ekterya.com

कैसे एक भेड़िया हमले बच

भेड़ियों खतरनाक और शक्तिशाली शिकारी जानवर हैं आम तौर पर, वे लोगों के प्रति आक्रामकता नहीं दिखाते हैं, लेकिन जब आप भेड़ियों के एक क्षेत्र में खुद को मिलते हैं, तो यह बहुत बुरा नहीं होता है। एक भेड़िया आप पर हमला अगर दूर भाग मत करो आँख से संपर्क रखें, अपने आप को बड़ा बनाएं और शोर और डराए हुए ध्वनियां बनाएं। जितनी जल्दी हो सके सुरक्षित जगह पर जाएं।

चरणों

भाग 1

एक हमले से बच
सर्विव वुल्फ आक्रमण चरण 1 नामक छवि
1
एक भेड़िया को आप को देखने से रोकें चुपचाप रहें यदि आप भेड़िया को आपसे पहले देखते हैं सतर्क रहें याद रखें कि जब एक भेड़िया है, तो यह बहुत संभावना है कि इसके आसपास अधिक होगा कभी-कभी, भेड़िये अकेले यात्रा करते हैं, लेकिन वे हमेशा पैक्स में शिकार करते हैं।
  • Survive Wolf Attack Step 2 नामक छवि
    2
    एक भेड़िया तुम्हें देखता है तो धीरे धीरे वापस जाओ हमेशा आंखों के संपर्क रखें और इस पर अपनी पीठ को चालू न करें। यदि आप भागने की कोशिश करते हैं तो भेड़ियों को आपके सामने रखें आपके हिंसक प्रवृत्ति उत्पन्न हो सकती है यदि वे आपके पीछे स्थित हैं जब आप पैक के सामने होते हैं, तो धीरे धीरे वापस चले जाएं।
  • Survive Wolf Attack चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    चलने मत जाओ भेड़ियों आप की तुलना में तेज़ हैं, खासकर जब आप जंगल के बीच का पता लगाते हैं इसके अलावा, चलने से भेड़िये अपने शिकार के बाद जाने के लिए आग्रह करता है। एक अच्छा मौका है कि जब आप चलाते हैं तो मैं आपको पीछा करना शुरू कर दूँगा अगर आपने इसे पहले नहीं किया है।
  • Survive वुल्फ आक्रमण कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    भेड़िया को खाना मत फेंकें। भेड़ियों को दूध पिलाने में उन्हें मनुष्यों में घूमने में मदद मिलती है, जिससे उन्हें बोल्डर और उनके साथ कम सतर्क हो जाता है। हालांकि, एक बड़ा मौका है कि वे भविष्य में मनुष्य पर हमला करेंगे, यदि वे हाथ से खिलाए जाते हैं, क्योंकि वे डरो नहीं होंगे।
  • भाग 2

    किसी हमले का जवाब दें
    Survive Wolf Attack Step 5 नामक छवि
    1
    अगर कोई भेड़िया आपसे संपर्क करता है तो आक्रामक और जोर से कार्य करें भेड़िये की तरफ चलना, शोर करना, चिल्लाओ और प्रशंसा करना। धीरे धीरे वापस आक्रामक ढंग से काम करना और शोर बनाते रहें। वुल्फ के साथ दृश्य संपर्क रखें और उस पर अपनी पीठ न बदलें।
    • भेड़ियों के खिलाफ लड़ने की कोशिश न करें जब तक आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो। ये शक्तिशाली और बुद्धिमान जानवर हैं, शक्तिशाली जबड़े और एक हत्यारा वृत्ति के साथ। एक मौका है कि आप अकेला भेड़िया को दूर ले जा सकते हैं, लेकिन आप खुद को पैक के सामने नहीं ढूंढना चाहते हैं
    • एक गहरी साँस लें और शांत रहने की कोशिश करें भेड़ियों को डर लग सकता है यदि आप आतंक करते हैं, तो आप को स्थिर या चलने का खतरा होता है, जिससे आप अपने जीवन को बचाने के लिए लड़ने की क्षमता खो देंगे।
  • सर्विव वुल्फ अटैक शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    अपने आप को बचाव यदि एक भेड़िया आप पर हमला करता है, तो उसे चिपकाने, चट्टानों, काली मिर्च स्प्रे, हवा के चक्कर या जो भी हथियार हैं, उसे हटा दें। एक ऐसी स्थिति का पता लगाएं जो रक्षा करना आसान हो: किसी पेड़ या बड़े चट्टान के खिलाफ अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ आप नहीं चाहते कि आपके पीछे भेड़िये हों।
  • अपने आप को सादे दृष्टि से छिपाने की कोशिश न करें या अपने आप को भ्रूण की स्थिति में रोक दें। यह भेड़िया को आप को मारने से नहीं रोकेंगे ज्यादातर मामलों में, एक भेड़िया जिस पर हमला किया जाता है, केवल अगर आप उसे धमकाना छोड़ देंगे और यदि आप उससे अधिक खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं तो वह सामना करना चाहती है।
  • Survive वुल्फ हमले कदम 7 शीर्षक छवि



