ekterya.com

कैसे गौण को इकट्ठा करने के लिए

गश्ती अक्सर मछुआरों के लिए प्रलोभन के रूप में उपयोग किए जाते हैं, लेकिन वे स्वस्थ उद्यान का एक अभिन्न अंग भी होते हैं और खाद के क्षेत्रों में उत्कृष्ट होते हैं क्योंकि वे जैविक पदार्थों को जल्दी से तोड़ देते हैं और इसे पोषक तत्व की समृद्ध मिट्टी में परिवर्तित करते हैं। अलग-अलग कारणों से कीड़े अलग-अलग समय पर सक्रिय हैं, इसलिए यदि आपको पता है कि उन्हें कब देखना है, तो बगीचे के लिए कुछ इकट्ठा करना आसान होगा, एक कृमि खेत बनाने या उन्हें कंपोस्ट ढेर में रखने के लिए। केवल गौण इकट्ठा करने के लिए स्वतंत्र नहीं है, लेकिन बच्चों को भाग लेने के लिए यह एक उत्कृष्ट गतिविधि भी है।

चरणों

विधि 1

कीड़े प्राप्त करने के लिए खोदो
गन्धर गंधरियां चरण 1 को इकट्ठा करने वाली छवि
1
टीम को इकट्ठा करो आपको आवश्यकता होगी: एक गोल या चौकोर फावड़ा और एक गीला पृथ्वी और पत्तियों से भरा कंटेनर
  • जब आप पृथ्वी खुदाई कर रहे होते हैं, तो जब बागवानी कर रहे होते हैं, जब एक बाड़ का निर्माण करते हैं या नींव खोले जाने के समय गहरे कीड़ों की तलाश करने का एक आदर्श समय है। यदि आप केवल सतह की तुलना में गहरा हो, तो आप कीड़े सहित विभिन्न प्रकार के गश्ती पाएंगे।
  • बागवानी करने के लिए तैयार हो जाओ आप धरती की खोज में पृथ्वी खोदेंगे, तो आप शायद गंदे हो जाएंगे। आप पुराने कपड़े, घुटने के पैड, बागवानी दस्ताने, जूते या बागवानी जूते पहनना चाह सकते हैं।
  • गन्धर गंधरियां चरण 2 इकट्ठा करने वाली छवि
    2
    कीड़े खोजने के लिए खोदो पिछवाड़े, बगीचे या जंगल में जमीन का एक टुकड़ा चुनें और छोटे छेद खोदने शुरू करें धरती को ऊपर उठाने पर, गंदवी की खोज करने के लिए इसे ध्यान से जांचें और आपको मिलते हैं। कीड़ों के लिए खुदाई करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान एक धारा या जल स्रोत के पास है
  • आप किसी सामुदायिक उद्यान या जंगल के मैदान में खोदने की कोशिश भी कर सकते हैं, लेकिन आप निजी गोल्फ कोर्स, अदालतों और सार्वजनिक पार्कों में खुदाई से बचना चाहिए।
  • संभव के रूप में बुद्धिमान रहें ताकि आपकी कंपनियां कीड़े को डरा दें।
  • जमीन पर झूठ बोलते हुए, चट्टानों, लॉग और अन्य वस्तुओं के नीचे देखना सुनिश्चित करें।
  • गन्धर गंधरियां चरण 3 इकट्ठा करने वाली छवि
    3
    ध्यान से गंदगी के चारों ओर खड़े हो जाओ। कीड़े रसीला हैं, जो बाल हैं जो उन्हें पृथ्वी के माध्यम से आगे बढ़ने में मदद करते हैं। इससे उन्हें सीधे जमीन से खींचना मुश्किल हो सकता है एक कीड़ा के चारों ओर खोदो जो जमीन पर फिर छिपाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सावधान रहें कि उसे कटौती न करें। एक बार जब आप मिट्टी को ढीला कर लेते हैं, तो यह कीड़ा को फाड़ना और भंडार के लिए कंटेनर में जगह करना आसान होगा।
  • गन्धर कीटनाशकों चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    खुदाई रखें जब तक कि आप जो कि कीड़े इकट्ठा न करते हों जब आप जमीन के एक टुकड़े की जांच कर चुके हैं, तो पृथ्वी को उसके स्थान पर रख दें और कुछ मीटर दूर एक नया छेद खोदना शुरू करें। खुदाई और खोज की प्रक्रिया को दोहराएं, और जब आप समाप्त हो जाए तो पृथ्वी को अपनी जगह में जगह दें।
  • विधि 2

