ekterya.com

कैसे कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का इलाज करने के लिए

एलर्जी जिल्द की सूजन एलर्जी से जुड़ी एक पुरानी भड़काऊ त्वचा रोग है जो आपके पालतू जानवरों के लिए बहुत अप्रिय हो सकती है। आम तौर पर, कुत्तों को इस बीमारी के लक्षणों को 3 महीने से 6 साल के जीवन के दौरान दिखाया जाता है। चरण 1 के साथ शुरू करें जिसे हम नीचे वर्णित करते हैं कि कुत्तों में एलर्जी संबंधी जिल्द की बीमारी का इलाज कैसे करें।

चरणों

भाग 1

एलर्जी के लिए कुत्ते का परीक्षण करें
कुत्ते के चरण 1 में एलर्जी जिल्द की सूजन के साथ शीर्षक वाली छवि
1
अपने कुत्ते को रक्त के लिए परीक्षण करने के लिए एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें रक्त के विश्लेषण के लिए उपयोग किए जाने वाले दो प्रकार के मानक परीक्षण होते हैं। पहला रेडियोएल्जरोजॉरबेन्ट टेस्ट या आरएएसटी (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) है अन्य एलिसा परीक्षण (एंजाइम से जुड़ी immunosorbent परख है, जो स्पेनिश साधन में परख immunosorbent एनजाइम जुड़ा हुआ के लिए संक्षिप्त) है। दोनों परीक्षण काफी समान हैं, हालांकि कई पेशेवर मानते हैं कि एलिसा परीक्षण, आरएएसटी परीक्षण से अधिक सटीक परिणाम दिखाता है।
  • कुत्ते के चरण 2 में एलर्जी संबंधी जिल्द की सूजन का शीर्षक चित्र
    2
    देखने के लिए पशुचिकित्सा से बात करें कि क्या वे कुत्ते पर एक आंतरिक त्वचा परीक्षण कर सकते हैं। विश्लेषण का एक और प्रकार है इंटर्मर्मल त्वचा परीक्षण। इस परीक्षण में, एलर्जी का एक न्यूनतम राशि पशु की त्वचा में अंतःक्षिप्त है। समय की थोड़ी अवधि के बाद, जहां इंजेक्शन लागू किया गया था, उसके आस-पास के क्षेत्र को यह निर्धारित करने के लिए मनाया जाता है कि क्या पशु इस एजेंट से एलर्जी है या नहीं।
  • इमेज शीर्षक से कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का उपचार चरण 3
    3
    आपको पता होना चाहिए कि, हालांकि यह महंगा है, कुत्ते पर एलर्जी परीक्षण करना आपकी गुणवत्ता की गुणवत्ता को सुधार सकता है। कुत्ते, अपने मालिकों की तरह, विभिन्न एलर्जी से पीड़ित हो सकता है भोजन या पर्यावरण में एलर्जी, कुत्तों द्वारा अनुभव किए गए 30% से अधिक त्वचा परख के लिए जिम्मेदार हैं। एलर्जी परीक्षण महंगा हो सकता है और मालिक के हिस्से पर कुछ समर्पण की आवश्यकता होती है हालांकि, इस प्रकार के परीक्षण करने से कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण सुधार उत्पन्न हो सकता है यदि एलर्जी के प्रकार की पहचान की जाती है और बीमारी का इलाज किया जाता है।
  • 4
    यदि संभव हो तो घर से एलर्जी निकालें यदि आप जानते हैं कि कुत्ते के पदार्थ क्या एलर्जी हैं, तो उनसे बचने से एलर्जी को नियंत्रित करने का सर्वोत्तम तरीका है। यहां तक ​​कि अगर आप एलर्जी शॉट्स के साथ कुत्ते को दिक्कत देते हैं, तो एलर्जी पूरी तरह से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • आप एक dehumidifier का उपयोग करके या सक्रिय लकड़ी का कोयला रखने और इनडोर पौधों के मैदान के ऊपर डालकर कवक और मोल्ड को कम कर सकते हैं। अगर आप हेवा फिल्टर के साथ एक वायु शुद्धिकरण का उपयोग करते हैं तो धूल और पराग को सबसे अच्छा नियंत्रित किया जाता है। एयर कंडीशनिंग हवा में प्रसारित एलर्जी की मात्रा भी कम कर सकती है क्योंकि खिड़कियां बंद रहती हैं।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक छवि 4 बुलेट 1
  • एलर्जी की पहचान और उन्मूलन आपके कुत्ते में एलर्जी जिल्द की सूजन को खत्म करने का मुख्य और सबसे प्रभावी तरीका है। ज्ञात कारणों में से एलर्जी का उत्पादन होता है पिस्सू, भोजन, धूल जो घर और पराग में जम जाता है।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक छवि 4 बुलेट 2
  • भाग 2

