ekterya.com

कैसे अपने ऊंचा घोड़े आश्वस्त करने के लिए

एक ऊंचा घोड़े की बहुत सारी ऊर्जा है, जो आपको बहुत संतुष्टि दे सकती है। हालांकि, यदि आप इस घोड़े को ध्यान से नियंत्रित नहीं करते हैं, तो आप बहुत चिंतित हो सकते हैं। उनकी ऊर्जा उसे आदेशों के लिए ज़्यादा प्रतिक्रिया दे सकती है, या अनुपालन करने से इंकार कर सकती है। यदि आप उसे शांत रखने के लिए सिखाते हैं, तो यह घोड़ों के आत्मविश्वास और आपकी सुरक्षा को बढ़ा देगा।

चरणों

विधि 1

अपने दृष्टिकोण को संशोधित करें
छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 1
1
अपने घोड़े को शांत होने की प्रतीक्षा करो घोड़े झुंड जानवर हैं - इसलिए, एक ऊंचा घोड़ा आपके मूड और कार्यों के प्रति संवेदनशील है। यदि आप अपने घोड़े तनाव और उत्साहित होने की उम्मीद करते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे। यदि कोच तनावग्रस्त है, तो यह घोड़े को समान महसूस करता है।
  • जब भी आप सवारी करने जा रहे हैं, घोड़े पर आने से पहले कई बार गहन साँस लें। कंधे और चेहरे से आराम करो यदि आपके पास दिन में जमा तनाव है, तो आपका घोड़ा इसे कब्जा करेगा।
  • बढ़ते जाने से पहले, कल्पना करें कि आप अपनी सवारी कैसे करेंगे कल्पना करें कि आपका घोड़ा ध्यान देने, शांत और सुरक्षित रहने और जवाब देना।
  • बस आवाज़ की एक सुस्वाद स्वर से उसके साथ बात करो यदि आप आवाज के एक तनाव और कष्टप्रद स्वर का उपयोग करते हैं, तो आपका घोड़ा तनाव के साथ प्रतिक्रिया देगा।
  • छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 2
    2
    अपने पैर अपने पैर के करीब रखें आपके घोड़े को हल्के पटरियों या पैर के आदेशों के तुरंत जवाब देना चाहिए। यदि आपका घोड़ा आपके पैर के पीछे है, तो यह आपके आदेश का पालन नहीं करेगा। इसके बजाय, उस समय और जितनी बार आप चाहते हैं, जितना चाहें उतना ही करना पसंद करें। अगर आप उसे थोड़ा सा आदेश के साथ आगे बढ़ने के लिए सिखाते हैं, तो आपके ऊंचे घोड़ों को शांत रखने के लिए यह महत्वपूर्ण होगा यदि आपके पास एक ऊंचा घोड़ा है, तो आपको जो कुछ करना चाहिए, उसे पता चलता है कि यह आपके पैर के पीछे क्यों है।
  • क्या आपके घोड़े आपके सुराग का जवाब नहीं देते क्योंकि यह उन्हें विरोध करता है? यदि हां, तो संकेत बदलें अपने घोड़े को जो करना चाहते हैं, वह करना चाहते हैं पर जोर न दें इसके बजाय, कुछ अलग से पूछिए पीछे की तरफ चलने की तरह एक साधारण जमीन व्यायाम करें पिछला संकेत लें जब आपका घोड़ा शांत हो जाए।
  • यदि आपका घोड़ा आपके सुराग के लिए ज़्यादा जवाब देता है, तो आप उनका उपयोग करने से बच सकते हैं। इसी तरह, आप उन्हें देकर डर और तनाव महसूस कर सकते हैं। अपनी भागीदारी को समझें यदि आपका घोड़ा ज़्यादा प्रतिक्रिया देता है, तो गति कम करने का अभ्यास करें
  • छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 3
    3
    आपको एक ऊंचा घोड़े के प्रशिक्षण के लिए कई घंटे समर्पित करने के लिए तैयार होना चाहिए। सभी घोड़े अलग हैं, लेकिन एक ऊंचा घोड़े को अतिरिक्त काम के घंटे की आवश्यकता होगी। एक ऊंचा घोड़े कभी नहीं दौड़ना आपकी अधीरता सावधान प्रशिक्षण के घंटे को बर्बाद कर सकती है!
  • यदि आप अपने घोड़े को आपके या किसी अन्य ट्रेनर के साथ गुजरने का समय देते हैं, तो यह संभव है कि एक ऊंचा घोड़े को आश्वस्त करने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। यदि आप उसे अभ्यास करने के लिए भीड़ देते हैं, तो इससे उसे चिंतित, चिड़चिड़ापन या खतरनाक व्यवहार का विकास भी हो सकता है।
  • यदि आपके पास सभी आवश्यक प्रशिक्षण का ध्यान रखने का समय नहीं है, तो आप अपने घोड़े को प्रशिक्षित करने के लिए किसी को भी किराए पर ले सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 4
    4
    अपने घोड़े को बल न दें अगर आप कुछ नया सिखाने जा रहे हैं, धीरे-धीरे काम करें और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक संकेत स्पष्ट है और उन्हें समझता है। अगर आप समझ नहीं पा रहे हैं कि आप क्या पूछ रहे हैं, तो कुछ आसान पूछने की कोशिश करें। इसे दिखाने के लिए अपने संकेत को सबसे बुनियादी चरणों में विभाजित करें
  • यदि आप निराश या चिंतित महसूस करते हैं, तब तक घोड़े से दूर रहना अच्छा है जब तक आप शांत न हो जाए
  • अगर आप उसे कुछ करने के लिए दबाएंगे या उसे मजबूर करते हैं, तो यह उस प्रतिरोध के चक्र को सुदृढ़ करेगा जो पहले से ही एक ऊंचा घोड़े में स्थापित हो। यदि आप इसे जल्द ही दबाते हैं या यदि आप वास्तव में समझ नहीं पा रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो आप विद्रोही हो सकते हैं, और आवेगहीन या हठ से व्यवहार कर सकते हैं
  • विधि 2

