दी हो सके एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। अंतिम क्षण में प्रतीक्षा न करें
  • वह पशु चिकित्सक को बताएं जो आप आगे बढ़ रहे हैं उससे पूछें कि क्या वह उस जगह में किसी भी पशुचिकित्सक को जानता है जहां आप चले जाएँगे, वह आपको कुछ सुझाव दे सकता है। यदि आपके पालतू जानवर को एक ऐसी समस्या है जो इस कदम से बदतर हो सकती है, तो आपको एक नया पशुचिकित्सा मिल जाने तक उचित उपचार के बारे में पूछना चाहिए।
  • यदि आपके पालतू जानवर को टीका लगाया जाना चाहिए, तो एक तारीख आ रही है, ऐसा करने का एक अच्छा समय है। एक नया पशुचिकित्सा ढूँढना कुछ समय ले सकता है और आपको चलने की प्रक्रिया के दौरान बोर्ड, यात्रा या किसी भी स्तर पर अपना अद्यतन प्रतिरक्षण रिकॉर्ड होना पड़ सकता है।
  • अपने पालतू जानवरों के लिए शिथिलता प्राप्त करें यदि आप जिस दूरी की यात्रा करेंगे, हवाई जहाज़ तक या परिवहन के माध्यम से आपके पालतू जानवर से पहले कभी यात्रा नहीं हुई है, या यदि आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो आपको अपने शवों के लिए पशुचिकित्सा से पूछना चाहिए, जब तक कि आपके पालतू इलाके में यात्रा न हो विमान का भार, स्थिति जिसमें उनसे बचने के लिए बेहतर है। ज्यादातर श्लेष्म काफी हल्के होते हैं और आपके पालतू को पूरी तरह से नहीं भूलेंगे, लेकिन वे निश्चित रूप से आपको शांत रखेंगे - यह भी एक बड़ी मदद है अगर आपका पालतू उन में से एक है जो यात्रा के दौरान अच्छी तरह से नहीं है, यह पिंजरे में होने पर आक्रामक हो जाता है , या कुछ यात्री को काट सकते हैं यदि आपको एक मजबूत शामक जरूरत है, तो आपको अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि आप सटीक खुराक दें
  • आपके साथ पशुचिकित्सा रिकॉर्ड और टीकाकरण प्रमाण पत्र की प्रतियां लाना विरोधी रेबीज टीकाकरण प्लेट टीकाकरण के सबूत के रूप में काम नहीं करेगा। आपको शायद दस्तावेज़ीकरण को पढ़ना होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पालतू कुत्ते खांसी के टीके या अन्य टीके हैं जो यात्रा या बोर्डिंग के लिए जरूरी होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप सामान्य रूप से आपके पालतू जानवर नहीं लेते हैं, तो आपको इन टीकों को ध्यान में रखना चाहिए, जब यात्रा या कदम (जैसे दुर्घटना, तूफान या परिवार के आपातकाल) के दौरान कुछ होता है। विशिष्ट रहें और अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि क्या जरूरी हो कि अनुरोध किया जा सकता है। पता लगाएँ कि आपको इन टीकों के लिए नए शहर में मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी जहां आप रहेंगे या यदि वे स्वीकार किए जाते हैं। यह बेहतर है कि आप अतिरिक्त टीके के लिए अतिरिक्त पैसा खर्च करें, क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आपको कुछ की ज़रूरत होती है और आपके पास ऐसा नहीं होता है जब वे आपको सूचित करते हैं कि आपको यह चाहिए था, और फिर आपको चिकित्सक के पास वापस जाना होगा।
  • यदि आपके पालतू जानवर हवा से यात्रा करने जा रहे हैं, तो संभवतः आपको एक पशुचिकित्सा के स्वास्थ्य प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी, और इसके लिए वैधता अवधि की आवश्यकता हो सकती है (उदाहरण के लिए, यात्रा से पहले 30 दिनों के भीतर स्वास्थ्य प्रमाण पत्र जारी किया जाना चाहिए) ।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पालतू जानवरों का नुस्खा अपडेट किया गया है, इसलिए आप उस नए फ़ार्मेसी में जहां आप जाते हैं वहां इसका उपयोग कर सकते हैं। यदि हैं, तो अपने पालतू जानवरों के नुस्खे लें यदि आपके पालतू जानवर को विशेष भोजन की जरूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें छोड़ने से पहले ले जाएं - आप उस शहर में एक पालतू जानवर की दुकान की तलाश नहीं करना चाहते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 3
    3
    जांचें कि आपका नया घर आपके पालतू जानवरों के लिए अच्छा है निर्णय लेने से पहले आपको इसे करना चाहिए, लेकिन दूसरा संशोधन कभी खत्म नहीं होता है। यह जांच लें कि वह इमारत जहां आपका अपार्टमेंट स्थित है, यदि ऐसा है तो आपके पालतू जानवरों के लिए अच्छा है। यदि आपके पास एक कुत्ता है, जब आप एक घर की तलाश करते हैं, तो ध्यान दें कि आपके पास एक बैक गार्डन या आसपास के पार्क हैं
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 4

