ekterya.com

कैसे एक कुत्ते और एक खरगोश पेश करने के लिए

पालतू पशुओं के लगभग आधे से कम से कम एक कुत्ते हैं आप शायद उनमें से एक हैं - इसलिए, यदि आप एक खरगोश घर ले जाना चाहते हैं, तो आपको क्या करना चाहिए? अगर आप घर पर शांति बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको अपने दो पालतू जानवरों को पूरा करने का उचित तरीका पता होना चाहिए। यदि आप अपने पालतू जानवरों को सद्भाव में एक साथ रहने के लिए चाहते हैं, तो आपको नस्लों का चयन करना होगा, आज्ञाकारिता अभ्यास का अभ्यास करना और चीजों को धीरे-धीरे करना होगा। ध्यान रखें कि खरगोश शिकार प्रजातियां हैं और कुत्तों के लिए स्वाभाविक साथी नहीं हैं। कुत्ते को खरगोश की धमकी देनी पड़ सकती है और जोर दिया जा सकता है, इस मामले में आपको उन्हें स्थायी रूप से अलग रखने के लिए तैयार करना होगा, अगर चीजें बाहर नहीं निकलती हैं

चरणों

विधि 1

सही पालतू चुनें
एक कुत्ता और एक खरगोश चरण 1 परिचय
1
पता करें कि कुत्तों को खरगोशों के अनुकूल हैं यदि आप एक नया कुत्ता घर लाते हैं, तो यह खरगोशों के साथ अनुकूल होना चाहिए। आपको कुत्ते, किसानों या टेरियर को शिकारी नहीं मिलना चाहिए, क्योंकि चूहे और खरगोश जैसे जानवरों को शिकार करने और ट्रैकिंग करने की स्थिति में उन्हें मुंह रखना पड़ता है। ये नस्लों उनके शिकारी वृत्ति के लिए लोकप्रिय हैं।
  • एक कुत्ते की नस्ल अपने व्यक्तित्व का कुल संकेत नहीं हो सकता है एक पालतू जानवर को पेश करने पर विचार करने से पहले अपने कुत्ते के व्यक्तित्व को देखें।
  • यह संभावना है कि कुत्ते के प्रजनकों नस्लों से सहमत नहीं होते हैं जिन्हें खरगोशों के साथ रहने के लिए उपयुक्त माना जाता है। यदि आप एक अलग नस्ल के घर के एक कुत्ते को लेने के लिए जा रहे हैं, अलग विचारों को ध्यान में रखें।
  • परिचय छवि कुत्ता और एक खरगोश चरण 2
    2
    एक खरगोश चुनें जो कुत्तों के अनुकूल है। खरगोश की नस्लों की एक विशाल विविधता है, और कुत्तों की तरह, वे विभिन्न व्यक्तित्वों पर भरोसा कर सकते हैं। आपको एक खरगोश का चयन करना चाहिए जिसमें एक व्यक्तित्व होता है जो आपको अपने प्यारे दोस्तों के साथ मिलना पड़ता है। समाजीकरण के लिए सुझाई गई नस्लों में हमारे पास निम्न हैं:
  • ससेक्स
  • जर्मन
  • himalayo
  • हवाना
  • कैलिफोर्निया
  • इन्सटेंस डॉग एंड अ रेबिट स्टेप 3
    3
    एक पशुचिकित्सा से बात करें नए जानवरों को घर लाने से पहले आपको एक पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके वर्तमान पालतू जानवर स्वस्थ हैं और उन्हें ठीक से सोशल्यल किया गया है। तनावग्रस्त या घायल हुए जानवरों को आक्रामक रूप से प्रतिक्रिया देने के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है। पशुचिकित्सा आपके पालतू जानवर की जांच कर सकते हैं और आपको अपने घर के नए सदस्य के लिए विशेष निर्देश देकर तैयार कर सकते हैं।
  • विधि 2

    प्रस्तुति के लिए तैयार हो जाओ
    इन्सटेंस डॉग एंड अ रेबिट स्टेप 4 नामक छवि

    Video: khargosh जिस घर में खरगोश पाला जाता है उनके लिए खुशखबरी 5 फायदे बनाते हैं करोड़पति

