ekterya.com

कैसे एक बिल्ली का इलाज किया है कि एक सांप के काटने का सामना करना पड़ा है

सांप कभी-कभी बिल्लियों काटते हैं - हालांकि, ये काट बहुत गंभीर हो सकते हैं। आपकी बिल्ली आकार में छोटा है - इसलिए, आप साँप के जहर में पाए जाने वाले विष के अपेक्षाकृत उच्च खुराक प्राप्त कर सकते हैं। जिस तरह से आपकी बिल्ली काटने का जवाब देती है वह कई कारकों पर निर्भर करती है, जैसे कि इंजेक्शन के जहर की मात्रा, काटने का क्षेत्र और सांप की प्रजातियां। यदि कोई जहरीली साँप आपकी बिल्ली काटता है, तो आपके पालतू जानवरों की जीवित रहने की संभावना बढ़ जाएगी यदि आप इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाए

सामग्री

चरणों

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
साँपबाइट चरण 1 के लिए ट्रीट ए कैट शीर्षक वाला इमेज



1
काटने के क्षेत्र की जांच करें। सबसे साँप के काटने बिल्ली के थूथन या पैर पर होते हैं यदि एक जहरीली साँप ने आपकी बिल्ली काट लिया है, तो इसकी त्वचा काटने के क्षेत्र में एक या कई फेंग के निशान हो सकते हैं। दुर्भाग्य से, आपकी बिल्ली का कोट इन अंकों को छिपा सकता है। इसके अलावा, चूंकि साँप काटने बहुत दर्दनाक हो सकता है, आपकी बिल्ली काफ़ी गड़बड़ी हो सकती है या आपको काटने की तलाश करने के लिए उत्तेजित हो सकता है।
  • एक जहरीली साँप के काटने से त्वचा को तेज हो जाना और लाल रंग का होना होगा साँप का मस्तिष्क रक्त के थक्के की क्षमता को कम कर सकता है। काटने के क्षेत्र में एक रक्तस्राव होने की संभावना भी है।
  • एक जहरीली साँप और दिल के काटने के बीच की दूरी, जितनी अधिक की गति जिससे शरीर जहर को अवशोषित करता है और यह लसीका तंत्र और संचार प्रणाली तक पहुंचता है।
  • यदि एक गैर विषैले साँप ने आपकी बिल्ली काट लिया है, तो काटने के क्षेत्र में आप दाँतों के निशान देखेंगे, लेकिन नुकीले नहीं हैं इसके अलावा, काटने के क्षेत्र में थोड़ा सूजन हो सकती है (या कोई भी नहीं), लाली, या रक्तस्राव।
  • Video: सांप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com