    Video: 7 सबसे अजीब पालतू जानवर | 7 सबसे असामान्य पालतू जानवर लोग दुनिया भर में खुद की

    4
    यदि आप अपने पालतू जानवर के साथ उड़ान भरने जा रहे हैं, तो आप कहाँ जाएंगे, एयरलाइन से सीधे अपनी उड़ान का आरक्षण करें अक्सर बिल्लियों और छोटे कुत्ते छोटे केज में केबिन में आपके साथ यात्रा कर सकते हैं। बड़े पालतू जानवर और बड़े पिंजरे कार्गो क्षेत्र में पहुंचाया जाना चाहिए। नीचे आप कार्गो क्षेत्र में अपने पालतू जानवरों के जोखिम को कम करने के बारे में कुछ चेतावनियां देख सकते हैं।
  • पुष्टि करें कि अगर आप यात्रा कर रहे एयरलाइन को पालतू जानवरों की अनुमति देगा ध्यान रखें कि कार्गो क्षेत्र में पालतू जानवरों के परिवहन के संबंध में एयरलाइंस के पास काफी विशिष्ट विनियमन है। वे एक पालतू जानवर की यात्रा की अनुमति नहीं देते जब प्रस्थान, पैमाने या गंतव्य के स्थान का तापमान बहुत अधिक या बहुत कम है। यह उदाहरण के लिए हो सकता है, कि प्रस्थान के स्थान पर एक समशीतोष्ण जलवायु हो सकती है, जबकि गंतव्य के स्थान पर जलवायु काफी ठंडा है। कंपनी आपकी यात्रा के दिन तक निर्णय नहीं ले सकती है
  • उसी उड़ान पर यात्रा करें जहां आपका पालतू कार्गो क्षेत्र में यात्रा करेगा। एयरवेज से पूछें अगर आप अपना पालतू देख सकते हैं जब कार्गो क्षेत्र से शुरू किया जाता है और उतार दिया जाता है जब आप हवाई जहाज़ पर बैठते हैं, तो कप्तान और कम से कम एक उड़ान परिचर को सूचित करें कि आपका पालतू कार्गो क्षेत्र में यात्रा कर रहा है। यदि कप्तान जानता है कि जाते हैं जो जाते हैं, तो वह कुछ सावधानी बरत सकते हैं
  • अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने की अतिरिक्त लागतों का पता लगाएं
  • पूछें कि क्या आपको अग्रिम में पशुचिकित्सा के रिकॉर्ड को फैक्स करना चाहिए (हमेशा एक कॉपी लेना)।
  • पालतू वाहक के लिए अधिकतम अनुमत मापन का पता लगाएं। आपका पालतू ट्रांसपोर्टर के अंदर जाने में सक्षम होना चाहिए, अंतरिक्ष संकीर्ण नहीं होना चाहिए। कार्गो क्षेत्र में ले जाया पशुओं के लिए भोजन और पेय होना चाहिए। यदि आपके पास समय है, तो इंटरनेट पर खोज करें, आप ऑनलाइन सस्ती ट्रांसपोर्टर प्राप्त कर सकते हैं। आप किसी मित्र से उधार लेने या खरीदने की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह के अवसर हमेशा नहीं होते हैं और आप एक सस्ता ट्रांसपोर्टर प्राप्त कर सकते हैं, बस पूछें
  • अग्रिम में हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए कार्यक्रम अपने पालतू जानवरों को प्रवेश करने से पहले ही उन्हें राहत दिलाने के लिए समय दें और उसे शामक दें
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 5
    5
    अपने कदम के दिन उड़ान की अनुसूची करें हर जगह बक्से होने, गन्दा फर्नीचर, और परिवार पर जोर देने से आपके पालतू जानवरों पर भी तनाव हो सकता है आने वाले लोगों के साथ, आपका पालतू बच सकता है यहां तक ​​कि सबसे शिक्षित पालतू जानवर तनाव के कारण भाग सकते हैं। एक पालतू जानवर आसानी से बिना किसी के लिए सभी गड़बड़ के बीच में देख के बिना छोड़ सकते हैं यदि आपका पालतू बहुत जोर है, तो वह आपकी कॉल को नहीं सुन सकता है उड़ान से दो दिन पहले अपने पालतू जानवर को एक कुत्ते के पास ले जाने पर विचार करें, और यात्रा के दिन तक जाने के लिए समय लें, ट्रकों के बाद सब कुछ ले लिया और छोड़ने से पहले क्योंकि बहुत से लोग सप्ताहांत पर जाते हैं, और जब अधिकांश लोग अपने पालतू जानवरों को बोर्ड करते हैं, तो आपको अपनी उड़ान के बारे में जितनी जल्दी पता चलेगा कि आप किस दिन चलेंगे आखिरी मिनट में इंतजार न करें, क्योंकि आपके पास भाग्य नहीं है।
