ekterya.com

पॉटबेलली सूअरों को पुन: उत्पन्न करने के लिए

यदि आपके पास पर्याप्त समय और धैर्य है, तो पोतदार सूअरों उत्कृष्ट प्रजनन जानवर हैं। आप एक पालतू जानवर के रूप में एक सुअर को ऊपर उठाने पर विचार कर रहे हैं, यह है कि आप उन्हें ऊपर उठाने से पहले, पालतू जानवरों के लिए अच्छा घरों में कम से कम 3 या 4 बच्चों को रखने के लिए सुनिश्चित करें कि सलाह दी जाती है। बहुत धीरज रखो और इन छोटे प्राणियों के आने के लिए बहुत उत्सुकता से प्रतीक्षा करें।

चरणों

बेंड पॉट बेलाइड स्कीस चरण 1 नामक छवि
1
अपने पॉटबेलली सुअर के लिए एक उपयुक्त साथी खोजें। स्वाइन आनुवंशिकी पर कुछ शोध करने के लिए संभावित विशेषताओं की भविष्यवाणी करने के लिए कि पिग्स दोनों माता-पिता की पृष्ठभूमि के अनुसार होंगे विशिष्ट गुणों और दिखावे के अनुसार उन्हें ऊपर उठाने से उन्हें तेजी से और बेहतर कीमत पर बेचने में मदद मिल सकती है।
  • ज्यादातर महिलाएं पोतदार सूअरों की उम्र 3 से 4 महीने के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंचती हैं। पॉटबेलली मादाएं हर 21 दिन गर्मी में आती हैं। गर्मी 6 दिनों तक रह सकती है, उस समय के दौरान बोना एक सूजन और लाल योनी होगा। नर आमतौर पर 90 दिनों में यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं। कुछ सूअरियां 3 महीने के पहले ही अपनी उत्पत्ति, आवास, वजन और विकास दर के आधार पर पुन: पेश कर सकती हैं।
  • ब्रीड पोट बेलाइड स्कीस चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि क्या देखना है पालतू सूअरों के कुछ मालिक अपनी गर्मी में बदलाव करते हैं, जब वे गर्मी में जाते हैं इन सूअरों में घर पर दुर्घटनाएं हो सकती हैं और घरेलू सामान अपने बेड में ले जा सकते हैं। यह गर्मी के अंत में होगा, लेकिन इन व्यवहारों को खत्म करने का एकमात्र तरीका उन्हें छिड़काव करना है।
  • बर्ड पोट बेलाइड डुग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    रक्षित। प्रजनन के तीन हफ्ते पहले प्रजनन संबंधी रोगों को रोकने में महिला और पुरुष दोनों को टीका लगाया जाता है। महिला को उसके बच्चे के दो हफ्ते पहले एक और वैक्सीन दिया जाता है उस समय भी उसे डीवर्ममेंट किया जाना चाहिए।
  • Video: दिल्ली में बिहारी खाद्य, शाहपुर जाट, दिल्ली में मोटा आदमी

    ब्रीड पोट बेल्ट पिग्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    नर के साथ महिला रखें बोना को सूअर जाना चाहिए और उसके साथ दो या तीन महीनों तक रहना होगा। यद्यपि मादा अपनी गर्मी चक्र मासिक कर रहा है, यह आम तौर पर एक सूअर के लिए आवश्यक है जिससे कि महिला अपने ओवुलेशन से शुरू कर दे। इसलिए, यह सबसे अधिक संभावना है कि वह पहले महीने के दौरान पुन: उत्पन्न नहीं करना चाहता है। उसके रहने की शुरुआत में, वह सूअर से लड़ेंगे क्योंकि वह झुंड का हिस्सा नहीं है। ऐसा हो सकता है कि महिला को काटा जाता है, खरोंच होता है और संभवतः कान से टूटता है, जबकि लड़ाई। यह महत्वपूर्ण है कि दोनों महिलाएं और सूअर अपने सभी टीके के साथ अद्यतित हैं। प्राथमिक बर्सी रोगों के लिए सूअरों को खून की जांच करने से उन्हें एक साथ रखने से पहले यह भी सलाह दी जाती है।
  • ब्रीड पोट बेलाइड डुग्स चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: बेस्ट नई दिल्ली- मोटा आदमी में बिहारी खाद्य || राज्य भवन सीरीज प्रकरण 11 बिहार निवास

