ekterya.com

कुत्तों में गठिया को रोकने के लिए

कुत्ते गठिया एक दर्दनाक बीमारी है जो जोड़ों की सूजन से ट्रिगर करती है। कुत्ते गठिया के दो प्रकार होते हैं: अपक्षयी, जो उपास्थि के विनाश के कारण होता है जो हिप डिस्प्लाशिया और चोट से होती है, और संयुक्त सूजन रोग, जो संक्रमण या विकार का परिणाम है ऑटो प्रतिरक्षा कुत्ते के मालिक कुत्तों के वजन को नियंत्रित करने या खेल से बचने और कूदते कूदने से अपने पालतू जानवरों में गठिया को रोकने के लिए विभिन्न कार्यों को ले सकते हैं।

चरणों

कुत्तों में रोकें संधिशोथ चरण 1
1
अपने कुत्ते का वजन नियंत्रित करें अपने पालतू जानवरों के वजन को नीचे लिखे, यह सुनिश्चित करने के लिए करें कि इससे अधिक वजन नहीं है और इस प्रकार संयुक्त चोटें बचें। आपको पता चल जाएगा कि आपके कुत्ते को बहुत मोटी है अगर आप ऊपर की ओर देखते हैं तो आप अपनी सीमरेखित पसलियों को देख नहीं सकते हैं या कूल्हे पर थोड़ी सी संख्या देख सकते हैं।
  • कुत्तों के चरण 2 में रोकथाम संधिशोथ शीर्षक वाली छवि
    2
    पार्क में "विस्फोटक" खेल से बचें कुत्ते जो सभी सप्ताह सोफे पर बैठते हैं और पार्क में सप्ताहांत पर पहनते हैं, कुत्ते की चोटों के उच्च जोखिम में होते हैं जो सप्ताह के दौरान हर दिन कुछ ही मिनटों का गुणवत्ता का समय बिताते हैं। कुत्ते गठिया की रोकथाम प्रत्येक दिन खेलने के सत्रों को बांटने से शुरू होती है। यदि आप पार्क में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को थोड़ी देर में विश्राम दिया गया है।
  • इमेज का शीर्षक, रोकें संधिशोथ कुत्तों में चरण 3
    3
    फर्नीचर पर या कारों के अंदर कूदने के बजाय रैंप का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ हर बार जब आपके कुत्ते को एक कठिन सतह पर गिरता है, तो उसके जोड़ों का असर पड़ता है, जिससे चोट लग सकती है। रैंप का उपयोग करना आपके पालतू जानवरों के कंकाल पर इन प्रभावों को रोक देगा। भले ही आपका कुत्ता छोटा हो, भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए उन्हें रैंप के रूप में एक सहायता उपकरण का उपयोग करने के लिए सिखाएं।
  • Video: कुत्ता काटे तो पैर के नीचे से निकलो बीमारी ठीक, 21वीं सदी में ऐसा इलाज




    इमेज का शीर्षक दांतों में रोकथाम के लिए कदम 4
    4

    Video: गठिया दर्द को दूर करने के लिये पीजिये ये 3 फ्रेश जूस, दर्द छू मंतर हो जाएगा गठिया रोग का घरेलू उपचार

    Video: गठिया रोग के दर्द को भगाने के घरेलू उपाय, गठियाबाई का इलाज, गठिया रोग का घरेलू उपचार desi nuskhe

    प्रमाणित कुत्ते पुनर्वास चिकित्सक से मिलो एक पेशेवर पशुचिकित्सा, कुत्ते के पुनर्वास में प्रशिक्षित, गठिया को अपने कुत्ते की उम्र के रूप में रोकने के लिए एक व्यायाम कार्यक्रम और उपचार योजना तैयार कर सकता है। कुत्ते के गठिया के लिए निवारक उपचार में कुरैप्रोक्रैक्टिक समायोजन, गतिशीलता और आपके कुत्ते को मजबूत और फिट रखने के लिए कई तरह के स्ट्रेचिंग और स्वीमरीगेशन शामिल हैं।
  • इमेज शीर्षक से रोकें संधिशोथ कुत्तों में चरण 5
    5
    अपने कुत्ते के भोजन में पूरक जोड़ने के बारे में सोचें, जैसे ओमेगा -3 है ओमेगा -3 को संयुक्त भड़काऊ दिखाया गया है। ओमेगा -3 एसिड मछली जैसे सार्डिन, सैल्मन और मैकेरल जैसी मौजूद हैं। अपने पशुचिकित्सा से उच्च गुणवत्ता वाली खुराक के बारे में पूछें जो आप खरीद सकते हैं या अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को एक सप्ताह में एक या दो बार डिब्बाबंद मछली के साथ फ़ीड कर सकते हैं। कुछ उच्च गुणवत्ता के कुत्ते के खाद्य पदार्थों में ओमेगा -3 भी उनके अवयवों में है। खरीदने से पहले, सुनिश्चित करें कि भोजन में फैटी एसिड का 60% ओमेगा -3 है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका कुत्ता लाभ प्राप्त करता है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के पुनर्वास चिकित्सक के पास आपके नाम के बाद सीसीआरपी ("सर्टिफाइड कैनाइन रिहेबिलिलेशन प्रैक्टिशनर" अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) या सीसीआरटी (चिकित्सक के मामले में) है। ये प्रारंभिक संकेत देते हैं कि चिकित्सक ने दुनिया के दो मान्यता प्राप्त कुत्ते पुनर्वास कार्यक्रमों में से 1 को पूरा किया है।

    चेतावनी

    • अपने पशुचिकित्सा के पर्यवेक्षण के बिना अपने पालतू जानवरों को कभी भी पूरक न दें ऐसा करने से आपके कुत्ते में गैस्ट्रिक असुविधा हो सकती है, यदि आपकी खुराक आपके कुत्ते की दवाओं के साथ संघर्ष कर रही है। आपका पशुचिकित्सा बेहतर निर्धारित करेगा यदि आपका कुत्ते गठिया के लक्षण दिखा रहा है और आपको इस दुर्बल रोग से बचने के लिए कुत्ते के पुनर्वासकर्ता को भेज सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com