    जमीन पर व्यायाम करें

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 5
    1
    अपना घोड़ा पीछे और पीछे चलें। एक ऊंचा घोड़े की सवारी करने की कोशिश करने से पहले यह सरल शांत व्यायाम करें। अपने घोड़े पर एक प्रशिक्षण रस्सी रखो और इसे एक शांत घास का मैदान के लिए ले लो, तो अपने सिर से लगभग 2 मीटर (6 फीट) खड़े हो जाओ चुप रहो, अपने पैरों को अभी भी रखें और अपने घोड़े को पीछे छोड़ने के लिए कहें। केवल अपने रस्सी का प्रयोग करें और आपके शरीर की स्थिति। अपने शरीर और सिर को अपने घोड़े की तरफ झुकाएं, और अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें ताकि रस्सी धीरे हवा में उड़ जाए। आपके घोड़े को पीछे से चलना चाहिए। कुछ चरणों के बाद, रुको और उसे आगे चलने के लिए कहें कताई रस्सी को अभी भी खड़े होने दें, और अपने शरीर को दुबला बना दें। आप ध्यान से एक पैर के साथ वापस स्विंग कर सकते हैं।
    • यह व्यायाम आपके घोड़े को आप पर ध्यान देता है, अपने संकेत के बारे में सुनिश्चित करने के लिए और अतिरिक्त ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए
    • इस अभ्यास को कई बार फिर से करें, शायद कुल 10 मिनट के लिए।
    • अपने सवारी सत्र के दौरान किसी भी समय यह अभ्यास फिर से करें यदि आपको लगता है कि आपका घोड़ा ऊंचा हो रहा है और उत्सुक हो जाता है।



  • छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 6
    2
    प्रशिक्षण रस्सी का उपयोग करके अपना घोड़ा चलाना एक ही स्थिति में खड़े रहें और अपने घोड़े को मार्गदर्शन करें ताकि आप अपने प्रशिक्षण रस्सी को पकड़ते हुए धीरे धीरे आगे बढ़ सकें। उसे हर समय आप पर गौर करना चाहिए, उसके कानों को आप को इंगित करना चाहिए, और उसकी नाक को आपकी दिशा में थोड़ा झुका होना चाहिए। रस्सी के साथ काम करने वाले सभी कामों से सवार होने की भावना पैदा किए बिना घोड़े आपको ध्यान देने वाले ध्यान को मजबूत करेगा।
  • जब आपके पैरों को चलना बंद हो जाता है, तो घोड़ा भी बंद होना चाहिए। उसे एक दूसरे के लिए शांत और शांत रहने दें। आपको ध्यान देना जारी रखना चाहिए, जिसमें आपके दिमाग में दिमाग की ओर ध्यान देने वाले कान और कान शामिल होंगे। यदि आप दूसरी तरफ देखने की कोशिश करते हैं, तो अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी जीभ के साथ क्लिक करें फिर उसे विपरीत दिशा में चलने के लिए कहें। इससे आपको सिखाया जाएगा कि आप एक छोटे ब्रेक को रोक सकते हैं और ले सकते हैं।
  • इस अभ्यास को कई बार फिर से करें, शायद कुल 10 मिनट के लिए। यह संभावना है कि समय-समय पर आपको इस अभ्यास को पीछे की तरफ और पीछे चलने के साथ घुसना होगा।
  • आप उसे एक गति में गति बढ़ाने के लिए कह सकते हैं, और फिर फिर से चलने की गति में धीमा कर सकते हैं यह आपको उत्तेजित होने के बिना अपने शरीर के आंदोलनों को तेज करने के लिए सिखाना और इसलिए चिंतित हो जाएगा।
  • इन अभ्यासों का उद्देश्य आपके घोड़े को निकालना नहीं है, बल्कि आपके संकेत को पूरा करना है।
  • छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 7
    3
    अपने घोड़े की सवारी, लेकिन अभी भी रहो। सबसे पहले एक संपादक के पास अपना घोड़ा रखें। संपादक में खड़े रहें यदि आपका घोड़ा पूरी तरह से शांत नहीं है, तो जब तक वह आराम नहीं करता तब तक उसके साथ खड़े रहें। जब आप पूरी तरह से शांत और आराम से कर रहे हैं तो उसे माउंट करें घोड़े पर चढ़ने के बाद पहली बार व्यायाम अभी भी रहना है। अपने घोड़े पर बैठने का सरल तथ्य एक अभ्यास है जो आपको शांत रहने के लिए सिखाता है। अपने घोड़े की ओर बढ़ने न दें, जब तक कि वह पूरी तरह से शांत न हों।
  • अपने घोड़े पूरी तरह से शांत होने के बाद, उसे कुछ कदम उठाने के लिए कहें, रोकें, अभी भी रहें और फिर से आराम करें शांत रहने के लिए अपने घोड़े की स्तुति करो
  • फिर से इस अभ्यास को कई बार करो, जब तक कि घुड़सवारी के दौरान घूमने पर आपके घोड़े पूरी तरह आराम कर रहे हों।
  • विधि 3