    1
    एक आज्ञाकारी प्रशिक्षण करो आपके कुत्ते को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए और मौखिक आदेशों के लिए उचित जवाब देना चाहिए। वह आपके आदेश को सुनने और जवाब देने में सक्षम होना चाहिए। आप इस प्रस्तुति को नियंत्रित करेंगे अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं को पता होना चाहिए जैसे बैठे, खड़े और झूठ बोलना आप अपना सर्वश्रेष्ठ दोस्त कुछ तरीकों से इन सरल आदेशों को सीख सकते हैं:
    • आज्ञाकारिता प्रशिक्षण कक्षाओं में भाग लें I कई पशु चिकित्सक एक अच्छा कुत्ता ट्रेनर की सिफारिश कर सकते हैं कुछ पालतू जानवर स्टोर भी पिल्ला आभारी और समाजीकरण कक्षाएं प्रदान करते हैं। आपका कुत्ता और आप केवल उपयोगी आज्ञा नहीं सीख सकते हैं, वे एक मजबूत बंधन भी विकसित करेंगे। अपने कुत्ते को सुनने की अधिक संभावना होगी और ध्यान दें कि अगर वह आपके साथ एक मालिक के रूप में और एक अधिकारी के रूप में सहज महसूस करता है
    • अपने कुत्ते के साथ आदेश का अभ्यास करें यदि आपका कुत्ता और आपको बुनियादी आज्ञाओं (जैसे बैठे) की समीक्षा करने की आवश्यकता है, तो उन्हें घर पर आराम से जगह पर अभ्यास करना होगा। यदि आप इन आदेशों का अभ्यास करते हैं, तो कुत्ते आपके संकेतों को जानते हैं और आपसे सुनने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे। दोनों कुत्ते और आपको इन आदेशों के साथ सहज महसूस करना चाहिए।
  • इन्सट्यूड डॉग एंड अ रेबिट स्टेप 5 नामक छवि
    2

    Video: Friendship of the dog and the Rabbit

    एक तटस्थ स्थान खोजें पालतू जानवरों में से कोई भी इलाके में इलाके में व्यवहार नहीं करना चाहिए जहां वे जाना जाता है। इसके अलावा, यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां आप दोनों को नियंत्रित कर सकते हैं। उन्हें उपयुक्त बनाने के लिए एक उपयुक्त जगह एक लिविंग रूम या एक परिवार के कमरे हो सकता है प्रस्तुति को उस स्थान पर न चलाएं जहां कोई भी जानवर खाने या नींद लेते हैं, क्योंकि वे अंतरिक्ष के माध्यम से क्षेत्रीय रूप से व्यवहार कर सकते हैं।
  • जानवरों में से कोई भी दबाव महसूस नहीं करना चाहिए एक तटस्थ स्थान यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी हो सकता है कि जानवरों को कोई अतिरिक्त बाहरी तनाव न हो। नए दोस्तों से मिलना काफी तनावपूर्ण है! आप अपने कुत्ते को अपने पट्टा या कॉलर को कसने से बहुत ज्यादा सीमित नहीं कर सकते।
  • तटस्थ स्थान आपको आराम करने की भी अनुमति देगा। आपको इस स्थान में सहज महसूस करना चाहिए और बातचीत पर नजर रखने में सक्षम होना चाहिए। एक जगह चुनें जो सभी के लिए सहज है
  • इन्सटेंस डॉग और एक खरगोश चरण 6 नामक छवि
    3
    खरगोश को एक सुरक्षित जगह में छोड़ें, जैसे यात्रा के लिए पिंजरे। पहली मुठभेड़ में, खरगोश एक सुरक्षित जगह में रहना चाहिए जहां वह बच नहीं सकता। यह कुछ अप्रत्याशित होने के कारण खरगोश की सुरक्षा की भी गारंटी देगा।
  • इन्सटेंस डॉग एंड अ रेबिट स्टेप 7 नामक छवि
    4
    कुत्ते को सुरक्षित करें पहली मुठभेड़ में, आपको कड़ाई से अपने कुत्ते को नियंत्रित करना होगा। विशेषज्ञों का कहना है कि कुत्ते बैठे या झूठ बोलना यह आपको कुत्ते की बारीकी से निगरानी करने और उसे नियंत्रित करने की अनुमति देगा।
  • इन्सटेंस डॉग और एक खरगोश चरण 8 नामक छवि
    5
    मदद के लिए पूछें एक परिवार के सदस्य या दोस्त से पूछें ताकि आप खरगोश या कुत्ते को पकड़ सकें। आपको उन्हें संभवतः अच्छी तरह से निगरानी करनी होगी - इसलिए, अतिरिक्त हाथ और आंखें होने से आपको लाभ मिलेगा
  • विधि 3

