ekterya.com

कैसे कई बिल्लियों है

यहां बताया गया है कि बिना गंध या अव्यवस्था के अंदर एक से अधिक बिल्ली कैसी हैं सुनिश्चित करें कि आप कहीं न कहीं रहते हैं जहां आप कई बिल्लियों सकते हैं, क्योंकि कई इमारतों और यहां तक ​​कि नगर पालिकाओं में कितने बिल्लियों के बारे में नियम हैं (विशेषकर शहर की सीमाओं के भीतर)।

चरणों

Video: billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति cat signal

छवि मल्टीपल कैट्स चरण 1 के नाम से है
1
सैंडबॉक्सेस को आसानी से सुलभ बनाएं अपनी बिल्लियों के सामाजिक जीवन को ध्यान में रखते हुए, जितने भी आप कर सकते हैं उतने कमरे में एक सैंडबॉक्स रखें। अगर आपको उन्हें फर्नीचर, चित्र, इत्यादि के नीचे छुपाने की आवश्यकता है, ताकि बिल्लियों को आसानी से मिल जाए, लेकिन ये लोग उन्हें आसानी से नहीं देख सकें।
  • मल्टीपल कैट्स स्टेप 2 वाला शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: बिल्ली को कैसे पकडे// how to catch the cat

    अपनी बिल्लियों को स्वयं का एक स्थान खोजें यदि आपके पास मिठाई बिल्लियों या बिल्लियों जो सैंडबॉक्सेस का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो उन कमरे में आदी करें जहां अन्य बिल्लियों में प्रवेश नहीं किया जा सकता है। कूड़े के बक्से, भोजन और पानी के साथ एक अलग क्षेत्र इस के साथ मदद कर सकता है।
  • छवि मल्टीपल कैट्स स्टेप 3 नामक है
    3
    सुनिश्चित करें कि आप अपने पास बिल्लियों की संख्या के रखरखाव का भुगतान कर सकते हैं भोजन के 5 पौंड (2.3 किग्रा) का एक बैग जो एक बिल्ली के लिए दो महीने रह सकता है, 10 या अधिक बिल्लियां एक सप्ताह में समाप्त हो जाएंगी। पशु चिकित्सा देखभाल की लागत भी है जिसे आपको विचार करना चाहिए ... विभिन्न परिस्थितियों के अनुसार नियमित टीकाकरण, साथ ही बीमारियों और / या चोट।
  • छवि मल्टीपल कैट्स चरण 4 के नाम से है
    4



    कैस्ट्रेट्स और बिल्लियों को निष्फल। असफल होने के बावजूद, प्रत्येक बिल्ली को नपुंसक बना या बाँझ लेना, विशेष रूप से मादाएं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके पास एक ही घर में दोनों लिंगों की बिल्लियां हैं।
  • छवि मल्टीपल कैट्स चरण 5 में शीर्षक है
    5
    सभी को बताने के लिए सुनिश्चित करें कि आप बिल्लियों के बारे में अपने घर में आमंत्रित करें। कुछ लोगों को एलर्जी हो सकती है, और कुछ लोग बस बिल्लियों से डरते हैं। ऐसे भी भी हैं जो बिल्लियों को पसंद नहीं करते हैं बिल्लियों इसे महसूस कर सकते हैं और कुछ इस का लाभ उठाएंगे।
  • Video: परम बिल्ली लेडी: नारी 1,100 Felines के साथ उसके घर को साझा करते हैं

