ekterya.com

मवेशियों को पुन: पेश करने के लिए

मवेशियों की स्थापना में मुख्य रूप से बीफ बाजार में इस्तेमाल होने वाले संतानों का उत्पादन शामिल है। मूल रूप से गायों को बनाने के लिए सब कुछ मूल रूप से बिक्री के लिए बछड़ों का उत्पादन होता है, या तो मांस के लिए या प्रतिस्थापन के लिए।

चरणों

बर्ड बीफ मवेशी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक गाय-बछड़ा ऑपरेशन शुरू करके प्रारंभ करें। यहां लिंक से संबंधित लेख में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • बर्ड बीफ मवेशी चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: घर में गौशाला

    गायों और / या बैल खरीदें जब युवाओं का एक अच्छा झुंड होने की बात आती है, तो गायों को गुणवत्ता के साथ खरीदते हैं जो आपके मानकों से मिलते हैं।
  • आपको झुंड में सुधार करने वाले एक बैल का चयन करना होगा, क्योंकि यह आपके बछड़ा फसल की आनुवंशिक क्षमता का आधा हिस्सा प्रदान करेगा। इस बिंदु पर, कन्फर्मेशन के बारे में जानने के लिए एक बैल की कितनी आवश्यकता है यह निर्धारित करने में बहुत मददगार होगा। लाभप्रदता की चाबियां प्रजनन और जीवित बछड़ों हैं, और यह कहा जा सकता है कि इनमें से एक 100 से अधिक मृत बछड़ों के मूल्य है। एक बैल, जो आपके गाय से जन्म देती है, उससे बड़े बछड़ों के पूर्वज हैं आर्थिक रूप से आत्महत्या।
  • बर्ड बीफ मवेशी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना बछड़ा प्रजनन कार्यक्रम चुनें आप दो प्रकार से चुन सकते हैं और यदि आप चाहें, तो एक को दूसरे में एकीकृत किया जा सकता है
  • कृत्रिम गर्भनाल का प्रयोग करें यदि आपके झुंड में बैल होना बहुत छोटा है या यदि आप बैल से निपटना नहीं चाहते हैं।
  • यदि आपके पास दस या अधिक गायों का झुंड है और आप कृत्रिम रूप से उन सभी को गर्भित करने का प्रयास नहीं करना चाहते हैं, तो एक अच्छा बैल एक अच्छा समाधान है। स्वर्ण नियम प्रत्येक 25 गायों के लिए 1 बैल है। बुल्स जो बहुत उपजाऊ हैं और उच्च कामेच्छा में गर्भधारण दर में गिरावट के बिना 50 गायों की पैदावार हो सकती है। बुल्स 20 महीने की उम्र में सबसे ज्यादा ऊंची चपेट में पहुंचते हैं, इसके बाद ही यह कम हो सकता है - बीमारी या चोट के अलावा, सबसे बैल प्रजनन क्षमता में 6 से 7 के बीच होने तक तक कम नहीं होती है साल की उम्र, यदि उनके पास पर्याप्त भोजन है
  • बर्ड बीफ मवेशी चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4