    रात में हंट कीड़े
    गन्धर कीटनाशकों चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    1
    लॉन पर गीले कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा रखें। क्या यह कीड़े शिकार करने से पहले रात है यह उन्हें आकर्षित करेगा
  • गन्धर गंधरियां चरण 6 इकट्ठा करने वाली छवि
    2
    उपकरण इकट्ठा कीड़े पृथ्वी के नीचे टक करने वाले दिन बिताते हैं और रात में सतह पर जैविक पदार्थों को खिलाने के लिए आते हैं। इस वजह से, आप दिन के दौरान की तरह खोदने के बिना रात में गांडुओं को पकड़ सकते हैं। आप कीटनाशकों के शिकार करने के लिए किसी भी लक्जरी टूल की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन आपको लाया जाना चाहिए:
  • अपारदर्शी या लाल बत्ती के साथ एक टॉर्च गांडवड़े नहीं देख सकते हैं, लेकिन वे प्रकाश को महसूस कर सकते हैं और यदि आप एक उज्ज्वल टॉर्च का उपयोग करते हैं तो वे डरेंगे।
  • चारों ओर से पृथ्वी को स्थानांतरित करने के लिए या इसे खत्म करने के लिए एक छोटा सा गोल या चौकोर फावड़ा।
  • गन्धर कीटनामा चरण 7 नामक छवि
    3
    गश्ती के लिए कंटेनर तैयार करें आप extruded polystyrene, धातु, प्लास्टिक, कांच या कार्डबोर्ड से बने कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं। नमी मिट्टी के साथ तीन क्वार्टर भरें और गीले मृत पत्तियों के साथ कवर करें। पत्तियां मिट्टी के नम को बनाए रखने में मदद करती हैं और गंदवय के लिए भोजन के रूप में काम करती हैं।
  • आप एक मक्खन जार, एक कॉफी कर सकते हैं, एक जार, एक आइसक्रीम कंटेनर या एक पुरानी बाल्टी का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि कंटेनर रिक्त और साफ है इससे पहले कि कीड़े
  • गहरावों को ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, इसलिए ढक्कन में कुछ छेद बनाएं जो कि हवा में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन इतनी बड़ी नहीं कि कीड़े खिंचाव और बच सकते हैं
  • Video: In Conversation with Meenakshi Jain

    गन्धर कीटनामा चरण 8 नामक छवि



    4
    सूरज सेट तक प्रतीक्षा करें जब सूरज सेट होता है, तो सामने वाले यार्ड, पिछवाड़े या बगीचे में जाओ आप एक जंगल में या गोल्फ कोर्स पर भी कोशिश कर सकते हैं धीरे, चुपचाप और चुपचाप चलना गांड कीड़े सुन नहीं सकते हैं, लेकिन वे कंपन महसूस कर सकते हैं।
  • यदि दिन बारिश हो रही है तो आप दिन के दौरान गश्ती का शिकार भी कर सकते हैं। जीवों को जीवित रहने के लिए नमी की आवश्यकता होती है, इसलिए वे आम तौर पर तूफानों के दौरान पलायन करने के लिए सतह पर चढ़ते हैं या जब जमीन गीली होती है। अगले तूफान के बाद, बाहर जाकर लॉन पर कीड़े, फुटपाथ पर और कार के प्रवेश द्वार पर देखें
  • गन्धर कीटनाशकों चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    5
    कीड़े देखने के लिए टॉर्चलाइट का उपयोग करें जिन लोगों को आप पाते हैं उन्हें कंटेनर में जमा करें आपको जल्दी से काम करना पड़ेगा, क्योंकि यदि आप पहुंचने पर कीड़े महसूस करते हैं, तो वे जमीन में घुस आएंगे।
  • वसंत और गिरने में गंधरियां अधिक सक्रिय हैं, क्योंकि उन्हें ठंड या अत्यधिक गर्मी पसंद नहीं है। हालांकि, वे गर्मी की रातों के दौरान भी सक्रिय रहेंगे।
  • मिट्टी की सतह पर पृथ्वी की छोटी गेंदों को देखने के लिए देखो कि यह कीड़े हैं।
  • गन्धर कीटनाशकों चरण 10 का शीर्षक चित्र
    6
    कार्डबोर्ड के नीचे खोजें पत्थरों, चड्डी और पत्तियों को भी जोड़ें धरती पर रहने वाले चीजों के नीचे गीली धरती के लिए आलू की आंखें आकर्षित हो जाएंगी, तो कुछ गड़बड़ियों को खोजने के लिए जमीन पर झूठ बोलने वाली कुछ चीज़ों के नीचे देखो।
  • अगर आपको कीड़े खोजने में परेशानी होती है, तो पत्तियों और मिट्टी की ऊपरी परत को ऊपर उठाने के लिए गोल या चौकोर फावड़ा का प्रयोग करें।
  • विधि 3