    3

    Video: भेड़िया और चालाक बकरी | Wolf And The Clever Goat | Moral Stories For Kids in Cartoon

    सतर्क रहें आश्रय शांतिपूर्वक और जल्दी से ले लो यदि आप भेड़िये दूर ड्राइव करने का प्रबंधन करते हैं एक पेड़ पर चढ़ो, एक बड़े पत्थर या प्राकृतिक परिदृश्य में एक और उच्च स्थान। यदि संभव हो तो, एक कार या आस-पास के भवन के अंदर जाएं।
  • अभी तक आराम मत करो भेड़िया आप या आपके शिविर के आसपास चुपके कर सकते हैं, एक और मौका का इंतजार कर रहे हैं। अगर वह बहुत भूख लगी है तो वह फिर से हमला करने की कोशिश करेगा।
  • 4
    समूह के लोगों के साथ जुड़ें सुनिश्चित करें कि आप बच्चों को रखने और लोगों को केंद्र में चोट लगी, अगर आप एक ऐसे समूह में हैं जो भेड़ियों द्वारा हमला करता है जब भेड़िये अपने शिकार के एक समूह पर हमला करते हैं, तो वे सबसे कमजोर हो जाते हैं: युवा, पुराना और बीमार। समूह को फैलाने मत करो, चाहे आप क्या करते हैं। सुनिश्चित करें कि एक व्यक्ति सभी दिशाओं में देख रहा है ताकि भेड़ियों समूह का नेतृत्व न कर सकें।
  • भेड़ियों अपने शिकार के समूहों में सबसे कमजोर पाते हैं। वे सभी को इस तरह देखते हैं एक उच्च संभावना है कि बच्चों का लक्ष्य है, क्योंकि वे सबसे छोटी और कमजोर हैं। भेड़िये बड़े पैमाने पर मामलों में बच्चों पर हमला करते हैं, जब वे मनुष्यों पर हमला करते हैं
  • यह जिस तरह से आर्कटिक भेड़ियों कस्तूरी बैल का शिकार है वे एक झुंड को एक दूरी से देख रहे हैं, जब एक वयस्क बैल विचलित हो जाने पर मौके का इंतजार कर रहे हैं। समूह के सबसे कमजोर होने के लिए बैल कमांड के अंदर घुसना।
  • सर्विव वुल्फ हमले कदम 9 शीर्षक छवि
    5
    अपने कुत्ते को देखें यदि आप उसके साथ भेड़ियों के एक क्षेत्र में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं तो इसे सुरक्षित रखें अपनी मल उठाओ, इसे चुप रखें और हर जगह पेशाब से बचने की कोशिश करें। ये क्रियाएं भेड़ियों को आकर्षित करती हैं, और वे अपने कुत्ते को और आप घुसपैठियों के रूप में देखेंगे। भेड़ियों और कुत्तों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए, अपने पंजे और सुगंध के साथ मूत्राशय और विलाप, साथ ही खरोंच का उपयोग किया। इसके अलावा, भेड़ियों एक कुत्ते को हमला कर सकती हैं जो उनके क्षेत्र में हस्तक्षेप करने लगता है।
  • भाग 3

    शिविर
    सर्विव वुल्फ आक्रमण चरण 10 नामक छवि
    1

    Video: Syria: बग़दादी का लंगड़ा भेड़िया | Hadsa | News18 India

    एक कैम्प फायर लाइट करें. भेड़ियों को दूर रखने के लिए आग लगाना, अगर वे आपके शिविर को घेर लें तो संभव के रूप में ज्यादा आग बनाने के लिए कुछ हरे पत्ते और कुछ गीली जंगल का उपयोग करें जब आप कुछ अंगारें लेते हैं, उन्हें एक पेड़ के पास ले जाएं या उन्हें कई पेड़ों के बीच बिखराव दें। शाखाओं में एसएपी या राल लागू करें और उन्हें प्रकाश दें। भेड़िये की ओर हवा के साथ धुएं को स्थानांतरित करने का प्रयास करें
    • भेड़िये आग और धुएं को नापसंद करते हैं क्योंकि यह उनके लिए खतरनाक लगता है अगर उनके आसपास उनके पिल्ले हैं (जो वसंत में भेड़िया शावक पैदा होते हैं तो संभव है), तो आग उन्हें एक और ठिकाने पर ले जाने के लिए प्रेरित करती है अगर महिलाएं मानती हैं कि उनके पिल्तों की सुरक्षा खतरे में है।
  • सर्विव वुल्फ अटैक शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    एक रक्षा शरण बनाएँ कुछ शाखाएं, कुछ पत्थरों, कुछ तेज छड़ें और अन्य ठोस वस्तुओं का उपयोग करें जहां आप हैं, चारों ओर एक बाधा बनाने के लिए। यदि आप एक अच्छी तरह से संरक्षित आश्रय में हैं, तो यह भेड़ियों को प्रवेश करने से रोक सकता है। हालांकि, यह मत भूलो कि वे आपको सुन सकेंगे और आपको गंध देंगे
  • Video: भूखा भेड़िया

    सर्विव वुल्फ अटैक स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: कुत्ते की खाल में 'भेड़िये' का खौफ!

