ekterya.com

कैसे एक झुंड को नए मुर्गियां जोड़ने के लिए

चाहे आप मुर्गियों की एक नई झुंड शुरू कर रहे हैं या आप पहले से ही एक स्थापित है, आप को पता है कि कैसे एक झुंड में नए मुर्गियां जोड़ने के लिए की जरूरत है। आपको झुंड में बीमारियों और परजीवी पेश करने से बचना चाहिए। शायद स्थापित मुर्गियां और roosters अपने प्रभुत्व को बनाए रखने के लिए नए आगंतुकों को दूर रखना चाहते हैं और यहां तक ​​कि नए मुर्गियों को मौत के लिए चोंच सकते हैं। तो आपके पास निश्चित संख्या में मुर्गियां हैं जो आक्रामक नहीं हैं, आपको निम्नलिखित कदम सावधानी से करने की ज़रूरत है जब आप नए मुर्गियों को पेश करने के लिए जा रहे हैं ताकि मुर्गियों की संख्या में घायल हो या मृत ज़मीन से ज़्यादा हो।

चरणों

नई झुंड में एक झटका चरण 1 जोड़ें शीर्षक छवि
1
अपनी नई मुर्गियां कई हफ्तों तक भेड़ से दूर रखें और उन्हें ध्यान से देखें कि क्या वे बीमार हैं नई मुर्गियों को पहले से ही स्थापित झुंड के रूप में एक ही हवा या क्षेत्र को साझा नहीं करना चाहिए। रोगों के संचरण को रोकने के लिए नए झुंड के साथ बातचीत करने के बाद अपने हाथ धोएं और अपने बूट को साफ करें।
  • नई झुंड के लिए नई चोंच जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    सुनिश्चित करें कि नए मुर्गियां भेड़-बकरियों में मुर्गियों के समान आकार हैं।
  • नई झुग्गियों को झुंड में चरण 3 जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि अधिक मात्रा में मर्दों में होने वाली बुरी आदतों की संभावना को कम करने के लिए हेनहाउस में पर्याप्त जगह है। नरभक्षण सबसे खराब संभावित परिणामों में से एक है। इसके अलावा, नए मुर्गियों को चलाने और छिपाने के लिए जगह नहीं होगी, क्योंकि बड़ी मुर्गियां उन्हें चोंचना चाहती हैं।
  • नई झुंड के लिए नई कुत्तों जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    स्थापित झुंड के मुख्य पिंजरे में एक छोटे से पिंजरे में नए मुर्गियां रखकर एक "देखो, लेकिन छूने न करें" को लागू करें। इससे बड़ी मुर्गियां झगड़े किए बिना अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट कर देगी।
  • नई झुंड के लिए नई मस्तिष्क जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5

    Video: खो-खो का रोमांच

    पिंजरे में एक व्याकुलता रुको। यह उज्ज्वल हो सकता है या कुछ मकई के कानों को सुलभ स्थानों में रख सकता है ताकि पुराने मुर्गियों को कब्जे में रखा जा सके, जबकि नए मुर्गियों ने पिंजरे का पता लगाया।
  • नई झुंड के लिए नई मस्तिष्क जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    नए मुर्गियों को रात भर रखें ताकि पूरे झुंड को एक साथ जगाएं। यह नए मुर्गियों पर झगड़े और चोंच को कम करने लगता है
  • छवि शीर्षक नई छवियों को एक झुंड में कदम 7 जोड़ें
    7
    सुनिश्चित करें कि पर्याप्त भोजन और पानी के क्षेत्र हैं ताकि बड़े मुर्गियां उन सभी की रक्षा न करें और नए मुर्गियों को खिला सकें। झुंड में उन्हें पेश करने से पहले आपको उन्हें खिलाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक नई कुत्तों को एक झुंड में जोड़ें चरण 8
    8
    भेड़-बकरियों से घायल मुर्गियों को हटा दें जैसे ही रक्त के किसी भी लक्षण होते हैं और उन्हें जटिल चपेट में आने से रोकने के लिए एक विरोधी-चोंच मलहम या पाइन टावर का इलाज होता है। मुर्गियां स्वाभाविक रूप से ताजा खून काट लेंगी और एक घायल चिकन को जल्दी से मार सकता है।
  • Video: The Great Gildersleeve: New Neighbors / Letters to Servicemen / Leroy Sells Seeds

    युक्तियाँ

    • संभव के रूप में कम हस्तक्षेप के साथ प्रभुत्व आदेश को स्थापित करने दें। मुर्गियों को अपने दम पर जल्दी से समायोजित किया जाएगा

    चेतावनी

    • एक स्थापित झुंड को मुर्गियां पेश नहीं करें। पुराने मुर्गियां लगभग हमेशा नई लड़कियों को मार डालेंगे।
    • एक झुंड को एक चिकन पेश नहीं करें। नए होने और अकेले होने के नुकसान आपको बहुत तनाव में डाल सकते हैं और आपकी मौत का कारण बन सकते हैं।
    • एक बैंड को एक नया मुर्गा पेश न करें जहां दूसरे मुर्गा ने पहले से ही अपने क्षेत्र की स्थापना की है, वे लड़ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com