    कंपन के साथ गंदव की आवाज
    गन्धर गंधारों के चरण 11 को चित्रित करें
    1
    उपकरण और उपकरण इकट्ठा कीड़े के आकर्षण, जिसे कभी-कभी कृमि आकर्षण कहा जाता है, प्रक्रिया है जिसमें कंपन का उपयोग पृथ्वी के कांच को पृथ्वी से बाहर करने के लिए किया जाता है। इस गतिविधि को करने के लिए, आपको कांच के लिए एक कंटेनर की आवश्यकता होगी, एक लकड़ी का हिस्सा जो 60 सेंटीमीटर (2 फीट) लंबी है और एक बिंदु के साथ एक सपाट और एक धातु का 2.5 सेमी (1 इंच) कंपन का निर्माण करने के लिए मोटाई की
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास कोई फाइल नहीं है, तो आप एक हैंडसा का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको संभवतः एक हथौड़ा की जरूरत है ताकि वह हिस्से को जमीन में चला सके।
  • गन्धर गंधरियां चरण 12 इकट्ठा करने वाली छवि
    2
    स्थान चुनें हिमाचल प्रदेश के हिमखंड के लिए सबसे अच्छा स्थान एक छायांकित क्षेत्र या एक जंगली इलाके है जो नम मिट्टी के साथ होता है। क्रीक या पानी के एक छोटे से शरीर के पास कुछ जगह भी बेहतर है।
  • गन्धर गंधरियां चरण 13 इकट्ठा करने वाली छवि
    3
    जमीन में हिस्सेदारी डालें जमीन में हिस्सेदारी के लगभग आधे हिस्से को पुश करने के लिए फ़ाइल या हथौड़ा का उपयोग करें
  • छवि अंडरवियर चरण 14 इकट्ठा करें

    Video: КОСПЛЕЙ РЕНА РУЖ и АЛЬЯ СЕЗЕР из ЛЕДИБАГ! Своими руками ФЛЕЙТУ RENA ROUGE И УШИ ВОЛЬПИНЫ

    4
    फ़ाइल को हिस्सेदारी पर पास करें ऐसी कंपन बनाने के लिए, जो पृथ्वी के कांचों को पृथ्वी से बाहर निकलते हैं, आपको उस स्पंदन को फिर से बनाना चाहिए, जो खाए जाने वाले कीड़ों के लिए खुदाई करते हैं। औसत स्पीड पर हिस्सेदारी के फ्लैट टॉप पर फाइल (या ब्लेड देखा गया) पास करें
  • जब गांड की कंपन कंपन को महसूस करते हैं, तो वे शिकारियों से बचने के लिए तैयार होंगे, जो सोचते हैं कि वे करीब हैं। कीड़े को पकड़ने के लिए तैयार जब वे सतह और कंटेनर में उन्हें जगह
  • युक्तियाँ

    • लोकप्रिय धारणा के विपरीत, ज्यादातर गश्ती को प्रशीतित नहीं होना चाहिए। उन्हें नमी पृथ्वी और कार्बनिक पदार्थ कंटेनर में कमरे के तापमान पर रखें और सीधे सूर्य के प्रकाश के बिना। कैनेडियन कीड़े ही हैं जिनके लिए कूलर तापमान और प्रशीतन की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com