    सूअरों के संबंध में रिश्तेदारों के बीच पार के बारे में जानें। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि रिश्तेदारों के बीच क्रॉसब्रीडिंग सूअरों के लिए एक विकल्प नहीं है। पॉटबेलली सूअरों के पुनरुत्पादन के लिए सामान्य नियम यह है कि कम से कम पांच पीढ़ियों का अंतर होना चाहिए। अधिक संबंधित वे हैं, अधिक संभावना है कि वे जन्म दोष हैं। इसलिए, एक करीबी से संबंधित जोड़ी, जैसे पिता और बेटी, मां और बच्चे के प्रजनन के साथ, ब्रीडर अपेक्षा कर सकता है कि कम से कम 50% बच्चे शिशुओं में जन्मे या मृत हो।
  • ब्रीड पोट बेलाइड स्कीस चरण 6 नामक छवि
    6
    साढ़े तीन महीने तक प्रतीक्षा करें गर्भावस्था या गर्भावस्था की अवधि 114 दिन है।
  • बेंड पॉट बेलिड पिग्स स्टेप 7 नामक छवि



    7
    एक डिलीवरी क्षेत्र में महिला को ले जाओ। निर्धारित तारीख से कम से कम पांच दिन पहले, आपको महिला को सुअर वितरण क्षेत्र में ले जाना चाहिए। यह प्रसव क्षेत्र पूरी तरह से मां की बोझ से पहले कीटाणुरहित होना चाहिए। इतना है कि यह कम संभावना घुटने या पैर समस्याओं फाड़ नए बच्चों को चूसना करना है इस क्षेत्र की सतह, या तो जमीन या एक चटाई धोने योग्य और गैर पर्ची रबर के साथ कवर किया जाना है।
  • बर्ड पोट बेलाइड स्कीप्स स्टेप 8 नामक छवि
    8
    अच्छा कंबल प्रदान करें दोनों माँ और बच्चे के लिए एक कंबल साफ पड़ी, कटा हुआ पेपर या लकड़ी के चिप्स की छोटी मात्रा में हो सकता है। प्रत्येक प्रकार की सामग्रियों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली राशि इतनी अधिक नहीं होनी चाहिए कि घेंटा इसमें उलझा हो। घरेलू वस्तुओं जैसे कालीनों या कंबल का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इस क्षेत्र को गर्मी स्रोत की जरूरत है, जैसे गर्मी दीपक पिगल्स का शरीर के तापमान पर करीब लगभग नियंत्रण नहीं होता है तीन दिन इस समय के दौरान आपको उन्हें कम से कम 32 डिग्री सेल्सियस (90 डिग्री फ़ारेनहाइट) के वातावरण में रखना होगा - इसलिए आपको गर्मियों में भी गर्मी के स्रोत की आवश्यकता हो सकती है। माँ बोना गर्मी से वापस ले जाएगा, अगर यह बहुत गर्म हो जाता है प्रसव के क्षेत्र में महिलाएं पर्याप्त रूप से यह आराम से करने के लिए काफी बड़ी होती हैं। प्रसव के क्षेत्र का आकार भी बच्चों को माता द्वारा कुचल होने से रोकने में मदद करता है। अधिकांश जन्म क्षेत्रों में साइट के किनारों से संलग्न 5 x 10 सेमी (2 x 4 इंच) बोर्ड हैं। इन बोर्डों को जमीन के ऊपर लगभग 15 सेमी (6 इंच) रखा गया है यह बच्चों को टेबल से नीचे या ऊपर से भागने की अनुमति देता है, अगर उनकी मां अचानक उनके दिशा में गिरने लगती है
  • बेंड पॉट बेल्ट स्कीप्स स्टेप्स 9 नाम वाली छवि
    9