    उन्हें एक-दूसरे को बताएं


    इन्सटेंस डॉग और एक खरगोश चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें धीरे से पेश करें अचानक आंदोलन न करें या जानवरों को जल्दी से इकट्ठा न करें आपको एक जानवर दूसरे के साथ कमरे में ले जाना चाहिए, तो आप अन्य की बदबू के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • उन्हें एक-दूसरे को जानने के लिए समय दें आपको उनमें से किसी पर दबाव नहीं डालना चाहिए या उन्हें डराना नहीं चाहिए।
    • धीरे धीरे उपस्थित होने पर सकारात्मक दृष्टिकोण दिखाता है। अपने पालतू जानवरों को सकारात्मक मौखिक संकेतों जैसे "अच्छा लड़का" या "शांत" का उपयोग करके प्रोत्साहित करें आपके पालतू जानवर आपको सुनेंगे और आपके आधिकारिक और मैत्रीपूर्ण ध्वनि टन का जवाब देंगे।
  • एक कुत्ता और एक खरगोश कदम 10 परिचय की छवि
    2
    उन्हें करीब आओ। अगला कदम उन्हें करीब लाने के लिए है आपको खरगोश को कुत्ते के पास जाने देना चाहिए यह आपके खरगोश की प्राकृतिक चलने वाले वृत्ति को जगाने के लिए उपयोगी साबित हो सकता है, जो आपके कुत्ते के शिकारी के वृत्ति को जागृत कर सकता है
  • इस प्रस्तुति के दौरान शरीर की भाषा की निगरानी करें यदि खरगोश किक, गहरी साँस लेता है या बचने की कोशिश करता है, तो कुत्ते को कमरे से निकाल दें और खरगोश शांत हो जाएं। इसके अलावा, ध्यान रखें कि एक जोर दिया खरगोश बैठ कर बैठ सकता है, और "मृत खेल" की कोशिश कर सकता है। यदि खरगोश से बच नहीं जाता है, तो इसका हमेशा मतलब नहीं होता कि वह कुत्ते की उपस्थिति को स्वीकार करता है, उसे आगे बढ़ने में डर लग सकता है।
  • अगर कुत्ते को बहुत उत्साहित लगता है, तो उसे कुछ समय के लिए आराम करो, जब तक वह शांत हो जाए और उसे कुछ मिनट तक रहने दें।
  • छवि परिचय एक कुत्ता और एक खरगोश चरण 11

    Video: खरगोश एवम कुत्ता का रोमान्चक रेस मुकाबला [Rabbit vs Dog]

    3
    उन्हें पर्यवेक्षण करें इसका मतलब यह नहीं है कि अकेले दो जानवरों को अपने पहले मुठभेड़ों में छोड़ दें। चाहे कितना अच्छा लगता है, आपको किसी भी जोखिम को नहीं मानना ​​चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक जानवर मुठभेड़ के लिए एक अच्छा मूड में है। बस लोगों की तरह, जानवरों के बुरे दिन हो सकते हैं यदि कोई जानवर बीमार या तनावग्रस्त है तो आपको पहला मुठभेड़ नहीं करना चाहिए।
  • इन्सट्यूड डॉग और एक खरगोश चरण 12 नामक छवि
    4
    सत्र संक्षिप्त करें यदि आप जानवरों को एक दूसरे की कंपनी के सामने बहुत लंबे समय के लिए तैयार करते हैं, तो यह बहुत ज्यादा भावना पैदा कर सकता है। इससे दुर्घटना के कारण उनमें से कुछ घायल हो सकते हैं। भावना के स्तर पर ध्यान दो, जो दोनों जानवरों का अनुभव होता है आप को रोकना होगा, जब उनमें से एक तनाव के लक्षण दिखाता है।
  • विधि 4

    मॉनिटर इंटरैक्शन
    इन्सट्यूड डॉग एंड अ रेबिट स्टेप 13 नामक छवि
    1
    दिनचर्या का अभ्यास करें। ऐसा लगता है कि आपके पालतू जानवरों को तुरंत साथ नहीं मिलता है, और इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। एक-दूसरे को पेश करने का अभ्यास करें जब तक यह एक नियमित न हो जाए। समय के साथ, आपके पालतू जानवरों को स्वयं को देखने और गंध करने के लिए उपयोग किया जाएगा
  • इन्सट्यूड डॉग एंड अ रेबिट स्टेप 14 नामक छवि
    2
    हमेशा अपने पालतू जानवरों पर अपना ध्यान केंद्रित करें बस बच्चों की तरह, आप अपने पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर नहीं जाना चाहिए! कुछ ऐसा हो सकता है जो आपके कुत्ते में एक आक्रामक वृत्ति उत्पन्न करता है। एक बड़ा शोर खरगोश को डरा सकती थी। अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने पालतू जानवरों की निगरानी करें
  • एक कुत्ता और एक खरगोश कदम 15 परिचय की छवि
    3
    खिला क्षेत्रों को अलग करें पशु भोजन के समय या खाने वाले क्षेत्रों में क्षेत्रीय स्तर पर व्यवहार कर सकते हैं। अपने पालतू जानवरों को अलग कमरे में भोजन करें अगर उनमें से एक खाना खाने के दौरान आक्रामक व्यवहार करता है, तो उन्हें अलग-अलग समय पर खिलाएं।
  • उन जगहों पर जहां जानवरों को सोया या खुद को राहत मिलती है, वे भी अपने क्षेत्रीय वृत्ति को जगा सकते हैं। खरगोश और कुत्ते को सावधानी से देखें जब वे इन जगहों के पास बातचीत करते हैं।
  • वे आपके साथ क्षेत्रीय रूप से व्यवहार कर सकते हैं। यदि आपका ध्यान प्राप्त हो तो वे अन्य पालतू जानवरों से ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं। दूसरे के सुरक्षात्मक ज्ञान को जागृत किए बिना आपको अपने पालतू जानवरों को अपना प्यार दिखाना चाहिए।
  • इन्सटेंस डॉग एंड अ रेबिट स्टेप 16 नामक छवि
    4
    धैर्य रखें नए दोस्त बनाना मुश्किल हो सकता है! अपने पालतू जानवर को कुछ समय दें, इसलिए वे आपको, आपके घर और एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल करते हैं
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com