ekterya.com

कुत्ते की पेट फूलना कैसे कम करें

कुत्तों में घबराहट लगभग उसी तरह होती हैं जो लोगों में होती है: गैट्रा उत्पन्न होते हैं जब आंतों में जठरांत्र संबंधी जीवाणु भोजन पच जाता है। इसी तरह, फुफ्फुस असुविधा को दूर करने के लिए शरीर से निष्कासित गैसों का परिणाम है। कुत्तों में घबराहट उनके आहार में विभिन्न प्रकार के परिवर्तनों के माध्यम से कम हो सकती हैं, और चरम मामलों में, पशु चिकित्सा हस्तक्षेप के माध्यम से।

चरणों

भाग 1

अपने कुत्ते के भोजन को बदलें
इमेज का शीर्षक कम करें फ्लैट्युलेंस इन कुत्तों चरण 1
1
अपने कुत्ते को भोजन के साथ खिलवाड़ न करें जो पचाने में मुश्किल हो। इसमें मटर और ब्रोकोली भी शामिल है, जिनमें अत्यधिक मात्रा में अपचनीय कार्बोहाइड्रेट होते हैं। इसके अलावा ऐसे खाद्य पदार्थों से अवांछनीय तंतुओं से बचें जैसे कि बीन्स और डेयरी उत्पादों जैसे पनीर और तरल दूध
  • कुत्ते के चरण 2 में कम करें फ्लैट्युलेंस शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कुत्ते के आहार को बदलें और उसे उच्च गुणवत्ता के कुत्ते के भोजन के साथ भोजन करें। सस्ता कुत्ते का भोजन मकई और सोया जैसे भरने से किया जाता है, जो कि उत्पाद होते हैं जो कुत्तों को पचाने में नहीं होते हैं इन fillings बहुत कम कीमत है - हालांकि, उनके अपचनीय प्रकृति अपने कुत्ते को एलर्जी से फुहारता के कारण हो सकता है उच्च गुणवत्ता वाले भोजन का अधिक खर्च होता है, लेकिन यह पचने योग्य तत्वों की एक बड़ी मात्रा के साथ किया जाता है
  • अपने कुत्ते को धीरे-धीरे भोजन के साथ खिलाना शुरू करें, जो पेट फूलना नहीं करता है आप अपने नियमित खाद्य पदार्थों को उन लोगों के साथ मिलाकर कर सकते हैं जिन्हें आप आपूर्ति करना शुरू करेंगे। थोड़ा सा करके, बाद की मात्रा में वृद्धि करें और जो भोजन आपने दिया था उसे कम करें अपने कुत्ते के भोजन में अचानक परिवर्तन करने से पेट फूलना समस्याएं भी बदतर हो सकती हैं।
  • कुत्ते के स्तर को कम करने के लिए स्टेप 3

    Video: अपने पालतू कुत्ते को कैसे स्वस्थ रखें पहचाने उसके रोग को खुद पेट के कीड़े Dog Care at Home

    3
    उसे बचा नहीं छोड़ें कई खाद्य पदार्थ जो हम खाते हैं वे कुत्तों के लिए फायदेमंद होते हैं - हालांकि, संसाधित खाद्य पदार्थ और मिठाई स्नैक्स आपके कुत्ते के पेट को परेशान कर सकते हैं और गैस का उत्पादन कर सकते हैं। इसे पूर्व-पैक किए गए भोजन के साथ कभी नहीं खिलाएं जो कि एक व्यावसायिक स्तर पर उत्पादित होता है जिसे मानव उपभोग के लिए निर्मित किया गया है।
  • इमेज का शीर्षक कम करें फ्लैट्युलेंस इन कुत्तों चरण 4
    4
    अपने कुत्ते के भोजन में पानी जोड़ें यह आपको अपने भोजन को अधिक धीरे से खाने के लिए प्रेरित करेगा।
  • कुत्तों में छुटकारा पाने के लिए छवि का शीर्षक चरण 5
    5
    आप इसे प्रोबायोटिक्स या गैर-वसा प्राकृतिक दही (जीवित और सक्रिय संस्कृतियों के साथ) के साथ फ़ीड भी कर सकते हैं। यह सौम्य बैक्टीरिया आंतों का पालन करने के लिए और पेट फूलना को खत्म करने में मदद करेगा। प्रोबायोटिक्स कई रूपों में उपलब्ध हैं: तरल (आमतौर पर प्रशीतित), पाउडर, गोलियां या कैप्सूल।
  • इन खुराक से दस्त का सामना करने में भी मदद मिलती है।
  • आप कुत्तों या मनुष्यों के लिए उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको खुराक के बारे में संदेह है, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • कुत्ते के स्तर को कम करने के लिए स्टेप 6



