ekterya.com

नवजात बिल्ली के बच्चे में पिटाई और टिक्सेस का इलाज कैसे करें

Fleas या ticks के साथ नवजात बिल्ली के बच्चे तुरंत उपचार प्राप्त करना चाहिए रक्त-चूसनी परजीवी उनके लिए घातक हो सकता है, क्योंकि वे एनीमिया का कारण बनाते हैं, लाल रक्त कोशिकाओं की संख्या को कम करते हैं या लाइम रोग प्रसारित करते हैं। हालांकि, पिस्सू और टिक्कों के खिलाफ सबसे अधिक पेशेवर उत्पाद अधिकांश विषैले तत्व होते हैं जो कि बिल्ली के बच्चे के लिए घातक हो सकते हैं। सुरक्षित तरीके से अपने बिल्ली का बच्चा से fleas और ticks को नष्ट करने पर फोकस और किसी अन्य infestation को रोकने के लिए अपने घर में रहने वाले किसी भी परजीवी से छुटकारा।

चरणों

भाग 1

अपने बिल्ली के बच्चे से fleas और ticks निकालें
छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 1 है

Video: Bili कश्मीर बाख खाना Kese KHAIN जीई

1
एक पिस्सू कंघी का प्रयोग करें यह आपके बिल्ली के बच्चे से fleas को हटाने का सबसे सुरक्षित और सबसे कारगर तरीका है। आप अपने स्थानीय पालतू जानवर की दुकान में पिस्सू कंघी खरीद सकते हैं। हमेशा एक गर्म कमरे में यह कंबल करें ताकि उसे ठंडा न हो या ठंड को पकड़ न सकें, जो उसके लिए घातक हो सकता है
  • तरल डिटर्जेंट के कुछ बूंदों के साथ कटोरे में गर्म पानी रखें। फिर, पिंजरे को अपने बिल्ली के किनारों से एक कंघी से हटा दें और उन्हें पानी में डाल दें। चारों ओर पानी को हिलाएं ताकि पिचले डूब जाएंगे।
  • आप नहाने के तेल के एक भाग के लिए पानी के पांच हिस्सों को पतला कर सकते हैं और स्पंज ले सकते हैं या आपके बिल्ली के फर पर स्प्रे कर सकते हैं। फिर, अपने गीले कोट से शेष fleas को हटाने के लिए पिस्सू कंघी का उपयोग करें। Fleas बिल्ली के बच्चे के सुखाने भागों से चला जाएगा, तो संभवतः वे अपने चेहरे के आसपास इकट्ठा करेंगे। उन्हें ले जाओ और उन्हें कटोरा पानी में फेंक दें ताकि वे डूब जाएं।
  • आप उन पिस्सू को भी रख सकते हैं जो आपने डबल-लेयर चिपकने वाली टेप के टुकड़े पर केट से निकाला है ताकि वे भाग न जाएं या बच न जाएं तब आप उन्हें डूब सकते हैं या क्रश कर सकते हैं
  • यदि आपके पास मां सहित अन्य बिल्लियों या बिल्ली के बच्चे हैं, तो उनके साथ ऐसा करते हैं अन्यथा, किसी अन्य जानवर के fleas बिल्ली के बच्चे को वापस आ जाएगी।
  • Video: बिल्ली का बच्चा समझकर पाल रहे थे लेकिन इसकी सच्चाई ने उड़ा दिए होश

    छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 2 है
    2
    पिस्सू दवाओं के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें ज्यादातर पिस्सू दवाएं बिल्ली के बच्चे के लिए घातक हो सकती हैं और आपको नवजात शिशुओं से हाथों से फ़्लास को हमेशा से हटा देना चाहिए। हालांकि, आप पिस्सू के इलाज के साथ चार सप्ताह में बिल्ली के बच्चे का इलाज कर सकते हैं, जैसे कैपस्टार ब्रांड यह उत्पाद वयस्क बिल्ली का बच्चा fleas को मार डालेगा, लेकिन उनके युवा नहीं
  • अन्य दवाओं के लिए आवश्यक है कि आपके बिल्ली का बच्चा उन्हें कम से कम आठ हफ्ते का होना चाहिए ताकि वे सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकें और सभी पिल्ला बच्चों को मार सकें। हालांकि, आपको किसी भी पिस्सू की दवा को बिल्ली के बच्चे में लगाने से पहले अपने पशुचिकित्सा के साथ बात करना चाहिए ताकि इसे नुकसान पहुँचाए।
  • पिस्सू को हटाने के लिए प्राकृतिक तेलों का उपयोग करने से बचें कुछ तेल (जैसे लैवेंडर तेल, नीलगिरी तेल या जीरायम तेल) बिल्लियों में गंभीर एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण हो सकता है।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 3
    3
    टिक्स को हटाने के लिए ठीक-छेड़ने वाले चिमटी का उपयोग करें अपने हाथों और कीटनाशकों की एक बोतल या शराब रगड़ने के लिए आपको दस्तों की एक जोड़ी भी ज़रूरत होगी जिसमें आप उन्हें मारने के लिए टिक्सेस डाल देंगे।
  • दस्ताने रखो और एक हाथ से बिल्ली का बच्चा पकड़ो, या किसी से पूछो कि वह आपके लिए इसे पकड़ने में मदद करे।
  • बिल्ली का बच्चा की त्वचा के पास चिमटी रखें और दृढ़ता से टिक का सिर रखें। इसे घुमाए जाने के बजाय बिल्ली का त्वचा पर टिक लगाएं टिक के शरीर को कुचलने या कुचलने से बचें, ऐसा करने से हानिकारक बैक्टीरिया के साथ बिल्ली के खून को संक्रमित हो सकता है।
  • इसे मारने के लिए कीटनाशक या शराब के साथ एक जार को टिकें। हमेशा अपने हाथों को पूरी तरह से बिल्ली के बच्चे से सभी टिकी को हटाने के बाद धो लें।
  • संक्रमण से बचने के लिए बिल्ली के त्वचा पर टिक के काटने के लिए एंटीसेप्टिक को लागू करें बिल्ली का बच्चा घाव को काटने या खरोंचने की कोशिश कर सकता है, इसलिए इसे साफ रखने के लिए प्रतिदिन एंटीसेप्टिक के साथ इलाज करें। यह देखने के लिए कि क्या यह बीमारी या संक्रमण के लक्षण दिखाता है और इसे पशुचिकित्सा के लिए ले जाता है, जैसे कि बुखार, भूख की हानि, सुस्ती या कठोर अंग
  • छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 4 है
    4
    टिक्स को रोकने के लिए दवाओं के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें ऐसे टिक्सेस को खत्म करने के लिए कई दवाएं हैं जिन्हें आप बिल्ली के फर पर लागू कर सकते हैं। हालांकि, इन उत्पादों से आपको स्वास्थ्य समस्याएं आ सकती हैं। हमेशा अपने पशुचिकित्सा के बारे में उत्पादों के बारे में जांचें ताकि उन्हें आपके बिल्ली के बच्चे पर इस्तेमाल करने से पहले टिके न हो।
  • यदि आपके घर में मां सहित अन्य बिल्लियों या बिल्ली के बच्चे हैं, तो उनके साथ भी ऐसा करते हैं। अन्यथा, किसी अन्य जानवर की चीखें बिल्ली के बच्चे को लौट सकती हैं।
  • भाग 2

    अपने घर में fleas और ticks छुटकारा

    Video: Chote bache ne newborn Billi Ke Bache Singh Anokha Khel khelte huye

    छवि जिसका नाम डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटेंस है चरण 5
    1
    अपने घर से fleas और ticks को नष्ट करने के महत्व को समझें जब आपके बिल्ली का बच्चा fleas या ticks अनुबंध, वे सिर्फ अपने फर पर नहीं रहते हैं वास्तव में, ज्यादातर पिस्सू और टिक आबादी बिस्तर में रहती है, कपड़े और उन सतहों के साथ जिसमें बिल्लियों ने उपद्रव के दौरान संपर्क में आते हैं।
    • लगभग 5% वयस्क fleas बिल्लियों में रहते हैं और बाकी पिएपी, लार्वा और अंडे जो घर की सतहों में रहते हैं। यदि आप उस पर्यावरण को साफ नहीं करते हैं जिसमें आपके बिल्ली का बच्चा रहता है, तो लगातार पिस्सू हो सकता है और ऐसे प्रकोपों ​​का सामना कर सकते हैं जो संक्रमण या बीमारियों का कारण बन सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटेंस के साथ चरण 6