    दवाओं के साथ एलर्जी जिल्द की सूजन का इलाज
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    औषधीय शैंपू के साथ अपने कुत्ते को स्नान करें कई औषधीय शैंपू में ऐसे घटक होते हैं, जो घायल त्वचा को शांत करना और सूजन को शांत करना है। इसके अलावा, कुत्ते की लगातार स्नान (हर हफ्ते एक बार या हर दो हफ्ते में) फर से एलर्जी को हटा सकता है, जो त्वचा एलर्जी के प्रकोपों ​​में योगदान करेगा।
    • औषधीय स्नान पशु चिकित्सकों की सलाह देते हैं क्या वास्तव में रोगाणुरोधी और अन्य सामग्री है कि कपड़े धोने या सुखाने एजेंट के बिना त्वचा स्नान सबसे अधिक बार के लिए अनुमति देने के रूप में कवकनाशी होते हैं। बाद में कुल्ला लगाने से त्वचा और कोट को सूखने में भी मदद मिलती है।
  • कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    2
    अपने कुत्ते को एंटीहिस्टामाइन दें कुत्तों को जोखिम के बिना लगभग एंटीहिस्टामाइन ले सकते हैं ये दवाएं कुत्तों पर असर पड़ सकती हैं उदाहरण के लिए, कुछ एलर्जी कुत्ते में, एंटीथिस्टेमाइंस एलर्जी के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। दूसरों में, इन प्रभावों को कम हद तक मनाया जाता है इसलिए, इस उपचार को छोड़ने से पहले मालिकों को कम से कम 3 विभिन्न प्रकार के एंटीहिस्टामाइनों की कोशिश करनी चाहिए। आमतौर पर कुत्तों द्वारा उठाए गए कुछ एंटीहिस्टामाइन निम्न हैं:
  • हाइड्रोक्सीजिन 2.2 मिलीग्राम / किलोग्राम प्रत्येक 8 घंटे मौखिक रूप से।
  • डिफेनहाइड्रैमिने 2.0 मिलीग्राम / किलो मौखिक रूप से हर 8 घंटे।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 6 बुलेट 2
  • कलेमास्टिन 0.05-0.1 मिलीग्राम / किलो मौखिक रूप से हर 8 घंटे।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 6 बुलेट 3
  • क्लोरफेनीरामाइन 0.4-0.8 मिलीग्राम / किलो मौखिक रूप से प्रत्येक 8 घंटे (अधिकतम खुराक: 8 मिलीग्राम)।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 6 बुलेट 4
  • गंभीर त्वचा के घावों के मामले में प्रदीनोसोलोन और मेथिलस्प्रेडिनसोलोन का भी उपयोग किया जा सकता है। 0.5 मिलीग्राम / किग्रा दिन में एक या दो बार जब तक यह ठीक नहीं हो जाता।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 6 बुलेट 5
  • यह एंटीहिस्टामीन के साथ इलाज करने के लिए मूल्य माना जाता है क्योंकि इस प्रकार की दवाओं से जुड़े दुष्प्रभाव कम होते हैं और आमतौर पर कम लागत होती है
  • 3
    कुत्ते की प्रणालीगत एंटिमाइक्रोबायल्स देने के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें द्वितीयक स्टेफेलोोकोकल संक्रमण कुत्तों में एओपीक जिल्द की सूजन के साथ आम हैं ओरल cephalexin, cefpodoxime, amixicilina और clavulanate या sulfadimethoxine और ormetoprim आमतौर पर के रूप में प्रभावी अनुभवजन्य उपचार कर रहे हैं।
  • कान और त्वचा में माध्यमिक बैक्टीरियल संक्रमण काफी सामान्य बीमारियों है जो कुत्ते में सबसे खराब परिणाम का कारण बनता है। कोशिका विज्ञान, संवेदनशीलता या संस्कृति परीक्षणों के माध्यम से, एंटीबायोटिक उपचार की सिफारिश की जाती है। आमतौर पर, पशुचिकित्सक सामयिक या मौखिक उपचार की सिफारिश करता है, या दोनों के संयोजन।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 7 बुलेट 1
  • यह दिखाया गया है कि द्वितीयक संक्रमण के मामले में जीवाणुरोधी समाधान और शैंपू फायदेमंद होते हैं। सबसे आम समाधान chlorhexidine जीवाणुरोधी, एथिल लैक्टेट और triclosan रहे हैं, जबकि ketoconazole और miconazole ऐंटिफंगल एजेंट के रूप में जाना जाता है। केटोचोनोजोल युक्त बाजार में कई शैंपू उपलब्ध हैं, जो पशु चिकित्सक अक्सर कुत्ते को स्नान करने की सलाह देते हैं।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 7 बुलेट 2
  • 4
    अपने कुत्ते के लिए दीर्घकालिक इम्यूनोथेरेपी उपचार पर विचार करें। एलर्जी के लिए इंजेक्शन बहुत सुरक्षित हैं और कई लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं। हालांकि, वे प्रभावी होने के लिए एक लंबा समय लेते हैं। यह संभव है कि सुधार 6 या 12 महीनों के बाद मनाया जाता है।
  • कुत्तों पर हमले करने वाले एलर्जी की पहचान करने के बाद, एक उपयुक्त इम्युनोथेरेपी का निर्माण और निर्मित एक विशिष्ट कुत्ते के लिए किया जाता है और उपचार शुरू किया जा सकता है। आक्रामक प्रतिजनों की पहचान करने के बाद, इन प्रतिजनों का एक मिश्रण तब तैयार हो जाता है जब एक hyposensitization के इंजेक्शन में तैयार किया जाता है।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक छवि 8 बुलेट 1
  • प्रयुक्त एजेंटों के प्रकार के आधार पर, इन इंजेक्शन को सप्ताह से लेकर महीने तक लेकर जाते हैं जब तक कुत्ते या बिल्ली इन एजेंटों को प्रतिरक्षा नहीं विकसित करते। प्रारंभिक सुरक्षा के बाद, एक सामयिक बूस्टर खुराक दी जा सकती है।