    6
    पेट फूलना कम करने के लिए डिज़ाइन किए गए भोजन या पूरक आहार का उपयोग करें वाल्थम ब्रैंड कुत्ते खाद्य कंपनी ने नाश्ते के माध्यम से आंतों के मार्ग में सक्रिय चारकोल, मोजवे कसावा और जस्त एसीटेट जोड़कर प्रयोग किया, जिसने पेट फूलना को 86% कम कर दिया।
  • कुत्ते के भोजन की पाचनशक्ति बढ़ाने के लिए तैयार किए गए विशेष कम अवशेष आहार भी हैं, और इसलिए, गैस उत्पादन को कम करते हैं। आपका पशु चिकित्सक उस तरह का भोजन बेचता है
  • कुत्ते के स्तर को कम करने के लिए चित्र 7 में चित्रित करें
    7
    वायुगतिकी के खिलाफ additive "Beano" या "Gas-X" का उपयोग करने के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें हालांकि इन उत्पादों को मनुष्यों के लिए निर्मित किया जाता है, वे कुत्तों के लिए भी प्रभावी हो सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने कुत्ते की भोजन की नियमितता बदलें
    इमेज का शीर्षक कुत्तों में कम करें फ्लैट्युलेंस स्टेप 8
    1
    एक कटोरे में अपने कुत्ते के भोजन की सेवा करें जो उसे धीरे-धीरे खाने के लिए प्रोत्साहित करती है जब कुत्तों को बहुत तेज़ खाना पड़ता है, तो वे वायु को ग्रहण करते हैं, जिसे पेट फूलना से निकाल दिया जाता है। अपने कुत्ते को धीमा खाने के लिए, उसे एक विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए कटोरे खरीद लें ताकि खाने से उसके लिए और अधिक प्रयास आए।
    • आपके कुत्ते को धीरे-धीरे खाने के लिए डिज़ाइन किए गए कटोरे हैं इनमें से किसी एक को खरीदने के लिए, ऑनलाइन या पालतू आपूर्ति की दुकान पर देखें
    • इसके अलावा, आप अपने कुत्ते के कटोरे के अंदर उचित आकार वाले गेंदों को जोड़ सकते हैं ताकि यह धीमा हो जाए।
  • इमेज का शीर्षक कुत्तों में कम करें फ्लैट्युलेंस स्टेप 9

    Video: ध्यान क्या है । कैसे करें । पेट, हृदय और फेफड़ों की परेशानी को ध्यान से कैसे दूर करें ।

    2
    इसे दिन में दो बार फ़ीड करें। दोपहर के भोजन के समय में भोजन करने से आपके कुत्ते को दिन के दौरान छोटे भागों को पचाने में मदद मिलेगी, बल्कि भोजन की बड़ी मात्रा के पाचन को मजबूती के बजाय। गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रेक्ट में भोजन की थोड़ी मात्रा का मतलब अपरिहार्य पदार्थों के लिए कम अवसर से आंतों के जीवाणुओं पर प्रतिक्रिया करता है।
  • इमेज का शीर्षक कुत्तों में कम करें फ्लैट्युलेंस स्टेप 10
    3
    मज़ा खाओ कुत्ते के कटोरे का उपयोग करने के बजाय, अपने घर के आसपास और बगीचे में भोजन के छोटे समूहों को रखने पर विचार करें। यह इंटरेक्टिव पद्धति आपके कुत्ते को बहुत तेज़ी से खाने से और हवा को ग्रहण करने से रोकती है। भोजन पर अपने कुत्ते को ट्रैक करने से एक इंटरैक्टिव उत्तेजना और एक सकारात्मक सहज व्यवहार भी पैदा होता है, जो आपके कुत्ते को मानसिक रूप से अधिक संतुष्ट और संतुलित महसूस करता है।
  • युक्तियाँ

    • हाइड्रोजन सल्फाइड गैस मुख्य घटक है जो सुगंध से पेट फूलना से आ रहा है।
    • यदि आप अपने प्रयासों के बावजूद अपने कुत्ते की पेट फूलना को खत्म नहीं कर सकते हैं, तो उसे एक पशुचिकित्सा में एक विश्लेषण के लिए ले जाइए। अतिरिक्त गैस की वजह से हो सकता है कि पहले से पता नहीं चलने वाली चिकित्सा समस्या जैसे कि खाद्य एलर्जी, आंत्र परजीवी, यकृत रोग और यहां तक ​​कि कैंसर भी। आपके पालतू जानवरों की स्वास्थ्य स्थिति के बारे में अधिक जानने के लिए कुछ परीक्षण (रक्त, मल, अल्ट्रासाउंड विश्लेषण) आवश्यक होगा
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com