ekterya.com

आपको मछली टैंक में कितनी मछली मिल सकती है यह कैसे पता करें

मछली टैंक की आबादी का स्तर पूरी तरह से एक विज्ञान के रूप में बहुत कला है। इसका उद्देश्य आम तौर पर, अधिक मात्रा में मछली की अधिकतम मात्रा को जानने के लिए है, जो अधिक जनसंख्या के बिना हो सकता है। इस सीमा की खोज के लिए आपके भाग पर कुछ विचारों की आवश्यकता है थोड़ा शोध के साथ, आपको पता चल जाएगा कि आप एक समय में सिर्फ एक मछली टैंक में कितनी मछलियां रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने मछली टैंक की भंडारण क्षमता निर्धारित करें
एक मछली टैंक चरण 1 में आप कितने मछली डाल सकते हैं इसका शीर्षक चित्र
1
मछली टैंक को मापें मानक उपाय लीटर में है आपको पता चलेगा कि मछली खरीदने के समय कितनी बड़ी मछली टैंक है। लेकिन अगर आपको नहीं पता (या याद नहीं), तो आप अपने लिए गणितीय पता कर सकते हैं
  • कितने लीटर पता करने के लिए टैंक का समर्थन करता है, यह सेंटीमीटर में लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई को मापता है, गुणा और कांच के अध की मोटाई, गहने आदि के कारण सभी 1000 परिणाम अनुमानित के बाद से वास्तविक मूल्य कम हो जाएगा विभाजित ।
  • एक मछली टैंक चरण 2 में आप कितने मछली डाल सकते हैं इसका शीर्षक चित्र