    3
    बहुत शोर करें भेड़ियों अपने क्षेत्र को पुनः प्राप्त करने के लिए कष्ट करते हैं और शोर की व्याख्या कर सकते हैं जैसे कि आप अपना दावा कर रहे थे। यदि आप लोगों के समूह के साथ हैं, तो गाएं और एक साथ चिल्लाओ। जितना संभव हो उतना ज़ोर और क्रूर हो।
  • कोशिश करने से बचें एक चौंकाने वाले भेड़िये की नकल करें. यह आपके प्रति निर्देशित हो सकता है। अकेले भेड़िये अपने पैक के सदस्यों का पता लगाने के लिए कष्ट करते हैं, और यह ज्ञात है कि जब वे भेड़ियों की कयानी की नकल करते हैं तो वे चलते हैं।
  • युक्तियाँ

    • लोन भेड़ियों शायद ही कभी आप पर हमला करने का प्रयास करेंगे। अपने हथियार का विस्तार करके, अपनी जैकेट हिलाने और अपने हाथों में कुछ चीजें रखने से खुद को बड़ा और अधिक भयभीत बनाओ।
    • अगर तुम भेड़ियों पर हमला करने की कोशिश करो तो न चलें! भेड़ियों ने अपने शिकार का पीछा करने के लिए विकसित किया है जो दूर चला जाता है, इसलिए भाग रहे अपने प्राकृतिक शिकार वृत्ति को सक्रिय कर सकेंगे।
    • जहां तक ​​संभव हो, उस क्षेत्र में जाने से पहले भेड़ियों के बारे में जांच करें जहां ये जानवर रहते हैं। जितना अधिक आप भेड़ियों के व्यवहार के बारे में जानते हैं, उतना ही आपके अस्तित्व की संभावना बेहतर है।
    • भेड़िये अपने पिल्लों के साथ बहुत सुरक्षात्मक हैं और अजनबियों को उनसे छूने की सराहना नहीं करते यदि आप उन्हें मिलते हैं, तो उनसे बचें!
    • कुत्ते की तरह एक भेड़िये का इलाज न करें यह जानवर 680 किलोग्राम या 6 वर्ग सेंटीमीटर या 1 वर्ग इंच प्रति 1500 पाउंड के अपने काटने पर दबाव डालता है। यह औसत कुत्ते काटने से ज्यादा दर्दनाक है!

    चेतावनी

    • एक भेड़िया या पैक से अधिक चलाने की कोशिश न करें एक समूह में दृढ़ रहें और बच्चों को बीच में रखें भेड़ियों को चट्टानों को फेंकें, बहुत अधिक शोर करें और अपने आप को डरा दें। प्रत्येक पांच भेड़िये में से एक को खाली हाथों में समाप्त होता है, जो आम तौर पर तब होता है जब शिकार फर्म खड़ा होता है।
    • आपातकाल पर कॉल करें और सीधे अस्पताल जाना, अगर एक भेड़िया आपको काटता है यह तब तक होने की संभावना नहीं है जब तक कि आप उसे उत्तेजित नहीं करते, लेकिन यह निश्चित रूप से व्यवहार्य है यदि आपको रेबीज टीकाकरण या रेबीज बूस्टर की गोली मारनी पड़ती है
    • एक कह रहा है कि "भेड़िया पैक की ताकत है और भेड़िये की ताकत पैक में है।" भेड़ियों का एक पैकेट आपको संख्या से अधिक बढ़ा सकता है और उन्हें दूर करने के लिए और भी मुश्किल हो सकता है। ऐसा विशेष रूप से होगा यदि झुंड बहुत विशाल है। आमतौर पर, यह आमतौर पर छह भेड़िये होते हैं, लेकिन कभी-कभी तीस भेड़ियों तक शामिल हो सकते हैं।
    • जब वे लंबी पैदल यात्रा, डेरा डाले हुए हैं या भेड़ियों के एक क्षेत्र के माध्यम से आगे बढ़ते हैं तो बच्चों को न छोड़ें। बच्चों के आकार और शक्ति की कमी के कारण कमजोर होते हैं। वे खतरे संकेतों को नहीं पहचान सकते
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com