ekterya.com

काठी का इस्तेमाल करने के लिए घोड़े को कैसे प्रशिक्षित किया जाए

क्या आप अपने घोड़े के पीछे एक बार चढ़ाई करना चाहते हैं? क्या आप यह सुनिश्चित करने के लिए दैनिक प्रयास कर रहे हैं कि आपका घोड़ा अपनी पीठ पर कुछ खड़ा कर सकता है? बस इन चरणों का पालन करें और आपका घोड़ा इसका समर्थन कर सकता है और स्वयं का समर्थन कर सकता है।

चरणों

छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 1
1
बनाओ या एक 4 मीटर का पट्टा मिल। लगभग चार मीटर की एक पट्टा के साथ शुरू करो अगर आपको एक नहीं मिलता, तो करो - यह बहुत सरल है बस अपने स्थानीय Homecenter के पास जाकर इस तरह के एक रस्सी की लंबाई करने के लिए काटा गया है, एक बंद करने और एक बड़ा बकसुआ रस्सी के आसपास फिट करने के लिए जब दो में मुड़ा हुआ (पीतल या एल्यूमीनियम ठीक हैं, लेकिन होने के रूप में आवश्यक सामग्री, मिल पीतल मजबूत है)। बस समापन को अंत तक स्लाइड करें, रस्सी के दो टुकड़ों में शामिल हों, बकसुआ और मार्टिलाला रखें। और तुम्हारा बेल्ट तैयार है!
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 2
    2
    पट्टा के साथ इसे त्याग दें पट्टा पकड़ो और धीरे से अपने घोड़े के पैरों की ओर संतुलन करना शुरू करें। इसे चारों ओर लपेटो इसे सनसनीखेज के लिए desensitize करने के लिए धीरे-धीरे, इसे अपनी पीठ पर ले जाएं, इसे जगह के आसपास लपेट दें। यह बेहतर है कि आप अपने घुड़दौड़ को एक परिपत्र के खेत में प्रशिक्षित करें, लेकिन एक छोटा सा संलग्न क्षेत्र जैसे मेढक भी कार्य करता है। कुछ दिनों के लिए इस अभ्यास के साथ जारी रखें और इसे taming के साथ वैकल्पिक। इससे घोड़े के लिए एक चक्र पैदा होगा जो उसे संवेदित करना है और फिर उसे बेरुखी बनाना चाहिए
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 3
    3
    उसे निरुत्साहित करने के लिए एक कोड़ा का उपयोग करें कुछ दिनों के बाद, अंत में एक लंबा लटकन वाला एक चाबुक का उपयोग करें। यह शोर करता है कि ज्यादातर घोड़े पसंद नहीं करते हैं चरण दो के रूप में एक ही दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा आरामदायक है हो सकता है कि अपने काम Masterkeying और बार जब आप उस के लिए अपने घोड़े को प्रशिक्षित करने के खर्च के आधार पर अच्छे परिणाम की विसुग्राहीकरण। कम से कम दो सप्ताह में आप अगले भाग के लिए तैयार होंगे। कोरल के किनारे के लिए फंदा में अपना घोड़ा बाँधें। अपने घोड़े को सचेत और पट्टा के साथ सहज महसूस करना चाहिए घोड़े के एक तरफ काठी के लिए कंबल रखो, पीछे नहीं। कंबल की तरफ नीचे की ओर, नीचे की तरफ, पैरों के नीचे ध्यान से और गर्दन के करीब। कुछ दिनों तक ऐसा करते रहें
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 5
    5
    कंबल के उपयोग को अधिक प्रभावी बनाएं वह कंबल को अपनी पीठ की तरफ़ थोड़े से आगे बढ़ना शुरू कर देता है, लेकिन फिर बंद हो जाता है बेल्ट मोड़ के आंदोलन के साथ जारी रखें और ट्रेन और स्टॉप। यह आपके रीढ़ की चरम पर पहुंचता है और फिर से रोकता है। यह भी कुछ दिनों के लिए किया जाना चाहिए
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल चरण 6
    6
    उस पर कंबल छोड़ दो अंत में, आपको कम समय के लिए कंबल छोड़ने में सक्षम होना चाहिए। यदि घोड़े एक नकारात्मक रवैया दिखाते हैं, तो इसे धीरे से थप्पड़ मारना कभी भी इसे सजा के रूप में नहीं मारा क्योंकि घोड़े को सज़ा के साथ अभ्यास जोड़ना होगा और इससे बाद में समस्याएं पैदा हो जाएंगी ..
  • Video: SCP-001:05 The Factory - Dr. Bright's Proposal

    छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 7
    7



    इसे काठी की कोशिश करो आपके घोड़े को जो कुछ किया गया था उसके बाद आराम महसूस करना चाहिए ताकि उसे लंबे समय तक कंबल मिल सके। इसे एक बंद क्षेत्र में ले जाओ, जहां वह नहीं है, जहां आप इसे टाई नहीं करते हैं, रस्सी को पेन के किनारे पर स्लाइड करें, लेकिन किसी भी तरह से टाई नहीं करें। यदि इससे पहले कि वह कुर्सी के साथ सहज नहीं था, तो अब नहीं। वह केवल उसकी पीठ पर चीजें रखने के लिए और अधिक इस्तेमाल किया जाएगा कुर्सी को पकड़ो और ऐसा करो जैसा आपने कंबल के साथ किया था इसे अपने पक्ष में धीरे से ठंढा और फिर इसे फिर से उठाएं। इसे अपनी रीढ़ की हड्डी पर रखो, अपने क्रॉस के पीछे सामान्य स्थिति में यदि आप कुछ संदिग्ध करते हैं, तो जल्दी से दूर हो जाओ दूर रहें व्यायाम के साथ जारी रखें जब तक कि आप उस पर उसे स्थापित न करें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आप अपने कमर से आराम कर रहे हैं इस तरह से छोड़ दें, इसे अभी तक सुनिश्चित नहीं करें क्योंकि यह कुछ अलग है उसकी पीठ पर काठी को सहन करने के लिए उसे प्रशिक्षण देने के अलावा, वह बीमा स्वीकार करने से अलग से सौदा करता है। इसके लिए, आपको फिर से अपने चार मीटर रस्सी की जरूरत है। इसे अपनी पीठ पर, अपने घुटनों के आसपास और विशेष रूप से अपनी कमर के नीचे ले जाएं। घोड़े को पट्टा से परिचित होना चाहिए, इसलिए यह थकाऊ नहीं होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल चरण 9

    Video: सीखने के लिए बातचीत: प्राथमिक गणित

    9
    कमर का पट्टा का उपयोग करें अपनी कमर और सुरक्षा की ऊंचाई पर अपनी पीठ पर लंबी रस्सी को छोड़ दें। इसे नीचे से सावधानी से पकड़कर दो रस्सियों में शामिल करें ताकि आप मूल रूप से अपने घोड़े के चारों ओर एक चक्र को बांधे हुए हों। शुरुआत में थोड़े से थोड़ा सा कस कर, लेकिन इतना नहीं। हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो अधिक निचोड़ें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 10
    10
    कुर्सी निचोड़ चलो कुर्सी पर वापस जाते हैं। एक बार आपके घोड़ा उसकी पीठ पर काठी और उसकी कमर के चारों ओर रस्सी के साथ सहज है, वह कुर्सी के चारों ओर और रस्सी के साथ यकीन है कि खर्च करता है। अपना बीमा लें और इसे निम्नतम स्तर पर दबाएं यह जल्दी लेकिन धीरे करो और फिर इसे करते हैं। घोड़ा का विरोध, लात या शेक हो सकता है, इसलिए आपको इसे सावधानी से मास्टर करना होगा एक बार जब आप उपकरण पर जॉगिंग करते समय आराम कर देते हैं, तो उसके सामने खड़े रहें और उसे बधाई दें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 11
    11
    रहस्य पुनरावृत्ति है हर दिन इस अंतिम अभ्यास को दोहराएं जब तक आप आराम से नहीं होते। उसे हमेशा बधाई दीजिए इसके अलावा हर बार सुरक्षा को कस कर जब तक कि कुर्सी सुरक्षित रूप से नहीं रह सकती और एक व्यक्ति को ले जा सकती है। जैसे ही आप सहज महसूस करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप सवारी करने के अगले चरण पर जाएं, जिससे कि आपके घोड़े ने कुछ भी सीखा न हो जो उसने सीखा है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 12

    Video: सुजी के गुलाब जामुन | soft and tasty sooji ke gulaab jamun recipe

    12
    बधाई! कुर्सी को पकड़ने के लिए सफलतापूर्वक अपने घोड़े को प्रशिक्षित करें
  • युक्तियाँ

    • अपने घोड़े को बधाइयां करें क्योंकि वह आपके लिए अच्छी नौकरी जारी रखने के लिए प्रेरित करती है।
    • आपके घोड़े को पार्श्व के बल की मूल बातें जानना चाहिए या अपने बालों और गर्दन को तरफ बारी चाहिए। यह आपके घोड़े पर अधिक नियंत्रण देगा।
    • जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तब हमेशा आपकी मदद करने के लिए अनुभव के साथ कोई है
    • जब आप अपना घोड़ा टाईते हैं, तो एक संक्षिप्त नशे
    • सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा सीढ़ी के लिए तैयार है

    चेतावनी

    • एक काठी कंबल से शुरू न करें या ऐसा कुछ भी न करें यदि आपका घोड़ा आपको चेतावनी देने के बिना अपनी पीठ पर हाथ डाल देता है, तो यह बेहतर है कि आप इस तरह से शुरू न करें।
    • दूर रहने के लिए तैयार रहें कोई भी बात नहीं है कि आपका घोड़ा कितना छोटा है, वह जितनी जल्दी हो सके कंबल या कुर्सी को दूर करने का प्रयास करेगा।
    • कभी पट्टा पर अपना हाथ लपेटो नहीं आप अपने घोड़े को खींचने के लिए नहीं चाहते हैं यदि आप इसे बाहर निकालना चाहते हैं
    • जैसे ही आप कुर्सी को आराम से पकड़ते हैं, कभी भी अंतरायन न करें। इसे भुला दिया जाएगा और वह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप बर्दाश्त कर सकते हैं। एक बार जब आप अपनी पीठ पर कुर्सी पर आराम कर देते हैं तो तुरंत अगले चरण में जाएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 1 घोड़ा
    • 1 फ्रेम कंबल
    • 1 कुर्सी
    • चार मीटर की 1 रस्सी
    • अंत में एक बड़े लय के साथ 1 कोड़ा
    • 1 कलम या एक छोटे से संलग्न क्षेत्र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com