  • यदि आप अपने पालतू जानवरों में शामिल होने वाले नहीं होंगे, तो आपको एक बंद स्थान की तलाश करनी चाहिए जो पारगमन को और बाहर की अनुमति नहीं देता। चल रहे लोगों, अपने परिवार और बच्चों को उस कमरे से बाहर रहने के लिए और दरवाजा खोलने के लिए न कहें। जब भी दरवाजे, अटारी या खिड़कियां चलने के लिए खुली हैं, तो अपने पालतू जानवर का आश्वासन दें।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 6
    6
    अपने प्रस्थान के एक ही सप्ताह में अपने पालतू जानवर को साफ और दूल्हा के लिए एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। तो आपका पालतू अच्छा गंध करेगा, आपके नाखूनों को छंटनी की जाएगी ताकि वाहन के इंटीरियर को नुकसान न हो, और आप अपने नए घर में एक गंदे पालतू जानवर नहीं लेंगे यदि आपके कुत्ते के लंबे बाल हैं, तो वे अच्छे कटौती कर सकते हैं। आप अपने बिल्ली के बालों के लिए एक अच्छा ब्रश भी दे सकते हैं, क्योंकि तनाव के कारण उन्हें अधिक बाल खोना पड़ सकता है।
  • अपने पालतू स्टाइलिस्ट को बताएं कि आप आगे बढ़ेंगे यह आपको कुछ सुझाव दे सकता है कि कैसे अपने कुत्ते के बाल का इलाज करना है ताकि यात्रा आसान हो, खासकर यदि आपको कई बाल या बहुत सी प्रकार की फुहार के साथ कुत्ते को दाढ़ी पाना होगा। आप उससे अधिक ब्रश करने के लिए जितना संभव हो उतना लिंट हटाने के लिए कह सकते हैं, अपने नाखूनों को काटकर और गंध से बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर को पर्याप्त समय से स्नान और तैयार किया जाता है, ताकि जब आप इसे यात्रा पर ले जाएं (आप अपनी गाड़ी को गीला कुत्ते की तरह गंध नहीं करना चाहते हैं) पर पूरी तरह से सूखा और अच्छी तरह से कूबड़ हो।
  • यदि आप खुशबू आशंका के प्रति संवेदनशील होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस सुगंध को आप पर डालते हैं उसे पसंद करें। अपने पालतू जानवर के स्टाइलिस्ट से जांचें, चूंकि कुछ शैंपू भी बालों के झड़ने और खुजली के साथ मदद करते हैं - आप नहीं चाहते कि आपके पालतू जानवर सभी तरह से खुजली पाने लगे। न केवल यह शोर है, यह आपके पालतू जानवरों के लिए भी असहज है क्योंकि इससे खरोंच के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी।
  • अपने पालतू जानवरों को अग्रिम में व्यवस्थित करने के लिए नियुक्ति का समय निर्धारित करें, और इसे पूरा करने के लिए आखिरी सप्ताह का इंतजार न करें। आपको एक विशेष सेवा की आवश्यकता होगी और आपको उन्हें सूचित करना होगा ताकि आप उस नियुक्ति का समय निर्धारित कर सकें जो यात्रा के लिए आवश्यक सभी चीजों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय तक रहता है।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 7
    7

