ekterya.com

कैसे ठीक से dressage की मूल बातें करने के लिए

जब भी लोग घोड़ों की सवारी करते हैं तब तक ड्रेसशैशन का अनुशासन लगभग हमेशा चल रहा है। असल में, ड्रेसेज अपनी पूरी क्षमता के लिए घोड़े को प्रशिक्षण देने की कला है। आजकल, ड्रेसनेस घोड़े की दुनिया में सबसे विनियमित विषयों में से एक बन गया है। ड्रेसेज में आंदोलनों की एक श्रृंखला शामिल है घोड़ों ने सवारों द्वारा दी गई सहायता के लिए उन्नत आंदोलन करने के लिए जवाब दिया, जिससे यह धारणा दी गई कि सवार के साथ घोड़े "नृत्य" इसमें बल या विस्तार आंदोलनों या अधिक उन्नत आंदोलनों जैसे कि पिरोएटेस, मध्य चरण और वायु के परिवर्तन शामिल हो सकते हैं।

USDF (ड्रेसएज़ फेडरेशन ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स) में परीक्षण, ड्रेसेज को पांच स्तरों में विभाजित किया गया है: प्रशिक्षण स्तर, प्रथम स्तर, द्वितीय स्तर, तीसरा स्तर और चौथे स्तर। "बेसिक ड्रेसेज" को आमतौर पर ड्रेसेज स्तर प्रशिक्षण के रूप में माना जाता है।

चरणों

डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक वाली छवि सफलतापूर्वक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा तुम्हें जानता है मस्ती के लिए प्रतिस्पर्धा या सवारी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा जानता है कि आप कौन हैं और वह आपको भरोसा कर सकता है। आपको अपने घोड़े पर विश्वास भी होना चाहिए। हालांकि, यदि आप या आपके घोड़े को आत्मविश्वास नहीं है, तो वे क्या हासिल नहीं कर सकते हैं।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक वाली छवि सफलतापूर्वक चरण 2
    2
    अपने घोड़े के बुनियादी चरणों पर काम करें पहले तीन चरणों (चलना, जॉगिंग और कन्टरिंग) लगातार और आगे होना चाहिए। आप और आपके घोड़े को किसी भी परिस्थिति में इन तीन चरणों के साथ सहज महसूस करना चाहिए।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक वाली छवि सफलतापूर्वक चरण 3
    3
    संक्रमण पर कार्य करें घोड़े के आगे और नीचे की ओर चिकनी आगे बदलाव होना चाहिए। घोड़े को संतुलन बनाए रखना चाहिए और दायीं ओर झुकना नहीं चाहिए या फिर लगा देना नहीं चाहिए। आदर्श यह है कि बहुत हाथों का उपयोग किए बिना, पैर और सीट के साथ बदलाव किए जाते हैं संक्रमण भी तेजी से होना चाहिए और सही समय पर होने चाहिए जब सवार कदम को बदलना चाहता है।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक वाली छवि सफलतापूर्वक चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि घोड़े के मुंह संपर्क पर चलता है प्रशिक्षण स्तर पर, न्यायाधीशों ने बहुत मोड़ आंदोलनों का पालन नहीं किया है, जो कि बहुत से लोग ड्रेसेज की विशेषता पर विचार करते हैं। इस के बजाय, न्यायाधीशों ने निरीक्षण किया कि इन आंदोलनों से पहले क्या होता है, घोड़े के स्वभाव संपर्क को स्वीकार करने के लिए और बिना निकला हुआ किनारा को स्वीकार करने के लिए। यह कैसे पता चलेगा कि क्या घोड़े की दबाने को मजबूती मिलती है? यदि आप हिलते हुए बिना रखवाले को पकड़ते हैं, तो घोड़े के मुंह पर लटकने के बिना आप घोड़े के थूथन को महसूस करेंगे। यदि आप थोड़ा सा मुट्ठी छोड़ देते हैं, तो घोड़े को संपर्क का पालन करना चाहिए, मुर्गियों को खींच नहीं लेना चाहिए, न ही संपर्क ड्रॉप भी होगा
  • डू बेसिक ड्रेसेज नामक छवि को सफलतापूर्वक चरण 5



    5
    काठी में अपनी स्थिति का काम करें हमेशा अपने एड़ी को नीचे रखें रकाबियों को समायोजित करें ताकि आपके घुटने लगभग अस्सी डिग्री के कोण पर हो। अपने पैर की उंगलियों के निचले हिस्से को रकाब पर आराम करना चाहिए। अपनी पीठ को घुमाए बिना काठी पर बैठो अपने संतुलन में सुधार करें
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक वाली छवि सफलतापूर्वक चरण 6
    6
    जब आप मुड़ते हैं तो अपना घोड़ा झुकाएं अपने घोड़े से अपने शरीर को झुकाव करने के लिए एक वक्र बनाने के लिए कहें, इसे अपने भीतर के पैर और अपनी आंतरिक हड्डी (हड्डी के साथ जो आप बैठते हैं) के साथ समर्थन करते हैं। सावधान रहें कि आपके घोड़े को बहुत ज्यादा न छोडना। यदि आप ऊपर से नीचे तक दिखते हैं, तो आपके घोड़े के शरीर की वक्र मोड़ या सर्कल की वक्र के साथ मेल खाना चाहिए।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक वाली छवि सफलतापूर्वक चरण 7
    7
    USDF परीक्षणों का अभ्यास करें USDF प्रशिक्षण स्तर (बाहरी लिंक देखें) के परीक्षणों को याद और अभ्यास करें अपने घोड़े की सवारी करें और प्रमाणित प्रशिक्षक से सलाह मांगें कि आपको क्या सुधार करना चाहिए।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक वाली छवि सफलतापूर्वक चरण 8
    8
    भाग लेने! यह मजेदार भाग है अपने इलाके में स्कूल से एक प्रतियोगिता का पता लगाएं और भाग लें जूरी के सामने परीक्षण करने के बाद, आप एक मूल्यांकन पत्र प्राप्त करेंगे, जिसमें आप अच्छी तरह से बताएंगे और आपने इतनी अच्छी तरह क्या नहीं किया। सबसे अच्छी तरह से सभी आलोचना लें क्योंकि जूरी ने आपको मूल्यांकन करने के लिए समय लिया है। याद रखें- यह संभव है कि आपकी पहली प्रतियोगिता उतनी ही अच्छी न हो जिसकी आप उम्मीद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Wall / Water Episodes

    • हमेशा रकाबियों में अपने पैर की उंगलियों के नीचे रखें। यदि आप केवल अपनी उंगलियों के सुझावों को डालते हैं, तो आपके पैरों से रकाब का पर्दाफाश हो जाता है जब आपका घोड़े अप्रत्याशित रूप से चलता है और आप अपने आप को स्थिर नहीं कर सकते
    • एक लेख पढ़कर घोड़े की सवारी करना सीखना असंभव है। आपको और आपके घोड़े की सहायता करने के लिए एक प्रशिक्षक को भर्ती करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • सवारी या घोड़ों के संपर्क में होने पर हमेशा उचित सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com