    अक्सर, प्रजनन के जन्म से पहले कुछ घंटों के लिए कुछ दिनों, मां के स्तन ग्रंथि कोलोस्ट्रम, एक पतली, पानी पीला तरल का स्राव हो सकता है। बच्चे सूअरों मोटा आदमी की औसत राशि 6 ​​से 8 piglets है, लेकिन पैदा कर सकते 10 या 12 के लिए एक गैर वितरण प्रत्येक सुअर का बच्चा के जन्म के बीच के बारे में 15 से 30 मिनट के साथ 1 से 2 घंटे तक पिछले कर सकते हैं। पिगल्स का जन्म 170 और 340 ग्राम के बीच होता है।
  • बेंड पॉट बेलिड पिग्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    10
    समझें जब पशुचिकित्सा को कॉल करने के लिए जन्म प्रजनन जारी रहता है, यदि महिला संतानों के उत्पादन के बिना दबाव, पशु चिकित्सा देखभाल लेनी चाहिए अगर कुछ piglets पैदा हुआ था और वितरण, बंद हो जाता है, तो भग में एक बदबूदार स्राव या उदासीन नाल का पता चला है, या अगर किया जा रहा है उम्मीद की तारीख के करीब, महिला को साँस लेने में कठिनाई, कमजोरी और उठने में असमर्थता है।
  • ब्रीड पोट बेलाइड पग्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    11
    उन्हें एक चिकित्सा परीक्षा दें सभी संतों के जन्म के बाद और शिशुओं ने अपना पहला कोलोस्ट्रम ले जाने के बाद, उन्हें अस्थायी रूप से अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए ताकि ब्रीडर पूरी परीक्षा कर सके। जन्म दोषों के लक्षणों के लिए आपको दिखना चाहिए मेरी राय यह है कि यदि आप जन्म दोष देख रहे हैं, तो एक और आंतरिक दोष है जो आ रहा है और आप देख नहीं सकते।
  • बेंड पोट बेल्ट पिग्स स्टेप 12 नामक छवि
    12
    पता है कि कबूतरों को छुड़ाना पिगलों को लगभग 6 सप्ताह में छोड़ दिया जाता है और 5 सप्ताह पहले नहीं। सभी बालों को दांत बनाने से पहले ठोस पदार्थों को सख्ती से खाना चाहिए। यह बच्चों और माँ के लिए एक बहुत तनावपूर्ण अवधि है माता को अपने जवान से अलग करना बेहतर होगा ताकि वह उन्हें देख सकें या सुन सकें।
  • युक्तियाँ

    • सुअरों का निरीक्षण करें जब जोड़ी को पुन: उत्पन्न करने के लिए जोड़ा जाता है। यदि आप बहुत ज़ोर से लड़ते हैं, उन्हें अलग करने के लिए तैयार हो जाओ
    • एक चिकित्सा जांच और टीकाकरण के लिए पशुचिकित्सा के लिए जोड़े को ले लो। पशुचिकित्सक को यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह प्रजनन के लिए पर्याप्त स्वस्थ है, महिला को पूर्व-गर्भावस्था का परीक्षण देना चाहिए।

    Video: पर मोटा आदमी खाद्य Vlog # 02 ShahpurJat, दिल्ली में Litti Choka

    चेतावनी

    • उन्हें बहुत युवा पुन: पेश न करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खर्च किए गए धन को पर्याप्त होना पड़ेगा, और आप उन्हें उच्च मूल्यों पर बेचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    • उन्हें पुनरुत्पादन करने का निर्णय करने से पहले, जांच करें कि क्या आपके पास सूअरों को भेजने के लिए उचित घर है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com