ekterya.com

घोड़ा कैसे खेलें

शायद आप एक घोड़ी के पुनरुत्पादन का सपना जो आप एक बहुत बढ़ाने के लिए और घोड़े का बच्चा की देखभाल, लेकिन यह ध्यान रखें कि इस के लिए, बहुत सारा पैसा की जरूरत है और यह भी घोड़ी स्वास्थ्य जटिलताओं का कारण बन सकता चाहते हैं। इसलिए, आप यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप घोड़ी एक आनुवंशिक वंश कि बनाए रखने के लायक है के अंतर्गत आता है और उस कोल्ट का उत्पादन करेगा अन्य घोड़ों कि पहले से ही मौजूद रूप में एक ही विशेषताओं की जरूरत नहीं है। इसका कारण यह है बेघर घोड़ों की जनसंख्या बढ़ती जा रही है, तो यह विश्वास अपने जीवन के बाकी के लिए अच्छी तरह से घोड़े का बच्चा की देखभाल करने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1

घोड़े के प्रजनन की योजना
ब्रीड अ हॉर्स चरण 1 नामक छवि
1
गणना करें कि आपको गर्भवती होने के लिए कितना खर्च आएगा एक घोड़े बजाना एक बड़े वित्तीय निवेश, जो न केवल शामिल किया गया है, तो घोड़ी उसे एक लात और घोड़ी लाने की लागत चोट घोड़ी कवर करने के लिए, लेकिन यह भी बीमा खरीदने के एक घोड़े प्राप्त करना शामिल है जहां स्टैलियन है और इसे वापस लौटाता है इसके अलावा, अगर घोड़ी पहली कोशिश में गर्भवती नहीं बन जाता है, तो आप के रूप में आवश्यक रूप में कई बार द्वारा इन लागत गुणा करने के लिए इसे फिर से करना है।
  • इसलिए, आप कृत्रिम रूप से महिला को भी लगा सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से, वीर्य महिला के गर्भाशय में सीधे डाला जाता है और केवल घोड़े वीर्य के मालिकों का भुगतान करने के लिए और भी गर्भाधान प्रक्रिया ही के लिए भुगतान किया है।
  • ब्रीड अ हॉर्स चरण 2 नामक छवि
    2
    गणना करें कि मवेशी गर्भवती होने के दौरान आप पशु चिकित्सा यात्राओं पर कितना खर्च करेंगे ये खर्च शामिल है, अन्य बातों के अलावा, यह उनके स्वास्थ्य में गर्भवती रहने की सलाह दी जाती है और गर्भाशय में संक्रमण से पीड़ित नहीं है सुनिश्चित करने के लिए चलाने से पहले इसे घोड़ी पर नियंत्रण कर सकते हैं। फिर, गर्भवती शेष के बाद, आप एक और चेक गर्भावस्था के निदान और इक्वाइन हर्पीज वायरस, टिटनेस, पश्चिम नील नदी वायरस और पूर्वी इक्वाइन इन्सेफेलाइटिस के खिलाफ टीका, साथ ही प्रसव के दौरान उत्पन्न होने वाली किसी भी जटिलताओं की लागत को कवर करने बनाना चाहिए ।
  • बर्ड ए हॉर्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अतिरिक्त लागत की गणना करें अपने घोड़े को पुन: उत्पन्न करने का निर्णय लेने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास ऐसा करने का एक अच्छा कारण है और यह केवल इसलिए नहीं कि आपके पास प्रक्रिया की एक आदर्श छवि है ध्यान रखें, उदाहरण के लिए, यदि डिलीवरी जटिल है, तो यह दीर्घकालीन समस्याओं को बछेड़ा बना सकता है या उसे मार सकता है। इस कारण से, अगर आप पहली बार अपने घोड़ी खेलते हैं, यह सबसे अच्छा है एक विशेष सुविधा जहां यह लगातार गर्भावस्था के अंतिम चरण के दौरान निगरानी रखी जाती है को भेजने के लिए। हालांकि, यह लगभग $ 300 से 500 डॉलर की लागत के लिए वितरण के लिए बहुत अधिक लागत पर आधारित है, जिसके लिए हमें कम से कम एक महीने के लिए घोड़ी के आवास की लागतों को जोड़ना होगा।
  • प्रजनन से संबंधित अन्य व्यय उपभोग्य उत्पादों (जैसे कि गर्भ के अंतिम तीसरे दौरान भोजन), खलिहान, बिस्तर और बिजली के होते हैं।
  • इसके अलावा, आप ध्यान में रखना चाहिए कि यह घोड़े का बच्चा के जन्म के बाद कम से कम दो साल लग ताकि आप काठी सकते हैं, प्लस संभावना है कि कोल्ट जिस उद्देश्य के लिए आप बढ़ा दिया है सूट नहीं होगा, क्योंकि वहाँ की प्रकृति आपका स्वभाव लॉटरी है
  • बर्ड ए हॉर्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    निर्धारित करें कि जब घोड़ी संभोग के लिए तैयार हो जाएगा। मारे आम तौर पर मौसम के अनुसार पुन: उत्पन्न होते हैं इसका कारण यह है कि दिन जब सूर्य के प्रकाश की अधिक मात्रा में आपके शरीर में हार्मोन का उत्पादन उत्तेजित होता है, जिससे आप गर्मी में जाते हैं सामान्य तौर पर, इन अवधि या गर्मी चक्र वसंत से देर से गर्मियों तक या शुरुआती गिरने के बाद।
  • हालांकि, किसी भी मामले में मारे के प्रजनन चक्र को संशोधित करना संभव है ताकि जब यह आवश्यकता हो तो गर्मी में आ जाए। उदाहरण के लिए, सर्दियों के दौरान, आप इसे अपने खलिहान में रख सकते हैं और इसे कृत्रिम रोशनी में प्रदर्शित कर सकते हैं। यह कुलीन घोड़ी जिसका foals racehorses बनने के लिए पैदा कर रहे हैं में एक आम बात है, के बाद से वर्ग जो वे संबंधित बड़े पैमाने पर जन्म तिथि पर निर्भर हैं।
  • ब्रीड अ हॉर्स चरण 5 नामक छवि
    5
    यह सुनिश्चित कर लें कि मरे को पुन: उत्पन्न करने के लिए उपयुक्त उम्र है। अगर यह पहली बार है कि आप मारे को पुनरुत्पादित करने जा रहे हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा समय उतना ही शीघ्र होगा जैसे कि यह अपनी विकास को खत्म करता है, जो आम तौर पर तीन से चार वर्षों के बीच होता है ध्यान रखें कि इस पल से पहले 18 महीने की तरह पुन: प्रजनन करना तकनीकी तौर पर संभव है, लेकिन यह आपके शरीर से ज्यादा मांग करता है, क्योंकि यह अभी भी बढ़ रहा है।
  • दूसरी ओर, यदि आपकी मारी बड़ी हो गई है और आपने कभी उससे पहले कभी नहीं खेला है, तो गर्भवती होने के लिए यह थोड़ा कठिन होगा
  • भाग 2

