ekterya.com

कुत्तों में धूप की रोशनी को कैसे रोकें

गर्म गर्मी का मौसम पालतू पशु मालिकों की तुलना में कुत्तों के लिए और अधिक खतरनाक हो सकता है। जब एक कुत्ते का आंतरिक तापमान बहुत अधिक हो जाता है (आमतौर पर करीब 106 डिग्री सेल्सियस तक), एक रासायनिक प्रतिक्रिया कोशिकाओं को तोड़कर होती है आपके पालतू जानवर का शरीर और यह घातक हो सकता है लेकिन, सौभाग्य से, आपके कुत्ते को स्वस्थ रखने और गर्मी के स्ट्रोक को रोकने के लिए आप कुछ सामान्य ज्ञान कदम उठा सकते हैं।

चरणों

कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि किसी भी कुत्ते को बाहर रखा गया है जिसमें पर्याप्त पानी और छाया है। यदि मौसम असामान्य रूप से गर्म है, तो उस क्षेत्र में बाहरी तापमान की जांच करें जहां आपके पालतू स्थित है। कुछ स्थानों में यह बहुत गर्म हो सकता है कि आप अपने कुत्ते को छोड़ने के लिए बिना खाते में कितना पानी और आपके पालतू जानवरों की छाया कर सकते हैं।
  • कुत्तों में रोकथाम में गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2

    Video: "Ross" und "Reiter"

    बाहरी कवायद को सुबह में ही जल्दी या लगभग रात भर में सीमित करें जब तापमान कूलर होता है
  • कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    जब आप अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए लेते हैं तो पानी ले लो। संकेत है कि आपके कुत्ते को अधिक से अधिक होने वाले संकेतों के लिए सावधानी से देखें, जैसे घूमना, ऊर्जा की हानि, और कोई भी कमज़ोरी या ठोकरें। यदि आपका पालतू गरम करने के लक्षण दिखाना शुरू कर देता है, तो छाया के साथ कहीं न कहीं और उसे कुछ पानी दें। यदि लक्षण कम नहीं होते हैं, तो इसे सीधे घर ले जाएं और एक पशुचिकित्सा का ख्याल रखना।



  • कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कभी पार्केड कार के अंदर अपने पालतू जानवरों को छोड़ दें न छोड़ें यहां तक ​​कि अगर पार्किंग में छाया हो और आप कार की खिड़कियां थोड़ा-बहुत खुली छोड़ देते हैं, तो आपकी कार का आंतरिक तापमान बढ़ सकता है और कुछ समय में मौत के खतरे में अपने कुत्ते को बढ़ा सकता है।
  • कुत्तों में रोकें गर्मी स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 1

    अगर आप अपने कुत्ते के साथ लंबी यात्रा की योजना बनाते हैं तो अपनी कार अंधा कर लें। अपने कुत्ते को हाइड्रेटेड और ताज़ा रखने में मदद के लिए यात्रा के दौरान ताजा पानी ले आओ।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने कुत्ते की टोकरी या अपनी कार में उपयोग करने के लिए शांत पैड खरीद सकते हैं। जब ताजे पानी के साथ humidities, वे तापमान कम रखने के लिए गीले कपड़ा भी इस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है
    • फार्मेसियों में एथलीटों के लिए परिवहन बर्फ बैग हैं जो समस्या को स्थिर और कम कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ये सीधे विशिष्ट क्षेत्रों में लागू किए जा सकते हैं।
    • अपने कुत्ते को ताजा महसूस करने में मदद करने के लिए, आप पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भर सकते हैं और इसे स्प्रे कर सकते हैं, लेकिन अगर आप इस पद्धति को सज़ा के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, तो वह सोचें कि उसने कुछ गलत किया।
    • बुलडॉग, पग और अन्य शॉर्ट-नाक प्रजातियों में हीट थकावट बहुत आम है - गर्मी के हमलों को रोकने के लिए इन नस्लों के साथ विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • यदि आपका कुत्ता गर्मी स्ट्रोक के लक्षण दिखा रहा है, तो उसके तापमान को देखने के लिए एक गुदा थर्मामीटर का उपयोग करें। यदि यह 105 डिग्री तक पहुंचता है, तो अपने कुत्ते को एक ठंडा स्नान दें (या कम से कम उसे स्पंज स्नान दें) और तुरंत अपने पशुचिकित्सा को बुलाएं। जब आपके कुत्ते का तापमान 103 या 104 डिग्री तक गिर जाता है, तो आप इसे ठंडा स्नान से हटा सकते हैं, इसका तापमान बहुत तेजी से नहीं गिरता।
    • कुछ पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि बर्फ के टुकड़े कुछ कुत्तों के लिए खतरनाक होते हैं। यदि आपके कुत्ते के लिए बर्फ अच्छा है तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com