    Video: दुनिया के 10 सबसे खतरनाक कुत्ते The 10 Most Dangerous Dogs in the World

    यदि आप सड़क से यात्रा करते हैं, तो मार्ग के बारे में जानकारी देखें यदि आप कहीं रात बिताएंगे, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कौन से होटल पालतू जानवर स्वीकार करते हैं कुछ होटल पालतू जानवरों को स्वीकार करते हैं, लेकिन कुछ स्थानों पर उनकी पहुंच सीमित कर देते हैं अपने आरक्षण को अग्रिम बनाओ ताकि आप जान सकें कि आप अपने पालतू जानवर को उस स्थान पर ले जा सकते हैं जहां आप किताब करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सीधे होटल में किसी से बात करते हैं, और उनका नाम और क्षेत्र लिखते हैं जिसमें वे काम करते हैं। यदि संभव हो, तो सीधे टेलीफोन नंबर मांगें आप इंटरनेट पर जो पढ़ते हैं उसके आधार पर कुछ भी मत मानें - क्योंकि होटल अक्सर अपनी नीतियों को बदलता है और अब पालतू जानवरों को स्वीकार नहीं कर सकता है। इसके अलावा, कभी-कभी आपको ऑनलाइन बनाने के लिए विशेष आदेश नहीं पढ़े जाते हैं। आप ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करना चाहते हैं और फिर अस्वीकार कर दिया जाए। होटल आरक्षण के बिना एक अजीब शहर में होने के कारण सिरदर्द हो सकता है आगे की योजना बनाएं
  • यदि आपका पालतू आपके कमरे में है तो हमेशा होटल के दरवाज़े पर "परेशान मत करो" चेतावनी (कुछ होटलों को पालतू चेतावनी दें) पोस्ट करें रखरखाव व्यक्ति उसे दुर्घटना से बच सकता है। या ऐसा हो सकता है कि आप कुत्ते को डराने वाले को डरा दें। आप इसे अपने पिंजरे में रखने की कोशिश करनी चाहिए - और यह छाती पर अकेले न छोड़ें, यह अन्य मेहमानों को परेशान कर सकती है।
  • होटल के कर्मचारियों को टिप करना याद रखें, अगर वे आपको अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने में मदद करते हैं यदि आप कई दिनों से रहना चाहते हैं तो आप उन्हें अग्रिम में भी टिप सकते हैं। यह आपके पालतू जानवरों के लिए होटल में थोड़ा अधिक ध्यान देने में मदद करेगा जो पालतू जानवरों की अनुमति देते हैं। टिप में कमरे की सफाई के प्रभारी व्यक्ति भी शामिल है, अगर आपको जगह में अपने पालतू जानवरों के साथ काम करना है। आपको उस समय का समन्वय करना पड़ सकता है जब कमरा साफ हो जाता है ताकि आपका पालतू बाहर ले जाया जाए और सफाई हर रोज़ की जाती है
  • सब कुछ संभव है ताकि आपके पालतू दुर्घटना का सामना न करें या होटल में कुछ नुकसान हो। होटल पालतू जानवरों को स्वीकार कर सकता है, लेकिन ऐसा होने की संभावना है कि छोटे अक्षरों का कहना है कि आप उन सभी क्षतियों के लिए ज़िम्मेदार हैं जो कारण हो सकते हैं। आप नहीं चाहते कि होटल आपको एक नया कालीन के लिए एक भाग्य का प्रभार लेना चाहे।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 8
    8
    उन चीजों की एक सूची बनाओ जिन्हें आपको सड़क के लिए आवश्यकता होगी, और सुनिश्चित करें कि वे चलते ट्रक पर जाने के लिए पैक नहीं किए गए हैं यदि आप अपनी सूची में कुछ लिखना भूल जाते हैं, तो इसे अभी संरेखित करें और इस कदम के दिन तक प्रतीक्षा न करें। पुराने कपड़े या तकिए को फेंकने के बजाय, आप अपने पालतू जानवर के ट्रांसपोर्टर के लिए कुछ रख सकते हैं। की सूची को देखो "आपको क्या आवश्यकता होगी" नीचे पंक्तियां
  • क्या आपका पालतू वाहक आपकी कार में प्रवेश करता है? आप इसे मापने की आवश्यकता होगी, और शायद एक नया खरीद लेंगे।
  • अपने पालतू जानवरों के लिए एक छोटा सूटकेस या बैग तैयार करें
  • 9
    तनाव के इस चरण के दौरान आपका पालतू सचेत मुझे, अपने बिस्तर में सो उसे टहलने के लिए लेते हैं, समय खेलते हैं और क्या आपको सबसे ज्यादा पसंद के साथ खिलाने के लिए ले लो। इससे इस कदम के दिन आपके दृष्टिकोण में सुधार होगा। अक्सर जाते आखिरी बात लोगों हिलाने की तनाव के दौरान लगता है, इसलिए वे महसूस करते हैं कि वे नहीं कर रहे हैं या जो उपेक्षित रहे हैं, जो उन्हें और अधिक तनाव महसूस करने के लिए कारण और बुरे व्यवहार हो सकता है शुरू ।
  • यह आम बात है कि पालतू जानवर घर से दूर या तनावपूर्ण परिस्थितियों में खाने के लिए नहीं चाहते हैं-यही कारण है कि आपके आहार को देखना महत्वपूर्ण है। उन्हें एक विशेष इलाज और उसके पसंदीदा भोजन दो, ताकि खाने के लिए खाद्यान्न दें। अपने पालतू जानवरों के साथ चलने के लिए और उसे पानी और भोजन देने के दौरान कुछ निश्चित समय के घंटे अपने आप को दे दो। यदि आपकी भूख में सुधार नहीं होता है, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें कुछ नुकीला आपके पालतू प्यास बना सकते हैं, और यदि आप पानी नहीं देते तो आप निर्जलित हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक पानी हैं
  • अपने पालतू जानवरों को कब और कितने शामक दिये जाने का रिकॉर्ड रखें यह आपको इसे एक खुराक देने से रोकेगा जिससे आप इस कदम के सभी तनावों के कारण भूल गए।
  • विधि 2
    इस कदम का दिन

