ekterya.com

कैसे अपने घोड़े शर्त करने के लिए

अच्छी हालत में एक घोड़ा सोने में इसके वजन के लायक है। किसी को सवारी करने और पंद्रह मिनट के लिए चलना पसंद है, बस अपने घोड़े थक जाने के लिए। घोड़ों को व्यायाम करने की आवश्यकता होती है ताकि वे अपने स्वास्थ्य के लिए कम जोखिम के साथ सही और कुशलता से कार्य कर सकें, जैसे कि लोगों को व्यायाम की ज़रूरत होती है चाहे वह एक घोड़े के लिए इस्तेमाल किया जाता है या सिर्फ खुशी के लिए, उन्हें बेहतर आकार देने के लिए उनके लिए नौकरी बहुत आसान हो जाएगी।

चरणों

विधि 1

स्थिति का निर्धारण
छवि शीर्षक द हार्ट हार्स चरण 1
1
अपने घोड़े की जांच करें या एक पशुचिकित्सक की जांच करें। वजन और शारीरिक स्थिति का निर्धारण करें जो आपके घोड़े की वर्तमान में है। यदि आपके पास वजन की गंभीर कमी या लंगड़ापन है, तो आपको बहुत अधिक मात्रा में व्यायाम नहीं देना चाहिए इसे ठीक करने के लिए सबसे अच्छा है जब तक यह प्रक्रिया को तेज़ी करने के बजाय ठीक हो जाता है और इसे अब माउंट करने की कोशिश कर रहा है।
  • इस बात पर ध्यान दें कि 3 साल से कम उम्र के घोड़े के पास मजबूत प्रशिक्षण के तहत या शारीरिक कंडीशनिंग अनुसूची के तहत तैयार होने के लिए लगभग कभी तैयार नहीं होगा। केवल हल्के ढंग से युवा घोड़ों की सवारी करें
  • अपने 20 के अंत में घोड़ों को भी विशेष कंडीशनिंग की ज़रूरत होती है, क्योंकि उनकी उम्र उन्हें जल्दी से चोट पहुंचाने या जल्दी से बाहर निकलने की संभावना बनाती है।
  • छवि शीर्षक द हार्ट हार्स चरण 2

    Video: क्या आपका वीर्य संतान पैदा कर सकता है ? घर पर चेक करे बिलकुल फ्री में। Seman Analysis Test

    2

    Video: क्या ? इस घोड़े के मालिक ने रिजेक्‍ट किया Salman Khan का 2 करोड़ का Offer !

    अपने घोड़े वर्तमान में कर रही है व्यायाम की मात्रा निर्धारित करें अपने घोड़ों के व्यायाम के नियमों में परिवर्तन करने से पहले, आपको वर्तमान अभ्यास की मात्रा निर्धारित करना चाहिए। क्या आपका घोड़ा लगभग सभी दिन / रोश में खड़ा है या चलाने के लिए एक बड़ा मेडा है? कितनी बार आप इसे सवारी करते हैं और कब तक? आपके साथ हाल ही में काम करने के उच्चतम स्तर क्या हैं?
  • छवि शीर्षक द हार्ट हार्स चरण 3
    3
    अपने घोड़े की हृदय गति की गणना करें शारीरिक गतिविधि बढ़ाने की मात्रा निर्धारित करने के लिए जो आप कर सकते थे, आपको अपने घोड़े की हृदय गति को जानने की आवश्यकता होगी। अपने घोड़े की छाती या कंधे पर एक स्टेथोस्कोप पकड़ो और एक मिनट में आप की आवाज की संख्या की गणना करें। एक स्वस्थ घोड़े को 35-42 बीट्स प्रति मिनट की आराम दिल की दर होगी। फिर, अपने घोड़े को कुछ उदार व्यायाम करें और इसे 10-15 मिनट तक आराम दें। अपने दिल की दर फिर से लें
  • एक स्वस्थ घोड़े को केवल 10-15 मिनट के बाद प्रति मिनट 35-42 बीट्स पर दिल की दर में वापसी होगी। यदि यह मामला है, तो आप अपनी शारीरिक गतिविधि को बढ़ा सकते हैं
  • यदि आपके घोड़े की हृदय गति 15 मिनट के ब्रेक के बाद सामान्य नहीं होती, तो आपके द्वारा किए जाने वाली शारीरिक गतिविधि धीरे-धीरे और लंबी अवधि में बढ़ाई जानी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके हार्स चरण 4
    4
    एक शारीरिक कंडीशनिंग अनुसूची की स्थापना आरंभ करने के लिए, आपको सप्ताह में तीन से ज्यादा दिनों तक घोड़े की स्थिति नहीं पड़ेगी, खासकर यदि आपके घोड़े कई महीनों तक आकार से बाहर हैं खाली समय में, तुम्हारा घोड़ा चरागा, और दूसरे घोड़े के साथ। आप स्वाभाविक रूप से और भी अधिक व्यायाम करेंगे, आपके भाग पर बिना किसी काम के। लगभग छह हफ्तों के बाद, बुनियादी कार्डियोवस्कुलुलर और लिगमेंट की शक्ति को हासिल करने में कितना समय लगता है, आप व्यायाम की कठिनाई को बढ़ाने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 2