    Video: Ouch, What Bit Me? How to Identify Common Bug Bites and What To Do About It

    कुत्तों में एलर्जी संबंधी जिल्द की सूजन का शीर्षक चित्र 8 बुलेट 2
  • भाग 3

    आहार प्रतिबंधों के माध्यम से एलर्जी जिल्द की सूजन का इलाज करता है
    1
    ध्यान रखें, समय के साथ, कुत्ते को कुछ खाद्य पदार्थों से एलर्जी हो सकती है, भले ही वे उन खाद्य पदार्थों को कई वर्षों तक खाए। बहुत से लोग खुजली के कारण के रूप खाद्य एलर्जी संदिग्ध नहीं है क्योंकि अपने पालतू उसकी सारी जिंदगी एक ही खाना खाया है और अभी लक्षण होने शुरू हो गया है। हालांकि, जानवरों को समय के साथ पदार्थों में एलर्जी हो सकती है और इस तथ्य को एलर्जी में खाद्य पदार्थों से वंचित नहीं किया जाता है।
    • एक अन्य आम धारणा यह है कि कुत्तों खराब गुणवत्ता वाले भोजन के प्रति केवल संवेदनशील हैं। यदि कुत्ते को एक निश्चित घटक से एलर्जी हो रही है, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि भोजन सर्वोत्तम गुणवत्ता का है या यदि यह बाजार पर सबसे सस्ता ब्रांड है (उसी घटक को चोट लगी)।