    Video: किसान मछली पालन(Fishery) के लिए Loan कहा से पा सकते है

    Video: एक्वेरियम में रंगीन मछलियों के पालन पर जानकारी

    2
    पानी के पर्याप्त स्तर बनाए रखें पानी को सही स्तर पर निर्धारित करें ताकि पता चले कि कितनी मछलियां दर्ज होंगी। यदि पानी का स्तर बहुत कम है, तो मछली टैंक में कई मछलियों को शामिल नहीं किया जा सकता है। सामान्य तौर पर, पानी का स्तर पानी फिल्टर के किनारे से ऊपर 3 सेमी (1 इंच) होना चाहिए।
  • याद रखें कि पानी के विस्थापन भी एक महत्वपूर्ण कारक है। यदि मछली के टैंक में कई गहने हैं, तो आप कई मछली पकड़ने में सक्षम नहीं होंगे जैसे कि आप एक मछली टैंक में कई गहने के बिना।
  • एक मछलियां टैंक चरण 3 में आप कितना मछली रख सकते हैं इसका शीर्षक चित्र
    3
    गैलन या लिटर नियम को लागू करें आपके मछली टैंक में आप कितने मछली स्वस्थ हो सकते हैं यह निर्धारित करने के लिए अंगूठे का एक अच्छा नियम प्रति गैलन मछली मानक है। सामान्य तौर पर, एक अच्छी तरह से बनाए रखा मछली टैंक पानी की गैलन प्रति 3 सेमी (1 इंच) मछली पकड़ सकता है।
  • मीट्रिक माप के लिए, आप हर चार लीटर पानी के लिए एक ग्राम मछली की गणना कर सकते हैं।
  • यह नियम छोटे मछली समुदायों के लिए सबसे अच्छा काम करता है, जैसे कि टेट्रा, इंद्रधनुष, प्लैटी आदि।
  • एक मछली टैंक चरण 4 में आप कितने मछलियां रख सकते हैं इसका शीर्षक चित्र
    4
    सतह नियम लागू करें चूंकि पानी की सतह है, जहां गैसी एक्सचेंजों की मदद से मछलियों को बनाए रखने में मदद मिलती है, इसलिए टैंक भरने पर इस कारक पर विचार करना महत्वपूर्ण है। एक बड़ी सतह से मछली के लिए अधिक ऑक्सीजन विनिमय होता है।
  • एक छोटी मछली टैंक के रूप में एक लम्बे मछली टैंक में अधिक मछली नहीं होती है, भले ही वह तकनीकी रूप से अधिक पानी संग्रहीत करे।
  • मछली टैंक में कितनी मछलियां हैं यह तय करने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छा नियम होता है, क्योंकि मछली टैंक की उपलब्ध जगह के बजाय मछली की ऑक्सीजन जरूरतों को ध्यान में रखते हुए यह बहुत ही महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    निर्धारित करें कि किस प्रकार की मछली एक साथ रखी जा सकती है
    एक मछली टैंक में कितनी मछली आप रख सकते हैं शीर्षक शीर्षक छवि
    1
    तय करें कि आप किस तरह की मछली चाहते हैं। क्या आप कई छोटी मछलियों के साथ एक समुदाय चाहते हैं? कुछ बड़े अर्ध-आक्रामक मछली का एक समुदाय? या शायद सिर्फ एक बड़ी मछली? जांचें कि आप क्या चाहते हैं और फिर जितना आप संगतता और अधिकतम आकार के रूप में कर सकते हैं उतना शोध करें।
    • कुछ मछली दूसरों की तुलना में अधिक आक्रामक होते हैं और स्वयं के लिए अधिक स्थान की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य बड़े समुदायों में अच्छे होते हैं। उन्हें एकीकृत करने से पहले पता करें
  • एक मछलियां टैंक चरण 6 में रखें आप कितने मछली जान सकते हैं इसका शीर्षक चित्र
    2
    आबादी के स्तर पर विचार करें छोटे मछली समुदायों (प्रत्येक में 8 से कम सेमी या 3 इंच कम) के लिए, पानी की गैलन प्रति वयस्क मछली के 3 सेमी (1 इंच) की गणना एक अच्छा नियम है हालांकि, बड़ी मछली के लिए यह निर्णय करना कठिन हो सकता है कि कितने हैं कोई मछली बहुत बड़ी या असंभव अपनी सूची मान लिया जाये कि fishbowl में अन्य लोगों के साथ एकीकृत, 3 सेमी (1 इंच) पानी की 7.5 लीटर प्रति के साथ शुरुआत और मूल्यांकन करता है कि यह कैसा दिखता है।
  • मत भूलो कि मछली बढ़ेगी।
  • आप जो चाहें शीर्ष, मध्यम और नीचे में मछली की मात्रा के बीच एक संतुलन है। इसका मतलब है कि आप पर विचार करना चाहिए कि आप किन प्रकार के मछली तैरते हैं उदाहरण के लिए, प्लेकोस्टोमस (पेलकोस या शैतान मछली) आम तौर पर निवासी हैं, जबकि बीटा सतह पर होते हैं।



  • एक मछली टैंक में आप कितनी मछलियां रख सकते हैं इसका शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    अपने मछली की विशिष्ट जरूरतों की जांच करें हमेशा एक मछली टैंक में एकीकृत करने वाली मछली की व्यक्तिगत विशेषताओं की तलाश करें कई लोगों को अलग-अलग चीजों को संतुष्ट करने की आवश्यकता होती है
  • कुछ मछली गंदे हैं, दूसरों को बहुत आक्रामक, कुछ रात में। इन मतभेदों को खोजने के लिए विभिन्न स्रोतों से जानकारी देखें
  • एक मछलियां टैंक चरण 8 में आप कितने मछली डाल सकते हैं इसका शीर्षक चित्र
    4
    अपने मछली की ऑक्सीजन आवश्यकताएं जानें विभिन्न प्रकार की मछलियों में विभिन्न ऑक्सीजन आवश्यकताएं होती हैं। बड़े शरीर की मछलियां जैसे डोराडो को छोटे शरीर जैसे मछलियों की तुलना में अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। यदि आप बड़ी मछलियों के साथ अपने मछली टैंक को भरने जा रहे हैं, तो आपको इसके बजाय छोटे मछली से अधिक ऑक्सीजन (और इसलिए अधिक स्थान) की आवश्यकता होगी।
  • जनसंख्या के उपायों को वयस्क मछली के आकार और वजन पर विचार करना चाहिए ताकि वे बढ़ने के साथ आवश्यक ऑक्सीजन की गणना कर सकें। इसलिए यदि आप छोटी मछली खरीदते हैं, तो यह विचार करना सुनिश्चित करें कि वे कितने बड़े हो जाएंगे (और ऑक्सीजन स्तर की वयस्क मछली की आवश्यकता क्या होती है) जब आपको लगता है कि आप एक मछली टैंक में कितने डालेंगे।
  • भाग 3