    मूव टू पाइट्स स्टेप 10 नामक छवि
    1



    अपने सामान्य दिनचर्या को यथासंभव अधिक बनाए रखने की कोशिश करें। दिनचर्या बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब बहुत सी चीजें अलग-अलग हैं फ़ीड और अपने पालतू जानवर एक ही समय में आप सामान्य रूप से चलना होगा।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 11
    2
    अपने पालतू लाने से पहले अपने नए घर पर जाएं यदि आपके पास इसे छोड़ने का कोई स्थान नहीं है, या आप अकेले यात्रा करने जा रहे हैं, तो इसे पहले पट्टा पर या वाहक पिंजरे में रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने नए घर की जांच करें कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो हानिकारक हो सकता है, जैसे ताजा रंग, चूरा, टूटे कांच या नंगे तार।
  • मूव विद पेट्स स्टेप 12
    3
    एक बार जब आप यह सत्यापित करते हैं कि जगह सुरक्षित है, तो आप अपने पालतू कन्वेयर या बेल्ट से मुक्त कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सभी खिड़कियां और दरवाजे बंद हैं। अपने पालतू जानवरों को अपने नए घर में इस्तेमाल करने दें
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 13
    4
    क्या आपके पालतू जानवरों के बिस्तर और खिलौने जैसे परिवार के सामान हैं?
  • मूव विद पेट्स स्टेप 14
    5
    अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने के लिए खुद को कुछ समय दें नए घर को सकारात्मक स्थान के रूप में देखने के लिए समय निकालें।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 15

    Video: दस सालो तक जंजीर से बांध कर रखा गया , देखिये आखिर कैसे मिली आज़ादी !

    6
    सुनिश्चित करें कि आपने अपनी पहचान प्लेट को अपडेट किया है यदि आपके पालतू जानवर में एक माइक्रोचिप प्रत्यारोपण है, तो सुनिश्चित करें कि जानकारी भी अपडेट की गई है। क्योंकि आप एक नए स्थान पर हैं, यह संभव है कि आपका पालतू एक और वातावरण में आसानी से खो जाएंगे क्योंकि यह एक नया वातावरण है।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 16

    Video: 5 खतरनाक जानवर जिन्होंने दूसरों की जान बचाई Unbelievable Animals That Saved People's Lives