    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 9 बुलेट 1
  • उच्च गुणवत्ता वाले भोजन का एक फायदा यह है कि कुछ आम भराव से बचते हैं जो आम तौर पर एलर्जी प्रतिक्रियाओं में शामिल होते हैं।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 9 बुलेट 2
  • 2
    कुत्ते को नए प्रकार के प्रोटीन दें एलर्जी के कारण एक्सीपोज़र का विकास होता है, यही वजह है कि अधिकांश हाइपोलेलेगेनिक आहार प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट को शामिल करते हैं जो कि आपने पहले कभी नहीं खाया है जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा और सबसे तेज़ तरीका है कि आपके कुत्ते को किस एलर्जी से एलर्जी है, एलर्जी का निदान करने के लिए परीक्षण के माध्यम से है
  • दूध की तरह (डेयरी उत्पादों), बीफ़ और गेहूं कुत्तों में 80% खाद्य एलर्जी के लिए जिम्मेदार हैं, आपको कुत्तों को इस प्रकार के भोजन देने से बचना चाहिए।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 10 बुलेट 1
  • hypoallergenic आहार में प्रयोग किया जाता प्रोटीन के नए स्रोतों हिरन का मांस, अंडे, बत्तख, कंगारू और मछली के विभिन्न प्रकार है कि आम तौर पर पालतू भोजन में पाया नहीं कर रहे हैं शामिल हैं।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 10 बुलेट 2
  • कार्बोहाइड्रेट के सूत्रों में आलू, मटर या मटर, याम, मीठे आलू और कैन्ड कद्दू शामिल हैं।
    इमेज शीर्षक से कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का उपचार करें चरण 10 बुलेट 3
  • इमेज शीर्षक से कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का उपचार करें चरण 11
    3
    अपने कुत्ते को हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन देने का प्रयास करें Hydrolyzed प्रोटीन आहार आहार होते हैं जिसमें प्रोटीन स्रोत को कृत्रिम रूप से छोटे टुकड़ों तक कम कर दिया गया है। हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन के साथ भोजन के पीछे सिद्धांत यह है कि भोजन में प्रोटीन काफी छोटा होना चाहिए। इस प्रकार, कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली इन प्रोटीन टुकड़ों को पहचान नहीं पाएगी और प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया का कारण नहीं बनती है, जिसके परिणामस्वरूप एलर्जी होगी
  • इमेज शीर्षक से कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का इलाज करें चरण 12
    4
    अपने घर पर अपना कुत्ता खाना बनाने पर विचार करें अधिकांश पालतू जानवर अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं जब वे स्टोर में खरीदे गए हाइपोलेर्लैजेनिक आहार (भोजन) पर जाते हैं हालांकि, कभी-कभी पालतू जानवर अत्यधिक एलर्जी से ग्रस्त हो सकते हैं और केवल एक विकल्प होममेड आहार है। इन मामलों में, आपको एक पशुचिकित्सा की मदद से आहार को अनुकूलित करना चाहिए
  • भाग 4