    मछली टैंक की देखभाल
    एक मछलियां टैंक चरण 9 में रखें आप कितनी मछली जान सकते हैं इसका शीर्षक
    1
    निस्पंदन की गणना करें अगर आपके पास गंदा मछली है या आपके पास बड़ी संख्या में मछलियां हैं तो आपको अधिक से अधिक निस्पंदन की आवश्यकता है, इसलिए आप जो सबसे बड़ा फ़िल्टर प्राप्त कर सकते हैं, वह आपकी मदद करेगी। निस्पंदन सिस्टम मछली टैंक की सफाई और पानी की शुद्धता बनाए रखने में मदद करती है ताकि मछली इसमें विकसित हो सके।
    • अपने मछली टैंक के आकार के लिए सिफारिश की गई एक फिल्टर खोजें और एक या दो आकार का आकार बड़ा हो, खासकर यदि आप एक ही स्थान पर रखे हुए मछली की मात्रा की सीमा में हैं।
  • एक मछली टैंक में आप कितने मछलियां रख सकते हैं इसका शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    लगातार फीडिंग शेड्यूल प्रबंधित करें अपनी मछली को अधिक मात्रा में लेने से मछली टैंक को बनाए रखने के लिए अधिक गंदे और कठिन हो जाएगा। इससे अंत में मछली की मात्रा में कमी आएगी जो उसमें स्वस्थ हो सकती है।
  • सामान्य तौर पर, आपको मछली को केवल 4 या 5 मिनट में खाने के साथ ही भोजन करना चाहिए। तो उन्हें खाने के समय में देखें और अलग-अलग भोजन की कोशिश करें। छोटी मछली के लिए एक अच्छा नियम प्रति मछली प्रति दिन भोजन का तीन गुच्छे होता है।
  • Overfeeding भी अमोनिया और नाइट्रेट, कम ऑक्सीजन का स्तर, कम पीएच, सड़ते हुए पंख, गरीब पाचन, मोल्ड और पंकिल पानी के उच्च स्तर पर हो सकता है।
  • एक मछलियां टैंक में कदम रखो कितनी मछलियां जानें
    3
    मछली टैंक को नियमित रूप से साफ करें एक गंदा मछली टैंक मछली के लिए कई समस्याएं पैदा कर सकता है यह उन्हें बीमार, असुविधाजनक या मर भी सकता है मछली टैंक की गंदी, कम मछली जिसमें ऑक्सीजन और निस्पंदन समस्याएं हो सकती हैं। सामान्य तौर पर, आपको एक महीने में एक बार टैंक को साफ करना चाहिए, भले ही आपके पास एक अच्छा निस्पंदन सिस्टम हो।
  • मछली टैंक को साफ करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप सभी मछलियों को सुरक्षित रूप से हटा दें।
  • कसौटी मछलीघर को साफ कैसे करें
  • Video: आप अपने टैंक में रास्ता बहुत अधिक मछली है !! सप्ताह एपि की टिप्पणी। 3

    युक्तियाँ

    • मछली टैंक के आकार तक पहुँच नहीं करना चाहिए, ताकि जब आप कहते हैं एक pleco 3 सेमी (1 इंच) 61 सेमी (24 इंच) मानो करने के लिए विकसित!

    चेतावनी

    • कुछ मछली बहुत बढ़ती हैं, इसलिए मछली नहीं खरीदते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं
    • कुछ मछली दूसरों की तुलना में अधिक बर्बाद बनाते हैं, जो मछली टैंक में आपके पास की मात्रा को सीमित कर सकते हैं।
    • अधिक जनसंख्या वृद्धि, आक्रामकता, बीमारी और खराब पानी की गुणवत्ता के शोष को जन्म दे सकती है। हर कीमत पर इसे बचें, भले ही आप इसे पालतू स्टोर में देख सकें।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com