    7
    बहुत सावधानी से अपनी नई उद्यान के माध्यम से चलना, और यकीन है कि यह कुत्ते या बिल्लियों की जाँच कोई हानिकारक रसायन या लेख हैं के लिए उपयुक्त है बनाने के लिए, दरवाजे बंद हो जाती हैं, बाड़ सुरक्षित है और अपने पालतू जानवरों से बच नहीं सकते हैं। आपका पालतू अपने नए वातावरण के साथ भ्रमित हो सकता है धैर्य रखें और ध्यान रखें कि यह एक कठिन अवधि है।
  • मूव विद पालतू जानवर चरण 17
    8
    अगर आपके पास एक बिल्ली है जो बाहर रहना पसंद करती है - इसे कुछ रातों तक घर के अंदर रखो, जब तक कि आप नई जगह के लिए इस्तेमाल नहीं करते। उसे धीरे-धीरे बाहर रहने दें।
  • मूव टू पाइट्स स्टेप 18 नामक छवि
    9
    अंत में, अपने पालतू जानवर के साथ अपने नए घर का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • अपने पालतू जानवरों के साथ चलने के बारे में सोचने के लिए खुद को कुछ समय दें - या क्या आपके पुराने शहर में नया घर ढूंढना बेहतर होगा या नहीं। सुनिश्चित करें कि आपका पालतू इस कदम को समर्थन देने के लिए उचित भौतिक परिस्थितियों में है यह संभव है कि गठिया के साथ एक बहुत पुराना कुत्ते, उदाहरण के लिए, एक ठंडा जलवायु के लिए आगे बढ़ने का समर्थन नहीं करता है मछली के साथ यात्रा भी एक आपदा हो सकता है
    • अपनी बिल्ली को अपने नए घर से बचने के लिए और खो जाने से रोकने के लिए एक अच्छी टिप अपने पैरों पर मक्खन डालना है - आपकी बिल्ली मक्खन को हटाने के लिए अपने पंजे को मारने में बहुत समय बिताना होगा और इस बीच उसके नए पर्यावरण के लिए उपयोग हो जाएगा
    • यदि आप ऑनलाइन आरक्षण करते हैं, तो होटल या एयरलाइन से बात करना सुनिश्चित करें से पहले अपने टिकट का भुगतान करने के लिए कुछ कंपनियां पालतू जानवरों पर अपनी नीति बदलती हैं, और यदि आपने कुछ वेब पेजों पर आरक्षण किया है, तो उन्हें तुरंत आपके कार्ड के लिए शुल्क लिया जाएगा अक्सर अपने वेब पृष्ठों पर अंत के लिए पालतू जानवरों पर अपडेट छोड़ देते हैं
    • यदि आपके कुत्ते में बहुत अधिक ऊर्जा है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इस कदम के दिन तक फैला हुआ और खिलौने हैं। पट्टा हटाए बिना आप अपने पालतू जानवर के साथ खेलने के लिए कुछ ब्रेक ले सकते हैं
    • यदि आप एक ट्रांसपोर्टर के साथ यात्रा करने जा रहे हैं, तो सीटों पर तौलिये या शीट डाल दें। यदि आपके पालतू जानवरों के मुकाबले, तो यह ड्रिप कर सकता है, क्योंकि ट्रांसपोर्टर कार की सीट पर झुका सकता है। अपनी सीटों में चादरें या तौलियां डालकर फुलफली में भी मदद मिल सकती है, क्योंकि जब जानवरों पर जोर दिया जाता है तो वे बहुत सारे बाल खो देते हैं।
    • तौलिया या पुराने तह शीट के साथ पालतू वाहक के इंटीरियर का आधार कवर करें यदि आपका पालतू पेशाब अंदर है, तो आप अपने द्वारा किए गए बिस्तर को फेंक या धो सकते हैं।
    • अगर आपके पास कई पालतू जानवर हैं, या एक साथ परिवहन के लिए बहुत आक्रामक हैं, तो आपको कई ट्रांसपोर्टर मिलना चाहिए।
    • यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ अकेले यात्रा करते हैं, तो अपने साथ एक दोस्त से यात्रा करने के लिए कहें पीछे की सीट पर अपने रंबों से विचलित होना बहुत आसान है, और अकेले यात्रा करते समय एक से अधिक पालतू परिवहन करना मुश्किल है।