    कंडीशनिंग आपके घोड़े
    छवि का शीर्षक दशा आपके हार्स चरण 5
    1

    Video: चाहो तो शर्त लगा लो - ये नुस्खा औजार को इतना बड़ा कर देगा की कभी जींस नही पहन पाओगे

    अपना घोड़ा गरम करो बिना किसी व्यायाम के लंबे समय के बाद एक घाव से बचने के लिए, आपको भारी व्यायाम करने से पहले हमेशा अपने घोड़े के साथ गर्म होना चाहिए। पांच मिनट के लिए अपने घोड़े के साथ चलना, थोड़ा सा प्रकाश चलने वाला। इससे जोखिम में आपके स्नायुबंधन और मांसपेशियों (चोटों का सबसे ज्यादा खतरा) डाल दिए बिना हृदय की दर और श्वसन की दर को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपका घोड़ा चलाने के आकार से बाहर है, तो आप 10 मिनट या उससे कम समय के लिए इसे अधिक या कम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक द हार्ट हार्स चरण 6
    2
    उसे जोग पर रखो आकार में किसी भी घोड़े को पाने के लिए जॉगिंग बहुत उपयोगी है। पश्चिमी या अंग्रेजी, क्रेओल या स्टॉक, घोड़े जब जॉगिंग के साथ शक्ति और ताकत का निर्माण कर सकते हैं बिना किसी रुकावट के लगभग 2-5 मिनट के लिए एक फास्ट ट्रॉट (विस्तारित ट्रॉट) से शुरू करें। अपना घोड़ा बंद करो क्या आप उत्तेजित हैं? आप यह बता सकते हैं कि क्या घोड़े अपने पैरों से महसूस कर रहे हैं या फिर सांस से बाहर है। यदि आप जल्दी से श्वास और बाष्पीभवन करते हैं, तो घोड़े के साथ एक सीधी रेखा में या एक मंडल में चले जाएं और जब तक आपके साँस लेने की वापसी सामान्य आवृत्ति में नहीं होती तब तक प्रतीक्षा करें।
  • जब घोड़े को बरामद किया गया है, तो इसे दो मिनट के लिए फिर से जॉग करें। इसे लगभग 45 मिनट या एक घंटे के लिए करो, रोकना, चलना और फिर से शुरू करना।
  • कुछ महीनों के लिए, आप बार जब आप यहाँ और वहाँ कुछ मिनट के लिए जॉगिंग खर्च में वृद्धि (यह मानते हुए कि घोड़े कि के लिए तैयार है) और अभी भी समय की लंबी अवधि के लिए अक्सर यात्रा करेंगे।