    उपचार के दौरान फ़्लास को नियंत्रित करें
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    1
    पिस्सू अंडे को खत्म करने के लिए अपने घर की ख्वाहिश विशेष रूप से पर्दे, फर्नीचर के कोनों और जहां पालतू जानवरों की नींद आती है, वातावरण को पूरी तरह से वैक्यूम करने से शुरू करें यह अनुमान लगाया गया है कि घर के वातावरण को खाली करते समय पिस्सू अंडों का 50% का सफाया किया जा सकता है। असपिया हर दिन उन इलाकों में जहां अधिकांश क्षेत्रों में तस्करी और बाकी हिस्सों का साप्ताहिक हिस्सा है। हर बार जब आप वैक्यूम निकालते हैं, तो वैक्यूम बैग बंद करें और इसे तुरंत हटा दें। वैक्यूम क्लीनर में काफ़र या नेफ़थलीन बॉल या पिस्सू कॉलर न रखें, क्योंकि विषाक्त गैसों का उत्पादन किया जा सकता है।
  • 2
    घर से बाकी अंडों को खत्म करने के लिए, fleas को मारने के लिए उत्पादों का उपयोग करें। किसी ऐसे उत्पाद का उपयोग करें जो किसी भी शेष वयस्क fleas को समाप्त करता है जो अंडे और लार्वा के विकास को भी रोक देता है। आपको ऐसे उत्पाद की ज़रूरत होगी जिसमें वयस्कता और वृक्षारोपण दोनों में शामिल होने वाली कीटनाशकों (आईजीआर), जैसे कि नायलर (पिरिप्रॉक्सिफेन) या मेथोप्रीन की आवश्यकता होगी। ये उत्पाद प्रस्तुतियों में आते हैं, जिनमें से कालीन, वापिराइज़र या एरोसोल के लिए पाउडर होते हैं
  • वापिओराइज़र बड़े क्षेत्रों में विशेष रूप से काम करते हैं सतह के स्प्रे बेसबोर्ड, मोल्डिंग, दरारें और फर्नीचर के तहत कुछ हिस्सों तक पहुंच सकते हैं, जहां वाापरियां नहीं पहुंचती हैं। यदि आप बच्चे, मछली, पक्षियों, अस्थमा वाले लोगों आदि को ध्यान में रखते हुए ध्यान में रखते हुए उन उत्पादों का चयन करें कमरे में मौजूद पशुचिकित्सा आपकी स्थिति के लिए सही उत्पाद चुनने में आपकी सहायता कर सकता है। गंभीर संभोगों में, आपको संभवत: पेशेवर पेशेवरों की मदद की ज़रूरत है
    इमेज शीर्षक से एलर्जी जिल्द की सूजन में कुत्तों का उपचार करें चरण 14 बुलेट 1
  • यह साबित होता है कि विभिन्न प्रकार के व्यावसायिक रूप से उपलब्ध आईजीआर और कीटनाशकों fleas नियंत्रित करने के लिए सेवा। पशुचिकित्सकों ने पर्यावरण संबंधी क्षोभ को खत्म करने के लिए फ्रिपोनिल, इमिडाकालोप्रिड, ल्यूफेनूरोन, सेलेमेक्टिन और स्पिनोसड की सिफारिश की है। पर्यावरण से पिटाई के क्षरण को समाप्त करने के लिए व्यवस्थित और मासिक उपाय किए जाने चाहिए। कृपया याद रखें कि अगर सब कुछ सिफारिश की खुराक के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, तो यह पूरी तरह से पिस्सू पीड़ित को नियंत्रित करने के लिए 2 या 3 महीने लगेगा।
    कुत्तों के एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक छवि 14 बुलेट 2
  • कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का इलाज शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    अपने कुत्ते के बिस्तर हर हफ्ते धो लें बिस्तर को साप्ताहिक धोएं और बिस्तर और आस-पास के इलाकों का एक ऐसा उत्पाद जिसके साथ वयस्कता और विकास दोनों कीटनाशकों को विनियमित करते हैं, का उपयोग करें।
  • कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    4