    • कुछ पशु बीमा कंपनियों के पास विशेष प्रदाता हैं यदि आपके पास बीमा है, तो आपको यह पता होना चाहिए कि आपको इसे अपने नए शहर में स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • चलते ट्रक के लोडिंग क्षेत्र में अपने पालतू जानवरों को कभी भी परिवहन न करें कुछ चीजें कन्वेयर पर पर्ची और गिर सकती हैं। इसके अलावा, तापमान विनियमित नहीं है और बहुत खतरनाक, शोर और क्रूर है।
    • कार्गो क्षेत्र में ले जाया जाने वाला जानवर घायल हो सकता है, तीव्र तनाव हो सकता है, और अत्यधिक तापमान का सामना कर सकता है। कार्गो पकड़ कार्गो परिवहन के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए पर्यावरण को केबिन के रूप में नियंत्रित नहीं किया जाता है - साथ ही अशांति के मामले में कन्वेयर आयोजित नहीं किया जाएगा। अपने पालतू जानवरों के जोखिमों को ध्यान में रखते हुए, इस विकल्प को चुनने से पहले अन्य विकल्पों पर विचार करना बेहतर होगा। यहां तक ​​कि सर्वोत्तम एयरलाइनों को पालतू जानवरों में उच्च मृत्यु दर भी शामिल है
    • यदि कोई दुर्घटना होती है तो अपने पालतू जानवर को अपनी कार में आसानी से फैलाना आपके पालतू जानवरों के लिए खतरनाक हो सकता है। यह चालक के लिए एक व्याकुलता भी हो सकता है। अपने पालतू वाहक पर रखें या विशेष कार की सीट पर सुरक्षित रखें (इंटरनेट पर उपलब्ध है और विशेष रूप से कुत्तों के लिए बनाया गया है) सीट बेल्ट के साथ सीट में अपने पालतू जानवर के वाहक को सुरक्षित करें - यह इसे फिसलकर रखेगा
    • कभी भी अपने पालतू जानवर को अकेले न छोड़ें, क्योंकि तापमान आपके पालतू जानवरों के लिए बहुत अधिक या बहुत कम हो सकता है।
    • ज्यादातर चालें अक्सर अराजक होती हैं सुनिश्चित करें कि आप किसी भी विषैले या छोटी वस्तुओं को नहीं छोड़ सकते हैं जिन्हें निगल लिया जा सकता है। सावधानियां लीजिए यदि आपका पालतू प्रकार है जो चीजों को काटने के लिए पसंद करता है। यह फर्श पर आपके बुझाने वाले जूते छोड़ने के लिए आपके लिए अच्छा समय नहीं हो सकता है।
    • अपने कुत्ते को कार के खिड़की से अपना सिर छोडने न दें। यह मजेदार हो सकता है, लेकिन आपके कुत्ते के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है। यह हवा और जीवाणुओं को अपने कुत्ते के नाक में घुसने के लिए और उसे खिड़की से बाहर कूद या घायल हो जाने के कारण पैदा कर सकता है। याद रखें: इस कदम के दौरान पालतू जानवर अक्सर तनाव के कारण अजीब बातें करते हैं
    • ज्यादातर देशों और यहां तक ​​कि कुछ राज्यों (हवाई) को लंबे समय तक संगरोध प्रक्रिया की आवश्यकता होती है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि रोगों के बिना पशुओं के प्रवेश केवल उनके अधिकार क्षेत्र में हो। इन स्थितियों में पालतू जानवरों को दी गई ध्यान से सावधानीपूर्वक जांचना और रोगों का इलाज कैसे किया जाता है। लंबे समय तक संगरोध अवधि (शायद कम से कम 10 से 25%) के दौरान कितना वजन खो दिया है, इसके बारे में जानकारी का अनुरोध करें। बहुत सावधानी से जांचें कि आप और आपके पालतू जानवर दोनों के लिए आदर्श विकल्प क्या हैं, जैसे कि आपके मित्र को अपनाने के लिए तैयार होने वाले दोस्ताना परिवार को खोजने के विकल्प भी शामिल हैं।
    • जब आप हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे, तब आपको यह संकेत मिलेगा कि आप अपने पालतू ट्रांसपोर्टर लाने ताकि वे एक्स-रे सेंसर के माध्यम से यहां तक ​​कि अगर अपनी बिल्ली बेहोश है पारित कर सकते हैं कर सकते हैं, तो आप डर हो सकता है, क्योंकि आप के साथ मेटल डिटेक्टर के माध्यम से चलना पड़ता है आपके बाहों में बिल्ली तैयार हो जाओ, अगर आपकी बिल्ली बेचैन होती है तो तीन मिनट ज्यादा रह सकते हैं।