    मारे खेलें
    छवि शीर्षक 7161036 6
    1
    संभोग की गणना करें ताकि मारे देर से वसंत या गर्मियों की गर्मियों में जन्म दे सकें। यदि आप उत्तरी गोलार्ध में रहते हैं, यह मई और जुलाई (दक्षिणी गोलार्ध में नवंबर से जनवरी) के महीनों के बीच होगा, क्योंकि इस समय मारे अपने निपटान में पौष्टिक घास की एक बड़ी मात्रा में होगा ताकि उसका दूध मातृ फ़ीड बेहतर बछेड़ा फ़ीड। इसलिए, सबसे ज्यादा सलाह यह है कि संभोग जून, जुलाई या अगस्त के उत्तरी गोलार्धों (दिसंबर, जनवरी या फरवरी में दक्षिणी गोलार्ध में) में होता है ताकि ये 11 महीने बाद जन्म दे सकें।
  • बर्ड ए हॉर्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    जांचने के लिए मरे की जांच करें कि उसके पास प्रजनन संबंधी बीमारियां नहीं हैं। यह महत्वपूर्ण है अगर आप इसे एक घोड़े के साथ जोड़ना चाहते हैं, क्योंकि मालिक को यह जानना होगा कि घोड़े संक्रामक घोड़े के नुकसान के लिए संक्रामक घोड़े के प्रजनन संबंधी रोगों से मुक्त हैं। उदाहरण के लिए, संभोग से पहले घोड़ी की योनि पर एक धब्बा होना चाहिए।
  • यह प्रक्रिया गर्मी चक्र के दौरान एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाता है। इसके बाद, नमूने का प्रयोगशाला में जीवों को विकसित करने और उन्हें पहचानने के लिए एक प्रयोगशाला में विश्लेषण किया जाता है।