    किसी भी जगह को अच्छी तरह से साफ़ करें जहां आपका कुत्ता समय बिताता है। अपनी कार, परिवहन पिंजरे, गेराज, तहखाने या किसी अन्य जगह को साफ करने और उसका इलाज भी न करें, जहां आपका पालतू बहुत समय खर्च करता है।
  • 5
    घर के बाहर जगहों से fleas निकालें जहां कुत्ता अधिक समय खर्च करता है। सामान्य तौर पर, आउटडोर वातावरणों में पिस्सू नियंत्रण यार्ड और कुत्ते के क्षेत्र से नष्ट होने का मतलब है, निवास स्थान जहां फ़्लास को अक्सर पुन: प्रस्तुत किया जाता है और दिखाई देता है। अक्सर, fleas भी नम, गर्म स्थानों छाया और स्थानों के साथ जहां कार्बनिक रहता है। वे भी जाते हैं जहां पालतू जानवर अधिक समय बिताने के लिए करते हैं। इसलिए, शेडों, कुत्ते के घर, इत्यादि के अंतर्गत, पाटोस जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें।
  • रेक के साथ, किसी भी कार्बनिक कचरे को हटा दें जैसे पत्तियां, पुआल, घास की कतरन आदि। fleas के निवास स्थान को बदलने के लिए
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक छवि 17 बुलेट 1
  • जंगली जानवर जैसे कि ओपेसम्स, रेकॉन्स, गिलहरी और अन्य छोटे कृन्तकों में पिस्सू हो सकते हैं। इन जानवरों को अपने यार्ड में प्रवेश करने से रोकें (उदाहरण के लिए, उन्हें खिलाना मत)
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक छवि 17 बुलेट 2
  • 6
    एक बार जब आप इनडोर और आउटडोर परिवेशों में से अपने पिल्लों को समाप्त कर देते हैं, जहां आपके कुत्ते समय व्यतीत करते हैं, तो उनके fleas से छुटकारा मिलते हैं। अब जब हम घर में fleas और यार्ड में "महामारी के प्रकोप" के प्रभारी हैं, तो यह समय है कि कुत्ते में पिले को खत्म करने का समय है।
  • कुत्तों में fleas को नियंत्रित करने के लिए कई उत्पाद हैं, जिनमें सामयिक उत्पादों शामिल हैं, जो एक महीने में एक बार, स्प्रे, रिन्स, शैंपू, कॉलर, ताल और मौखिक और इंजेक्शन उत्पादों को लागू होते हैं। कुत्ते पर किसी भी उत्पाद को सीधे आवेदन करते समय, कृपया याद रखें कि स्प्रे, शैम्पू, कुल्ला, इत्यादि को लागू करने के बाद, आपको थोड़े समय के लिए पालतू जानवरों पर लाइव फ्लाईस देखने की संभावना है। Fleas मरने के लिए, उन्हें पहले कीटनाशक के संपर्क में आना चाहिए और इसे अवशोषित करना चाहिए।
    कुत्तों में एलर्जी जिल्द की सूजन का शीर्षक शीर्षक चित्र 18 बुलेट 1
  • याद रखें कि जब तक आपके घर में सभी fleas मरे नहीं गए हैं, तब तक कुत्तों पर भी कुछ जीवित fleas देखने की संभावना है, क्योंकि यह संभव है कि कुछ अपरिपक्व रूप अपने विकास को जारी रखेंगे। यह सच है, खासकर अगर पहले आपको fleas की एक बड़ी पीड़ा है। इन मामलों में, दृढ़ता कुंजी है आवश्यक रूप से लंबे समय तक पिस्सू नियंत्रण के लिए एक प्रभावी कार्यक्रम के साथ जारी रखना आवश्यक है, ताकि आप सभी fleas से छुटकारा पा सकें (चाहे जीवन के स्तर की परवाह किए बिना)। प्रत्येक विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करते हुए यह प्रक्रिया कई सप्ताह, 6 महीने या इससे भी अधिक समय ले सकती है।
    कुत्तों के चरण 18 बुलेट 2 में एलर्जी संबंधी जिल्द की सूजन का शीर्षक चित्र
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com