ekterya.com

कैसे एक खरगोश चलने के लिए

कुछ बिंदु पर लगभग सभी खरगोश मालिकों को चलने के लिए उन्हें बाहर ले जाने पर विचार करें। यह एक अच्छा विचार है क्योंकि इससे खरगोश को पर्यावरण के परिवर्तन और एक ही समय में थोड़ा व्यायाम मिलता है। अपने खरगोश को सुरक्षित और सही तरीके से व्यायाम करना महत्वपूर्ण है

चरणों

Video: हिन्दी एनिमेटेड कहानी - Kachua aur Khargosh | खरगोश और कछुआ | कछुआ और खरगोश

वॉक अ रेबिट चरण 1 नामक छवि

Video: ऐसे कीजिए मांस हेतु खरगोश पालन

1
तय करें कि आप अपने बनी के साथ चलना चाहते हैं याद रखें तकनीकी रूप से खरगोश आपको चलने वाला है दोहन ​​और डोरी अपने खरगोश को एक सौम्य पुल देने के लिए बस है अगर यह खतरे में पड़ रहा है और आपको यह महसूस करना है कि यह नियंत्रण में है। आदर्श एक ऐसा स्थान है जो गारंटी देता है कि कोई कुत्तों और कुछ लोग नहीं हैं। यह भी एक अच्छा विचार है यदि आपके खरगोश का काटने के लिए कुछ घास या डंडेलायण है।
  • वॉक अ रेबिट चरण 2 नामक छवि
    2
    उस जगह का निरीक्षण करें यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से जांचें कि यह सुरक्षित है जैसे समस्याओं की संभावना पर विचार करें: यह सबसे अधिक समय कब है? क्या सूरज फुटपाथ गर्मी करता है और अपने खरगोश के नंगे पैरों के लिए इसे बहुत गर्म करता है? क्या वहां कांच या अन्य कचरा फेंक दिया गया है? अगर क्षेत्र सुरक्षित लगता है, तो अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • छवि का शीर्षक वॉक अ रेबिट चरण 3
    3
    उचित दोहन और डोरी प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि वे आपके खरगोश में फिट होते हैं और ये वास्तव में खरगोशों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए हैं, फेर्रेट या गिनी सूअरों के लिए नहीं।
  • वॉक अ रेबिट चरण 4 नामक छवि



    4
    उन्हें अपने खरगोश के पास रखें यह कहने के बिना ही जाता है कि ऐसा करने के लिए आपको अपने खरगोश के साथ एक मजबूत संबंध रखना होगा। पैकेज में बोने को सही ढंग से समायोजित करने के निर्देश दिए जाने चाहिए यदि आपका खरगोश अच्छा व्यवहार करता है, तो उसे उपहार दें इससे वह उसे अच्छी चीजों के साथ दोहन जोड़ देगा। यदि आपको बहुत परेशान नहीं लगता है, तो अगले चरण पर जाएं। अगर आप स्पष्ट रूप से इसे पसंद नहीं करते हैं, तो इसे बंद करें घूमने के दौरान घूमने की कोशिश करते समय आप घायल हो सकते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो इसे रखकर और घर के चारों ओर घूमकर अपनी प्रतिक्रिया को मापें
  • वॉक अ रेबिट चरण 5 नामक छवि
    5
    इसे बाहर ले जाओ और सावधानी से देखो रस्सी को खींचकर न लें, इसे ले लो या ले लो, आपको इसे बस का पालन करना होगा। अगर ऐसा लगता है कि आप खतरे की तरफ बढ़ रहे हैं, तो इसे रोक दें और फिर इसे बढ़ाएं सुनिश्चित करें कि आप जहरीले कुछ भी नहीं खाएं (पहले से जांच करें और खतरनाक चीजों को कवर करें या सतर्क रहें)
  • वॉक अ रेबिट चरण 6 नामक छवि
    6
    थोड़ी देर बाद घर जाओ उसे एक और उपहार दें (जब तक कि वह पहले ही कई जड़ी-बूटियों या डंडेलाइयन खा चुका हो) और उसे अपने पिंजरे में छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने खरगोश के साथ एक लिंक स्थापित करना चाहते हैं, तो एक ही कमरे में एक साथ बैठकर इसे अपने पास आना चाहिए। यह खरगोश आपको भरोसा देगा।
    • हमेशा अपने खरगोश देखें
    • खरगोश अकेला छोड़ दिया है जब पिंजरे के दरवाजे खोल कभी नहीं छोड़

    चेतावनी

    Video: कैसे एक छोटे से खरगोश का ख्याल रखना। खरगोश का कैसे ख्याल रखे।

    • सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में कुत्तों, बिल्लियों या पक्षियों के शिकार नहीं हैं। यदि कोई संभावना है कि एक कुत्ता या बिल्ली है, तो हमेशा चारों ओर देखिए। खरगोश यह प्रकट होने से पहले खतरे को महसूस कर सकता है इसलिए, आप बहुत सतर्क और विस्तृत आँखों के साथ हो सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि दोहन इतना तंग नहीं है, लेकिन खरगोश की श्वास को रोकना। इसी समय, अपने खरगोश को उतरने के लिए यह बहुत ढीला नहीं होना चाहिए।
    • जब आप बाहर निकलते हैं, तो गिद्धों और ईगल्स जैसे स्कैवेंजर्स की तलाश करें वे अपने खरगोश को गोता लगाने और खाने की कोशिश कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com