  • बर्ड ए हॉर्स चरण 8 नामक छवि
    3
    घोड़े के साथ घोड़े का मिलान करें या इसे कृत्रिम रूप से गर्भनाल करें संभोग के लिए, घोड़ी गर्मी चक्र के सही समय पर होना चाहिए। यह चक्र लगभग 21 दिनों तक रहता है, और 6 दिनों के लिए मूस गर्मी में ठीक है। क्योंकि इस ovulation शामिल है, सबसे अनुकूल पल एक या दो दिन चक्र के अंत से पहले गर्भवती होने, हालांकि ध्यान दें कि यह घोड़ी के आधार पर भिन्न हो जाता है।
  • यदि आप घोड़ी की अवधारणा की संभावना को अधिकतम करना चाहते हैं, तो यह सबसे अधिक उचित है कि गर्मी चक्र शुरू होने के बाद संभोग दूसरे या तीसरे दिन होता है और चक्र के अंत तक हर दूसरे दिन प्रक्रिया को दोहराता है।
  • हालांकि, यह हमेशा यह निर्धारित करना आसान नहीं होता है कि जब घोड़ी गर्मी में प्रवेश कर चुका है। ऐसा करने के लिए, घोड़े का प्रजनन खेतों ने अपने स्टॉलियन दिखाकर घोड़े को "उत्तेजित" किया, लेकिन उन्हें उनसे संपर्क करने की इजाजत नहीं दी। फिर, यह निर्धारित करने के लिए महिला का व्यवहार किया जाता है कि यह गर्मी में है, चूंकि चक्र के दौरान हार्मोन घोड़ों के ध्यान में उनकी रुचि बढ़ाते हैं।
  • तुम भी अन्य संकेतों पर नजर रखने के निर्धारित करने के लिए घोड़ी गर्मी में आ रहा है कि क्या कर सकते हैं, और घोड़ों में अधिक रुचि हो, मूड या स्वभाव और अधिक अक्सर पेशाब में बदल जाता है।
  • भाग 3