    छवि मल्टीपल कैट्स चरण 6 के नाम से है
    6
    बार-बार बिल्ली से अपशिष्ट निकालें, कम से कम एक दिन में एक बार। सभी रेत को निकालने के बिना कचरे को एकत्र करने के लिए रेत जो एक साथ जोड़ों को जोड़ना आसान बनाता है अधिक रेत जोड़ें, जैसा कि आवश्यक है यदि आप बॉक्स धोना चाहते हैं, ब्लीच का प्रयोग न करें। बिल्लियों का गंध बहुत विकसित होता है और ब्लीच का उपयोग करने के बाद वे अपने बॉक्स का उपयोग नहीं कर सकते हैं, और यह आपके बिल्ली के श्वसन तंत्र के लिए अच्छा नहीं है। इसके बजाय, आपको गर्म साबुन पानी में लिटिर बॉक्स को धोना चाहिए और अच्छी तरह से कुल्ला करना चाहिए। आप बॉक्स पर सिरका छिड़क सकते हैं और इसे कम से कम दो मिनट के लिए छोड़ दें। इससे आपको गंध और बैक्टीरिया से छुटकारा मिल सकता है जो रोगों का कारण बनता है। अंत में रेत डाल करने से पहले, पानी से कुल्ला और बॉक्स को सूखा सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप दो से अधिक बिल्लियों (एक बार जब आप भाग्यशाली हो तो तीन बार) होते हैं, तो उनमें से दो या अधिक के बीच कोई समस्या नहीं होती है। यदि एक मृत अंत हो तो पानी के बंदूक / परमाणु यंत्र के साथ तैयार हो जाओ
    • यदि आपके पास अन्य जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे साथ आएं और आप चुनौतीपूर्ण व्यवहारों का पालन करने के लिए वहां हैं। मछलियों, पक्षियों और कृन्तकों जैसे जानवरों के साथ कभी भी बिल्ली को छोड़कर नहीं छोड़ें।
    • बिल्लियों के प्रत्येक व्यवहार पर ध्यान दें। जब वे अवांछित व्यवहार करते हैं, तो आप आमतौर पर स्रोत खोजने और समाधान देकर शुरू कर सकते हैं। याद रखें कि आप इस तथ्य को नहीं बदल सकते हैं कि उन्हें खरोंच करना चाहिए, उन्हें अपने लिटिर बॉक्स को साफ करने की आवश्यकता है, और उन्हें कुछ प्रकार के मज़े की आवश्यकता है। यदि आप उन्हें खिलौनों से नहीं प्रदान करते हैं, तो उन्हें उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि वे तुम्हारा उपयोग न करें (टॉयलेट पेपर बनाना)।
    • सुनिश्चित करें कि आप वर्ष में एक बार कम से कम पशु चिकित्सक को बिल्ली लेते हैं, अगर कोई बीमार हो जाता है तो वे सभी संक्रमित हो सकते हैं।
    • आप उन्हें सुरक्षित रूप से और मानवीय रूप से उपयोग कर सकते हैं ताकि बिल्लियों को तालिकाओं, क्रिसमस पेड़ों और अन्य जगहों पर उतरना पड़े, जिन्हें आप नहीं चाहते हैं लेकिन सीधे इसके बगल में बिल्ली को सीधे स्प्रे नहीं करें
    • बेकिंग सोडा गंध को नष्ट करने के लिए महान है इस के साथ ट्रे साफ करें - बाल गेंदों की तरह गंदगी उठाएं जो इसके साथ उल्टी करें - इसके साथ ट्रे साफ करें।

    चेतावनी

    • इस्तेमाल किया जाने वाला रेत जहरीले हो सकता है, खासकर गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए।
    • बिल्ली काट आसानी से संक्रमित हो सकता है यह अन्य जानवरों के लिए भी उतना ही है।
    • ऐसे कई पौधे और रसायन हैं जो बिल्लियों के लिए विषाक्त हो सकते हैं। पशु चिकित्सक से पूछें कि यदि पौधे आप ले जाना चाहते हैं तो बिल्लियों के लिए विषाक्त नहीं है।
    • कूड़े के बक्से को साफ करने और स्वत: सफाई बॉक्स खरीदने के लिए न केवल प्रलोभन करने के बावजूद, यह मत करो। कुछ बिल्लियों के साथ ठीक होने जा रहे हैं, और आप अपने हाथों से अव्यवस्था पड़ेगी, लेकिन कई बिल्लियों को स्वत: सफाई बॉक्स से डर लगता है, या वे जिस तरह से वे इसे साफ नहीं कर सकते हैं। इससे लिटिर बॉक्स के बाहर अनुपयुक्त कचरा हो सकता है।
    • उन्हें प्रत्येक बिल्ली के आनुपातिक भोजन दें, यदि आप उन्हें भोजन पर बहुत खर्च करने के अलावा बहुत कुछ देते हैं, तो वे अधिक वजन वाले होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अधिकांश पशु चिकित्सक आपको बताने के लिए प्रति बिल्ली कूड़े का बक्सा लगाने के लिए कहेंगे, भले ही वे साझा करना चाहें। यदि एक निश्चित बिंदु पर आप एक निश्चित बॉक्स का उपयोग न करने का निर्णय लेते हैं, तो आपके पास अपनी बिल्ली का विकल्प होता है।
    • बिल्लियों के लिए एक अच्छी मार्गदर्शिका के रूप में एक संदर्भ के रूप में जब आपको अपने बिल्ली के साथ साथी के बारे में चिंताएं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com