  • छवि शीर्षक द हार्ट हार्स चरण 7
    3
    यह बढ़ोतरी और ढलान पर बढ़ोतरी पर माउंट करें यह पीठ की मांसपेशियों और कई अन्य लोगों को यह शर्त देगा कि घोड़े अक्सर उपयोग नहीं करते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप चलते रहें। एक घोड़ा जो सवार हो रहा है या ऊंची चक्की करता है वह ज्यादा मांसपेशियों का निर्माण नहीं करेगा, हालांकि ज्यादातर घोड़े तेजी से आगे बढ़ना पसंद करते हैं और उनकी मांसपेशियों में तनाव को टालना पसंद करते हैं। आपको इसे थोड़ा रोकना पड़ सकता है
  • मांसपेशियों के निर्माण के लिए खड़ी, छोटी पहाड़ी बेहतर हैं, लेकिन आप धीरे-धीरे ढलान वाले पहाड़ी पर बहुत आगे जा सकते हैं। यदि आप एक पहाड़ी ऊंचा और खड़ी हो तो यह एक चौथाई मील की दूरी के बारे में प्रगति करता है, फिर चारों ओर मुड़ता है और वापस नीचे आता है।
  • जब एक खड़ी पहाड़ी पर जा रहे हों, कभी भी पीछे की ओर खींचें या अपने संतुलन बनाए रखने के लिए उनका इस्तेमाल न करें। इससे घोड़े का संतुलन कम हो सकता है कुर्सी पर आगे झुकें, जैसा कि आप अपने पैरों के साथ एक पहाड़ी में थोड़ा ऊपर बैठते हैं, कुर्सी पर बैठकर बैठते हैं और जब आप पहाड़ी नीचे जाते हैं तो अपने पैरों को थोड़ा आगे बढ़ाते हैं।
  • अपने घोड़े की पल्स और श्वसन जांचने के लिए हर 10-15 मिनट का समय बंद करो। यदि दोनों बहुत अधिक हैं, तो जारी रखने से पहले अपने घोड़े को ठीक करने के लिए कुछ मिनट दें। एक घंटे से ज्यादा के लिए ऐसा मत करो।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके हार्स चरण 8
    4
    एक लंबे समय से चलने वाली मंडलियां चलाना या दौड़ना सर्कल में झटके आपके घोड़े की स्थिति के लिए एक अच्छा तरीका है - यह उसे तेजी से मुड़ने और उसे ताकत देने में मदद करेगा। मंडल में घुमक्कड़ सीखने के लिए कुछ घोड़ों के लिए कुछ समय लग सकता है और उन्हें प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है ताकि वे एक अच्छा चक्र बना सकें। आप सर्कल चलना शुरू कर सकते हैं, क्योंकि यह आपको मंडली के आकार को स्थापित करने का अवसर देता है। एक बड़े वृत्त के साथ शुरू करें इसे एक चाल के लिए स्थानांतरित करें जब आपका घोड़ा सर्कल में आरामदायक जॉगिंग होता है, तो आप धीमी और स्थिर सरपट से शुरू कर सकते हैं।
  • अपने घोड़े एक अच्छा सर्कल पर सरपट कर सकते हैं जब (ध्यान दें कि यह ऐसा करने के तरीके जानने के लिए कुछ प्रशिक्षण सत्र लग सकता है), तो आप समय की राशि में वृद्धि कर सकते हैं सरपट रख सकते हैं।
  • घोड़े 1-3 मील से अधिक के लिए घूमती नहीं रह सकते हैं, इसलिए आपको इस अभ्यास के साथ भी मांग नहीं करनी चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि दोनों दिशाओं में घोड़े की मंडलियां हैं, इसलिए आप सिर्फ एक तरफ इस्तेमाल नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके हार्स चरण 9
    5
    प्रत्येक कंडीशनिंग सत्र के बाद इसे शांत करें उसी तरह, हीटिंग के रूप में, ठंडा करने से घोड़े धीरे-धीरे अपनी सामान्य हृदय गति और श्वसन दर पर वापस लौट सकते हैं। यह भी सचमुच घोड़े को शांत करने में मदद करता है, क्योंकि पसीने से लुप्त हो जाना शुरू होता है। व्यायाम के बाद 5-10 मिनट के लिए जमीनी स्तर पर चलने से कूल
  • छवि शीर्षक द हार्ट हार्स चरण 10
    6
    धीरे-धीरे कठिनाई बढ़ो प्रत्येक व्यायाम या व्यक्तिगत कार्य करने के कई हफ्तों के बाद, आप व्यायाम की कठिनाई को बढ़ा सकते हैं। आपके पास तीन विकल्प हैं: व्यायाम की अवधि बढ़ाने के लिए, जिस गति से आप इसे करते हैं या आप जो दूरी करते हैं इनमें से दो या अधिक स्थितियों को एक साथ बढ़ाने से आपके घोड़े को निरंतर थकान और शारीरिक क्षति के जोखिम में डाल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके हार्स चरण 11
    7
    पर्याप्त ब्रेक लें नियमित रूप से कंडीशनिंग के रूप में उतना ही ज़रूरी है जितना पर्याप्त आराम समय। अपने घोड़े का कसरत करना बहुत ही मुश्किल है, आपदा के लिए एक नुस्खा है - कई गंभीर बीमारियां (अज़ोटुरिया, लैक्टिक एसिड संचय, ध्रुवीकरण, इत्यादि) जो एक घोड़ा अत्यधिक व्यायाम कर रहे हैं तब पैदा हो सकती हैं। पहले 2-3 महीनों में, एक पंक्ति में 3-4 दिन और बाकी 1-2 दिनों के लिए व्यायाम किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    Video: पितामह भीष्म ने बताया संभोग के समय कौन ज्यादा आनंद महसूस करता है स्त्री या पुरुष! hindi story

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा अपने घोड़े के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध है। लंबी अवधि के बाद कंडीशनिंग घोड़े को निर्जलीकरण के अधिक जोखिम में डाल देगा।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आपको अपने घोड़े पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए। धीरे-धीरे हर बार थोड़ा और अधिक व्यायाम करने के लिए घोड़े को बढ़ाता है। जैसे कि किसी व्यक्ति के प्रतिरोध की तरह, एक घोड़ा थोड़ी सी शक्ति पैदा करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com