ekterya.com

अपने आप को किसी आवारा कुत्ते से कैसे बचा सकता है

जब आप एक अज्ञात कुत्ते को मिलते हैं (एक "आवारा") के बिना, कई लोगों की पहली प्रवृत्ति को डरना है। हालांकि, थोड़ा ज्ञान के साथ, आप और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं और आप जान सकते हैं कि यह आपके साथ क्या होता है।

चरणों

एक स्वस्थ कुत्ता चरण 1 से खुद को सुरक्षित रखें
1
कुत्ते के व्यवहार का मूल्यांकन करें क्या वह आक्रामक या डर है? आक्रामकता के लक्षणों में शामिल हैं: दांत दिखाते हैं, पूंछ उठाने, कान उठाने और बालों का बाल (गर्दन के पीछे के बाल, बहुत बड़े नस्लों में बाल बाल बहुत आसान है) को देखने के लिए। डर के लक्षणों में शामिल हैं: पूंछ को तह करना, कानों को वापस करना और वृक्षों या भौंकने के कारण। बार्किंग एक निश्चित संकेत है कि कुत्ते आप से अधिक नहीं चाहता है।
  • एक स्वस्थ कुत्ता चरण 2 से अपने आप को सुरक्षित रखें
    2
    दौड़ के रूढ़िवादी विचारों से मूर्ख मत बनो। शारीरिक भाषा को समझने के लिए देखें कि कुत्ते संवाद करने का क्या प्रयास करता है एक कुत्ते का व्यवहार उसके आनुवंशिकी (एनीटिक्स) की तुलना में उसके प्रशिक्षण (या उसके अभाव) से अधिक निर्धारित होता है।
  • एक स्वस्थ कुत्ता चरण 3 से स्वयं को सुरक्षित रखें
    3

    Video: भूँके कुत्ते ने बचाई नवजात बच्चे की जान, कुत्ता बन गया नया ROBIN HOOD

    अधिकांश कुत्तों, बड़े और छोटे, आक्रामक नहीं होते हैं और वे आपको डरने की अधिक संभावना रखते हैं। सबसे आम स्थिति यह है कि एक कुत्ता खो गया है, भयभीत है और आप पर भरोसा नहीं करते। यहां तक ​​कि अगर यह खतरा दिखता है, तो आपकी पहली प्रवृत्ति को पीछे हटाना और दूर करना होगा।
  • एक स्वस्थ कुत्ता चरण 4 से खुद को सुरक्षित रखें

    Video: बिना ट्रेनिंग कैसे चौकीदार बनेंगे गली के आवारा कुत्ते ? INDIA NEWS VIRAL

    4
    डरे हुए कुत्तों के लिए, धीरे-धीरे दूर चलें जब तक कुत्ते शांत न हो जाए। आदेश देने की कोशिश मत करो देखें कि आप कहां हैं और यदि कुत्ते आपको अज्ञात हैं, पशु नियंत्रण के लिए तुरंत फोन करें यदि आप जानते हैं कि कुत्ते कौन है, तो उसे बुलाओ!



  • एक स्वस्थ कुत्ता चरण 5 से खुद को सुरक्षित रखें
    5
    जब आप एक आक्रामक कुत्ते को मिलते हैं, तो पहली प्राथमिकता आपकी रक्षा करना चाहिए। भागो मत, जैसा कि कुत्ता आपको पीछा करेगा और आप को कुचलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। कई कुत्तों को सहज रूप से पता चल रहा है कि कौन दौड़ रहा है, "नीचे दस्तक" करने के लिए, और आखिरी जगह जिसे आप करना चाहते हैं वह जमीन पर है। पर चढ़ने के लिए कुछ खोजें और मदद के लिए पूछें
  • एक स्वस्थ कुत्ता चरण 6 से स्वयं को सुरक्षित रखें
    6
    यदि कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको आक्रामक कुत्ते से सुरक्षित रूप से स्थानांतरित कर सकता है, तो आपको किसी भी काटने को रोकने या रोकने के लिए अपने हाथ का उपयोग करना चाहिए। उस पर चिल्लाकर या आंखों में उसे देखकर आक्रामक कुत्ते को परेशान मत करो। नेत्र संपर्क आक्रामक है और संभवत: एक हमला पैदा करेगा।
  • एक स्वस्थ कुत्ता चरण 7 से अपने आप को सुरक्षित रखें
    7
    बहुत कम कुत्ते मनुष्य को काट लेंगे यदि वे उकसाए नहीं हैं। शांत रहें और एक ईमानदार मुद्रा रखने की कोशिश करें और विश्वास रखें। अगर आप का पीछा नहीं किया जा रहा है और पहले मौके पर जानवरों के नियंत्रण के लिए कॉल करें तो दूर हो जाओ। कुत्ते जानवर हैं जो एक झुंड में चलते हैं, जब वे अकेले होते हैं, आमतौर पर वे टकराव की तलाश में नहीं होते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक कष्टप्रद आवाज से बोलते हैं तो आप कुत्ते को डरा सकते हैं और इससे आक्रामक हो सकता है।
    • कुत्ते को पालतू करने की कोशिश न करें
    • यदि आप किसी विदेशी देश में हैं और आप क्षेत्र को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो ठीक है, किसी और के साथ जाएं यदि आपको अज्ञात पड़ोस के आसपास चलना है।
    • यदि आप डरते हैं तो आप एक गंध छोड़ सकते हैं जो कुत्ते को महसूस कर सकता है। कुत्तों को यह गंध पसंद हो सकता है और फिर वे आपके अनुसरण करने की अधिक संभावना होगी। अगर ऐसा होता है, तो कुत्ते से अपने आप को कुछ और देखकर विचलित करने की कोशिश करें और कुत्ते को देखकर खड़े नहीं हो। यह कुत्ते को दिखाएगा कि आप उससे ज्यादा डर नहीं रहे हैं और उम्मीद है कि इससे वह रुचि खो देगा।
    • लेकिन अगर यह आपके लिए चल रहा है, तो कुछ और न देखिए।

    चेतावनी

    Video: 8 से 10 आवारा कुत्तों ने एक 8 साल के लड़के को काट खाया

    • यदि आप कभी भी कुत्ते द्वारा हमला कर रहे हैं, तो बेहतर है कि वह आपको नीचे दस्तक न दें। दृढ़ता से खड़े हों और अपने आप को बचाएं अपने सामने कुत्ते रखें और अपने और कुत्ते के बीच कुछ भी रखें।
    • यदि कोई कुत्ते आपको नीचे दस्तक देता है, तो आपको एक गेंद बनाना चाहिए और अपने सिर और गर्दन को अपनी बाहों के साथ कवर करना होगा। कुछ कुत्ते रुचि खो सकते हैं यदि आप "मरे हुए खेलते हैं"
    • यदि आपको काटा जाता है तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सक को देखें और रेबीज वैक्सीन प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com