    2
    अपने घर से सभी बिस्तर और कपड़े की चीज़ें इकट्ठा सभी बेडिंग और कूश बैग में कुशन, जैसे आइटम रखें। आपको सभी कीटों और उनके जवानों को मारने के लिए सबसे अधिक विन्यास में बिस्तर धोना चाहिए
  • छवि का शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 7
    3
    अपने घर अच्छी तरह से चूसो अपने घर के सभी सतहों का व्यापक रूप से आकांक्षा करें कोनों या वैक्यूमिंग के क्षेत्रों पर फोकस करें, जैसे फर्नीचर के नीचे या पीछे, जहां फ़्लास या टिक्स छिपा सकते हैं आपको फर्नीचर की सतह, पर्दे और अलमारियों को भी निर्वात करना चाहिए।
  • आप fleas लेने के लिए वैक्यूम बैग के अंदर एक पिस्सू कॉलर रख सकते हैं। वैक्यूम करने के बाद, बैग को साफ करें और इसे ध्यान से खाली करें। हर बार जब आप फ्लास को बचने से रोकने के लिए वैक्यूम में जाते हैं, तो वैक्यूम बैग को खाली करें।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 8
    4
    कीट नियंत्रण के लिए एक पेशेवर उत्पाद का उपयोग करें यदि आप अपने घर की पूरी तरह से सफाई करना चाहते हैं तो आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान पर कीट नियंत्रण के लिए एक पेशेवर उत्पाद खरीद सकते हैं। शायद, यह उत्पाद एक स्प्रे "पिसा पंप" के रूप में उपलब्ध है जो कि किसी भी पिस्सू को मार देगा या घर में बाएं टिक जाएगा। पंप रखने से पहले, आपको अपने पालतू जानवरों के साथ घर छोड़ना चाहिए। बेड़े पंप अन्य जानवरों के लिए विषाक्त हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके सभी पालतू जानवर पर्यावरण से दूर हैं जिसमें आप इसे सक्रिय करने से पहले पंप को स्थानांतरित करने जा रहे हैं।
  • आप अपने घर और बगीचे में fleas और ticks को खत्म करने के लिए एक उत्पाद स्प्रे करने के लिए एक पेशेवर कीट नियंत्रक भी रख सकते हैं। कीट नियंत्रक पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित फार्मूला के साथ एक एयरोसोल का उपयोग करेगा।
  • भाग 3

    एक अन्य पिस्सू से बचें और उपद्रव पर टिकें
    छवि जिसका नाम डील विद Fleas और Ticks के साथ नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 9
    1
    घर के अंदर अपने बिल्ली का बच्चा रखें खेल के दौरान या आसपास के आसपास चलने पर टिक्स और फ़्लास आपके बिल्ली के बच्चे पर तय होते हैं। इसे अंदर रखने के द्वारा किसी अन्य संभोग से बचें
    • यदि आप घर छोड़ देते हैं, तो इसे फ्लास या टिक के लिए ध्यान से जांचें आपके घर में या बिल्ली के बच्चे में किसी अन्य संक्रमणा से बचने के लिए तत्काल किसी भी कीट को निकालें। जैसा कि बिल्ली का बच्चा बढ़ता है, आप टिकों को रोकने के लिए एयरोसोल का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं या पिस्सू के लिए एक सामयिक इलाज शुरू कर सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 10
    2
    अपने घर साप्ताहिक ख्वाहिश अपने घर को साफ और मलबे से मुक्त रखने के लिए आप उन्हें पता लगाने के बिना भी पिस्सू और टिके रह सकते हैं। सप्ताह में कम से कम एक बार अपने घर को खाली करने के लिए इस्तेमाल करें, खासकर यदि आपके बिल्ली के घर बाहर जाने या घर में अन्य पालतू जानवर पसंद करते हैं।
  • आपको गुंबदों, फर्नीचर, चादरों या भंडारण के क्षेत्रों को टिक्क्स या फ्लाईस के लिए सप्ताह में एक बार निरीक्षण करना चाहिए ताकि वे गुणा से बच सकें। यदि आप किसी पिस्सू या टिक को नोट करते हैं, तो इसे तुरंत मार दें
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद फ्लीज़ और टिक्स विद न्यूबेल किटन्स स्टेप 11 है
    3
    अपने बगीचे या आँगन के रखरखाव दें लंबे घास और झुंडों के लिए टक्सें आकर्षित होती हैं, इसलिए लॉन की कटाई करके और किसी झाड़ी को छंटाई से अपने बगीचे या यार्ड को मुक्त करें। आप इसे पिस्सू और टिक्स से मुक्त रखने के लिए सुरक्षित पालतू कीटनाशक के साथ भी इलाज कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com