    सुनिश्चित करें कि आपके घोड़े आरामदायक लगते हैं
    छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 8
    1
    एक नरम embouchure का उपयोग करें यदि आपका घोड़ा अपनी संभोग के साथ सहज महसूस नहीं करता है, तो वह शांत नहीं होगा। जीभ के बजाय घोड़े के थूथन की सलाखों में एक उचित संभोग फिट होगा अलग-अलग मुखपत्रों की कोशिश करें जब तक आप अपने घोड़े के लिए सही नहीं मिलते।
    • अक्सर, उच्चतम घोड़े भ्रुण के दबाव को नापसंद करते हैं और इसके उपयोग के कारण को समझ नहीं पाते हैं, अधिक प्रतिरोध का सामना करते हैं और अधिक चिंता करते हैं। यह एक अनुभवहीन सवार को जानवर के पीछे अधिक दबाव का उपयोग करने का कारण बनता है, जो चक्र को मजबूत करता है।
    • यदि आप किसी प्रकार की संकोची को स्वीकार करने के लिए अपने घोड़े को सिखाना चाहिए, तो लोचदार टुकड़ा का उपयोग करने का प्रयास करें घोड़े की छूट के जवाब में यह दबाव जारी करेगा यह आपके विश्राम को सुदृढ़ करेगा और आपको अपने भ्रम को स्वीकार करने के लिए सिखाना होगा।
  • Video: The Great Gildersleeve: Minding the Baby / Birdie Quits / Serviceman for Thanksgiving

    छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 9
    2
    आपके घोड़े को चराई में बहुत समय बिताना होगा यदि आप अपने घोड़े को दिन में बहुत घंटे तक रख देते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि वह ऊंचा हो जाएगा और ऊर्जा और उत्तेजना से भरा होगा जब वह आखिरकार कलम में प्रवेश करेगा। एक स्वस्थ घोड़ा चलने और बजाने से अपनी ऊर्जा जारी करना चाहता है।
  • आपके घोड़े को बहुत घास और घास का उपभोग करना चाहिए, और केवल थोड़ा सा अनाज। यदि आप बहुत अधिक अनाज का उपभोग करते हैं, तो आपके पास बहुत ज्यादा ऊर्जा होगी
  • अपने घोड़ों पर तनाव को दूर करने के लिए चारागाहों पर अक्सर पहुंच एक शानदार तरीका है।
  • छवि का शीर्षक आपका हॉट हॉर्स चरण 10
    3
    एक पेशेवर कोच खोजें इस अवसर पर, एक अनुभवी सवार भी पहचानने में सक्षम नहीं होगा कि वह अपने महान घोड़े को कैसे आश्वस्त करता है। यह एक पेशेवर की मदद के लिए उपयोगी हो सकता है जो घोड़े के साथ भावनात्मक संबंध नहीं रखता है। ट्रेनर उस व्यवहार के तरीके की पहचान कर सकता है जो आपने अपने घोड़े के साथ विकसित किया हो सकता है।
  • अपने क्षेत्र के पेशेवर प्रशिक्षकों से परामर्श करने के लिए अपने स्थानीय, एक घोड़े के पशुचिकित्सा या एक लोहार को इकट्ठा करने के लिए एक स्थिर पर जाएं।
  • एक संभावित ट्रेनर का मूल्यांकन करने का एक उचित तरीका है कि उसे एक और घोड़े के साथ काम करना चाहिए। देखें कि क्या आप इसे काम पर रखने के लिए एक क्षण आरक्षित कर सकते हैं। यदि आपकी प्रशिक्षण शैली आपको परेशान करती है, तो आपको दूसरे कोच के लिए दिखना चाहिए। एक अच्छा कोच को आत्मविश्वास बढ़ाना चाहिए।
  • कार्यस्थल पर संभावित कोच को देखते हुए आपको विस्तार से पालन करने के लिए तैयार होना चाहिए। क्या अस्तबल साफ और अच्छी तरह से देखभाल कर रहे हैं? क्या यह घोड़ों और लोगों के लिए एक सुरक्षित जगह की तरह दिखता है? यह अन्य घोड़ों के साथ कैसे बातचीत करता है?
  • एक कोच ढूंढने के बाद, कोच और अपने घोड़े के बीच एक सत्र का समय निर्धारित करें। घोड़े प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका और आपके कोच साथ मिल जाए
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com