    एक गर्भवती घोड़ी की देखभाल
    बर्ड ए हॉर्स स्टेप 9 नाम वाली छवि
    1

    Video: गाड़ी हे या घोड़ा .....??? Funny truck

    निर्धारित करें कि आपका घोड़ी गर्भवती हो गया है या नहीं का पता लगाने गर्भावस्था नग्न आंखों बहुत मुश्किल है, खासकर अगर घोड़ी कम और एक व्यापक रंग खत्म हो गया है हो सकता है, के बाद से यह संभव है कि पेट वृद्धि के साथ गर्भावस्था या भ्रम की स्थिति के अंतिम चरण तक गौर नहीं किया है भोजन की मात्रा में वृद्धि के कारण वजन का यह भी वितरण से पहले के बारे में एक माह तक स्तन ग्रंथियों की उपस्थिति (जो खुद अन्य जानवरों की प्रजातियों में गर्भावस्था के स्पष्ट शुरुआती संकेत कर रहे हैं) का पता नहीं लगा सकते हैं, और यहां तक ​​कि अगर पता चला, यह भी pseudopregnancy के कारण हो सकता ।
    • इसलिए, आपके पशुचिकित्सा संभोग के 12 से 17 दिनों के आसपास घोंसला पर एक अस्थायी अल्ट्रासाउंड कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से, गर्भावस्था के कारण पैदा होने वाले बदलावों का पता लगाने के लिए गर्भाशय की ओर संकेतित घोड़ों के मलाशय में एक जांच की जाती है।
    • यदि आप अपने घोड़े पर यह परीक्षण नहीं कर सकते हैं, तो आप संभोग के 45 और 120 दिनों के बीच रक्त परीक्षण भी कर सकते हैं। ये परीक्षण अश्विक कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन का पता लगाने की तलाश करते हैं, जो एक हार्मोन है जो गर्भावस्था को दर्शाता है। ध्यान दें कि, अगर आप इस परीक्षण के लिए चुनते हैं, वहाँ एक झूठी सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने की कोई संभावना नहीं है, इसलिए एक नकारात्मक परिणाम स्पष्ट पुष्टि करते हैं कि घोड़ी गर्भवती नहीं है।
  • बर्ड ए हॉर्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    गर्भावस्था के पहले दो तिहाई के दौरान मरे के लिए एक निरंतर उपचार प्रदान करें घोड़ों में गर्भावस्था केवल एक वर्ष (340 दिन प्लस या घटा 20 दिन) के भीतर रहता है। पहले दो तिहाई के दौरान, आपको सावधानी से भोजन करना चाहिए ताकि वह वजन कम न सकें, क्योंकि यह प्रसव के दौरान जटिलताओं का मुख्य कारण है।
  • पहले दो तिहाई गर्भावस्था के दौरान, आप नियमित रूप से घोड़ी की सवारी कर सकते हैं, क्योंकि यह उचित और फिट रखने के लिए सलाह दी जाती है जिससे कि यह प्रसव की अत्यधिक शारीरिक मांगों का अच्छा प्रतिरोध विकसित कर सके।
  • ब्रीड अ हॉर्स स्टेप 11 नामक छवि
    3
    गर्भावस्था के अंतिम भाग के दौरान महिला के लिए बहुत अधिक देखभाल करें इस अवधि के दौरान, आपके पेट में होने वाली बड़बड़ाना बहुत दबाव पैदा करेगी, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसे अधिक सावधानी से व्यवहार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, घुड़सवारी को रोकना और अधिक फ़ीड करना इतना महत्वपूर्ण है कि बछेड़ा स्वस्थ हो सके।
  • भाग 4

    बच्चे के जन्म के दौरान घोड़ी की देखभाल
    ब्रीड अ हार्स चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    संकेत है कि मरे श्रम में प्रवेश किया है पर ध्यान दें यह आम तौर पर रात में होता है, क्योंकि शांति और अंधेरे श्रम से निपटने के लिए काफी मजारों को आराम करते हैं। श्रम के पहले चरण के दौरान, गर्भाशय घोड़े का बच्चा बाहर धकेलने के लिए तैयारी में टोंड है, इसलिए घोड़ी बेचैन दिखाने के लिए और आगे की ओर से पूंछ wagging के रूप में अगर चिढ़ पक्ष को जानकारी देंगे।
    • इस स्तर पर, घोड़े का बच्चा भी गर्भ के भीतर स्थिति में परिवर्तन एक तरह से सबसे जन्म नाली के माध्यम से बाहर निकलने के लिए अनुकूल में समायोजित करने के लिए।
    • एक बार जब मूस श्रम में जाता है, तो हस्तक्षेप न करें। आपको इसे बारीकी से देखना होगा
  • Video: VIDEO में देखिए, घोड़ी पर सवार होकर निकली दुल्हन की बारात

    ब्रीड अ हॉर्स चरण 13 नामक छवि
    2
    श्रम के दूसरे चरण में हस्तक्षेप न करें, लेकिन बस निरीक्षण करें। घोड़ी पसीना शुरू कर देगा क्योंकि उसके शरीर श्रम के दूसरे चरण के दौरान बछड़े को धक्का देने के लिए तैयार करता है। इससे उसे उसके पैरों के साथ लेटने और कड़ी मेहनत करने में भी मदद मिलेगी। जब तक बछेड़ा पूरी तरह से दूर नहीं हो जाता, तब तक मारे भी झूठ बोलकर और खड़े हो सकते हैं।
  • इस चरण के दौरान मारे का ट्रैक रखना महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए, आप एक कैमरा स्थापित कर सकते हैं ताकि आप इसे दूर से देख सकें या टॉर्च के साथ चुपचाप बैठ सकें।
  • ब्रीड ए हार्स चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    पशु चिकित्सक की संख्या आसान है यदि 20 से 40 मिनट के बीच मरे के प्रयासों के बावजूद परिश्रम प्रगति नहीं दिखता है, तो तत्काल पशुचिकित्सा को बुलाओ। प्रसव के दौरान यह सबसे अधिक अनुशंसित है क्योंकि इस प्रकार की आपात स्थिति उत्पन्न होती है।
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com