    Video: शाहपुरा में एक शादी ऐसी भी

    अपने पशुओं को नस्ल। जब आपकी गाय गर्मी में आती है, तब पहचानें, जब वे पुनरुत्पादन और वहां से शुरू करने के लिए तैयार हों।
  • यदि आपके पास एक बैल है, तो आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी जब आपकी गाय गर्मी में हों, केवल जब उनका प्रजनन पंजीकृत हो जाए
  • कृत्रिम रूप से अपने सभी गोजातीय महिलाओं को कृत्रिम रूप से गर्भनाल करने के लिए "कृत्रिम रूप से गायों और हेइफ़र्स को बढ़ावा कैसे" लेख में दिए गए चरणों का पालन करें
  • बर्ड बीफ मवेशी चरण 5 नाम की छवि
    5
    प्रजनन अवधि के दौरान अपने बैल और गायों को देखें संभवतया संभोग की तुलना में अधिक लड़ाई है, अगर आपके झुंड में अधिक बैल हैं।
  • यदि आप पुराने बैल के साथ 4 साल से कम उम्र के बैल में मिलते हैं, तो सबसे उपजाऊ बैल गायों को पैक करना रोक सकता है। दूसरी बार एक बैल एक खंडित अंग के साथ हो सकता है, पैर या पैर की चोट, या यह सिर्फ दिख सकता है कि वह अपना काम अच्छी तरह से नहीं कर रहे हैं
  • इसके अलावा आपकी गायों को भी देखें यदि आप देखते हैं कि पूंछ उठाई या मुड़ जाती है, तो इसका मतलब है कि पहले 24 से 48 घंटों के बीच उन्हें उठाया गया था इससे पहले कि आपने अपनी पूंछ पर विस्तार देखा।
  • बर्ड बीफ मवेशी चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    झुंड में रखे जाने के बाद बैल (स) को 64 और 85 दिनों के बीच निकालें। अगर आप हर साल नस्लों और डिलीवरी करना पसंद करते हैं, जहां बैल गायों के साथ हर समय होगी, दो या तीन महीनों के बाद बैल वापस लेने की गारंटी देता है कि आपके सभी गायों को गर्भवती होने के तीन से चार मौके मिलेंगे और, इसके अलावा, आपकी कम उपजाऊ महिलाओं को बलिदान किए जाने से इतनी आसानी से बचने में सक्षम नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • बैल और गाय के बीच का इष्टतम संबंध प्रत्येक 10 से 30 गायों के लिए 1 बैल है, चराई के आकार और उम्र, संकीर्णता या कामेच्छा और बैल का अनुभव के आधार पर।
    • गायों की उर्वरता दर और एक ही समय में उनमें से कितने गर्मी में आते हैं, कुछ बैल एक सीजन में 50 से अधिक गायों के साथ मिलन कर सकते हैं।
    • उम्र और स्थिति के आधार पर, गायों को जन्म देने के 45 और 80 दिनों के बीच मिलना चाहिए।
    • एक और समान बछड़ा फसल प्राप्त करने के लिए, वाणिज्यिक बछड़ा-बछड़े के संचालन में क्रॉसब्रेड गायों के साथ शुद्ध बछड़े का उपयोग करें।
    • आप "हेटोरोसिस" या "संकर शक्ति" के साथ बछड़ों को प्राप्त करने के लिए दूसरे जाति के साथ भी एक दौड़ को पार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, हेर्फ्रॉफ़ गायों के साथ एंगस बैल को पार करने से ब्लैक बैडी वाले बछड़ों होंगे, जिनमें दोनों माता-पिता के लक्षण हैं। यदि एंगस सोर्स प्रोग्राम का पालन किया जाता है, तो इन बछड़ों के लिए प्रीमियम निश्चित रूप से गारंटी दी जाएगी।
    • वर्जिन हेइफ़र्स उच्चतम कृत्रिम गर्भाधान गर्भाधान दर प्राप्त करते हैं हेइफ़र्स जुटाने पर, एक बैल का चयन करना महत्वपूर्ण है जो श्रम की सुविधा प्रदान करता है। कृत्रिम गर्भनाल को समर्पित कंपनियां कई विकल्प प्रदान करती हैं बछड़े के बाकी झुंड के साथ तीन हफ्ते पहले कृत्रिम गर्भनाल के साथ हेइफ़र्स उठाते समय, आपके अधिकांश हेइफ़रों में अगले प्रजनन के मौसम में फिर से संभोग से पहले श्रम के तनाव से उबरने के लिए अधिक समय होगा।
    • संभोग के मौसम से 30 दिन पहले अपनी गायों और हेइफ़र्स की शरीर की स्थिति का मूल्यांकन करें। उन्हें शरीर की स्थिति 2.5 और 3 के बीच होने की जरूरत है। हेइफ़र्स शरीर की स्थिति 3 और 3.5 के बीच होना चाहिए। आपके झुंड में प्रजनन क्षमता को कम करने से उल्लेख किया गया छोटा या बड़ा कुछ।
    • बुल्स को शरीर की स्थिति 3 और 3.5 के बीच होना चाहिए ताकि मटगांव के मौसम में पर्याप्त ऊर्जा और ताकत हो सके - वे अपने भोजन की तुलना में महिलाओं को ज्यादा ध्यान देंगे।
    • अनुकूलतम प्रदर्शन के लिए, वीर्य या बैल का मूल्यांकन करता है इससे पहले कि यह गायों यह है कि वे किसी भी प्रजनन समस्या है या संभव चोट के बिना empadrar गायों के लिए उपयुक्त हैं यह सुनिश्चित करेंगे पर रखा गया है।
    • शुध्द ख़ास ऑपरेशन या प्रजनन स्टॉक करने के लिए, शुद्ध बछड़े को आवश्यक है कि शुभ गाय के साथ मिलें। वे आपके द्वारा चुने जाने वाले रेस में से हो सकते हैं: लिमोसिन या एंगस, या यहां तक ​​कि पेंशन भी हालांकि, शुद्ध नस्ल पशु ख़ालिस भंडार के लिए नस्ल रहे हैं और यद्यपि आप वध के लिए चयनित पशु बेचने के लिए एक बाजार को ढूंढना होगा, मांस के लिए बाजार में अन्य निर्माताओं को बेचा जा करने के लिए नहीं। प्रजनन स्टॉक का एक उत्पादक उत्पादक है जो अच्छी गुणवत्ता वाले बैल और हेइफ़रों का प्रजनन है।
    • कभी-कभी यह आपके लिए सभी काम करने के लिए कृत्रिम गर्भाधान में एक तकनीशियन को किराए पर लेना बेहतर होता है, यह इसलिए है क्योंकि अगर आपके पास कोई और अधिक अनुभव वाला कृत्रिम रूप से पशुधन सम्मिलित है, तो सफलता की दर अधिक होनी चाहिए और अतिरिक्त व्यय यह खुद कर से अंतर

    चेतावनी

    • यदि आपके झुंड में एक से अधिक बछड़े हैं, तो एक जोखिम है कि संभोग की तुलना में अधिक लड़ें हो सकती हैं और आपके एक या अधिक बैल घायल या यहां तक ​​कि मारे गए हैं। यह अक्सर तब होता है जब गायों के झुंड में कई बैल होते हैं या जब आपके पास दो बैल होते हैं जो समान आयु और आकार होते हैं
    • वर्ष की इस अवधि के दौरान जब आप बैल के करीब होते हैं तो बहुत सावधानी बरतें। हार्मोनल स्तर कट्टरता से बदल रहे हैं और आप गलत जगह और गलत समय पर पकड़े नहीं करना चाहते हैं! कुछ बैल दूसरों की तुलना में अधिक खतरनाक हो सकते हैं, लेकिन कोई भी भरोसेमंद नहीं होना चाहिए।
    • आपको यह याद रखना होगा कि अगर कृत्रिम गर्भाधान का चयन करें तो प्रजनन की इस पद्धति के साथ 60 से 70% की सफलता दर है।
    • गायों के अपने झुंड में सफलता दर को बढ़ाने के लिए, एक शुध्द बैल का इस्तेमाल करना और कृत्रिम गर्भाधान तकनीशियन को अपनी गायों को फिर से लगाने के लिए कई बार कम करना सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com