    आपको क्या आवश्यकता होगी

    कुत्तों

    • एक पिंजरा की धातु (अलग से ट्रांसपोर्टर) सही आकार का। सुनिश्चित करें कि यह काफी बड़ा है ताकि आपके कुत्ते को आराम से स्थानांतरित किया जा सके। यह केवल इसके लिए है कार से यात्रा करें
    • यदि आप विमान से सफर करते हैं, तो एयरलाइन द्वारा अनुमोदित उचित आकार का ट्रांसपोर्टर प्राप्त करें
    • एक तीन टुकड़ा कुत्ता पिंजरे कवर, एक चटाई और झटका पैड का एक सेट पिंजरे को अधिक आरामदायक और आराम देगा। अगर अपने कुत्ते को उल्टी या वहाँ एक दुर्घटना है आप गद्दे और प्लास्टिक के साथ तकिए कवर कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें छिड़ककर अपने कुत्ते के लिए कड़वे एप्पल के साथ प्लास्टिक (कड़वा कुत्तों के लिए इस्तेमाल किया बातें काटते नहीं हैं स्प्रे) या किसी भी उत्पाद उढ़ाना नहीं इस एक पर चबाना और गला घोंटना यह केवल मामले में है कि यह एक है पिंजरे। * सुनिश्चित करें कि यह सही आकार है।
    • कुत्तों के लिए स्नैक (सुनिश्चित करें कि यह है छोटे और अमीर यात्रा के दौरान अपने कुत्ते को अधिक मात्रा में नहीं लें क्योंकि वे कभी-कभी यात्रा से चक्कर आते हैं।)
    • कुत्ते के भोजन को कंटेनरों में उपायों के साथ जाना चाहिए
    • पिंजरों के लिए पानी के कंटेनर
    • पानी के कंटेनर को भरने के लिए कमरे के तापमान पर बोतलबंद पानी
    • अपने पसंदीदा खिलौनों में से एक
    • स्वच्छ ट्रे, यदि आपके कुत्ते को होटल के भीतर पेशाब होने पर (आगे बढ़ने से पहले, इस के लिए अपने पालतू को प्रशिक्षित करना सुनिश्चित करें)
    • चबाओ खिलौने और अन्य
    • पशुचिकित्सा के रिकॉर्ड की प्रतिलिपि
    • दवाओं
    • बेल्ट और कॉलर (या दोहन करें यदि आपका कुत्ते कॉलर से बाहर निकलता है) तो यह बाकी की स्टॉप या होटल पार्किंग में नहीं बचता।
    • आपके नए पते के साथ एक नया आईडी कार्ड - एक बार जब आप छोड़ दें तो उसे अपने कुत्ते पर रखें यदि आप एक आराम क्षेत्र में बचते हैं, तो आप अपने नए पते के साथ इसे आसानी से पा सकते हैं।
    • डिस्पोजेबल संलग्न कंटेनरों और रिफिल के साथ कुत्ते के व्यंजन
    • पेपर टॉवेल और निस्संक्रामक रूमाल, यदि आपके कुत्ते को अपने पिंजरे में पेस लगता है।

    बिल्लियों

    • पट्टा या कॉलर (या दोहन, चूंकि बिल्ली को कॉलर से आसानी से जारी किया जाता है)
    • पशुचिकित्सा के रिकॉर्ड की प्रतिलिपि
    • डिस्पोज़बल अटैक कंटेनरों और रिफिल के साथ कैट व्यंजन।
    • ऋणात्मक या किसी भी निर्धारित दवा
    • भोजन के लिए ज़िप-लॉक बैग या छोटे कंटेनर
    • कमरे के तापमान पर बोतलबंद पानी
    • अपने पसंदीदा नाश्ते में से कुछ, क्योंकि आप विशेषकर अस्वस्थ भोजन प्राप्त कर सकते हैं
    • पसंदीदा खिलौना
    • डिस्पोजेबल कार्डबोर्ड किनारे के साथ एक ज़िप-लॉक बैग में स्वच्छ ट्रे
    • यात्रा के लिए उपयुक्त ट्रांसपोर्टर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com